Header Ads


वजन घटाने के लिए उचित पोषण के अड्डों












"घरेलू" आत्मा के प्रथम अंक - कैसेकिसी भी मांस में लिप्त बिना वजन कम। फैट लोग वजन घटाने के लिए इलाज के लिए देख रहे हैं जंक फूड के असंख्य को अवशोषित, या एक्सप्रेस आहार है, जो केवल अस्थायी रूप से खत्म करने "अधिशेष" आंकड़े पर बैठने के लिए जारी है। लेकिन कुछ लोगों को वास्तव में तथ्य यह है कि आपूर्ति प्रक्रिया सभी के जीवन को निर्धारित करता है और सबसे महत्वपूर्ण, शरीर के आकार के बारे में सोचते हैं। तो अगर आप इसे बनाने के लिए, हम सुरक्षित रूप से आकार के सद्भाव के युद्ध में उनके भारी जीत की घोषणा कर सकते हैं।</ P>
क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते?


तो, हम फैसला किया है कि के लिए सही भोजनवजन घटाने - एक मिथक नहीं है। हालांकि कई तर्क था कि यह मोटापा के लिए मदद नहीं करता है (और यह सच है क्योंकि इस मामले में यह चिकित्सा आहार का पालन करने के लिए आवश्यक है है,) क्रम कुछ भारी भरकम से छुटकारा पाने के लिए, फिर भी यह उचित पोषण की व्यवस्था का पालन करने के लिए आवश्यक है।


सबसे सरल - अपने आहार में सीमित करने के लिए हैवसा, उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ, अर्थात की उपस्थिति उत्पादों है कि वजन घटाने को रोकने के। कोई भी उदाहरण के लिए, देने के लिए, अपने पसंदीदा आइसक्रीम या केक का एक टुकड़ा से मजबूर कर रहा है, लेकिन यह कभी कभी कम मात्रा में सेवन किया और किया जाना चाहिए। आदर्श रूप में अपने पाक कमजोरी के लिए अभ्यास की एक श्रृंखला है, या बस एक छोटी सी शारीरिक गतिविधि का पालन करना चाहिए।


वजन घटाने के लिए विशेषता उचित पोषण के लिएकैलोरी सेवन के अनुपालन के रूप में। यहां भी, कुछ भी नहीं जटिल: शारीरिक श्रम कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों में वृद्धि करना चाहिए, लेकिन चरम पर ले आएं नहीं है। मानसिक काम और, तदनुसार, आसीन काम करते हैं, यह कम कैलोरी व्यंजन का उपयोग करने के लिए वांछनीय है जब। सौभाग्य से, सबसे स्वादिष्ट व्यंजन आहार "अभिविन्यास" के लिए व्यंजनों अब पर्याप्त है। तो यह संभव है और बहुत ज्यादा एक ही समय स्वादिष्ट और स्वस्थ व्यंजनों में आनंद उठाएं की जरूरत है।


कई विदेशी सिनेमा सितारों और फैशन की दुनिया में, वहाँ एक सरल रहस्य है: बहुत ज्यादा खाने के लिए चाहते हैं, तो आप कुछ आसान है और काफी हार्दिक खाने के लिए की जरूरत है।
















</ P>


नाश्ता, सब्जियां, फल हो सकता हैZephyr-जेली और इतने पर। पसंदीदा व्यंजनों के स्थान में उनके विकल्प डाल दिया। , फल बर्फ स्पंज केक के बजाय - - उदाहरण के लिए, मलाई के बजाय स्वाद आइसक्रीम के बजाय कम वसा दही फल का सलाद।


उदाहरण एक अनंत संख्या के कारण शामिल हैं! यह पहला सब नरम और बेस्वाद लगेगा। और फिर आप स्वादिष्ट के लिए हल्कापन और लालसा से स्वतंत्रता की भावना आदत हो, और अपने शरीर एक भारी भोजन लेने के लिए सक्षम नहीं होगा।


सटीकता और उत्पादों की थर्मल सामग्री के अलावायह की संख्या के बारे में भी याद रखा जाना चाहिए "मेज पर बैठ-अप।" दूसरे शब्दों में, कितने बार एक दिन आप खाने में। भोजन की सिफारिश की संख्या तीन से पांच गुना से लेकर।


पारंपरिक नाश्ता, दोपहर, दोपहर को चाय और के अलावारात का खाना, टूट जाता है और भूख से खींच महसूस कर रही unobtrusively सरल कुछ खाने के लिए: सेब, नाशपाती, फल भरने, ताजा सब्जियों, उबला हुआ मांस और कम वसा वाले पनीर के साथ रोल lavash साथ waffles।


स्नैक्स के लिए विकल्प से बटोरा जा सकताआहार कार्यक्रम (एक ही समय यह आवश्यक नहीं है पर कार्यक्रम का पालन करने के लिए)। अभी तक यह है कि देर नमकीन, यहां तक ​​कि सबसे प्रकाश और स्वस्थ है, फिर भी एक पूरे के रूप में अपने पेट के और जठरांत्र संबंधी मार्ग "स्वास्थ्य की स्थिति" को नुकसान पहुँचा ध्यान दिया जाना चाहिए। इसलिए, "सात के बाद नहीं खाते" - कानून लेकिन सिफारिश की रचनात्मक लाभ नहीं है।












</ P>


Eutrophy पालन करने के लिए वांछनीयलगातार। इसका मतलब यह नहीं है कि हम सब कुछ छोड़ देना चाहिए। बस कभी कभी आप अपने संतुलित आहार में शामिल कर सकते हैं एक छोटे से "स्वतंत्रता": ताकि आप मनोवैज्ञानिक बाधा को दूर करने और vsezapreschennosti जाएगा कर सकते हैं तिरस्कार अपने आप को गलत के बहुत ज्यादा नहीं खा। स्वस्थ और सुंदर हो!
घर का बना वजन घटाने। व्यायाम, गोलियाँ, आहार और अन्य स्लिमिंग। मेनू और व्यंजनों: के लिए वजन घटाने उचित, संतुलित पोषण




घर का बना वजन घटाने। व्यायाम, गोलियाँ, आहार और अन्य स्लिमिंग। मेनू और व्यंजनों: के लिए वजन घटाने उचित, संतुलित पोषण


आधुनिक महिला के लिए स्लिम आंकड़ा अक्सरसुंदरता और सफलता के साथ जुड़े - यह 90-60-90 का मानक रूप दुनिया भर में महिलाओं के हजारों के लिए प्रतिष्ठित हो गया है! हालांकि, एक पतला आंकड़ा की खोज में खाते में केवल से "बाहर" मानकों थोपा नहीं में रखना चाहिए, बल्कि उनकी काया, स्वास्थ्य, जीवन शैली! लेकिन अगर आप मानते हैं कि वजन कम तुम सिर्फ जरूरत है, हम सब कुछ के बारे में बताएगा है - व्यायाम, गोलियाँ, आहार और वजन घटाने के अन्य साधनों के बारे में!








</ P>


हर साल हम पर एक महान सौदा खर्चविभिन्न दवाओं के अधिग्रहण, गारंटी तत्काल नफरत अतिरिक्त वजन रीसेट, यहां तक ​​कि जानते हुए भी कि यह वास्तव में तो ज़रूरत से ज़्यादा नहीं है बिना! एक ततैया कमर और एक ईख तरह पतली पैरों के साथ पारंपरिक सौंदर्य मंत्रमुग्ध, हम सब कुछ के बारे में भूल गया, समय-समय पर शुरू "नया जीवन।"


शायद, एक आधुनिक महिला के जीवन में वजन घटानेएक शून्य भरता है, यह लगभग एक "शौक" है - क्योंकि अगर आप की गणना कितना खाली समय आहार, चर्चा अजनबी के लिए हमारे खोज पर खर्च किया जाता है और उसके आंकड़ा है कि खर्च दिन होने की संभावना है! या महीनों के जिम में आयोजित किया जा सकता है, स्विमिंग पूल या पैर वृद्धि पर, अतिरिक्त कैलोरी को जलाकर इसकी गारंटी!
घर का बना वजन घटाने
वजन घटाने के लिए lipoic एसिड: जहां सत्य और कल्पना?
वजन कम करना शुरू करें। शुरुआती के लिए कदम योजना द्वारा कदम
वजन घटाने के लिए एक साधन के रूप Reishi मशरूम,
आहार के बिना पतला! मिथक या वास्तविकता?
स्टेपर पर उचित प्रशिक्षण = सुंदर आंकड़ा
कैसे रजोनिवृत्ति के दौरान वजन कम करने
वजन घटाने के लिए शहतूत के आहार: एक स्थान पर सभी विकल्प
दालचीनी, वजन घटाने के लिए एक साधन के रूप
वजन घटाने के लिए विकल्प चावल आहार
कैसे करी की मदद से वजन कम करने के
कैसे वजन घटाने के लिए एक काढ़ा तैयार करने के लिए?
कमर के लिए व्यायाम: Dispelling मिथकों
वजन घटाने के लिए गुआराना। तथ्य या गल्प?
पर काबू पाने पठार प्रभाव
यदि आप इच्छा शक्ति की जरूरत नहीं है कैसे अपना वजन कम करने के लिए?
केफिर पर सात दिन
नींबू के साथ खो वजन: नींबू आहार
अपने आंकड़ा की खूबसूरती के लिए खोने के एक गोभी पर भार ... या गोभी आहार
महिलाओं के लिए सबसे अच्छा वसा बर्नर: कैसे चयन करने के लिए?
फैट जलते हुए घर चादर: प्रभावी और सस्ते!
कैसे घर पर एक सप्ताह में तेजी से वजन कम करने के? हम खाने के लिए "बॉन सूप"
लोकप्रिय आहार Ketrin जेटा जोन्स
कैसे वजन मॉडल कम करने के लिए और आप इस तरह चरम सीमाओं की जरूरत है या नहीं?
एक मीठी दाँत के लिए आहार: चॉकलेट, केला, कारमेल, अंगूर और शहद
कैसे घर पर पैरों में वजन कम करने के?


लेकिन, एक ही रास्ता या अन्य, वजन घटाने की समस्या जारी रहती हैहम के बारे में परवाह है, और हम हमेशा खुद के लिए निर्धारित करने के लिए कौन सी विधि सबसे अच्छा है नई जानकारी के लिए देख रहे हैं: घर वजन घटाने या liposuction? वजन घटाने विधि का चुनाव परिभाषित करने के बाद हम उद्देश्य पर्चे स्लिमिंग के एक लक्षित खोज शुरू! यह इस चुनाव में है अपने आप को व्यायाम, गोलियाँ, आहार और वजन घटाने के अन्य साधनों की जाँच करने के पेशेवरों और अनुभवी महिलाओं की सलाह की मदद कर सकते हैं!


यह घर वजन घटाने के लिए क्या ले करता थाप्रभावी? का अपना प्रणाली, जीवन की भी एक तरह से, अगर आप चाहते हैं का विकास करना! घेरा और रस्सी (लापरवाह बचपन से अभिवादन), खिंचाव, एरोबिक्स, पिलेट्स और योग, डीवीडी प्रशिक्षण कार्यक्रम, आहार, वजन घटाने और विशेष टेबलेट के लिए परंपरागत उपचार के लिए के साथ अभ्यास सहित व्यायाम,: यह सब होना चाहिए।


गोलियों के विभिन्न कार्यों का हो सकता है -उनमें से ज्यादातर किसी भी नुकसान, कोई स्पष्ट प्रभाव लाने नहीं है, लेकिन लागू करने से पहले उन्हें अब भी एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए। लेकिन जिसके साथ पारंपरिक व्यंजनों वजन कम करने के लिए न केवल आसान है, लेकिन यह भी स्वास्थ्य से बनाए रखा है, विशेषज्ञों के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं होती। हम साधारण उत्पाद, जो हम अच्छी तरह से अपना वजन कम कर रहे हैं के बारे में बात कर रहे हैं! व्यापक रूप से जाना जाता है और आहार अदरक, अजवाइन और अन्य मसालों, सेब, केफिर और शेष प्रभावी आहार का उपयोग कर, रक्त समूह और एकल आहार के लिए आहार, जो घर पर हमेशा प्राप्त करने के लिए वांछित मदद कर रहा है और साथ ही!


