Header Ads

ज्यादा सेक्स करना भी बुरा होता व कम करना भी बुरा होता है, जानिये कैसे

ज्यादा सेक्स करना भी बुरा होता व कम करना भी बुरा होता है, जानिये कैसे


लगातार सेक्स करने से आपको कई बार कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा सेक्स करना भी बुरा होता व कम करना भी बुरा होता है। ऐसे में आपको सेक्स जीवन को सामान्य रखना पड़ता है।

दिन में अगर आप कई बार सेक्स करते हैं तो आपको अपने बॉडी में अजीब ही हलचल होती है। अगर आपको भी लगता है ऐसा कुछ तो इसका हल हम बता देते हैं क्या है हल है इसका।
दिन में कई बार सेक्स करने पर एक्सपर्ट्स कहते हैं कि एक दिन में 4 बार सेक्स या फिर 4 सप्ताहतक कुछ भी नहीं किया या फिर बहुत ज्यादा कम सहवास किया हो तो ऐसी समस्याएं आ सकती हैं। बॉडी में कुछ अजीब हलचल होने लगती है जिससे कई बार घबरा जाते हैं। अगर आप एक दिन में खाना ज़रूरत से ज्यादा खा लेते हैं तो आपको अजीब लगता है वैसा ही कुछ इसमें भी होता है । लेकिन अगर सेक्स में आपको ऐसी कठिनाई आ रही है तो इसके लिए किसी दवाई का सहारा लेने की ज़रूरत नहीं है । इसके लिए आपको मसाले वाला खाना कम खाना है व पानी ज्यादा पीना है ।

अगर आप एक दिन में चार बार या उससे ज्यादा बार सेक्स करते हैं तो आपको थोड़ी कठिनाई आएगी लेकिन आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है बल्कि कुछ दिन या एक सप्ताह तक सेक्स ना करें व क्लाइमेक्स तक पहुँचने की आवश्यकता नहीं है । एक सप्ताह में आपकी सेक्स जीवन फिर से नार्मल हो जाएगी व इसे हर बार बरक़रार रखें ताकि आगे कोई दिक्क्त ना आये ।
ये काम भूल जाती हैं महिलाएं अगर सेक्स में करते हैं गैप


शादी शुदा या कपल जीवन को सही बनाये रखने के लिए सेक्स बहुत ही जरुरी है। इससे आपका रिश्ता मजबूत होता है व आपका प्यार एक दूसरे के लिए व भी बढ़ जाता है।

इतना ही सेक्स करने से आपके बॉडीपार्ट्स भी बने रहते हैं या ये कहें कि उनमे ढीलापन नहीं आता। जी हाँ, लम्बे समय तक अगर आप सेक्स नहीं करते हैं तो आपके बॉडी पर को कई नुकसान पहुँचते हैं जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं।

आम तौर पर देखा जाता है स्त्रियों के कामुक अंग पीठ, गर्दन, कान के पीछे किस करना, स्तन जैसी चीज़ों को चुने से वो बेकाबू होने लगती हैं। अगर आप लम्बे समय तक सेक्स नहीं करते हैं तो उनके ये अंग निर्जीव हो सकते हैं। खास कर हम बात कर रहे हैं स्तन की जिनमे निप्पल्स एक ख़ास भाग होता है जिससे चरम सुख की अनुभूति होती है । एक शोध में ये पता चला है कि सेक्स में अगर गैप आ जाये तो स्त्रियों का चरम सुख खोने लगता है । डॉ । एलिस केली-जोन्स का कहना है कि कुछ महिलाएं सं उत्तेजना से ही ऑर्गज़्म हासिल कर लेती हैं व इसके लिए कई बार प्रैक्टिस की जरुरत होती है । अगर सेक्स में गैप आ जाता है तो महिलाएं भी भूलने लगती हैं कि वो स्तन से कैसे चरम सुख की प्राप्ति होती है ।
ज्यादा सेक्स करना भी बुरा होता व कम करना भी बुरा होता है, जानिये कैसे
सेक्स के दौरान अक्सर पुरुष स्त्रियों के स्तन की मालिश करना, उन्हें सहलाना व किस करना पसंद करते हैं जिससे उनका ब्लड सर्कुलेशन सही बना रहता है व एक्सरसाइज़ होती रहती है । इससे स्तनों में कसावट बनी रहती है व सेक्स में रूचि कम भी नहीं होती ।
जानिये, किन कारणों से महिला को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं पुरुष


