Header Ads

होठों को मोटा और आकर्षक लुक प्रदान

होठों को मोटा और आकर्षक लुक प्रदान करने वाले उपाय



होठों को मोटा और आकर्षक लुक प्रदान करने वाले उपाय


होठ जो हमारे सुदरता को निखार प्रदान करने वाला एक प्रमुख बिंदु होता है जिसके बगैर हमारी सुंदरता अधूरी है इसलिए इसके निखार के साथ ही हमारे फेस का पूरा निखार झलकता है। इसलिए होठों को खूबसूरत होना काफी जरूरी होता है। गुलाबी पतले होठों के अलावा मोटे होठ हमारी खूबसूरती को ज्यादा निखार प्रदान करते है। इस तरह का लुक पाने के लिए बॉलिवुड की अभिनेत्रियों तक ने अपने होठों को मोटा कर अपनी सुंदरता में चार चांद लगाएं है। क्‍या आपके होंठ भी पतले है? यदि आपको भी ऐसा लगता है कि अगर आपके होंठ थोड़े और मोटे होते तो आप ज्‍यादा आकर्षक लगती तो इसके लिए आपको अपने होंठो पर थोड़ा सा ध्‍यान देंने की जरूरत है। जिससे आप भी अपने होठों को सुंदर बना सकती हैं।

वैसे भी आज के समय में बाजार में ऐसे कई साधन उपलब्ध है जिसकी सहायता से आप अपने फेस को मनचाहा लुक प्रदान कर सकती है। जैसे कि लिप इंजेक्शन मेकअप या प्‍लास्टिक सर्जरी यह भले ही यह काफी मंहगे होते है पर इनकी सहायता होंठो में उभार आने के साथ इन्हें आकर्षक बनाया जा सकता है।
पर यहां आज हम आपको कुछ ऐसी बातों से रूबरू करा रहे है जिससे बिना किसी तकनीक का उपयोग करें आप अपने होठों को नेचुरली शेप दे सकती है। जाने इन खास तरीकों को जो आपके होठों को मोटा या हैवी लुक प्रदान करेंगे।
1) सही शेप दें :
होठों को सुंदर,आकर्षक और मोटा दिखाने के लिए आप उस पर लाइन ड्रा करना सीखें। लिपस्टिक या लिपग्‍लॉस का उपयोग करने से पहले लिपलाइनर की सहायता से होठों पर आउटलाइन कर दें। इसके बाद उसमें किसी हल्‍के रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करें। यदि आपके नीचे के तरफ के होंठ मोटे और ऊपर के होंठ पतले है तो इसे समान लुक प्रदान करने के लिए लिपलाइनर का उपयोग कर होठों को उभार दें। इससे दोनों ओर का शेप समान हो जायेगा और आपके होठ उभार पाकर सुंदर और आकर्षक लगने लगेगें।

2) होठों पर ब्रश फिराएं :
होठों को प्‍लम्‍प बनाये रखने के लिए आप अपने होठों पर टूथब्रश का उपयोग कर हल्‍के हाथों से रगड़ने की कोशिश करें। ये होठों को मोटा करने का सबसे अच्छा और कारगर तरीका साबित होता है। इस तरीके का उपयोग करने से आपके पतले होंठो में उभार आ जाता है। और इसके बाद इन होठों को मेकअप के द्वारा और अच्छा लुक प्रदान किया जा सकता है। जिससे आपके होठों मोटे, आकर्षक और सुंदर दिखते है।

3) मॉश्‍चराइजर लगाएं :
अपने होठों की नमी को बनाये रखने के लिए आप हमेशा होठों को मॉश्‍चराइज करके रखें, इसके लिए किसी अच्छे मॉश्‍चराइजर को होठों पर लगाये। जिससे उनमें रूखापन काम कम होगा और वह भी फटेगें नहीं होठों की सही देखरेख करने के लिए उसमें हमेशा लिपबाम या लिपग्‍लॉस का उपयोग करें। इससे आपके होठ सुंदर और आकर्षक लगेंगे।
4) स्‍क्रब करें :
स्क्रब के द्वारा हमारी त्वचा की मृत कोशिकाएं अलग हो जाती है। जिससे त्वचा साफ होकर निखार प्राप्त करती है। इसी तरह से होठों को सुंदर गुलाबी बनाने के लिए होठों पर स्‍क्रब करना काफी जरूरी होता है। इसके लिए आप शक्कर के साथ नीबू को मिलाकर होठों पर लगाये और हल्के हाथों से रगड़ते हुए होठों के ऊपरी परत को निकाल लें। इससे आपके होंठ गुलाबी, मोटे और आकर्षक दिखने लगेंगे। स्‍क्रब करने से होठों पर किया गया मेकअप भी ज्‍यादा देर तक टिका रहता है।
5) ब्‍यूटी टिप्‍स :
होठों को मोटा आकर्षक और सुंदर निखार पाने के लिए उस पर इस प्रकार का मेकअप करें कि उनमें सेक्सी लुक दिखने लगे। अपने होठों पर कंसीलर लगाते हुए ग्‍लॉस को होठों के बीच में लगाएं। जिससे आपके होठ बड़े सुंदर और आकर्षक दिखनें लगेगें।

6) सही रंग का चुनें :
यदि सही तरीके से मेकअप किया जाये तो आप अपने चेहरे की कई कमियों को आसानी से छुपा सकते है। ऐसे ही यदि आप अपने होठों के पतले होने से परेशान है तो इस कमी को आप मेकअप के द्वारा दूर कर सकती है। सही तरीके का शेड और सही ब्रान्‍ड के सामान का उपयोग करें और होठों पर आकर्षक कलर देकर होठों की खूबसूरती को बढ़ायें।
7) मेन्‍थॉल ट्रिक :
इस बात का ध्यान रखें कि जब भी आप अपने होठों की सही देख रेख करने के लिए नियमित रूप से लगाए जाने वाले लिप बाम या लिप ग्‍लॉस को लेने बाजार पर जाती है। तो लिप बाम या लिप ग्‍लॉस आप मेन्‍थॉल वाला ही लें। यह आपके होठों को मोटा और आकर्षक लुक प्रदान करता है। इसका उपयोग करने से होठों पर किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता है। यह उन्‍हें हमेशा सुंदर और मुलायम बनाएं रखने में अहम भूमिका निभाता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.