जो लोग मना नहीं कर सकता के लिएउत्पादों की एक निश्चित प्रकार, एक सख्त आहार बनाए रखने हमेशा कुंठाओं से भरा है, जो तंत्रिका तंत्र पर और सामान्य में स्वास्थ्य पर बहुत प्रभाव मानने योग्य है - बस कल्पना कैसे शरीर, मुश्किल से परहेज़ के तनाव से निपटने, एक नया तनाव खा में गोता! नहीं यह उचित पोषण पर अपने आप को स्थापित करने के लिए बेहतर है, खासकर इसलिए कि हमारा लेखकों अपने अनुभवों को साझा करने के लिए तैयार कर रहे हैं! के लिए उचित, संतुलित पोषणस्लिमिंग: मेनू और व्यंजनों है कि आप हमारे पृष्ठों पर पा सकते हैं, आप स्वादिष्ट करने के लिए, की अनुमति है और तनाव के बिना वजन कम और अधिक आकर्षक और हर तरह से परिपूर्ण बन जाते हैं!


यह कोई रहस्य नहीं है कि, यहां तक ​​कि अपने आदर्श वजन तक पहुंच गया है,monosyroedenie, पॉल ब्रैग, बिजली हर्बर्ट शेल्टन द्वारा भुखमरी, और कई अन्य - यह बहुत मुश्किल बनाए रखने के लिए है, और ठीक क्रम वजन के बार-बार सेट के मामलों से बचने के लिए, वहाँ स्वस्थ भोजन की कई तकनीकों कर रहे हैं!


अहसास है कि महिलाओं के हजारों के माध्यम से किया गया हैवजन घटाने, उनके आदर्श तक पहुँचने - ताकत देती है और उत्साहजनक है, विशेष रूप से के रूप में आसान वजन घटाने के लिए हमारी युक्तियों हमेशा परीक्षण किया और उत्कृष्ट परिणाम की गारंटी है!


हम आपको बताने के लिए आहार नियंत्रण के बिना वजन कम करने, स्वास्थ्य या साइकिल पर वर्गों को आमंत्रित खुश हैं, जल्दी वजन घटाने के लिए एक प्रभावी, लोकप्रिय आहार के अर्थ समझाने!


आप के साथ मिलकर, हम एक विजयी क्षण के लिए जाना जाएगा, जब आईने में खड़े हैं, आपको लगता है कि हम एक सही आंकड़ा हासिल किया देखेंगे!
क्या अपना वजन कम करने के लिए


आप आहार के लिए नए हैं और वजन कम करने के क्या करना है पता नहीं है? तो फिर तुम, सही पते के लिए आया था, क्योंकि इस लेख में हम आप के लिए पूरी तरह से खुला होगा वजन घटाने की दुनिया।


तो, पहले किसी भी ले जावजन कम करने के उद्देश्य से कार्रवाई, आप वास्तविक अपने आंकड़ा आकलन करने के लिए की जरूरत है। अक्सर लड़कियों कह रही है कि यह मोटी है, अगर कोई नाराज है, वजन दूर से प्राप्त किए गए, मनोवैज्ञानिक आधार पर कम करना चाहते, लड़कियों के तुरंत इसके बारे में पूरा करने के लिए है, हालांकि मैं भी इसके बारे में नहीं सोचा था कि शुरू करते हैं। या कि बहुत बार, लड़कियों के ऊपर किसी के मन अपनी संपूर्णता बनाते हैं। इसलिए, soberly स्थिति का आकलन!












एक और बहुत ही आम स्थिति,जब लड़कियों कौन हैं, हम कहते हैं जाएगा, व्यापक हड्डी, वजन कम करना चाहते हैं। इस मामले में, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे आप की कोशिश की, और यदि आप शरीर के इस तरह के एक संरचना है, तो आप सभी की इच्छा पर हैं पतली नहीं हो पाएगी। फिर, वास्तविक अपने आंकड़ा का आकलन है, यह कोई मतलब नहीं अपने आप को उपवास निकास, अगर आप इस तरह के एक निर्माण बनाता है। यह वही है आप आकाश में सभी सितारों की गिनती का चयन करने के लिए बराबर है।


आखिरी बात इस ब्लॉक में नोट करने के लिए - नहींवजन जल्दी खोने के लिए लक्ष्य। सबसे पहले, वजन जल्दी खोने के लिए बहुत मुश्किल है, और हमेशा के तरीकों नहीं है कि एक ही समय में उपयोग किया जाता है, कोई स्वास्थ्य के प्रतिकूल प्रभाव। दूसरा, हम पता चला है कि यह गहन वजन घटाने वजन में के रूप में जल्दी फिर से लंबे समय में परिणाम डायल किया, धीमी गति से वजन घटाने प्रतिज्ञा की दुकान, धीरे-धीरे वजन कम करने के लिए आवश्यक है।




कारण है कि आप वजन प्राप्त की
जब तथ्य यह है कि हम ऊपर सूचीबद्ध है के साथ समाप्त हो गया,हम अगले कदम के लिए आगे बढ़ें। वजन कम करने के लिए, आप लाभ वजन के लिए कारण खोजने की कोशिश करनी चाहिए। व्यर्थ वजन कम करने, यदि आप नहीं जानते कि क्यों, फिर से, एक ही परिपूर्णता मदद करने के लिए आप समझ एक उदाहरण देना शुरू करने के लिए - यह है कि क्या आप बाथरूम में पानी प्राप्त करना चाहते हैं के बराबर है, लेकिन एक ही समय नाली पर बंद हुआ नहीं। अर्थात, आप पानी तक पहुंच नहीं है, यह निकास के लिए, यहाँ के रूप में, आप अपना वजन कम करना कार्रवाई करेंगे जारी रहेगा, लेकिन अपने परिणाम के बाद से कारण समाप्त नहीं किया जाता है, प्रभावी नहीं होगा।


हाँ, सभी आहार और खेल का सहारा लिया, कई इसके लिएबस इसे दो सबसे आम कारण हम वजन के रूप में, मदद करता है। यही कारण है कि उन्हें अक्सर सहारा उनमें से क्योंकि वजन कम। यह तनाव है - लेकिन यह सच है कि, इस के साथ साथ, वहाँ एक और बहुत गंभीर कारण है कि हम वजन है का उल्लेख नहीं असंभव है। खैर, पिछले कारण जिसके लिए हम अधिक वजन जा सकता है - स्वास्थ्य समस्याओं: एक या अधिक अंगों के रोग, रोग की जटिलताओं, आदि














भोजन
तुम्हें पता है, ज़ाहिर है, आप जानते हैं कि तरीकों में से एकवजन घटाने आहार है। लेकिन किसी कारण से कई लोगों को लगता है कि वजन कम करने के लिए आप एक आहार का उपयोग करना चाहिए। ओपन रहस्य नहीं है कि डाइटिंग के बिना आहार पर वजन कम कर सकते हैं, यह सिर्फ खाने के लिए शुरू करने के लिए पर्याप्त है।


सबसे आम कारण है कि हम वजन - अस्वास्थ्यकर आहार:




जंक फूड खाने से;


उत्पादों की गलत संयोजन है, जो क्योंकि हम क्या polneem के भोजन के पाचन के निषेध की ओर जाता है, और;


भोजन, बड़े हिस्से की एक छोटी राशि;


ज्यादा खा;


रात में खाना खाने;


उपवास - अजीब तरह से पर्याप्त, उपवास के रूप में पूरा पैदा कर सकते हैं।


संक्षेप में, एक उचित आहार सब से ऊपर अंक कि अतिरिक्त वजन की उपस्थिति को गति प्रदान कर देता है।


कहाँ सही भोजन शुरू करना चाहिए? उचित पोषण अपने आहार के एक विश्लेषण के साथ शुरू होता है: क्या खाद्य पदार्थ आप खाने, आप उन्हें कैसे खाना बनाना, उत्पाद, आदि की संरचना


इस सब का विश्लेषण करने के बाद, आप नहीं होनी चाहिए:




किसी भी तले हुए खाद्य पदार्थ,


फैट और उच्च कैलोरी भोजन;


फास्ट फूड और अर्द्ध तैयार उत्पादों भोजन;


सूरजमुखी तेल;


मेयोनेज़, आहार के अलावा;


चीनी;


चिप्स और पटाखे;


गैस के रूप में और बिना रंगों के साथ पेय पदार्थ।


यह कम से कम करने की सिफारिश की है:




सॉस और स्मोक्ड;


संरक्षक;


दुकानें रस और बोतलों में रेडीमेड चाय;


पेस्ट्री, केक और ब्रेड रोल - सप्ताह में एक बार;


कॉफी और शराब।


जब आप अपने आहार के साथ समझते हैं, जानाभोजन का सेवन। भोजन आप 5-6 तरीकों के लिए तोड़ने के लिए की जरूरत है। जो है, प्रत्येक भोजन के एक छोटे से हिस्से होना चाहिए। यह भूख की भावना को खत्म करने, के रूप में लगभग हर 2-3 घंटे के भोजन ले जाएगा किया जाना चाहिए। पाचन तंत्र पर बदले में इस सकारात्मक प्रभाव है, इसलिए यह वसा के रूप में किसी भी अधिशेष से बाहर निकले बिना सभी भोजन को पचाने में सक्षम हो जाएगा, और एक भीड़भाड़ मोड में काम नहीं करेगा।


किसी भी मामले में पेट भर खा नहीं है, फिर से चाहते हैंचेतावनी देने के लिए है कि कुछ भागों अपने कैलोरी की मात्रा में छोटा होना चाहिए, वह है, भोजन का सेवन सिद्धांत आप जो भूख की भावना में आयोजित किया जाएगा भोजन के इस तरह के एक राशि का उपयोग करने के लिए है कि होना चाहिए। आप के रूप में आपके शरीर के लिए पर्याप्त होगा लोड करने के लिए, के रूप में ज्यादा खाने की जरूरत नहीं है।


भारी और भोजन को पचाने में लंबे समय तक नहीं खातेसोने से पहले। आखिरी भोजन 3 घंटे की सिफारिश की है इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाने। सोने से पहले एक घंटे के लिए, आप फल का एक छोटा सा टुकड़ा खाने, केफिर या दही, ज़ाहिर है, कम वसा का आधा एक गिलास पी सकते हैं।


शब्दों की एक जोड़ी हम उपवास के बारे में कहना चाहता हूँ किकिसी कारण से, अक्सर महिलाओं को पसंद करते हैं। लड़कियों लगता है कि अगर वे भूखा है, तो वजन कम है, लेकिन यह ऐसा नहीं है। क्योंकि अक्सर भुखमरी और कुपोषण की, शरीर में ही के लिए भंडार जमा करने के लिए शुरू होता है, इन शेयरों वसा के रूप में व्यक्त कर रहे हैं। इसलिए, भूखा नहीं, कम से कम एक पूर्ण भोजन खाने के किसी भी मामले में अपना वजन कम करने के लिए, लेकिन एक ही समय है कि यह कम कैलोरी है पर।














शारीरिक व्यायाम
हम पहला कारण है जिसके लिए polneem पर विचार किया है - अर्थात्, भोजन, और कैसे यह वजन कम करने, वजन का दूसरा सबसे आम कारण के लिए जाने के लिए किया जा सकता से कहा - कठोरता।


हम थोड़ा क्या ले जाते हैं, हम मोटे तौर पर सेयह नहीं कह अतिरिक्त वसा को जलाने के लिए, तो यह जम जाता है और हम वजन। निष्क्रियता का कारण आसीन काम, परिवहन की आवाजाही और पैदल ही नहीं, टहलने के टेलीविजन या एक कंप्यूटर देख बजाय सोफे पर शाम पकड़े है। इसलिए, वजन कम करने के लिए कम से कम आप सक्रिय रूप से स्थानांतरित करने के लिए शुरू करना चाहिए। आप एक गतिहीन काम है, तो उनकी निष्क्रियता चलने के लिए क्षतिपूर्ति। उदाहरण के लिए, काम और काम से जाना नहीं है, और जाने के लिए, बाहर जाने की कोशिश अक्सर, शहर या पार्क के आसपास चलने यह न केवल आंकड़ा के लिए उपयोगी है, लेकिन यह भी स्वास्थ्य के लिए।


व्यायाम वजन कम करने के क्या करें


पतले पैर करने के लिए क्या करना है


प्रभावी स्लिमिंग पैर, स्क्वाट, पैर लिफ्ट घुटनों तुला हैं पैरों को अपने पक्ष पर झूठ बोल उठा, lunges, आदि


पतले हाथ क्या


पतले हाथ, मदद धक्का-व्यवस्था मांसपेशियों मछलियां और त्रिशिस्क मजबूत करने के लिए में डम्बल का उपयोग कर अभ्यास करने के लिए।


पतली पेट के लिए क्या करें


प्रेस ऊपर पंप करने के लिए - पेट स्लिमिंग वहाँ एक बहुत प्रभावी तरीका है। मीडिया बढ़ा-चढ़ाकर विकल्प काफी बड़ी संख्या में है।


