Header Ads

हफ्ते में तीन बार मॉर्निंग सेक्स से होते हैं ये फायदे


हफ्ते में तीन बार मॉर्निंग सेक्स से होते हैं ये फायदे


वैसे तो सेक्स के लिए कोई समय मायने नहीं रखता है लेकिन हाल ही में हुई एक रीसर्च में बताया गया कि सुबह-सुबह सेक्स करने वाले लोग काफी खुश रहते हैं. हर व्यक्ति जानता है कि सेक्स करने से सेहत को कई लाभ होते हैं लेकिन अगर मॉर्निंग में सेक्स करेंगे तो आपको और भी ज्यादा फायदा होगा. रिसर्च के मुताबिक़ बताया गया है कि सुबह का सेक्स सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है.


​इसके अलावा आपके बालों, स्किन और नाखूनों को भी बेहतर बनाने में मददगार साबित हुआ है. सुबह के समय सेक्स करने से एक्सरसाइज भी हो जाती है. दरअसल इस समय हवा में आक्सीजन की मात्रा अधिक होती है और सेक्स के दौरान व्यक्ति बड़ी बड़ी सांसे लेता हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा आक्सीजन फेफड़ो तक आसानी से पंहुच जाती है.


सुबह के समय में आस पास का माहौल एक दम शांत रहता है जिसके चलते पूरा ध्यान सेक्स पर रहता है जिससे शीघ्रपतन भी नहीं होता है. हालिया रिपोर्ट के अनुसार सेक्स करने का सबसे बेहतर समय सुबह 5 बजकर 48 मिनट का होता है इस दौरान किया गया सेक्स आपको सबसे ज्यादा आनंद देगा.

ऐसा भी कहा जाता है कि रात की अच्छी नींद के बाद पुरूषों के टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का लेवल चरम पर होता है, जिसके बाद वह सेक्स में बेहतर परफॉरमेंस दे सकते हैं. जो लोग हफ्ते में तीन बार मॉर्निंग सेक्स करते हैं उन्हें हार्ट अटैक या स्ट्रोक का खतरा भी कम हो जाता है.

ऐसे करें पार्टनर को सेक्स के लिए तैयार



आज तक आपने सुना होगा कि सेक्स को लेकर पुरुष ज्यादा उत्साहित रहते हैं लेकिन आपको बता दें कि सेक्स के लिए केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी अधिक उत्साहित रहती हैं लेकिन वह खुलकर बोलने से कतराती है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा हैं कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं लेकिन आपके पार्टनर से कहने में शर्म महसूस कर रहे है तो आप इन तरीको से अपने दिल की बात कह सकते हैं.


आज का जमाना सोशल मीडिया का हो चला है अगर आपको फेस टू फेस सेक्स के बारे में बात करने में शर्म आ रही है तो आप सोशल मीडिया की मदद ले सकते हैं. बस आप अपने पार्टनर को सेक्स के बारे में कुछ टेक्स्ट करें बेशक वह हैरान हो जायेंगे और बात को आगे बढ़ाते हुए वह भी सेक्स से जुडी बातें करने लगेंगे.


जब आप दोनों एक कमरे में नहीं होते हैं तो ये बहुत लिबरटिंग होता है इसका पूरा फायदा उठाये और बेजिझक सेक्स मेसेज सेंड करें. इसके अलावा जब भी आप उनके करीब जाये तो खुद को थोड़ा सेक्सी रखे ताकि आपका पार्टनर आपके पास आने के लिए बेकरार हो जाये.


जब आप उनके करीब जाये तो उनकी कोमल गर्दन को थोड़े सेक्सी तरीके से छुए. शरीर का यह सबसे सेंसिटिव एरिया होता है जिसे छूने भर से सेक्स की इच्छा बढ़ जाती. इसके अलावा पुरुषों को अपनी पार्टनर से टच किया जाना अच्छा लगता है, धीमे से अपने नाखून उनके सीने और कमर पर घुमाये. ऐसा करने से पार्टनर के शरीर में एक अजीब सी लहर दौड़ उठती है जो सेक्स की तरफ लेकर जाती है.


ये होती है महिलाओं की फेवरेट सेक्स पोजीशन


सेक्स के लिए महिला और पुरुष की पसंद अलग होती है. सेक्स को लेकर पुरुष कुछ और सोचते हैं और महिलाएं कुछ और सोचती हैं. इसी की जानकारी एक ऑनलाइन सर्वे के पता चली है. ऑनलाइन डॉक्टर्स की साइट Superdrug Online Doctor ये जानकारी सामने आई है कि सेक्स में जो काम पुरुषों को ज्यादा पसंद आता है वही महिलाओं को कम पसंद आता है. ये सर्वे 1000 लोगों पर किया गया जिसमें उन्हें सेक्स से जुड़े सवाल भी पूछे गए और उनमे से एक था सबसे बुरी सेक्स पोजीशन. जी हाँ, आइये जानते हैं महिलाओं को सेक्स पोजीशन ज्यादा पसंद है और कोनसी सबसे बुरी लगती है.


