Header Ads

कोहनी से कालापन दूर करने के लिए उस पर रगड़े ये चीजें, जल्दी दिखेगा असर


कोहनी से कालापन दूर करने के लिए उस पर रगड़े ये चीजें, जल्दी दिखेगा असर

लाइफस्टाइल डेस्क। खूबसूरत दिखना हर किसी का सपना होता है और खूबसूरत दिखने के लिए हम सब बहुत कुछ भी करते है। हालांकि आपका चेहरा कितना ही खूबसूरत क्यों ना हो लेकिन कोहनी का कालापन आपके व्यक्तित्व की खूबसूरती को कम कर सकता है। कुछ लोग कोहनी के कालेपन को दूर करने की बहुत कोशिश करते है लेकिन ज्यादा समय के लिए कालापन दूर नहीं हो पाता है।
अगर आप भी कोहली के कालेपन से परेशान है तो हम आपको बताने जा रहे है ऐसे कुछ उपाय जिनकी मदद से आप आसानी से अपनी कोहनी के कालेपन को दूर कर सकते है। 





नारियल तेल

नारियल तेल हर तरह से हमारे लिए फायदेंमद माना जाता है। अगर आप अपने घुटने और कोहनी के कालेपन को दूर करना चाहते है तो नारियल तेल में थोड़ा सा नींबू मिलाकर इसे अपने कोहनी पर लगाए। ऐसा करने से कुछ समय के बाद आपकी कोहनी का कालापन दूर हो जाएंगा।

नींबू 



नींबू में ब्लीचिंग के गुण होते हैं जो आपकी कोहनी के कालेपन को दूर करने में आपकी मदद करता है। नींबू को आधा-आधा करे ले और घुटनों तथा कोहनी पर 15-20 मिनट तक रगड़े। इससे धीरे-धीरे कालापन दूर हो जाता है। 

दही



आप हमारे स्वास्थ्य और शरीर दोनों के लिए ही बहुत ही फायदेमंद होता है। थोडा सा दही लेे और उसमें सिरका मिला दे। इस मिश्रण को कोहनी पर लगा कर कुछ देर के लिए छोड़ दे और फिर साफ पानी से धो ले। इससे आपके कोहनी का कालापन दूर हो जाएगा। 

आलू

आलू में भी ब्लीचिंग के गुण होते है जो आपके घूटने और कोहनी के कालेपन को दूर करने में मदद करता है। आलू के रस को घुटनों और कोहनियों पर लगाकर 10 मिनट के छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। 

बेकिंग सोडा


कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए बेकिंग पाउडर में थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने कोहनी पर लगाए। कुछ देर के लिए सूखने के लिए छोड़ दे और फिर थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपके कोहनी का कालापन जल्द ही दूर हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.