पतली जांघों के लिए क्या करें


आमतौर पर, पैर व्यायाम, एक ही रास्ता या किसी अन्य रूप मेंअनुकूल कूल्हों में हानि वजन करने के लिए। तो अगर आप अपना वजन कम करने की जरूरत है न केवल पैर, लेकिन यह भी जांघों में है, तो पैर के लिए अभ्यास का एक सेट और कूल्हों पर लोड जोड़ें।
















क्या वजन जल्दी खोने के लिए क्या करने के लिए
भोजन में शुरुआती तुरंत सवाल उठाया: क्या वजन जल्दी खोने के लिए क्या करना है, लेकिन हम पहले से ही ऊपर कहा है कि तेजी से वजन घटाने = आप कितना खो वजन पर त्वरित रूप से वापस। यह इस प्रकार से अल्पावधि में अधिकतम प्रभाव के साथ वजन कम करने के के सवाल उठाने के लिए आवश्यक है। ऐसा करने के लिए आप में मदद मिलेगी एकीकृत दृष्टिकोण: एक उचित आहार (भोजन) और व्यायाम। इस आहार के साथ अतिरिक्त वजन जमा करने के लिए संभावना नहीं देता है, और शारीरिक गतिविधि में मदद कर सकते हो कि से छुटकारा जमा किया था। ध्यान दें कि भीषण प्रशिक्षण है, साथ ही उपवास, पर प्रतिकूल शरीर को प्रभावित - सब कुछ संयम और संतुलित होना चाहिए।


आराम से जीवन शैली


वजन कम अगर आप अप्रभावी हो जाएगालगातार तनाव, चिंता और चिंता की भावनाओं का सामना कर रहा। इन कारकों, अतिरिक्त वजन की उपस्थिति को गति प्रदान इतना है कि शरीर में वसा के रूप में खुद को बचाने के लिए पैदा करता है सकते हैं। तनाव का कारण को खत्म करने या एक डॉक्टर से परामर्श।


अपने आप को अपना वजन कम करने के लिए कैसे


तिथि करने के लिए, बहुत मुश्किल, सब पर अगर, मिल सकता है के रूप में वहाँ आहार के वेरिएंट हैं। हाँ, एक बड़ी राशि डाइटिंग, लेकिन आहार का उपयोग करने के, और वह वांछित परिणाम दे दी है, तो आप दो चीजों की आवश्यकता:




अनुकूलित करें और अपने आप को अपना वजन कम करना;


अपनी भूख को नियंत्रित करें।


हमारे पिछले लेख में हम विस्तार से वर्णन कियादूसरा विषय, कैसे अपनी भूख को कम करने के लिए पर। हम खुद को नियंत्रित करना, और नहीं देने के लिए जब भूख की भावना है, मनोवैज्ञानिक तौर पर खुद को तैयार रहते हैं वजन घटाने के लिए सीख लिया है जब। भूख न लगना एक आहार के लिए एक भौतिक तैयारी है, तो आप अपने आप को सेट अप, हम मनोबल की जरूरत है। तो कैसे आप अपना वजन कम करना अपने आप को मजबूर करते हैं, भले ही आप कोई इच्छा शक्ति है।


हम आपको वजन कम करने के लिए आप धुन में मदद मिलेगी सप्ताह के प्रत्येक दिन के लिए एक मनोवैज्ञानिक माहौल प्रदान!














दिन एक


बहुत पहले दिन से हम अपने आप को प्रेरित करने के लिए शुरू करते हैं। ", कम वजन मैं ....": नाश्ता, 10 बार वाक्यांश आगे बढ़ना यह हर दिन दोहराया जाता है।


कि आप चाहते हैं एक पत्रिका मॉडल में एक तस्वीर, एक आंकड़ा के साथ का पता लगाएं, एक ही समय में अपने आप को समझाने क्या आप वाकई परिणाम प्राप्त है और एक ही स्लिम हो जाएगा हैं कि!


शाम में, आहार के पहले दिन के माध्यम से जब, आपहम चाहते हैं कि परिणाम काफी वास्तविक प्राप्त सुनिश्चित करना चाहिए। ऐसा करने के लिए एक आहार साइट है, जहाँ लड़कियों उनके तकनीकों और कैसे वे आहार पर खरे उतरे के रहस्यों को साझा पर चलते हैं। खास तौर पर तस्वीरें कि पहले और आहार है कि आप को विश्वास है कि परिणाम काफी वास्तविक प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं के बाद किया जाता करने के लिए ध्यान देना।


वैसे, अगले लेख में हम वजन घटाने (करने के लिए, तस्वीरें, फिल्मों, आदि) के लिए की मंशा के बारे में विस्तार से बात करेंगे।


दो दिन


दूसरे दिन आप खुद के लिए जो व्यक्ति अपने अनुभवों और उपलब्धियों के बारे में बात करने के लिए सक्षम हो जाएगा खोजने के लिए। इस व्यक्ति को प्रोत्साहित करते हैं और हासिल परिणामों के लिए प्रशंसा करना चाहिए।


तो दूसरे दिन आप पकड़ और रखेंगेआहार, तो अपने आप को एक मेज करते हैं, 3 कॉलम में यह तोड़ दिया। पहले कॉलम: दो दिन: तीसरे का वजन: खो वजन के कितने किलो। इस प्रकार, आप तीसरे स्तंभ पर काम करेंगे, और यह आप के लिए प्रोत्साहित करेंगे। खास तौर पर इस तालिका रेफ्रिजरेटर के रूप में वर्तमान है।














तीन दिन


तीसरे दिन, अगर वहाँ सकारात्मक परिणाम रहे हैं, तो हम एक ही नस में जारी रखने के लिए, अगर वहाँ कोई परिणाम नहीं हैं, तो वजन घटाने के लिए शारीरिक व्यायाम कनेक्ट। इसके अलावा अपने आहार, हो सकता है कुछ उत्पादों को एक ही समूह और थर्मल सामग्री के किसी अन्य के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए पर पुनर्विचार।


शाम में आप अपने आप को एक पुरस्कार क्योंकि पहले से ही तीन दिन आप अपने हाथों में अपने आप को रखने के कर सकते हैं। दुकान में यात्रा, कपड़े या एक नया सौंदर्य प्रसाधन खरीदने - आपके प्रयासों के लिए सबसे अच्छा इनाम।


दिन चार


हमें नहीं लगता है कि हम खाने के लिए, केवल सकारात्मक भावनाओं चाहते हैं। दिन काम में सिर के बल डुबकी, और शाम को रोमांचक नए खेल खेलने के लिए या पूरी तरह से इंटरनेट में डूबा हुआ बैठ जाओ।


मंशा के बारे में मत भूलना। कागज के टुकड़े चिपचिपा पर आप वाक्यांशों कि आप अधिक प्रेरित और आप में विश्वास को प्रेरित करने की संभावना है लिख सकते हैं। लेआउट घर, विशेष रूप से रसोई के आसपास छोड़ देता है। आप पहले से ही लगता है कि आप तोड़ा जा सकता है, तो चिपकाया पैकेजिंग "मना" उनके कैलोरी सामग्री के विवरण के साथ खाद्य पदार्थों पर पत्रक।


आपके फ्रिज उत्पादों है कि आप "उलझन" कर रहे हैं, तो उन्हें छिपाने में एक प्लास्टिक कंटेनर अपारदर्शी है।


पांच दिन


एहसास 5 दिन रह सकते हैं और स्पष्ट रूप से है कि आपडायटिंग कर रहे हैं। विचार करें कि इन दिनों के दौरान आप आहार बंद परीक्षा, और इसके विपरीत, यह छड़ी कर दिया कि। भविष्य में इस विश्लेषण का प्रयोग करें।


काम करने के बाद शुक्रवार की शाम को, हम दोस्तों या किसी प्रियजन साथ सिनेमा देखने जा। उसके बाद, हम एक हल्के नाश्ते करते हैं और अपनी भावनाओं के बारे में लिखने के लिए कंप्यूटर के लिए जाना।


छठे दिन


पर छठे दिन शनिवार, और सप्ताहांत पर पड़ता है- आहार के उपयोग के सबसे कठिन दौर। शनिवार सबसे अच्छा फ्लैट की सफाई के साथ शुरू करने के लिए है, तो आप खुशी के साथ व्यापार गठबंधन, कि, आदेश लाने की है, और खाने के बारे में सोच भी नहीं होगा।


शाम को, मेहमान आमंत्रित करते हैं, लेकिन घबराओ मत। सबसे पहले, यह करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों जो जानते हैं कि आप एक आहार पर हैं होना चाहिए। दूसरा, मेहमानों के लिए यह प्रचुर मात्रा में बर्तन की मेज के साथ फोड़ मतलब यह नहीं है आमंत्रित करते हैं। हम आप के लिए सिर्फ एक टिप, बेशक, हरे, और शक्कर नहीं आमंत्रित करते हैं। "चाय के लिए कुछ" के संबंध में, यह जरूरी केक और केक नहीं होना चाहिए। कुछ स्वादिष्ट और कम कैलोरी, ऐसे पफ पेस्ट्री से कुछ के रूप में, सामान्य रूप में सेंकना, भोजन की इतनी बड़ी राशि के वेरिएंट, तो आप उन्हें इंटरनेट पर पा सकते हैं।














सातवें दिन


आज यह लगभग एक सप्ताह के रूप में आप एक आहार पर बैठते हैं। हाँ, इन दिनों, सबसे अधिक संभावना है, तो आप एक बहुत ही मुश्किल समय दिए गए थे, लेकिन फिर भी, आप सौदा है - और यह खुद को गर्व होना करने के लिए एक अवसर है।


रविवार मानसिक आराम समर्पित - बस आराम और ताकत इकट्ठा होते हैं। आप टहलने के लिए जा सकते हैं और यह अब आप के पास लोगों को प्रकृति पर सबसे अच्छा जाना है, लेकिन बारबेक्यू पर नहीं!


शाम में हम अपने टेबल लेने के लिए और परिणामों का विश्लेषण। नोट आहार परिणाम तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकता है, तो यह महत्वपूर्ण परिणाम के अभाव में खुद को दोष करने के लिए अनावश्यक है।


यह करने के बाद वजन घटाने के लिए अपने आप को स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण हैजन्म, इस के लिए आप समान विचारधारा, इतने सारे युवा माताओं मंचों जिसमें वे कैसे अपने आहार की आय पर विभाजित हैं मदद की जरूरत है, और एक दूसरे से सलाह दे।

हम अनुशंसा करते हैं:

कैसे एक बार और सभी के लिए आलस्य को दूर करने के बारे में युक्तियां।

सभी के लिए रानी मार्गरेट की अपील की एक अनूठी आहार। यह सरल और सभी की पहुंच में है।

आप अपने खुद के सुझाव के वजन घटाने के लिए आप मनोवैज्ञानिक तौर पर धुन मदद करने के लिए है, तो टिप्पणी में उन्हें साझा करने के लिए सुनिश्चित हो।

कैसे भूख को कम करने

यह आलेख एक को शुरू करने के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैप्रसिद्ध कार्टून, प्रसिद्ध कार्टून से: "ऐसा इसलिए है क्योंकि कोई बहुत ज्यादा खा रहा है!" सब के बाद, हम में से अधिकांश, वजन के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारण, अनुचित और अत्यधिक पोषण है।

यदि उचित पोषण का सवाल स्पष्ट है,और इसके अलावा, बहुत सारे लेख इस बात के प्रति समर्पित हैं, क्योंकि अत्यधिक कारणों से अत्यधिक पोषण का मुद्दा विशेष रूप से प्रभावित नहीं होता, केवल अल्पसंख्यक रूप से, "आपको कम खाना चाहिए" वाक्यांश तक सीमित है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, लेखकों ने भूख को कम करने के बारे में बात नहीं की।







आत्म-अनुशासन, बिल्कुल, एक बहुत ही उपयोगी चीज है,लेकिन उस अवधि को कैसे जीवित करना है जब आप खाना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं कर सकते - आहार यह समस्या की जड़ है हम एक आहार पर बैठते हैं, लेकिन कुछ दिनों बाद हम इसे फेंक देते हैं, क्योंकि हम भूख से सामना नहीं कर सकते परिणामस्वरूप, हम अपनी कमजोरी के लिए खुद को सज़ा देते हैं, और कड़े रूप से तराजू के तीर को देखें। समस्या को दो तरीकों से हल करें:


एक आहार चुनें, जिसमें से मेनू में एक समृद्ध आहार शामिल होता है, इसे लेने के बाद, आपको भूख नहीं लगेगा

अपनी भूख निगल, और यह काफी वास्तविक है।

जैसे ही भूख में कमी की समस्या है,किसी कारण से, सभी तुरंत गोलियों के बारे में याद करते हैं जो भूख को कम करते हैं - जैसे कि कोई और रास्ता नहीं है ऐसी गोलियाँ परिणाम देते हैं, और आप खाना नहीं चाहेंगे, लेकिन शरीर के अंदर क्या हो रहा है, इसके बारे में कोई नहीं सोचता है, और वास्तव में, ये गोलियां वास्तव में अपंग हैं। वास्तव में, आपकी भूख को कम करने के कई तरीके हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, वे आपके स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं

जैसा कि आप शायद पहले ही अनुमान लगा चुके हैं, आज हम भूख में कमी के रूप में कई लोगों के लिए इस तरह के एक दर्दनाक विषय पर स्पर्श करेंगे। इस अनुच्छेद में, हम आपको अपनी भूख को स्वाभाविक रूप से कम करने के बारे में बताएंगे


विधि 1

अक्सर, भूख जब हम बात आती हैबुरा मूड या हम कोई लेना देना नहीं है, तो अपने आप को ऊब और दुख की बात नहीं देते। ऐसा करने के लिए, कुछ कॉमेडी या विनोदी शो को देखो,, एक अच्छी किताब पढ़ टहलने, आदि के लिए जाना मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि सबसे अच्छा वर्गों परिवार तस्वीरें देख रहा है उदास से छुटकारा पाने के।


विधि 2

दूसरा तरीका मदद करने के लिए दूसरे भाग का समाधानभूख के कारण - गलत सपना। जो लोग देर से नींद सहन, भूख की भावना है, और इसलिए बिस्तर पर जाने से कसकर फ्रिज और नाश्ता पाने के लिए पहले खुशी मना करने के लिए, बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। एक नियम के रूप में, यह नाश्ता भारी और उच्च कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों से बना है, खासकर इसलिए कि आप रात में कुछ भी खाना बनाना नहीं चाहते हैं, और आप जल्दी से अपने भूख मिटाने की जरूरत है। इसलिए, पहला बिंदु - उच्च कैलोरी भोजन, दूसरा मुद्दा यह है कि आहार के कार्डिनल नियम का उल्लंघन का प्रयोग होता है - सोने से पहले 3 घंटे के लिए नहीं खाते हैं।

तुम बिस्तर देर के पास जाकर बिस्तर पर जाने से, रात में देर से पहले, आप भूख से उबरने रहे हैं, तो वे एक जलपान सोने से पहले 3 घंटे प्रदर्शन, वरना पहले बिस्तर पर जाना।


विधि 3

कुछ लोगों, कि कुछ उत्पादों के जायके पताहमारी टीम मस्तिष्क तृप्ति भेजें। उदाहरण के लिए, केले और सेब की गंध, मस्तिष्क का भ्रम पैदा के रूप में अगर तुम सिर्फ खाया था। अंगूर की गंध भूख को दबाने में मदद करता है। इसके अलावा मदद भूख कॉफी और टकसाल की खुशबू महसूस कर दबाने।


विधि 4

भूख को कम करने के लिए, हार्दिक खाना बनाना, लेकिन स्वाद व्यंजन नहीं। स्वादिष्ट व्यंजन की गंध, विशेष रूप से मसालों के साथ है, तो हम उनमें से अधिक खाने के लिए चाहते हैं। साथ ही मसाले मसाला और नमक शामिल नहीं है।







प्रक्रिया 5

क्या आपने कभी गौर किया है कि हम का उपयोग किया हैज्यादा भोजन के रूप में हम अपने प्लेट के लिए जगह के रूप में? इसलिए, भूख कम करने के लिए, कुछ भागों को कम करने, खाया सब कुछ होने, मस्तिष्क तृप्ति का एक आदेश प्राप्त करता है। इस मनोवैज्ञानिक विधि नहीं किया है, तो वजन और भागों है कि कुछ भागों नेत्रहीन बड़ा लग की मात्रा में वृद्धि नहीं करते। मस्तिष्क समझेंगे कि वह इतना भोजन है कि पहले से ही तृप्ति की कमान देने के लिए बाध्य है खा लिया।


प्रक्रिया 6

अजीब तरह से पर्याप्त है, और ठंडे पानी में अच्छी तरह से भूख की भावना को हटा। आप भूख जगाने के लिए समय नहीं है, तो मिनरल वाटर शांत का एक गिलास पीने के लिए - अपनी भूख सो फिर से गिर जाएगी।


प्रक्रिया 7

हममें से कुछ लोग अक्सर में लिप्त नहीं हैखुशी शाम को आराम करने के लिए और शराब या एक मार्टिनी का एक गिलास है, और पेय के बाद, यहां तक ​​कि शराबी, भूख को उत्तेजित। इससे पहले कि आप छूट की इस पद्धति का सहारा ध्यान में रखें, यह बेहतर बजाय ताजा निचोड़ा संतरे का रस का एक गिलास पीने के लिए है।


विधि 8

हर लड़की का सपना - कि एक बटन होगामैं अपनी भूख, लगभग एक वास्तविकता काट दिया। वैज्ञानिकों ने सिद्ध कर दिया है वहाँ दो अंक है कि भूख को प्रभावित कर रहे हैं कि हमारे शरीर। इस तरह की पहली बिंदु सीधे कंधे के बीच लाइन पर, बांह की कलाई के बीच में है। दूसरी बात सूचकांक और मध्यम उंगलियों के बीच, हथेली पर है। जैसे ही आप भूख पर काबू पाने के लिए शुरू, इन बातों प्रत्येक बिंदु पर 30 सेकंड के लिए, अंगूठे का पैड की मालिश करने के लिए शुरू।







विधि 9

धोखा शरीर नाश्ता जलाएगी,कुछ खाद्य पदार्थों है कि जल्दी से भूख को हटा। क्या खाद्य पदार्थ भूख को कम: सेम बीन्स, गाजर, दलिया, बीज और पागल। इन उत्पादों में से एक का एक छोटा सा हिस्सा खाने के बाद, आप भूख की भावना से छुटकारा मिल जाएगा।


विधि 10

भूख भी रंग की मदद से कम किया जा सकता। वैज्ञानिकों ने पाया है कि हरी भूख कम कर देता है, लेकिन इसके विपरीत पर लाल और नारंगी यह वृद्धि हुई है। इसलिए, हमेशा हरे प्लेटों के साथ खाना खाते हैं। सफेद का सवाल है, तो, वैज्ञानिकों के अनुसार, यह तटस्थ है और भूख को प्रभावित नहीं करता, लेकिन स्थिति सफेद विपरीत एक टिप्पणी पोषण विशेषज्ञ जो प्लेटों पर कि बनाए रखने के ले लिया और भोजन स्वादिष्ट लग रहा है और इसलिए, भूख बढ़ जाती है। आंकड़ों के अनुसार, सबसे ज्यादा भूख भूरे हरे रंग को दबा है, लेकिन भोजन के लिए इस तरह के प्लेटों का उपयोग, आवश्यक नहीं है के बाद से प्रक्रिया को किसी भी आनन्द ले नहीं होंगे।


विधि 11

बेशक, हम नजरअंदाज नहीं कर सकते सभी पसंदीदा विषय: कैसे भूख लोक उपचार को कम। घर में, burdock जड़ और सिंहपर्णी, मेंहदी और मार्शमैलो की तरह भूख ऐसी जड़ी बूटियों कम करने में मदद।


ध्यान!

आलस्य को रोकता है? तो फिर कैसे आलस्य हमेशा के लिए दूर करने के लिए सीखना!

अपने आप को अपना वजन कम, अगर वहाँ कोई इच्छा शक्ति है बनाने के लिए :.

यह हरी चाय के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। दिन, हरी चाय, जो कैफीन होती है 3 कप पीने, आप स्वाभाविक अचानक एक भूख को दबाने के लिए सक्षम हो जाएगा। मुख्य पहले कैसे हरी चाय ठीक से काढ़ा करने के लिए पर निर्देश पढ़ें।


उपयोगी आहार




उचित पोषण आहार के साथ तुलना नहीं की जा सकती है। यह प्रकृति में सिद्धांत अलग अवधारणाओं में है। आहार के बड़ी संख्या में लगभग एक भूखा अस्तित्व सुझाव देते हैं। वे और अधिक नुकसान का कारण आहार और हमारे शरीर के लिए फायदेमंद कर सकते हैं? हम इस सवाल का जवाब देने, सभी पहलुओं पर विचार की कोशिश करेंगे।

आहार बारिश के बाद मशरूम की तरह दिखाई देते हैं। वे सब चमत्कार परिणामों का वादा करता है, तो आप इसे से चिपके की कोशिश करो। और यह सब वास्तव में? के तथ्य यह है कि नहीं सभी लोगों को एक ही मात्रा में वजन कम होगा साथ शुरू करते हैं। यह कई कारकों पर निर्भर करता है। एक और बात हमेशा विज्ञापित कि गया है और पेशेवरों और आहार की विपक्ष की तारीफ करते हुए, और मतभेद वापस पकड़ करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। इस तरह के आंशिक जागरूकता बहुत दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम अंततः नेतृत्व कर सकते हैं। और यह सब आपके शरीर के लिए यह अच्छी बात है क्योंकि इस आहार नुकसान की तुलना में कम था।

बहुत से लोग समझने के लिए करते हैं नहीं थाअपने अतिरिक्त वजन की उपस्थिति के लिए कारणों। इस सवाल का जवाब आमतौर पर एक है - रात में एक बहुत और सभी वसा, मिठाई खाते हैं। यह अतिरिक्त वजन आहार से अपने खुद के 'इलाज' अपने आप को शुरू करने के लिए पर्याप्त है। और उनमें काफी अंधाधुंध चुनते हैं, सिद्धांत और दूसरों "अब फैशनेबल इस आहार एक दोस्त खो मदद की" के अनुसार। ध्यान दें कि अपने आप को एक समान सिद्धांत पर एक आहार चयन करते समय, आप नहीं खाते में अपने शरीर, अपने स्वास्थ्य, अतिरिक्त वजन और अन्य बहुत महत्वपूर्ण कारकों में से राशि की व्यक्तिगत विशेषताओं लिया। इससे भी महत्वपूर्ण बात, क्या निर्देशित कर रहे हैं - यह कार्रवाई की गति और किलोग्राम की संख्या है, जो रीसेट हो जाएगा है।

इस बीच उपयोगी आहार कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा। और अगर वे पूरी नहीं होती, यह संभावना है, इस आहार आप सूट नहीं करता है और नुकसान प्रदान करेगा।


आहार भी सख्त नहीं होना चाहिए। याद रखें कि एक सख्त आहार है जब आप भी दलिया की एक अतिरिक्त चम्मच खाने के लिए नहीं कर सकते हैं रखते हुए, कई पोषक तत्वों की कमी के कारण अपने शरीर की कमी करने के लिए नेतृत्व। इस तरह के आहार में एक बहुत ही कम अवधि के परिणाम दिए गए हैं। जीव एक तनावपूर्ण स्थिति में हो रही, बदलने के लिए शुरू होता है और जब आप सामान्य आहार के लिए वापस आने के लिए, एक ट्रिपल पोषक तत्वों को स्टोर करने के प्रयास के साथ शुरू करते हैं, उन्हें एक "बरसात के दिन" वसा में डाल। क्या होगा यदि आप फिर से अपने आप को भूखा शुरू - यह तैयार करना आवश्यक है!