पति-पत्नी के संबंध में शारीरिक संबंध जितना जरुरी होता है उतना ही जरुरी पार्टनर को संतुष्ट करना होता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है

कि पुरुष अपनी महिला पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते जिसके चलते उन्हें बहुत ज्यादा शर्मिंदगी महसूस होती है व वे अपनी महिला पार्टनर से नजरे नहीं मिला पाते हैं।

हाल ही में हुई एक रिसर्च में ये बताया गया है कि एक ख़ास किस्म के गुण की वजह से पुरुष अपनी महिला पार्टनर को जल्द ही संतुष्ट कर सकते हैं। रिसर्च में बताया गया है कि स्त्रियों के असंतुष्ट रह जाने का कारण जल्दबाजी में किया जाने वाला सेक्स होता है जिससे आप महिला को सेक्स का उत्तम सुख नहीं दें पाते हैं ।
इसके अतिरिक्त सेक्स के दौरान मूड का अच्छा नहीं होना बताया गया है अगर आप सेक्स के समय मूड फ्रेश नहीं रख पाएंगे तो महिला को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे । फोरप्ले की कमी के कारण भी आप महिला को सेक्स में चरम सुख नहीं दे पाते हैं । महिला को संतुष्ट नहीं कर पाने का कारण सेक्स करते समय योनि में दर्द भी हो सकता है ।

इसके अतिरिक्त ऐसे कई कारण हैं जो महिला को बेडरूम में असंतुष्ट कर सकते हैं । रिसर्च में इस बात का भी खुलासा हुआ कि जो पुरुष महिला को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं उनके बीच झगड़े अधिक होते हैं व जल्द ही उनके रिश्तेमेंदरार आ जाती है 
सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं पुरुष


पति-पत्नी के रिश्ते में शारीरिक संबंध जितना जरुरी होता है उतना ही जरुरी partner को संतुष्ट करना होता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि पुरुष अपनी female partner को संतुष्ट नहीं कर पाते जिसके चलते उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस होती है और वे अपनी female partner से नजरे नहीं मिला पाते हैं.

हाल ही में हुई एक research हैं. research में बताया गया है कि महिलाओं के असंतुष्ट रह जाने का कारण जल्दबाजी में किया जाने वाला Sex होता है जिससे आप महिला को sex का उत्तम सुख नहीं दें पाते हैं.
इसके अलावा $ex के दौरान mood का ठीक नहीं होना बताया गया है अगर आप $ex के समय mood fresh नहीं रख पाएंगे तो महिला को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे. फोरप्ले की कमी के कारण भी आप महिला को $ex में चरम सुख नहीं दे पाते हैं. महिला को संतुष्ट नहीं कर पाने का कारण $ex करते समय योनि में दर्द भी हो सकता है.

इसके अलावा ऐसे कई कारण हैं जो महिला को bedroom में असंतुष्ट कर सकते हैं. research में इस बात का भी खुलासा हुआ कि जो पुरुष महिला को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं उनके बीच झगड़े अधिक होते हैं और जल्द ही उनके रिश्ते में दरार आ जाती है.
सोने से पहले बीवी के साथ जरूर करे ये 5 काम, कभी गैरमर्द से नहीं बनाएगी संबंध
कहते हैं शादी ब्याह बच्चों का खेल नहीं होता हैं. इसे बड़ी समझदारी के साथ आगे निभाना होता हैं. आपके द्वारा की गई एक छोटी सी गलती भी इस अच्छे खासे रिश्ते को तबाह कर सकती हैं. अक्सर आप ने देखा होगा कि कुछ बीवियां अपने पति से बेवफाई करने लगती हैं और उसकी जानकारी के बिना दुसरे मर्दों से मेलजोल बढ़ाने लगती हैं. ऐसे में जब पति को इस बात का पता चलता हैं तो वो सारा दोष पत्नी के ऊपर लगा देता हैं. हम मानते हैं कि आपकी बीवी ने आपको धोखा देकर गलती की हैं लेकिन सारी गलती सिर्फ उसी की हैं ये कहना भी सही नहीं होगा. इसमें कुछ गलती आपकी भी हो सकती हैं.

