Header Ads

चौड़े बट्ट वाली लड़कियों को झेलनी पड़ती हैं ये 5 दिक्कतें


चौड़े बट्ट वाली लड़कियों को झेलनी पड़ती हैं ये 5 दिक्कतें 


कई लड़कियां अपने कमर के आस पास वाले हिस्से के मोटापे को लेकर बहुत ज्यादा परेशान रहती हैं, क्योंकि हिप्स का मोटापा न सिर्फ देखने में बुरा लगता है बल्कि रोजमर्रा के कई कामों में इसकी वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लड़कियां जिनका बाकी शरीर का शेप तो बिलकुल सही रहता है लेकिन हिप्स बड़े हो जाते हैं इस कारण से उन्हें अपने लुक को लेकर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। आइये जानते हैं कि जिन लड़कियों के हिप्स फैटी हो जाते हैं उन्हें किन-किन जगहों पर मुश्किलें होती हैं..........

शॉपिंग - अगर आपके कमर का साइज़ 30 है लेकिन आपके हिप्स आकार में बहुत बड़े हैं तो आपको अपने लिए कपड़ों की शॉपिंग करने में भी कई मुश्किलें आ सकती हैं, क्योंकि हिप्स बड़े होने के कारण आप 34 साइज़ की जीन्स पहननी पड़ेगी। ऐसे में आपको अपने शरीर के हिसाब से ही कपड़ों का चुनाव करना पड़ता है।


रात में देर लौटते समय - ऐसी लड़कियां जब भी देर रात मूवी देखने जाती है तो भी उन्हें थिएटर में बैठने से लेकर वापस घर आते समय तक कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है । रात में ऐसी लड़कियां ज्यादा छेड़छाड़ की शिकार भी हो जाती हैं।

स्विमिंग - ऐसी लड़कियों को स्विमिंग के दौरान भी कई मुश्किलें आती हैं। ऐसे शेप के कारण आपका स्विम सूट पहनना देखने में काफी भद्दा लग सकता है। इसलिए ज़रूरी है कि आप अपनी कमर पर ऊपर से कोई और कपड़ा लपेट लें।


साइकिल चलाना - हिप्स के साइज़ बड़े होने के कारण ऐसी लड़कियों को साइकिल चलाने में भी कठिनाई होती है। ऐसे में न सिर्फ उन्हें साइकिल चलाने में दिक्कत होती है बल्कि ये देखने में भी बहुत भद्दा लगता है।


छेड़छाड़ - ऐसी लड़कियां के किसी भी पब्लिक प्लेस में जाने पर अक्सर लोग गंदे नामों से बुलाने लगते हैं या कमेंट करने लगते हैं। कॉलेज के लड़के भी ऐसी लड़कियों को लेकर कई तरह मजाक बनाने लगते हैं।

चेयर पर बैठना - ऐसी लड़कियां जब कॉलेज या स्कूल में रखी चेयर पर बैठती हैं तो हिप्स का साइज़ बड़ा होने के कारण उनकी कमर का कुछ हिस्सा चेयर के साइड से लटकने लगता है, जो देखने में भद्दा लगता है। इसके अलावा कई मोटी लड़कियां उसमें ठीक से बैठ भी नहीं पाती हैं।


नीचे झुकना - चौड़े हिप्स वाली लड़कियों को सबसे ज्यादा दिक्कत नीचे झुकने में होती है। जब वे किसी चीज को उठाने या किसी अन्य वजह से नीचे झुकती है तो शरीर का यह हिस्सा देखने में और बुरा लगने लगता है

इस वजह से लड़कियों के हिप्स लड़कों से होते है बड़े बड़े!
वैसे तो देखने में लड़कियों और लड़को के काफी अंगो में समानता दिखती है। और अक्सर देखा जाता है लड़के महिलाओं के ब्रैस्ट देखते हैं या फिर उनके बट। इसी से वो अंदाज़ा लगा लेते हैं कि लड़की कितनी हॉट और कितनी सेक्सी है। साथ ही उनके बट को देखकर वो उनकी पर्सनालिटी को भी बता देते हैं।
लोग ये भी कहते हैं लड़की के बट बताते हैं कि उसने कितना सेक्स किया है। वैसे ही रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन के अनुसार जिन महिलाओं के ज्यादा सेक्स पार्टनर्स होते हैं, उनके बड़े बट होते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसी महिलाएं बर्थ प्रोसेस में आसानी होती है।