आहार लचीला होना चाहिए। आप विशिष्ट खाद्य पदार्थों और उनके राशि की एक सूची के साथ एक मेनू की पेशकश कर रहे हैं। यह एक बात है जब आहार कुछ दिनों के लिए रहता है, लेकिन अगर यह एक कुछ हफ्तों है? आहार कई व्यंजन, संस्करण प्रतिस्थापन उत्पादों के एक विकल्प देना चाहिए। 

एक ही भोजन के समय पर लागू होता है। वहाँ उन जो निर्धारित समय, नाश्ता या नाश्ते से विचलित किसी भी नहीं किया जा सकता है। इस बीच, सब लोग काम करते हैं, अपने स्वयं के कार्यक्रम और जीवन शैली के साथ प्रत्येक। तो एक अच्छा आहार तैयार किया जाना चाहिए, ताकि भोजन स्थिति के आधार पर समायोजित किया जा सकता।


अनुमोदित उत्पादों की सूची। लेकिन हर व्यक्ति को भोजन मेनू में निर्दिष्ट उत्पादों संपर्क कर सकते हैं। कारणों अलग हो सकता है - एक एलर्जी, अस्वीकृति, स्वाद की तरह नहीं, अंतर्निहित बीमारी बढ़ सकती है। लेकिन लोग हैं, जो इसे नहीं देख रहे हैं, स्वयं समालोचना में थोड़े समय के लिए अपने जीवन बारी और लगन से निर्देशों का पालन कर रहे हैं। यह क्या हो सकता है, वे भी नहीं सोचता।

आहार उपयोगी माना जा सकता है, यदि आप इसे विनिमेय उत्पादों को खोजने के। आप नींबू के रस नहीं कर सकते हैं - उन्हें रस का एक और प्रकार है, और तरह के साथ बदलने के लिए अनुमति दी जाती है।


रियायतें बिना आहार। हाँ, वह और आहार आप अतिरिक्त किलोग्राम से छुटकारा के लिए। हालांकि, सख्त मेनू के साथ अकेले अपने शरीर को छोड़ने आप को तोड़ने और लालच के एक राज्य में गिर जोखिम। आप एक मजबूत इच्छा शक्ति पड़ा है, तो आप शायद खुद इस तरह के एक राज्य के लिए, नहीं लाया है | जब यह वजन कम करने के खाने में लिप्त के लिए आवश्यक है। 

यही कारण है कि आहार कुछ शामिल होना चाहिएराहत है, तो आप अपने पेट और मस्तिष्क पीड़ा कम कर सकते हैं। यह भोजन, या एक स्वादिष्ट मिठाई है कि कैलोरी का एक बहुत शामिल नहीं है के दिनों में से कुछ पर सर्विंग में वृद्धि हो सकती है। 





उत्पादों की भक्ति। इसी को हम ऊपर उल्लेख किया गया है। यहाँ हम सिक्के का दूसरा पहलू पर जोर देना। कभी कभी उत्पादों की एक निरंतर और अपरिवर्तनीय सूची काफी महंगा हो उनके प्रकार के। सतत अधिग्रहण और यहां तक ​​कि एक लंबे समय के लिए अपने बजट की स्थिति पर विनाशकारी प्रभाव से भरा है। ऐसा नहीं है कि कुछ फल या मछली की किस्मों की उच्च लागत के ऊपर एक पंक्ति आप नैतिक समर्थन प्रदान करेगा संभावना नहीं है।

ध्यान देने की आहार एक विकल्प प्रदान की है।


उत्पादों में प्रतिबंध। प्रत्येक उत्पाद विटामिन, खनिज और पोषक तत्वों (प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट) की अपनी अनूठी सेट है। जबकि एक आहार पर अपने आहार से भोजन के कई प्रकार के बहिष्करण तथ्य यह है कि आपके शरीर उनके कमी महसूस करने के लिए शुरू होता है की ओर जाता है। तदनुसार चयापचय परेशान। और यह अप्रत्याशित परिणाम की ओर जाता है।

आहार को फायदा होगा अगर वहाँसभी पदार्थों मौजूद हैं। उनमें से कुछ (ज्यादातर कार्बोहाइड्रेट और वसा) कम हो जाएगा की संख्या है, लेकिन भोजन वे वैसे भी जरूरत में मौजूद।


उनके लाभ के मामले में लोकप्रिय आहार के कुछ पर विचार करें और नुकसान का कारण बना।

हॉलीवुड आहार
कैलोरी की सामान्य दैनिक आदर्श2500-3500 किलो कैलोरी। लेकिन इस आहार केवल 600-800 किलो कैलोरी की खपत के लिए बनाया गया है। अंतर स्पष्ट है। दैनिक आहार में वसा, वसा रहित पनीर भाग और अनानास और अंगूर की एक सलाद के बिना मीठा चाय (कॉफी), दो नारंगी, एक उबले हुए अंडे, मांस या मछली का एक कप (80 ग्राम तो) कर सकते हैं।

आप के बारे में 5 किलो के एक सप्ताह तक पाठ्यक्रम के लिए आप खो देते हैं। यह पहले से ही स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव के मामले में बहुत खराब है। और सबसे महत्वपूर्ण बात - इसके लायक आप इस बहुत आहार को रोकने के लिए के रूप में किलोग्राम आप के लिए फिर से वापस आते हैं, और यहां तक ​​कि अधिक है। आप एक साल दो से अधिक बार के लिए इस तरह के एक आहार पर बैठने के लिए जा रहे हैं, तो आप एक चयापचय विकार, वृद्धि हुई रक्त के थक्के और thrombus गठन कमा सकते हैं।

पोलिश आहार याना Kvasnevskogo
पोषण विशेषज्ञ की सिफारिश की गई है कि भोजन के लिए जानाविशेष रूप से प्रोटीन और जानवर मूल के वसा। खुद के मांस और वसा का सेवन, जब्त वसा मलाई खाओ, तले हुए अंडे और दूध का सेवन (स्किम नहीं) और क्रीम। और मोटी यह सब बेहतर होगा - पान Kwasniewski पता चलता है। और जहां फलों और सब्जियों? आप पूछ सकते हैं। वे अपने आहार से बाहर रखा जाना चाहिए कहते हैं पोलिश पोषण। उन्होंने कथित तौर पर कोई लाभ ले नहीं था, लेकिन केवल पेट बढ़।




आहार वजन सामान्य और खाद्य यहां की कीमत पर ऊर्जा का एक फट वादा करता है। और वहाँ पुष्टि है। 2 लाख से अधिक। लोग केवल पोलैंड में इस आहार का पालन करेंगे और वादा किया परिणाम प्राप्त।

इस बीच, खाने का इस तरह से है, जब तेजी सेसीमित कार्बोहाइड्रेट, और वसा और प्रोटीन अधिक खपत है, बहुत शरीर के लिए हानिकारक। वसा से कार्बोहाइड्रेट के विकल्प संश्लेषित किया जा करने लगे हैं। यह गुर्दे पर बोझ पैदा करता है। वसायुक्त खाद्य पदार्थों की बहुतायत रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तर को गाउट बंद करने के लिए उठाती है, और वहाँ। मांस की एक बड़ी राशि कब्ज का कारण है। 

सूप आहार
आहार का सार के लिए विभिन्न सब्जियों की कि है (आलू को छोड़कर) शाकाहारी सूप पकाया जाता है। खाओ यह जितना आप चाहते हैं के रूप में हो सकता है। भोजन की कम कैलोरी सामग्री के कारण आप को ठीक नहीं होगा तब भी जब इच्छा उसके बर्तन है।

नुकसान इस तरह के एक आहार प्रोटीन की कमी से आता है औरविटामिन। और एक और ख़तरा पदार्थ है जो एक सूप में शामिल है में निहित है। वे पेट में रस की एक त्वरित संचय होता है। इसलिए, आप हमेशा खाने के लिए चाहते हैं, और बाकी सब कुछ आप जठरशोथ मिलता है।

अलग बिजली की आपूर्ति प्रणाली
इसके लेखक डॉ शेल्टन है। उनका तर्क है कि कई खाद्य पदार्थों सामान्य रूप से केवल अलगाव में उनके उपयोग के मामले में शरीर में अवशोषित किया जा सकता। प्रत्यक्ष तौर पर प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट के पाचन के लिए अलग अलग रस आवंटित किए जाते हैं। प्रोटीन के लिए एसिड की जरूरत है, और कार्बोहाइड्रेट के लिए - क्षार। इन रस संयुक्त भोजन के पाचन के लिए मिलाया जाता है, वे बेअसर कर रहे हैं।

प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट की अलग सेवनकिसी भी तरह एक विभाजन भोजन की ओर जाता है। भार धीरे-धीरे कम हो जाती है। यही कारण है कि इस तरह के एक प्रक्रिया काफी अधिक शक्ति से ही चोट है। अपने अस्तित्व के कई हजारों सालों के लिए, मानव शरीर को पचाने के लिए भोजन मिलाया जाता है सीख लिया है। आमाशय रस वर्तमान दोनों प्रोटीन की दरार के लिए आवश्यक एंजाइमों, और वसा और कार्बोहाइड्रेट की पर्याप्त मात्रा है। लेकिन अलग से खाने, आप जोखिम एक दस्त और अपच एकत्र करना चलाते हैं।




आहार डॉ एटकिंस
ब्रिटेन से एक पोषण और अधिक अपने आहार विकसित30 साल पहले। कभी समय था जब पोषण में एक असली सफलता थी। लोकप्रियता गायब हो गया और आज नहीं किया है। अच्छी खबर यह है कि इस आहार रखते हुए आपको भूख लगी है कभी नहीं होगा है। नुकसान को डराने - मांस की बहुतायत गंभीर गुर्दे की बीमारी, शरीर, आलस्य और अन्य समस्याओं की गंभीरता को भड़काती। शरीर के कमजोर फलों और सब्जियों के आहार में अभाव के कारण उत्पन्न होती है।

भूमध्य आहार
एक आहार प्राकृतिक खाद्य पदार्थ में अमीर(फलों और सब्जियों, मछली, जैतून का तेल, उच्च गुणवत्ता वाले रेड वाइन की थोड़ी मात्रा की एक किस्म)। वजन घटाने धीमी और आप में खाने का एक स्वस्थ तरीके से करने की आदत विकसित होने की संभावना हो जाएगा। और हालांकि भूमध्य आहार एक गंभीर विपरीत संकेत है, लेकिन पहली और महत्वपूर्ण बात यह अत्यधिक उच्च लागत हतोत्साहित करता है। रूस के औसत नागरिक के लिए, अपनी आय के साथ इस तरह के खर्च सस्ती नहीं हैं।

एक संतुलित आहार
दैनिक कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों में है2000-2500 किलो कैलोरी के भीतर। और शारीरिक गतिविधि की न्यूनतम के साथ इस। आहार आप एक पूरी तरह से संतोषजनक और स्वादिष्ट मेनू, यह देखते हुए कि आप प्रोटीन (70-75 ग्राम), वसा (70-75 ग्राम) और कार्बोहाइड्रेट (250-300 ग्राम) से कैलोरी मिल जाएगा बनाने के लिए अनुमति देता है।

असल में, यह एक वफादार रास्ते से छुटकारा पाने के लिए हैअतिरिक्त किलो। भार काफी केवल 4-6 महीने से मनाही है। मूर्त नुकसान के लिए एक संतुलित आहार हर रोज vyschityvaniya कैलोरी के लिए की जरूरत में शामिल हैं। यह थकाऊ है।

कम वसा वाले आहार
केवल ताजा और कच्चे खाना खाने के लिए अनुमति दी। मांस, पशु वसा पूर्ण रूप से सफाया कर रहे हैं। आपका स्वागत है फल, सब्जियों, जामुन, पागल, फलियां, दूध के उत्पाद।

आहार के दस दिनों के दौरान, आप 1 किलो खो देंगे। ऐसा नहीं है कि वजन घटाने के इस तरह के एक कम दर एक आप धोखा संभावना नहीं है। इस आहार पर आप एक लंबे समय के लिए अपना वजन कम होगा।

शाकाहारी भोजन



फिर से, आप मांस, मछली, अंडे के अलावा सब कुछ खा सकते हैं। प्रोटीन आप किण्वित दूध उत्पादों, पनीर, कुटू से प्राप्त होगा। इस तरह के एक आहार के लाभ स्पष्ट है - आप शरीर को चंगा, गतिविधि में वृद्धि, तो आप हल्का महसूस होगा। भार धीरे-धीरे कम हो जाएगा (1-3 किलो प्रति माह) है, जो भी सकारात्मक जीव को प्रभावित करती है। केवल दोष यह शायद हैरान देखो, जो आप एक आम दावत, एक पार्टी पर प्रदान कर सकते हैं में है।

आप कुछ आहार की मदद से अपना वजन कम करने के लिए जा रहे हैं, तोपहले एक विशेषज्ञ के साथ परामर्श करना चाहिए, और उसके बाद अपने सभी फायदे और नुकसान का आकलन। आहार के चुनाव में "कोई नुकसान नहीं" के प्राचीन नियम का पालन करें और फिर आप एक अच्छा मिल जाएगा और नकारात्मक परिणामों के अपनी तरफ बाईपास होगा।



क्यों वजन कम करने के लिए रहता है




यकीन के लिए विभिन्न आहार के प्रशंसकभोजन में ऐसी घटना का सामना करना पड़ के रूप में एक वजन घटाने बंद हो जाता है। यह एक आहार हो सकता है और सभी दृढ़ता के साथ और इसके पूरा होने के अनुपालन अभी भी बहुत दूर है, और तराजू एक ही चिह्न दिखा। क्या करें - परहेज़ और कैसे जारी रखने के लिए है कि क्या? क्यों अपने शरीर अब अपने दृष्टिकोण, वजन से अधिक से छुटकारा पाने के करता है? निस्संदेह, इस तथ्य बहुत महत्वपूर्ण कारण हैं।

मोटापे के कारण
अतिरिक्त शरीर के वजन द्वारा प्रदान की जाती हैयह वसा है कि चमड़े के नीचे वसा ऊतकों में जमा है। प्रोटीन शरीर में जमा करने की क्षमता नहीं है। कार्बोहाइड्रेट जिगर में ग्लाइकोजन के रूप में की दुकान में जमा किया जाता है।