कई बार देखा गया हैं कि पति काम काज में इतना व्यस्त हो जाता हैं कि अपनी बीवी को पर्याप्त समय भी नहीं दे पाता हैं. ऐसे में वो खुद को अकेला महसूस करने लगती हैं और दुसरे साथी की तलाश शुरू कर देती हैं. इसके अतिरिक्त दूसरा कारण प्यार में कमी होना भी होता हैं. पति शादी के शुरूआती दिनों में तो अपनी पत्नी से बहुत प्रेम करते हैं, उसकी कदर भी करते हैं लेकिन कुछ सालो बाद उनके प्यार में कमी आने लगती हैं. वो अपनी पत्नी पर ध्यान देना भी बंद कर देते हैं ऐसे में प्यार की तलाश में कई बार पत्नी का मन भटक जाता हैं.
आपके शादीशुदा जीवन में ऐसी कोई भी तकलीफ ना हो इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स दे रहे हैं जिन्हें अपनाने के बाद आपकी पत्नी आपको धोखा देना तो दूर इस बारे में सोच भी नहीं सकती हैं. इसके लिए आपको बस रोज रात को सोने के पहले ये 5 काम करने होंगे.
सोने से पहले पत्नी संग करे ये 5 काम, कभी नहीं टूटेगी शादी
1. रोमांटिक बातें:

शादीशुदा जिंदगी में मिठास बनाए रखने के लिए उसमे रोमांस का तड़का लगाना बेहद जरूरी होता हैं. जब तक प्रेमी जोड़ो में रोमांस बरक़रार रहता हैं जब तक उनके रिश्तों में कभी कोई दरार नहीं आती हैं. दिन में आप और आपकी बीवी दोनों ही व्यस्त रहते हैं ऐसे में आप रात को सोने से पहले बेडरूम में अपनी पत्नी से कुछ मीठी और प्यार भरी बातें कर सकते हैं. इससे आप दोनों के बीच प्रेम हमेशा बरक़रार रहेगा.
2. गले लगाए:

जब हम किसी को प्यार से गले लगाते हैं तो सामने वाला दुनियां भर की टेंशन भूल जाता हैं. गले लगाने से आपका सामने वाले व्यक्ति से भावनात्मक कनेक्शन जुड़ जाता हैं. यही कारण हैं कि सोने से पहले बीवी को गले लगाना और प्यार भरी बातें करना आपकी अच्छी मेरिड लाइफ के लिए शुभ संकेत होता हैं.

3. Kiss करे:

किस' एक ऐसी चीज होती हैं जो दो लोगो को इमोशनली और फिजिकली जोड़ के रखती हैं. रोजाना बीवी को 'किस' करने से उसे इस बात का एहसास होता रहता हैं कि आप उससे कितना प्रेम करते हैं. इसलिए वो आपको कभी धोखा देने के बारे में नहीं सोचती हैं.
4. शारीरिक संबंध बनाए:

मर्दों की तरह ही औरतों की भी कुछ शारीरिक जरूरतें और इच्छाएँ होती हैं. ऐसे में जब शादी के कुछ सालो बाद पति बीवी की इन इच्छाओं की पूर्ति करना बंद कर देता हैं तो कई बार उसका मन भटक जाता हैं और वो आपको धोखा देने की राह पर चल बैठती हैं. यही कारण हैं कि आपको हफ्ते में कम से कम 1 से 2 बार अपनी बीवी के साथ संबंध जरूर बनाना चाहिए.
5. तारीफ़ करे:

महिलाओं को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत पसंद होता हैं. जब आप उनकी तारीफ़ करते हो तो उनके लिए स्पेशल बन जाते हो. इसलिए रोजाना अपनी बीवी की किसी ना किhttps://healthtoday7.blogspot.com/सी बात को लेकर तारीफ़ जरूर करे.

पति को खुश रखने के लिए हर पत्नी को करने चाहिए ये काम


पार्टनर को खुश रखने का काम सिर्फ पति का ही नहीं बल्कि पत्नी का भी होता है। रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि पति और पत्नी दोनों एक दूसरे को खुश रखें। मगर कई बार महिलाओं को समझ नहीं आता कि वह अपने पार्टनर को कैसे खुश रखें। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे, जिसकी मदद से आप अपने पति को खुश कर पाएंगी। तो चलिए जानते हैं कि पति को खुश करने के लिए आपको क्या-क्या करना चाहिए।

