Header Ads

इन तरीको से करे घबराहट और चिंता का सामना


इन तरीको से करे घबराहट और चिंता का सामना
https://healthtoday7.blogspot.com/





हमारे इर्द-गिर्र बहुत से ऐसे लोग या फिर काम हैं, जो हमारे जीवन में परेशानी भरते हैं, लेकिन हमें उसका सामना चिंता और घबराहट से नहीं देना है.हमें उससे लड़ना है लेकिन एक पॉजिटिव मूड के साथ.


ऐसे बहुत से लोग हैं, जो इस बीमारी से रोज गुजर रहे हैं, जिसके लिये हम उन्हें शांत रहने के कुछ टिप्स देंगे.

खुद को ज़रा समय दे-खुद को समय देने का यह मतलब नहीं है कि आप खुद को कमरे में बंद कर लें. नहीं, ऐसा ना करें और ऐसे काम करें जिन चीजों में आपको मजा आता हो. म्यूजिक सुने, योगा करें, डांस करें या बाहर घूमने जाएं. 


शराब और कॉफी लिमिट में पियें-क्या आप जानते हैं कि जो लोग ज्यादा कॉफी पीते हैं, उन्हें घबराहट और पैनिक अटैक बहुत जल्दी आता है. 


अच्छे से खाएं-ये बहुत जरुरी है कि आप बैलेंस डाइट लें. आपको अपना एक भी मील छोड़ना नहीं चाहिये. अगर आप दिनभर बहुत बिजी रहने वाले हैं तो अपने पास हेल्दी स्नैक जरुर रखें. 


मन की भड़ास निकाल डालिये -अपने मन की बात किसी दूसरे से शेयर करने पर दिमाग शांत होता है. मन की कोई भी परेशानी हो, उसे तुंरत अपने बेस्ट फ्रेंड से शेयर करें और फिर देंखे कि आपको कैसा फील होता है. 

हमेशा पॉजिटिव रहें-हमेशा कोशिश करें कि आपके दिमाग में जितनी निगेटिव बातें चल रही हैं, उसे पॉजटिव सोंच से हटा दें. इसमें थोड़ा समय लगेगा लेकिन यह करना बहुत जरुरी है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.