वसा (लिपिड) मानव शरीर में बहुत महत्वपूर्ण कार्यों का निष्पादन:


यह कोशिका झिल्ली का एक संरचनात्मक घटक है और प्रभावित कर उनके पारगम्यता, नकारात्मक प्रभावों से कोशिकाओं की रक्षा, तंत्रिका आवेगों के संचरण में शामिल कर रहे हैं;

कुछ विटामिन का आत्मसात में भाग लें (वे वसा में घुलनशील कहा जाता है)। यह विटामिन ए, ई, डी, लालकृष्ण वसा के बिना, वे शरीर द्वारा metabolized नहीं कर रहे हैं और उनके घाटे महसूस होगा;

कुछ जैव रासायनिक पदार्थों के संचय में योगदान, उदाहरण, महिला सेक्स हार्मोन के लिए;

फैट शरीर में ऊर्जा संग्रहीत किया जाता है - वेशरीर की एक सुरक्षात्मक परत बनाने, अत्यधिक पानी की कमी और हाइपोथर्मिया से यह रक्षा। इसके अलावा वसा नुकसान से एक सुरक्षात्मक बाधा ऊतकों और अंगों पैदा करते हैं।





इस आधार पर यह स्पष्ट है जिनकी वजह से आपकेशरीर के लिए नहीं जा रहा है, लेकिन ठंढ हो सकता है इतना आसान और तेज गति इन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से छुटकारा पाने के। के बाद से वसा चयापचय अपने आहार में वसा में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के चयापचय तुलना में धीमी गति से किया जाता है काफी कम किया जाना चाहिए। इसके अलावा, के लिए कई कारकों वसा चयापचय की तीव्रता प्रभावित करते हैं। इस सब से पहले उम्र और शरीर के हार्मोनल संतुलन, और यह भी शारीरिक गतिविधि (इसकी मात्रा और तीव्रता) है। इन कारकों में महिला में और पुरुष के शरीर में भी उतना ही प्रभावशाली रहे हैं। लेकिन अभी भी कुछ महिलाओं भौतिक विशेषताओं कि वसा के चयापचय को प्रभावित कर सकते हैं। यह मासिक धर्म चक्र, गर्भावस्था और के दौरान एक बच्चे को स्तनपान कराने वाली।

फैट चयापचय केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के प्रत्यक्ष भागीदारी के साथ नियंत्रित किया जाता है। और क्योंकि वहाँ तंत्रिका तंत्र और वसा के चयापचय के राज्य बीच एक सीधा संबंध, विशेष रूप से वजन घटाने के दौरान होता है।

उचित की गणना के लिए सबसे सरल सूत्रइस वृद्धि (सेंटीमीटर में) शून्य से 100 सेमी का वजन। यदि आपका वजन ऊपर की तरफ सूत्र से प्राप्त से बहुत अलग है, तो आप अपने आहार देखकर सुनिश्चित करें कि यह सही है चाहिए। इसके अलावा अपने अतिरिक्त वजन के मनोवैज्ञानिक जड़ों की संभावना के बारे में सोचते हैं।

आहार सही ढंग से चुना जाना चाहिए
कितने आहार, सिस्टम पर इतने सारे विचारोंप्रभावी वजन घटाने के लिए आपूर्ति। कई सख्त आहार पौष्टिक आहार देखते हैं कर रहे हैं,। यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप एक आहार, इसके बारे में एक विस्तृत अध्ययन पर जाने के लिए जा रहे हैं। तो अगर आप उत्पादों का एक सेट, उपयोग की प्रतिबंध के अंतर्गत है, और एक है कि अनुमति दी है की एक विचार होगा। यह एक या दो दिन के लिए खुद के लिए चुना आहार परीक्षण करने के लिए सलाह दी जाती है। तो अगर आप एक दूसरे के लिए दिखना चाहिए यह सहना कर सकेंगे, या। 

शरीर पर आहार के कुछ साइड इफेक्ट में रुचि लेने के लिए मत भूलना। तो आप पूरी तरह से सही होने का आकलन करने के लिए सक्षम हो जाएगा और आहार की उपयोगिता आपके शरीर के लिए है।

हालांकि, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पसंद करते हैं नहीं कर रहे हैं क्या आहार, यह खाते में कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए लेना चाहिए।


प्रोटीन, विटामिन और खनिज हैअपने आहार हर दिन में मौजूद हो। विशेष ध्यान आवश्यक अमीनो एसिड के साथ प्रोटीन की उपस्थिति है कि शरीर केवल भोजन (आवश्यक अमीनो एसिड शरीर के संश्लेषण और स्वतंत्र रूप से कर सकते हैं) से प्राप्त कर सकते हैं के लिए भुगतान किया जाता है;

भोजन हमेशा नियमित किया जाना चाहिए। भोजन में कम से कम दो या तीन बार एक दिन होना चाहिए;

आखिरी भोजन घंटे छह से कम नहीं इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाने आयोजित किया जाना चाहिए;

आहार से चुना है और इसके प्रावधानों के सभी निष्पादित किया जाता है, वजन धीरे-धीरे कम करने के लिए शुरू होता है। लेकिन, कुछ बिंदु पर आप देखेंगे कि वजन कम नहीं है।


आहार पठार के शारीरिक और जैव रासायनिक कारणों



पहला कारण - हार्मोनल चयापचय संबंधी विकार। मोटापा ऐसे के साथ हो सकताइस तरह के मधुमेह, हाइपोथायरायडिज्म (थायराइड समारोह की कमी), पिट्यूटरी समारोह, कुशिंग सिंड्रोम (अतिरिक्त अधिवृक्क समारोह) और कई अन्य की कमी के रूप में रोग। वजन में गिरावट नहीं चाहता है, तो आप परीक्षा के प्रयोजन के लिए चिकित्सा सलाह लेनी चाहिए।

दूसरा कारण - उम्र से संबंधित बदलता है। क्लैमाकटरिक अवधि के दौरान,महिलाओं वसा परत एस्ट्रोजन ड्राइव सेक्स हार्मोन की भूमिका निभाने के लिए शुरू होता है। फलियां, पहाड़ राख के फल, शोरबे हॉप्स और ऋषि - इस आशय को कमजोर करने के लिए, खाद्य पौधों जो एस्ट्रोजन (phytoestrogen) के संयंत्र अनुरूप होते हैं में जोड़ने के लिए प्रयास करें। हालांकि, इससे पहले कि आप करते हैं, अपने आहार में इन पौधों के उपयोग की संभावना के बारे में अपने डॉक्टर से संपर्क करें। हार्मोन मजाक खतरनाक है।

कारण तीन - पानी शासन की हीनता।पानी भी भोजन के रूप में शरीर के लिए आवश्यक है, और यहां तकअधिक। कोई भोजन तो एक व्यक्ति कुछ ही हफ्तों के रहने के लिए सक्षम है, तो वह 4-5 दिनों में पानी के बिना मर जाएगा। अलग आहार एक तरल के अपने न्यूनतम दैनिक खुराक दे रहे हैं। अंतर है कि हम सब एक अलग वजन होता है। तदनुसार, उपयोग किए गए पानी की मात्रा अलग होना चाहिए। तरल पदार्थ का सबसे सटीक राशि है जो आप की जरूरत है, तो आप निम्न सूत्र गणना कर सकते हैं। प्रति किलोग्राम पानी की 30 मिलीलीटर की शरीर के वजन के लिए आवश्यक है। यही कारण है कि यह पता लगाने के लिए कितना तरल पदार्थ आप हर दिन पीना चाहिए।

कारण चार - कोशिकीय स्तर पर बिजली की कमी है। कभी कभी कसकर खा लिया, लेकिन अभी भी वांछनीय है। यह संकेत मिल सकता है कि आपके शरीर की कोशिकाओं कुछ पदार्थ की कमी होती है। उदाहरण के लिए, जस्ता और शरीर में क्रोमियम की कमी हमारे लिए कुछ मीठा, संकेत खाने के लिए निरंतर इच्छा। अगर यह सही है, यह काफी उपयोगी है और विशेष विटामिन और मिनरल के पूरक या जटिल तैयारी का प्रयोग करेंगे। तथाकथित पौष्टिक-औषधीय पदार्थों का चयन करते दवाओं वरीयता दी जानी चाहिए। इन दवाओं नैनो पर आधारित होते हैं और उनके घटकों कोशिकाओं घुसना सरल।

कारण पांच - व्यायाम। यह अद्वितीय होना चाहिए। सवाल क्या मात्रा में है। नहीं प्रयास करते हैं, और गति खोने से पहले जिम में जाने की कोशिश नहीं करते। यह आप बिल्कुल अच्छा नहीं नहीं करेंगे। कमजोर भार भी वांछित परिणाम नहीं देते। सक्रिय आंदोलन (लंबे पैर, घूमना, चल रहा है पर चलता है) और कम मात्रा में अपने अनुपूरक व्यायाम (जिम में डम्बल के साथ प्रशिक्षण, आदि) के साथ शुरू करो।

मनोवैज्ञानिक बंद वजन घटाने का कारण बनता है



उस मामले में, तुम सब जब को बाहरप्रभाव से ऊपर, वहाँ विश्वास है कि वजन में एक और कमी अपने केंद्रीय तंत्रिका तंत्र ब्लॉक कर रहा है हर कारण है। तो वह नकारात्मक प्रभाव की एक किस्म से बचाने के लिए चाहता है। तो क्या करना है? तंत्रिका तंत्र नाकाम करने के लिए और आहार अधिक सख्त बनाने या नहीं अपने आप को यातना और अपने शरीर को सुनने की कोशिश कर रहा?

बेशक, शरीर की भलाई के लिए रहने के लिए बेहतर हैदूसरी पसंद। आहार के उपयोग से कुछ सकारात्मक परिणाम आप मिल गया है - तो प्रयासों व्यर्थ में पूरी तरह से नहीं थे। एक और बात यह है कि आप को समझने के लिए, तंत्रिका तंत्र है जिसमें से आप की रक्षा करना चाहता है की जरूरत है।

घबराए और का सामना कर लगातार तनाव। आप निर्णय की शक्ति में कुछ भी बदल नहीं करते हैंएक - स्थिति जारी किया जाना चाहिए। शायद यह तब था कि यह अपने आप में सुलझा लिया जाएगा। उनकी चिंता सीमित रखना चाहिए। इसके अलावा, कि बहुत बार "जाम" उच्च कैलोरी खाद्य बल देते हैं। समस्या हल नहीं है, लेकिन एक संक्षिप्त आनंद (और अतिरिक्त भार) आप मिलता है।

काम पर समस्याएं (निजी जीवन में)। बिंदु नहीं है कि समस्याओं आप (वे कर रहे हैंप्रत्येक व्यक्ति)। महत्वपूर्ण बात यह है कि कैसे आप अपनी उपस्थिति के लिए प्रतिक्रिया है। अमेरिकी लेखक लुइज़ा अरे अनिच्छा वजन ड्रॉप करने के लिए इसे आसानी से समझा दिया था। के बाद से शरीर में वसा एक सुरक्षात्मक कार्य करता है, लोग हैं, जो कुछ गहरे आंतरिक भय और समस्याओं से ग्रस्त हैं, लेकिन अब तक वसा के साथ ऊंचा हो गया शुरू, अपने आप को उन से बचाने के लिए। वहाँ बाहर जा रहे हैं और सभी प्रतिभाशाली की तरह, यह सरल है - तुम कौन हो के लिए अपने आप को प्यार। और अतिरिक्त भार जल्द ही किसी भी प्रयास के बिना खुद को छोड़ देंगे।

क्या आप सिर्फ खाने के लिए और किसी भी कार्य या विशेष गुण के लिए नहीं अपने आप को प्यार। यह प्यार खुद में सब से पहले मांग की जानी चाहिए। आप आत्मविश्वासी, हंसमुख होते हैं, तो आपको लगता है कि कैसे ऊर्जा आप अभिभूत। एक उदास राज्य जब बिजली अत्यंत कष्ट की कमी है में, तंत्रिका तंत्र वसा के रूप में यह का संचय करने के लिए एक संकेत भेजता है। आशावादी बनें, अपने आप को प्यार करता हूँ, और अतिरिक्त भार आप असहज हो जाएगा।

क्यों वजन कम करने के लिए रहता है
यकीन के लिए विभिन्न आहार के प्रशंसकभोजन में ऐसी घटना का सामना करना पड़ के रूप में एक वजन घटाने बंद हो जाता है। यह एक आहार हो सकता है और सभी दृढ़ता के साथ और इसके पूरा होने के अनुपालन अभी भी बहुत दूर है, और तराजू एक ही चिह्न दिखा। क्या करें - परहेज़ और कैसे जारी रखने के लिए है कि क्या? क्यों अपने शरीर अब अपने दृष्टिकोण, वजन से अधिक से छुटकारा पाने के करता है? निस्संदेह, इस तथ्य बहुत महत्वपूर्ण कारण हैं।