इस सर्वे में लोगों ने बताया कि अगर सबसे ज्यादा कोई स्ट्रेस्फुल सेक्स पोजीशन है तो वो है स्टैंडिंग सेक्स. 56.8 प्रतिशत महिलाओं और 42.7 प्रतिशत पुरुषों ने यह माना कि यह पोजिशन उनके लिए काफी अनकंफर्टेबल और स्ट्रेस बढ़ाने वाली है. वहीँ 55 प्रतिशत से ज्यादा महिलाओं ने कहा उन्हें ओरल सेक्स ज्यादा अनकंफर्टेबल लगता है. ओरल सेक्स करना वो पसंद नहीं करती. लेकिन ओरल सेक्स में पुरुषों की बात करें तो 88% पुरुषों ने कहा ओरल सेक्स में ज्यादा मज़ा आता है. 

66.7% महिलाओं ने कहा कि उन्हें मिशनरी सेक्स पोजिशन सबसे ज्यादा पसंद है. इसके बाद उन्होंने स्पूनिंग को भी अपनी पसंद बताया. इस सर्वे में शामिल हुए लोगों ने बताया कि 66 प्रतिशत लोगों ने कहा कि सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं और 58.9 प्रतिशत महिलाओं और 41.1 प्रतिशत पुरुषों ने कहा कि वह अपने पार्टनर के साथ सेक्स टॉय को यूज करना चाहेंगे.
ऐसी लड़कियां सेक्स में कभी नहीं करती कंडोम का इस्तेमाल





सेक्स को लेकर लड़कियों की इच्छा सबसे अलग होती है वह हर दिन सेक्स में एक नया अंदाज़ अपनाना चाहती है. इस बात का अंदाजा पुरुष कभी नहीं लगा सकते कि आखिर लडकियां सेक्स को लेकर मन में क्या विचार रखती है. आज हम आपको कुछ ऐसी लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना कंडोम के सेक्स करना पसंद करती है, यही नहीं बल्कि ये लड़कियां ऐसी होती है जो पुरुषों से भी अधिक सेक्स के बारे में सोचती है और ज्यादा समय तक सेक्स करना पसंद करती हैं.


हाल ही में हुई एक रिसर्च में ये खुलासा हुआ है कि जो लडकियां स्कूल से अधिक बंक मारती है वह सेक्स करना अधिक पसंद करती है. जी हाँ इस बात पर आपको यकीन नहीं हो पा रहा होगा लेकिन रिसर्च के मुताबिक़ ऐसी लडकियां सबसे ज्यादा सेक्स करती हैं.


जब लड़कियां स्कूल से बंक मारती है तो वह एक्जाम में फ़ैल हो जाती है और तो इन दिनों वह बिना कंडोम के सेक्स करने के मामले में सबसे आगे होती है. आमतौर पर लोगों का मानना है कि वे कंडोम के साथ सेक्स का भरपूर आनंद नहीं ले सकते हैं. इसलिए वह बिना कंडोम के ही सेक्स करना पसंद करते हैं.

बता दें कि अगर आप कॉंडम यूज़ नही करना चाहते तो ड्राई सेक्स सेक्स कर सकते हैं इससे गर्भधारण का भी कोई खतरा नही रहेंगा और आपको पूरा आनंद भी मिलेंगा.


ये है सेक्स में सबसे खतरनाक पोजीशन


आज के लोगों की बात करें तो सेक्स के मामले में आगे ही रहते हैं और इस पर खुलकर बात भी करते हैं. पहले के समय में लोग ऐसे नहीं थे जो सेक्स पर खुलकर बात कर सकें, लेकिन आज की जनरेशन बहुत अलग है. सेक्स के बारे में ज्यादा नहीं सोचते और ना ही सेक्स में नयी पोजीशन ट्राय करने में हिचकिचाते हैं. जी हाँ, सेक्स पोजीशन कई सारी हैं और सेक्स को बेहतर बनाने के लिए युवा नए प्रयोग करते ही रहते हैं पर कुछ पोजीशन आपके लिए खतरनाक भी हो सकती हैं. आइये जानते हैं उसके बारे में.


एक्सपर्ट्स कहते हैं कोई भी सेक्स में बिना रिसर्च के कोई भी पोजीशन ना अपनाये, इससे आपको नुकसान हो सकता है. बात करें 'वूमन ऑन टॉप हैं' पोजीशन की तो ये आपको सबसे भरी पड़ सकती है. और आप इस पोजीशन के दीवाने हैं तो सावधान हो जाइए. इस पोजीशन से पुरुषों के जननांग में फेक्चर हो सकता है और अधिकतर मामलों में इसी पोजीशन के कारण फ्रैक्चर होता है. कनाडा में हुई एक रिसर्च ने भी वूमन ऑन टॉप पोजिशन सबसे खतरनाक माना है. 

इस अध्ययन के लिए ब्राजील के शहर कैंपिनास के तीन अस्पतालों के आंकड़ों का अध्ययन किया गया. इस दौरान उन्होंने 13 साल के टाइम पीरियड में संदिग्ध पेनाइल फ्रैक्चर से पीड़ित लोगों का इंटरव्यू लिया. इनमें से आधे लोगों ने कहा कि पेनिस में दर्द महसूस होने से पहले उन्हें टूटने की आवाज सुनाई दी वहीं कुछ लोगों ने सूजन होने की भी बात कही. वूमन ऑन टॉप पोजिशन में महिला का पूरा वजन और गति उनके नियंत्रण में होने के कारण कभी कभी वह अचानक गलत दिशा में मुड़ जाती हैं जिसके कारण फ्रैक्चर हो जाता है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.