1. उनकी रुचि में लें दिलचस्पी

घर के कामों में से थोड़ा समय निकालकर पति के साथ अच्छा समय बिताएं और उनकी रुचि में भी दिलचस्पी लें। इससे आपके पति को अच्छा महसूस होगा और वह भी आपकी पसंद में रूचि दिखाएंगे।
2. झगड़ा ना करें

पति जब थककर ऑफिस से घर आए तो घर की बातों को लेकर उनसे झगड़ा न करें। इससे न सिर्फ उनका मूड़ खराब होता है बल्कि इससे वह आपसे भी दूर रहना शुरू कर देते हैं। इसलिए पति के घर आने पर झगड़ा करने की बजाए दिनभर की अच्छी बातें उन्हें बताएं।

3. उनका ख्याल रखें

हर पति चाहता है कि उनकी पत्नी उनका ख्याल रखें। ऐसे में पति का ख्याल रखकर उनकी हर इच्छा पूरी करके अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएं, ताकि वह खुश रहें। इससे वह भी आपके प्रति सम्मान भी दिखाएंगे।

4. खाने के शौकीन

कहते हैं 'पति के दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है'। ऐसे में उन्हें खुश करने के लिए तरह-तरह के पकवान बनाएं। आपके हाथों से बनी नई-नई डिशेज खाकर वह बहुत खुश हो जाएंगे।

5. प्यार दिखाना

कई बार महिलाएं यह सोचकर अपना प्यार नहीं दिखाती कि हमारा साथी जानता है कि आप उनसे कितना प्यार करती हैं। मगर अपने पार्टनर के प्रति प्यार को हमेशा जताते रहना चाहिए। इससे रिश्ते में न सिर्फ रोमांस बना रहता है बल्कि इससे पति भी हमेशा खुश रहता है।

6. सप्राइज दें
सप्राइज को देखकर सिर्फ पत्नी ही नहीं पति को भी खुशी मिलती है। ऐसे में अगर आप अपने पति की पसंद का कुछ बनाकर या उनकी मनपसंद चीजें उन्हें उपहार में देती है तो ये सप्राइज उन्हें खुश कर देगा।
पार्टनर के साथ नोंक-झोंक को प्यार में बदल देंगे ये तरीके


कपल्स के बीच नोंक-झोंक होना आम बात है, लेकिन अगर यही नोंक-झोंक रोज़ाना होने लगे और इस हद तक बढ़ जाए कि साथ रहना भी मुश्किल लगे, तो फिर यह चिंता की बात है। आखिर नोंक-झोंक से कैसे बचा जाए? कैसे स्थिति को कंट्रोल किया जाए कि नोंक-झोंके हो ही ना? और अगर ऐसी स्थिति बन भी रही है तो फिर कैसे उसे संभालें? आइए जानते हैं:

जब भी ऐसी नौबत आए कि आपका आपके पार्टनर के साथ झगड़ा होने वाला है, तो तुंरत वॉक पर निकल जाएं। ऐसा करने से न सिर्फ आपका गुस्सा शांत होगा बल्कि इससे आपको यह सोचने के लिए थोड़ा वक्त मिल जाएगा कि बहस क्यों हुई और उसे कैसे नज़रअंदाज़ किया जा सकता था।

कपल्स के बीच जब भी लड़ाई होती है, वे पुरानी बातों या यूं कहें कि गड़े मुर्दों को भी उखाड़ने लगते हैं। या फिर किसी ऐसी बात का मुद्दा बना लेते हैं, जो किसी के बस की बात नहीं। सलाह यही है कि जो आपके बस में है उस पर ध्यान दें। बेफिज़ूल की बातों पर तकरार न करें। जो हो गया आप उसे तो बदल नहीं सकते, इसलिए उस पर फोकस करें जो आपके बस में है।

गुस्से में इंसान अक्सर आपा खो देता है और ऐसी बातें बोल जाता है जो बहुत दुख देती हैं। ऐसी स्थिति में सकारात्मक रहें। बहस कितनी भी बड़ी क्यों न हो, तानाकशी या ऐसी बातें बोलने से बचें, जो आपके पार्टनर को दुख दें।