मोटापे के कारण
अतिरिक्त शरीर के वजन द्वारा प्रदान की जाती हैयह वसा है कि चमड़े के नीचे वसा ऊतकों में जमा है। प्रोटीन शरीर में जमा करने की क्षमता नहीं है। कार्बोहाइड्रेट जिगर में ग्लाइकोजन के रूप में की दुकान में जमा किया जाता है।

वसा (लिपिड) मानव शरीर में बहुत महत्वपूर्ण कार्यों का निष्पादन:

  1. यह कोशिका झिल्ली का एक संरचनात्मक घटक है और प्रभावित कर उनके पारगम्यता, नकारात्मक प्रभावों से कोशिकाओं की रक्षा, तंत्रिका आवेगों के संचरण में शामिल कर रहे हैं;
  2. कुछ विटामिन का आत्मसात में भाग लें (वे वसा में घुलनशील कहा जाता है)। यह विटामिन ए, ई, डी, लालकृष्ण वसा के बिना, वे शरीर द्वारा metabolized नहीं कर रहे हैं और उनके घाटे महसूस होगा;
  3. कुछ जैव रासायनिक पदार्थों के संचय में योगदान, उदाहरण, महिला सेक्स हार्मोन के लिए;
  4. फैट शरीर में ऊर्जा संग्रहीत किया जाता है - वेशरीर की एक सुरक्षात्मक परत बनाने, अत्यधिक पानी की कमी और हाइपोथर्मिया से यह रक्षा। इसके अलावा वसा नुकसान से एक सुरक्षात्मक बाधा ऊतकों और अंगों पैदा करते हैं।


क्यों वजन कम करने के लिए रहता है
इस आधार पर यह स्पष्ट है जिनकी वजह से आपकेशरीर के लिए नहीं जा रहा है, लेकिन ठंढ हो सकता है इतना आसान और तेज गति इन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से छुटकारा पाने के। के बाद से वसा चयापचय अपने आहार में वसा में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के चयापचय तुलना में धीमी गति से किया जाता है काफी कम किया जाना चाहिए। इसके अलावा, के लिए कई कारकों वसा चयापचय की तीव्रता प्रभावित करते हैं। इस सब से पहले उम्र और शरीर के हार्मोनल संतुलन, और यह भी शारीरिक गतिविधि (इसकी मात्रा और तीव्रता) है। इन कारकों में महिला में और पुरुष के शरीर में भी उतना ही प्रभावशाली रहे हैं। लेकिन अभी भी कुछ महिलाओं भौतिक विशेषताओं कि वसा के चयापचय को प्रभावित कर सकते हैं। यह मासिक धर्म चक्र, गर्भावस्था और के दौरान एक बच्चे को स्तनपान कराने वाली।

फैट चयापचय केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के प्रत्यक्ष भागीदारी के साथ नियंत्रित किया जाता है। और क्योंकि वहाँ तंत्रिका तंत्र और वसा के चयापचय के राज्य बीच एक सीधा संबंध, विशेष रूप से वजन घटाने के दौरान होता है।

उचित की गणना के लिए सबसे सरल सूत्रइस वृद्धि (सेंटीमीटर में) शून्य से 100 सेमी का वजन। यदि आपका वजन ऊपर की तरफ सूत्र से प्राप्त से बहुत अलग है, तो आप अपने आहार देखकर सुनिश्चित करें कि यह सही है चाहिए। इसके अलावा अपने अतिरिक्त वजन के मनोवैज्ञानिक जड़ों की संभावना के बारे में सोचते हैं।

आहार सही ढंग से चुना जाना चाहिए
कितने आहार, सिस्टम पर इतने सारे विचारोंप्रभावी वजन घटाने के लिए आपूर्ति। कई सख्त आहार पौष्टिक आहार देखते हैं कर रहे हैं,। यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप एक आहार, इसके बारे में एक विस्तृत अध्ययन पर जाने के लिए जा रहे हैं। तो अगर आप उत्पादों का एक सेट, उपयोग की प्रतिबंध के अंतर्गत है, और एक है कि अनुमति दी है की एक विचार होगा। यह एक या दो दिन के लिए खुद के लिए चुना आहार परीक्षण करने के लिए सलाह दी जाती है। तो अगर आप एक दूसरे के लिए दिखना चाहिए यह सहना कर सकेंगे, या। 

शरीर पर आहार के कुछ साइड इफेक्ट में रुचि लेने के लिए मत भूलना। तो आप पूरी तरह से सही होने का आकलन करने के लिए सक्षम हो जाएगा और आहार की उपयोगिता आपके शरीर के लिए है।

हालांकि, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पसंद करते हैं नहीं कर रहे हैं क्या आहार, यह खाते में कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए लेना चाहिए।

  1. प्रोटीन, विटामिन और खनिज हैअपने आहार हर दिन में मौजूद हो। विशेष ध्यान आवश्यक अमीनो एसिड के साथ प्रोटीन की उपस्थिति है कि शरीर केवल भोजन (आवश्यक अमीनो एसिड शरीर के संश्लेषण और स्वतंत्र रूप से कर सकते हैं) से प्राप्त कर सकते हैं के लिए भुगतान किया जाता है;
  2. भोजन हमेशा नियमित किया जाना चाहिए। भोजन में कम से कम दो या तीन बार एक दिन होना चाहिए;
  3. आखिरी भोजन घंटे छह से कम नहीं इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाने आयोजित किया जाना चाहिए;
  4. आहार से चुना है और इसके प्रावधानों के सभी निष्पादित किया जाता है, वजन धीरे-धीरे कम करने के लिए शुरू होता है। लेकिन, कुछ बिंदु पर आप देखेंगे कि वजन कम नहीं है।


आहार पठार के शारीरिक और जैव रासायनिक कारणों
क्यों वजन कम करने के लिए रहता है
पहला कारण - हार्मोनल चयापचय संबंधी विकार। मोटापा ऐसे के साथ हो सकताइस तरह के मधुमेह, हाइपोथायरायडिज्म (थायराइड समारोह की कमी), पिट्यूटरी समारोह, कुशिंग सिंड्रोम (अतिरिक्त अधिवृक्क समारोह) और कई अन्य की कमी के रूप में रोग। वजन में गिरावट नहीं चाहता है, तो आप परीक्षा के प्रयोजन के लिए चिकित्सा सलाह लेनी चाहिए।

दूसरा कारण - उम्र से संबंधित बदलता है। क्लैमाकटरिक अवधि के दौरान,महिलाओं वसा परत एस्ट्रोजन ड्राइव सेक्स हार्मोन की भूमिका निभाने के लिए शुरू होता है। फलियां, पहाड़ राख के फल, शोरबे हॉप्स और ऋषि - इस आशय को कमजोर करने के लिए, खाद्य पौधों जो एस्ट्रोजन (phytoestrogen) के संयंत्र अनुरूप होते हैं में जोड़ने के लिए प्रयास करें। हालांकि, इससे पहले कि आप करते हैं, अपने आहार में इन पौधों के उपयोग की संभावना के बारे में अपने डॉक्टर से संपर्क करें। हार्मोन मजाक खतरनाक है।

कारण तीन - पानी शासन की हीनता।पानी भी भोजन के रूप में शरीर के लिए आवश्यक है, और यहां तकअधिक। कोई भोजन तो एक व्यक्ति कुछ ही हफ्तों के रहने के लिए सक्षम है, तो वह 4-5 दिनों में पानी के बिना मर जाएगा। अलग आहार एक तरल के अपने न्यूनतम दैनिक खुराक दे रहे हैं। अंतर है कि हम सब एक अलग वजन होता है। तदनुसार, उपयोग किए गए पानी की मात्रा अलग होना चाहिए। तरल पदार्थ का सबसे सटीक राशि है जो आप की जरूरत है, तो आप निम्न सूत्र गणना कर सकते हैं। प्रति किलोग्राम पानी की 30 मिलीलीटर की शरीर के वजन के लिए आवश्यक है। यही कारण है कि यह पता लगाने के लिए कितना तरल पदार्थ आप हर दिन पीना चाहिए।

कारण चार - कोशिकीय स्तर पर बिजली की कमी है। कभी कभी कसकर खा लिया, लेकिन अभी भी वांछनीय है। यह संकेत मिल सकता है कि आपके शरीर की कोशिकाओं कुछ पदार्थ की कमी होती है। उदाहरण के लिए, जस्ता और शरीर में क्रोमियम की कमी हमारे लिए कुछ मीठा, संकेत खाने के लिए निरंतर इच्छा। अगर यह सही है, यह काफी उपयोगी है और विशेष विटामिन और मिनरल के पूरक या जटिल तैयारी का प्रयोग करेंगे। तथाकथित पौष्टिक-औषधीय पदार्थों का चयन करते दवाओं वरीयता दी जानी चाहिए। इन दवाओं नैनो पर आधारित होते हैं और उनके घटकों कोशिकाओं घुसना सरल।

कारण पांच - व्यायाम। यह अद्वितीय होना चाहिए। सवाल क्या मात्रा में है। नहीं प्रयास करते हैं, और गति खोने से पहले जिम में जाने की कोशिश नहीं करते। यह आप बिल्कुल अच्छा नहीं नहीं करेंगे। कमजोर भार भी वांछित परिणाम नहीं देते। सक्रिय आंदोलन (लंबे पैर, घूमना, चल रहा है पर चलता है) और कम मात्रा में अपने अनुपूरक व्यायाम (जिम में डम्बल के साथ प्रशिक्षण, आदि) के साथ शुरू करो।

मनोवैज्ञानिक बंद वजन घटाने का कारण बनता है
क्यों वजन कम करने के लिए रहता है
उस मामले में, तुम सब जब को बाहरप्रभाव से ऊपर, वहाँ विश्वास है कि वजन में एक और कमी अपने केंद्रीय तंत्रिका तंत्र ब्लॉक कर रहा है हर कारण है। तो वह नकारात्मक प्रभाव की एक किस्म से बचाने के लिए चाहता है। तो क्या करना है? तंत्रिका तंत्र नाकाम करने के लिए और आहार अधिक सख्त बनाने या नहीं अपने आप को यातना और अपने शरीर को सुनने की कोशिश कर रहा?

बेशक, शरीर की भलाई के लिए रहने के लिए बेहतर हैदूसरी पसंद। आहार के उपयोग से कुछ सकारात्मक परिणाम आप मिल गया है - तो प्रयासों व्यर्थ में पूरी तरह से नहीं थे। एक और बात यह है कि आप को समझने के लिए, तंत्रिका तंत्र है जिसमें से आप की रक्षा करना चाहता है की जरूरत है।

घबराए और का सामना कर लगातार तनाव। आप निर्णय की शक्ति में कुछ भी बदल नहीं करते हैंएक - स्थिति जारी किया जाना चाहिए। शायद यह तब था कि यह अपने आप में सुलझा लिया जाएगा। उनकी चिंता सीमित रखना चाहिए। इसके अलावा, कि बहुत बार "जाम" उच्च कैलोरी खाद्य बल देते हैं। समस्या हल नहीं है, लेकिन एक संक्षिप्त आनंद (और अतिरिक्त भार) आप मिलता है।

काम पर समस्याएं (निजी जीवन में)। बिंदु नहीं है कि समस्याओं आप (वे कर रहे हैंप्रत्येक व्यक्ति)। महत्वपूर्ण बात यह है कि कैसे आप अपनी उपस्थिति के लिए प्रतिक्रिया है। अमेरिकी लेखक लुइज़ा अरे अनिच्छा वजन ड्रॉप करने के लिए इसे आसानी से समझा दिया था। के बाद से शरीर में वसा एक सुरक्षात्मक कार्य करता है, लोग हैं, जो कुछ गहरे आंतरिक भय और समस्याओं से ग्रस्त हैं, लेकिन अब तक वसा के साथ ऊंचा हो गया शुरू, अपने आप को उन से बचाने के लिए। वहाँ बाहर जा रहे हैं और सभी प्रतिभाशाली की तरह, यह सरल है - तुम कौन हो के लिए अपने आप को प्यार। और अतिरिक्त भार जल्द ही किसी भी प्रयास के बिना खुद को छोड़ देंगे।

क्या आप सिर्फ खाने के लिए और किसी भी कार्य या विशेष गुण के लिए नहीं अपने आप को प्यार। यह प्यार खुद में सब से पहले मांग की जानी चाहिए। आप आत्मविश्वासी, हंसमुख होते हैं, तो आपको लगता है कि कैसे ऊर्जा आप अभिभूत। एक उदास राज्य जब बिजली अत्यंत कष्ट की कमी है में, तंत्रिका तंत्र वसा के रूप में यह का संचय करने के लिए एक संकेत भेजता है। आशावादी बनें, अपने आप को प्यार करता हूँ, और अतिरिक्त भार आप असहज हो जाएगा।

वहाँ दुनिया में एक सबसे प्रभावी आहार है?