जिनके बट 31 सेंटीमीटर से छोटे होते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं जिनके बट बड़े होते हैं उन्हें बच्चे पैदा करने में इंजरी का खतरा भी कम होता है यानी ज्यादा परेशानी नही होती है। इसके अलावा इस रिसर्च में ये पता चला है कि चार में से तीन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर बदलते रहते थे उनके बट दूसरी महिलाओं के मुकाबले 2 सेंटीमीटर बड़े थे।


फैटी हिप्स को सेक्सी लुक देने के लिए करें ये 3 एक्सरसाइज
बॉडी को आकर्षक लुक देने के लिए रोजाना इन तीन एक्सरसाइज को ज़रूर करें!


अगर आप अपने शरीर की बनावट को लेकर परेशान हैं और उसे जल्दी से जल्दी सुधारना चाहते हैं तो स्केवट्स के अलावा आपको कई अन्य तरह के एक्सरसाइज करने होंगे। कुछ लोगों के हिप्स और उसके आस पास के हिस्से में इतनी ज्यादा चर्बी बढ़ जाती है जिससे उनका पूरा लुक बिगड़ जाता है। जानी मानी फिटनेस एक्सपर्ट रौशनी शाह यहाँ ऐसी ही कुछ एक्सरसाइज के बारे में बता रही हैं जिससे आप अपने हिप्स को सेक्सी शेप दे सकती हैं।

1 – डम्बल डेडलिफ्ट (Dumbell deadlift): अगर आपके हिप्स के आस पास बहुत ज्यादा फैट इकठ्ठा हो गया है तो आपको यह एक्सरसाइज ज़रूर करनी चाहिये। इससे पीठ और जांघों की मांसपेशियां मजबूत होती हैं जिससे हिप्स को आकर्षक आकार मिलता है।
करने का तरीका : पैरों के बीच थोड़ा गैप रखते हुए सीधे खड़े हो जायें। घुटनों को मोड़ते हुए नीचे की तरफ झुकें और डम्बल को उठायें। डम्बल को धीरे-धीरे उठाते हुए हिप्स की ऊँचाई तक लायें और फिर उसे नीचे की तरफ ले जायें। ऐसा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि सारा दवाब हाथ की बजाय पैरों और हिप्स की मांसपेशियों पर पड़ना चाहिये।
2 – सुपरमैन : ये एक्सरसाइज बैक मसल्स और हिप्स को सही शेप देने के लिए बहुत असरदार है।

करने का तरीका : पेट के बल लेट जायें और अपने हाथो और पैरों को ऊपर की तरफ उठायें। इस समय शरीर की संरचना बिल्कुल सुपरमैन जैसी हो जाती है। इस पोजीशन में 2-3 सेकंड तक बने रहें और फिर हाथ-पैर नीचे कर लें और फिर दोहरायें। ये देखने में बहुत ही आसान एक्सरसाइज लगती है लेकिन ये बहुत ज्यादा फायदेमंद है। इसे नियमित करने से पेट और लोअर बैक को सही शेप मिलता है।

3 – ग्लूट ब्रिज(Glute bridge): इसे बट लिफ्ट नाम से भी जाना जाता है और हिप्स को सही आकार देने के लिए ये बहुत ही ज़रूरी एक्सरसाइज है। ये हैमस्ट्रिंग मसल्स के साथ साथ हिप्स की मांसपेशियों में भी कसाव लाते हैं जिससे वे कुछ ही दिनों में सही शेप में आ जाती हैं। एक्सरसाइज की शुरुवात करने वालों के लिए यह सबसे उपयुक्त है।
करने का तरीका: पीठ के बल लेट जायें और पंजों को जमीन पर रखते हुए घुटने मोड़ लें। हाथो को साइड में ही रखें और फिर शरीर के पेल्विक हिस्से को ऊपर छत की तरफ उठायें। उठाते समय आपकी गर्दन और पंजे जमीन पर ही टिके होने चाहिये और बाकी शरीर हवा में। इस पोजीशन में कम से कम 5-6 सेकंड तक रुकें और इसे 4-5 बार दोहरायें।


कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.