अपने पार्टनर से बहस या लड़ाई के दौरान हम उससे दूर होने लगते हैं और काफी बुरा-भला बोल जाते हैं। कभी अगर ऐसा हो तो तुंरत अपने पार्टनर को गले लगा लगें। पार्टनर का फिजिकल टच आपके गुस्से को शांत कर सकता है।
कहावत है कि हंसी हर दर्द की दवा है। स्थिति कैसी भी हो, हंसना और मुस्कराना नहीं छोड़ना चाहिए। अक्सर ऐसा होता है कि हम बेहद हल्की चीज़ों को भी दिल पर ले लेते हैं और उन्हीं का इशू बनाकर सोचते रहते हैं, जो बाद में लड़ाई का कारण बनती हैं। ऐसा न करें। स्थिति को लाइटली लें और मुस्कराएं
पति या ब्वॉयफ्रैंड को इशारों पर नचाकर रखती हैं ये 4 राशियों वाली लडकियाँ


सभी अपना हमसफर देख-परख कर चुनना चाहते हैं और उसमें वो सभी खूबियां चाहते हैं जो वो अपने लाइफपार्टनर को लेकर हमेशा देखते आए हैं। क्या आप जानते है कि राशि भी लाइफपार्टनर के बहुत से राज खोल देती है? जी हां, पार्टनर की राशि से आप पता लगा सकते है कि वह आपके इशारों नाचेगा या वो आपको अपने मुट्ठी में रखेंगा।

आज हम बात सिर्फ फीमेल पार्टनर की कर रहे है तो चलिए आज हम आपको ऐसी कुछ राशियों वाली लड़कियों के बारे में बताएंगे जो हमेशा अपने पति या ब्वॉयफ्रैंड को इशारों पर नचाकर रखती हैं।

1. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातक हमेशा अपने शांत, विनम्र रहस्यमयी स्वभाव के कारण जाने जाते हैं। वहीं इनका समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती मगर यह दूसरे के मन की बात चुटकियों में पता लगवा लेती हैं और अपने पार्टनर पर हमेशा हावी रहती हैं और उन्हें अपनी उंगुलियों पर नचाकर रखती हैं।
2. मेष राशि

मेष राशियों की लड़कियां हमेशा यही चाहती है कि उनका मेल लाइफपार्टनर ऐसा हो जो सबसे पहले उन्हें अहमियत देता हो। इनकी खूबी है कि इन्हें अपनी बात पार्टनर से मनवाना बखूबी आता है। बस इसी खूबी की वजह से यह अपने पार्टनर को हमेशा काबू मेंं रखती हैं।

3. सिंह राशि

प्यार में वफादार होना इनकी सबसे बड़ी खासियत होती हैं। यह एक बार जिससे प्यार करती है, पूरी जिदंगी उसी को समर्पित कर देती हैं। मगर इन्हें अपने पार्टनर को आदेश देना बखूबी आता है लेकिन इन्हें कोई अपने काबू में रखना चाहे तो यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पाती। दूसरा इन्हें अपनी लाइफ में किसी दूसरे की मौजूदगी या दखल बिल्कुल पसंद नहीं होता।

4. कन्या राशि

ये लड़कियां स्वभाव से तो शांत होती है लेकिन हर मुश्किल का हसंकर सामना करना भी इन्हें बखूबी आता हैं। आत्मविश्वास तो इनमें कुट-कुट कर भरा होता हैं, परन्तु इन्हें किसी के आगे झुकना बिल्कुल मंजूर नहीं होता है और पार्टनर को हमेशा काबू में रखती हैं।

इस ख़ास महक से सेक्स के लिए बेकाबू हो जाती हैं महिलाएं
आज के दौर में हर कोई एक ख़ास महक का इस्तेमाल करते हैं जैसे की अलग-अलग तरह के डियो और परफ्यूम की महक से किसी को भी अपनी और आकर्षित कर लेते हैं. वैसे भी महक एक ऐसी चीज है जो किसी को भी अपने आगोश में भर लेती है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मार्किट में अलग-अलग तरह की खुशबू के डियो और परफ्यूम मिलते हैं.
दरअसल आज हम आपको महक से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी सेक्स लाइफ बेहतर बना सकते हैं. ऐसा माना गया है कि अगर आप अपनी सेक्स लाइफ में रंग भरना चाहते हैं तो सेक्स के दौरान ख़ास किस्म की महक इस्तेमाल करें.

अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके पार्टनर सेक्स के लिए जल्द ही कामुक हो जाते हैं यही नहीं बल्कि बहुत ही कम समय में सेक्स के लिए उत्तेजित हो जातें है. एक रिसर्च के मुताबिक़ बताया गया है कि जो लोग सेक्स के दौरान ख़ास खुशबू का इस्तेमाल करते हैं वे अपनी सेक्स लाइफ से काफी संतुष्ट रहते हैं.