उनके आदर्श हर तरह की खोज मेंअच्छा! इसका कारण यह है कि हम कभी कभी, न केवल वजन, लेकिन यह भी सिर खोना इस या उस फैशनेबल आहार का पालन करने की कोशिश में, पूरी तरह से सही नहीं है। वजन कम करने के निर्णय लेना, हम अक्सर गलत आहार है, जो शरीर के लिए तनाव पैदा बिना एक लंबे प्रभावी वजन घटाने शामिल है, और एक गारंटी देता है कि तत्काल वजन घटाने चुनते हैं, लेकिन यह भी अविश्वसनीय बलिदान से!
पोषण विशेषज्ञ की चेतावनी के बावजूद कितत्काल आहार - हानिकारक, विनाशकारी, हानिकारक है, और शरीर विज्ञान और मानसिकता, महिलाओं को बार-बार सुंदरता की खातिर "भोजन", उचित पोषण की उपेक्षा, और पुनर्वास शासन चुनें।
</ P>

"हार्ड" आहार की तुलना में खतरनाक?

नहीं है, यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे प्रभावी आहार परिणाम ठीक करने के लिए, बिना फिर से भर्ती और दोहरीकरण वजन घटाने सुनिश्चित करने के लिए, यदि आहार और जीवन शैली की अपनी प्रणाली को संशोधित नहीं कर पा रहा है।
एक अपेक्षाकृत कम में वजन 10-15 किलो गिरानेअवधि आप तनाव, आतंक, और लग रहा है "खो" के एक राज्य में अपने शरीर में प्रवेश, वह मुआवजा मोड में काम करने के लिए, पतली हवा से बाहर खो वजन बढ़ने शुरू होता है। इसके अलावा, किसी भी, यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे प्रभावी आहार, अवलोकन है कि आप 20 किलो खो सकते हैं, लेकिन अल्पावधि में खनिज और विटामिन की कमी, कमजोर प्रतिरक्षा शामिल है।
बेशक, हम 3-5 किलो के नुकसान के बारे में बात कर रहे हैं - कुछ भी नहींअल्पावधि सख्त आहार में भयानक, नहीं। लघु "भूखे मोड" सभी प्रणालियों के संचालन को सक्रिय करने में सक्षम है, शरीर के लिए आसान और मजेदार अधिशेष से छुटकारा पाने के लिए है। लेकिन अगर आप बहुत लंबे समय तक के लिए एक ही "कुंजी" खाने के लिए जारी है, कुछ भी नहीं नुकसान लेकिन आप इसे नहीं मिलता है।
यह न भूलें कि कठोर आहार,तक चलने वाले दो सप्ताहों से अधिक, न केवल "आंतरिक" क्षति तनाव सभी अंगों और प्रणालियों के कारण के कारण, लेकिन यह भी उपस्थिति प्रभावित करते हैं। वर्ष 30 से अधिक वर्ष जिन महिलाओं को लंबी अवधि के विनाशकारी आहार पर हैं काफी वजन कम, लेकिन यह भी दिखने में महत्वपूर्ण प्रतिकूल परिवर्तनों पर ध्यान दें - के तहत आँख हलकों की उपस्थिति, छोटे और चेहरे झुर्रियों के उद्भव, sagging स्तनों, अपनी लोच की हानि, और विडंबना सेल्युलाईट की वृद्धि की उपस्थिति ।
अल्पावधि में अपना वजन कम करने की कोशिश कर, महिलाओंभूल जाते हैं कि वसा के उपयोग की पूरी अस्वीकृति त्वचा सूख जाता है और उसके समय से पहले बूढ़ा हो जाता है। औरत के स्तन वसा ऊतकों का गठन, और नाटकीय वजन घटाने हमेशा की तरह, sagging की ओर जाता है ताकि त्वचा हटना करने के लिए समय नहीं है। आक्रामक आहार शरीर में समग्र चयापचय की प्रक्रिया के लिए हानिकारक हैं, और अक्सर उन्हें रोकना है, जिसके कारण, वजन घटाने की पृष्ठभूमि पर, सेल्युलाईट और अधिक स्पष्ट है, ऊतकों में तरल पदार्थ के उल्लंघन बहिर्वाह से।
उचित पोषण - एक स्वस्थ तरीके से तेजी से वजन घटाने के आधार!
उचित पोषण - एक स्वस्थ तरीके से तेजी से वजन घटाने के आधार!

क्या आहार में मदद करने के स्वास्थ्य के लिए नुकसान के बिना वजन कम?

वांछित वजन घटाने को प्राप्त करने केऔर, स्वास्थ्य या उपस्थिति को कोई नुकसान नहीं है लंबी अवधि के संतुलित आहार है, जो वजन कम करता है और साल हासिल परिणामों को बनाए रखने के लिए अनुमति देता है में से एक का चयन करें। कई आहार के प्रकार, लेकिन अब तक के सबसे लोकप्रिय और प्रभावी पहचाने जाते हैं पानी आहार, आहार किम प्रोटासोव और "क्रेमलिन", प्रोटीन, या के रूप में यह कहा जाता है, "चश्माधारी आहार।"
  1. जलीय आहार के आधार भोजन की और दिन भर में प्रत्येक से पहले साफ पीने का पानी का अधिक उपयोग होता है, और अपने दैनिक आहार से खाद्य पदार्थ खाने।
  2. किमा प्रोटासोव आहार खाने शामिलउत्पादों की और पांच हफ्ते, जिसके बाद शरीर केवल अपना वजन कम नहीं है, लेकिन यह भी अधिक स्वस्थ हो जाता है के लिए अनुक्रम में कुछ विशेष प्रकार के।
  3. "क्रेमलिन आहार" - सबसे प्रभावी आहार हैदुनिया उत्पादों के उपयोग पर रोक कभी नहीं देखा गया है, केवल हालत - स्कोरिंग एक विशेष तालिका के लिए जिम्मेदार ठहराया, अंक की न्यूनतम संख्या प्रोटीन और वसा कर रहे हैं।
एक औरत के लिए सबसे अधिक प्राकृतिक है, लेकिन सौंदर्य की खोज में, स्वास्थ्य और भावनात्मक संतुलन के बारे में भूल नहीं है - इच्छा आकर्षक बनने के लिए!

वहाँ दुनिया में एक सबसे प्रभावी आहार है?

उनके आदर्श हर तरह की खोज मेंअच्छा! इसका कारण यह है कि हम कभी कभी, न केवल वजन, लेकिन यह भी सिर खोना इस या उस फैशनेबल आहार का पालन करने की कोशिश में, पूरी तरह से सही नहीं है। वजन कम करने के निर्णय लेना, हम अक्सर गलत आहार है, जो शरीर के लिए तनाव पैदा बिना एक लंबे प्रभावी वजन घटाने शामिल है, और एक गारंटी देता है कि तत्काल वजन घटाने चुनते हैं, लेकिन यह भी अविश्वसनीय बलिदान से!
पोषण विशेषज्ञ की चेतावनी के बावजूद कितत्काल आहार - हानिकारक, विनाशकारी, हानिकारक है, और शरीर विज्ञान और मानसिकता, महिलाओं को बार-बार सुंदरता की खातिर "भोजन", उचित पोषण की उपेक्षा, और पुनर्वास शासन चुनें।
</ P>

"हार्ड" आहार की तुलना में खतरनाक?

नहीं है, यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे प्रभावी आहार परिणाम ठीक करने के लिए, बिना फिर से भर्ती और दोहरीकरण वजन घटाने सुनिश्चित करने के लिए, यदि आहार और जीवन शैली की अपनी प्रणाली को संशोधित नहीं कर पा रहा है।
एक अपेक्षाकृत कम में वजन 10-15 किलो गिरानेअवधि आप तनाव, आतंक, और लग रहा है "खो" के एक राज्य में अपने शरीर में प्रवेश, वह मुआवजा मोड में काम करने के लिए, पतली हवा से बाहर खो वजन बढ़ने शुरू होता है। इसके अलावा, किसी भी, यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे प्रभावी आहार, अवलोकन है कि आप 20 किलो खो सकते हैं, लेकिन अल्पावधि में खनिज और विटामिन की कमी, कमजोर प्रतिरक्षा शामिल है।
बेशक, हम 3-5 किलो के नुकसान के बारे में बात कर रहे हैं - कुछ भी नहींअल्पावधि सख्त आहार में भयानक, नहीं। लघु "भूखे मोड" सभी प्रणालियों के संचालन को सक्रिय करने में सक्षम है, शरीर के लिए आसान और मजेदार अधिशेष से छुटकारा पाने के लिए है। लेकिन अगर आप बहुत लंबे समय तक के लिए एक ही "कुंजी" खाने के लिए जारी है, कुछ भी नहीं नुकसान लेकिन आप इसे नहीं मिलता है।
यह न भूलें कि कठोर आहार,तक चलने वाले दो सप्ताहों से अधिक, न केवल "आंतरिक" क्षति तनाव सभी अंगों और प्रणालियों के कारण के कारण, लेकिन यह भी उपस्थिति प्रभावित करते हैं। वर्ष 30 से अधिक वर्ष जिन महिलाओं को लंबी अवधि के विनाशकारी आहार पर हैं काफी वजन कम, लेकिन यह भी दिखने में महत्वपूर्ण प्रतिकूल परिवर्तनों पर ध्यान दें - के तहत आँख हलकों की उपस्थिति, छोटे और चेहरे झुर्रियों के उद्भव, sagging स्तनों, अपनी लोच की हानि, और विडंबना सेल्युलाईट की वृद्धि की उपस्थिति ।
अल्पावधि में अपना वजन कम करने की कोशिश कर, महिलाओंभूल जाते हैं कि वसा के उपयोग की पूरी अस्वीकृति त्वचा सूख जाता है और उसके समय से पहले बूढ़ा हो जाता है। औरत के स्तन वसा ऊतकों का गठन, और नाटकीय वजन घटाने हमेशा की तरह, sagging की ओर जाता है ताकि त्वचा हटना करने के लिए समय नहीं है। आक्रामक आहार शरीर में समग्र चयापचय की प्रक्रिया के लिए हानिकारक हैं, और अक्सर उन्हें रोकना है, जिसके कारण, वजन घटाने की पृष्ठभूमि पर, सेल्युलाईट और अधिक स्पष्ट है, ऊतकों में तरल पदार्थ के उल्लंघन बहिर्वाह से।
उचित पोषण - एक स्वस्थ तरीके से तेजी से वजन घटाने के आधार!
उचित पोषण - एक स्वस्थ तरीके से तेजी से वजन घटाने के आधार!

क्या आहार में मदद करने के स्वास्थ्य के लिए नुकसान के बिना वजन कम?

वांछित वजन घटाने को प्राप्त करने केऔर, स्वास्थ्य या उपस्थिति को कोई नुकसान नहीं है लंबी अवधि के संतुलित आहार है, जो वजन कम करता है और साल हासिल परिणामों को बनाए रखने के लिए अनुमति देता है में से एक का चयन करें। कई आहार के प्रकार, लेकिन अब तक के सबसे लोकप्रिय और प्रभावी पहचाने जाते हैं पानी आहार, आहार किम प्रोटासोव और "क्रेमलिन", प्रोटीन, या के रूप में यह कहा जाता है, "चश्माधारी आहार।"
  1. जलीय आहार के आधार भोजन की और दिन भर में प्रत्येक से पहले साफ पीने का पानी का अधिक उपयोग होता है, और अपने दैनिक आहार से खाद्य पदार्थ खाने।
  2. किमा प्रोटासोव आहार खाने शामिलउत्पादों की और पांच हफ्ते, जिसके बाद शरीर केवल अपना वजन कम नहीं है, लेकिन यह भी अधिक स्वस्थ हो जाता है के लिए अनुक्रम में कुछ विशेष प्रकार के।
  3. "क्रेमलिन आहार" - सबसे प्रभावी आहार हैदुनिया उत्पादों के उपयोग पर रोक कभी नहीं देखा गया है, केवल हालत - स्कोरिंग एक विशेष तालिका के लिए जिम्मेदार ठहराया, अंक की न्यूनतम संख्या प्रोटीन और वसा कर रहे हैं।
एक औरत के लिए सबसे अधिक प्राकृतिक है, लेकिन सौंदर्य की खोज में, स्वास्थ्य और भावनात्मक संतुलन के बारे में भूल नहीं है - इच्छा आकर्षक बनने के लिए!

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.