Header Ads

खाली पेट देसी घी पीने से घटेगा मोटापा:-


खाली पेट देसी घी पीने से घटेगा मोटापा:--
कुछ लोग शहद को गरम पानी में मिलाकर पीते हैं तो कुछ नींबू का गुनगुने पानी के साथ मिलाकर लेते हैं। इन सब से कितना असर होता है ये तो समय ही बताता है लेकिन जो नुस्खा हम आपको बता रहे हैं वो सौ प्रतिशत आपके मोटापे को घटा देता है। जी हां यदि आप देसी घी का इस्तेमाल करते तो आप जल्द ही इस समस्या से छुटकारा पा सकते हो। आइये जानते हैं कैसे करना है देसी घी का प्रयोग मोटापा घटाने के लिए।

कम होता है मोटापा:--
जैसा की हम आपको बता ही चुके हैं वजन कम करने के लिए एक बेहतरीन औषधि की तरह काम करता है देसी घी। यह हमारे पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है। यदि आप सुबह नियमित एक गिलास गुनगुने पानी में पांच मिलीलीटर देसी घी को अच्छी तरह से घोल कर पीते हैं तो कुछ दिनों में आप मोटापे से मुक्त हो जाओगे।


खली पेट पानी पीने के फायदे तो आपने जाने ही होगें। क्या आपको पता है सुबह खाली पेट देसी घी खाने से क्या—क्या फायदे मिल सकते हैं। आयुर्वेद के अनुसार जो लोग मोटापे से परेशान हैं वे यदि सुबह के समय खाली पेट एक गिलास गुनगुने पाने में एक चम्मच देसी घी को मिलाकर पीते हैं तो इससे आपका वजन तेजी से घटने लगेगा। इस नुस्खे के प्रयोग के बाद आपको आधे घंटे तक कुछ नहीं खाना है। यही नहीं इससे और भी कई फायदे हमें मिल सकते हैं।

भूख बढ़ती है-खाली पेट देसी घी पीने से
वे लोग जिन्हें भूख नहीं लगती है उन्हें जरूर देसी घी का इस्तेमाल इस तरह से करना चाहिए। इससे भूख बढ़ती है।

बनाएं चेहरे को चमकदार
दोस्तों यदि आप देसी घी का प्रयोग सुबह खाली पेट करते हो तो इससे आपकी त्वचा में प्राकृतिक चमक आएगी। साथ ही यह हमारी रूखी सूखी त्वचा को भी मुलायम व चमकदार बनाता है। जिन लोगों के चेहरे पर एक्ने है वो भी इस नुस्खे से ठीक होने लगता है।
मिलती है राहत जोड़ों के दर्द से
वे भाई बहन जिन्हें जोड़ों में अक्सर दर्द रहता है। या गठिया की समस्या से ग्रसित लोग यदि इसका सेवन करते हैं तो इससे हमारी हड्डियों को ओमेगा—3 फैटी एसडि मिलता है। जिस्से जोड़ों का दर्द और गठिया रोग जल्दी ठीक होने लगते हैं।

झड़ते बालों को रोकता है
एक आम समस्या बन गई है बालों का झड़ना। जी हां यदि आप झड़ते बालों की समस्या से परेशान हों तो चिंता ना करें। बस सुबह रोज घी वाला पानी पीएं। और आप कुछ दिनों में देखेंगे कैसे आपके बाल मजबूत और घने हो गए हैं। क्योंकि घी के तत्व बालों को अंदर से पोषण देते हैं।



कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.