दरअसल सेक्स के दौरान आप किसी डियो और परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं इस दौरान बगैर फॉरप्ले ही आपका पार्टनर आपकी और खींचा चला आएगा. बाजार में अलग-अलग तरह के खुशबू वाला परफ्यूम मिलता है बेहतर होगा कि आप ख़ास किस्म का डियो इस्तेमाल करें और अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाये.
सेक्स से जुड़े यह 5 चौकाने वाले टिप्स
सेक्स को लेकर लोगों में कई तरह की गलतफहमियां और मिथक है। दरअसल काफी लंबे समय से चली आ रही सेक्स व इससे संबंधित गलत जानकारियां आज भी लोगों को भयभीत करती हैं। हम यहां सेक्‍स से जुड़े ऐसी ही कुछ मिथकों की सच्चाई उजागर करने का प्रयास करेंगे। ये ऐसे सेक्‍स से जुड़े मिथक हैं, जिन्‍हें सुनकर आप सच में हंस पड़ेंगे।

1. पानी में सेक्‍स संबंध बनाने से यौन संचारित रोगों से बचा जा सकता है। सबसे पहले इस बात को समझना ज़रूरी है कि पानी के भीतर सेक्‍स क्रिया संभव ही नहीं है। ऐसी गलतफहमी केवल ऐसे लोग पाल सकते हैं, जिन्हें सेक्‍स के मामले में कम अनुभव है या फिर वो इस क्षेत्र में नए हैं।
2. सेक्‍स के बाद ऊपर-नीचे कूदने से प्रेग्‍नेंसी का खतरा नहीं होता अगर आप सेक्‍स संबंध बनाने के बाद हुला-हूप, रस्‍सी कूदना और कई घंटों तक जॉगिग करती हैं तो, इन क्रियाओं के करने से आप प्रेग्‍नेंसी के खतरे से नहीं बच सकती हैं। हां इन क्रियाओं के करने से आप फिट ज़रूर रह सकती हैं।

3. केवल पुरुष ही ऑर्गेज़म तक पहुंचते हैं। ये बात महिलाओं के लिए हंसी का कारण बन सकती है। सेक्‍स संबंध के दौरान महिलाएं भी ऑर्गेज़म तक पहुंचती है। हालांकि इसका जरिया अलग-अलग हो सकता है। कुछ महिलाएं योनि संभोग के दौरान तो कुछ महिलाएं विभिन्‍न क्रियाओं के जरिए ऑर्गेज़म तक पहुंच जाती हैं।

4. ओरल सेक्‍स से यौन संचारित रोग नहीं होते। दरअसल ये मिथक पूरी तरह गलत है। आप ओरल सेक्‍स से संक्रमित हो सकते हैं। बुद्धिमानी इसी में है कि ओरल सेक्‍स से पहले इस बात का पता कर लें कि आपका पार्टनर स्‍वस्‍थ है या नहीं।
5. बड़े हाथ-पैर वाले पुरुषों का पेनिस भी बड़ा होता है ये मिथक पूरी तरह से गलत है। हालांकि इस संबंध में अभी कोई ठोस अध्ययन के बारे में पता नहीं चला है। एक्‍सपर्ट की बात मानें तो, पुरुषों के अंगों और उनके पेनिस साइज के बड़े या छोटे होने से कोई लेना-देना नहीं है। हर पुरुषों के पेनिस की लंबाई अलग-अलग होती है।
सोने की पोजिशन से जानें अपनी लव लाइफ के बारे में

यह तो सभी जानते हैं कि आप जिस तरह से चलते हैं, जिस तरह से आप दूसरों के सामने खुद को प्रेजे़ंट करते हैं, उससे आपकी बॉडी लैंग्वेज और पर्सनैलिटी के बारे में काफी-कुछ पता चलता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी स्लीपिंग पोज़िशन यानी सोने का अंदाज़ आपकी लव लाइफ के बारे में काफी कुछ बताता है? आज हम आपको कपल्स की कुछ ऐसी ही स्लीपिंग पोज़िशन्स के बारे में बताएंगे। साथ ही जानेंगे कि वे लव लाइफ के बारे में क्या कहती हैं।

यह पोज़िशन बेहद ही स्वीट और रोमांटिक है। इस पोज़िशन में अगर कपल सोता है तो इससे पता चलता है कि उनमें से एक पार्टनर अपने साथी को लेकर काफी प्रटेक्टिव है। बॉडी लैंग्वेज एक्सपर्ट्स की मानें, तो स्पूनिंग पोज़िशन सेक्शुअल पोज़िशन होती है और पार्टनर्स के बीच गहरे विश्वास को दर्शाती है।

अगर पार्टनर्स एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं और दोनों के बीच कोई फिजिकल कॉन्टैक्ट नहीं होता तो यह बहुत अच्छी चीज मानी जाती है। कपल्स का ऑपोज़िट डायरेक्शन यानी इस एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोना दर्शाता है कि दोनों के बीच एक सुरक्षित कनेक्शन है और दोनों अपनी रिलेशिनशिप को लेकर भी काफी सिक्योर हैं।

अगर पार्टनर्स एक-दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं और उनकी पीठ एक-दूसरे से टच करती हैं, तो इससे पता चलता है कि दोनों के बीच काफी कम्फर्ट है। कई स्टडीज़ में इसका दावा भी किया गया है।

अगर आपका पार्टनर पूरे बिस्तर को कवर करके सोता है और आपको सोने के लिए कम जगह मिलती है, तो यह अच्छा सिग्नल नहीं है। इससे यह पता चलता है कि आपकी रिलेशनशिप खराब दौर से गुज़र रही है।

अगर आपका पार्टनर आपकी छाती या आप उसकी छाती पर सिर रखकर सोते हैं तो इससे भरोसे का सिग्नल मिलता है। इससे यह भी पता चलता है कि आप दोनों एक-दूसरे की बेहद परवाह करते हैं।

अगर आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे में अपनी बांहों और टांगों को उलझाकर सोता है तो इससे पता चलता है कि आप दोनों एक-दूसरे पर निर्भर हैं और एक-दूसरे के लिए जितना भी करें कम पड़ जाता है।
स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, पुरुष नहीं महिलाएं ज्यादा एंजॉय करती हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

शादी किसी भी जिंदगी में एक बेहद खास होता है वहीं कई कपल्स ऐसे हैं जिन्हें अपनी शादी कई तरह के समझौते करने पड़ते हैं और इस वजह से ही फिर लोगों को बहाना मिलता है अपनी जिंदगी में दूसरे रिश्ते बनाने का, जी हां दोस्तों हम बात कर रहे हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की। वहीं अब एक्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर नया चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है।

जी हां, दरअसल इस नई जानकारी के मुताबिक एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर्स में आदमियो के मुकाबले महिलाएं ज्यादा खुश रहती हैं, यह दावा एक स्टडी में किया गया है। अमेरिका की मिसौरी स्टेट यूनिवर्सिटी की असिस्टेंड प्रोफेसर अलिसिया वॉकर ने हाल ही में एक रीसर्च की थी, इस स्टडी में उन लोगों के रहन सहन और तौर तरीकों पर बर्ताव पर स्टडी की गई, जिन लोगों का एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर चल रहा था।

इस स्टडी के डिटेल्स को अलिसिया ने एश्ले मैडिसन के करीब 1 हजार यूजर्स को भेजा था। सामने नतीजा आया कि जिन महिलाओं का एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर था, वे उन आदमियों के मुकाबले कहीं ज्याजा खुश थी, जिन्होंने अपने पार्टनर्स को धोखा दिया। शोधकर्ता का कहना है कि, धोखा देने वाले उस पार्टनर पर लंबे वक्त तक खुशी और संतुष्टि का प्रभाव दिखा, जिसने हफ्ते भर में एक या दो बार सेक्स किया।

रिसर्च के मुताबिक, चीटिंग से एक महिला को तभी खुशी हो सकती है अगर वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में खास खुश नहीं है और इसमें भी संतुष्टि का लेवल तब और ज्यादा बढ़ जाता है जब एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर की वजह सिर्फ सेक्स ही होता है। एक्सपर्ट्स की मानें तो, शादीशुदा लोग पार्टनर के लिए ज्यादातर ऑनलाइन ही सर्च करते हैं ताकि वह अपनी उन जरूरतों को पूरी कर सकें, जो उनका पार्टनर शायद नहीं कर रहा है। ऐसे मामलों में ज्यादातर रिश्ते शारीरिक ही होते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.