Header Ads

जापानी लड़कियों की सुंदरता 50 साल की उम्र तक बरकरार रहने का राज

जापानी लड़कियों की सुंदरता 50 साल की उम्र तक बरकरार रहने का राज है यह पेस्ट, आप भी बनाएं
त्वचा
उम्र बढ़ने के साथ महिलाओं के सबसे बड़ी चिंता का विषय होता है उनकी त्वचा की देखभाल। जिसके लिए वो कई प्रयास करती हैं। चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं, जिससे वो हैरान परेशान होती हैं। आप में से कई महिलाएं इसके लिए कई उपाय तलाश करती हैं, पर नतीजा कुछ नहीं निकलता। ऐसे में यह उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकता है।
यह एक तरह से जापानी मास्क कहलाता है, पर इसमें इस्तेमाल होने वाली चीज़े बहुत आसानी से उपलब्ध होती हैं। इसके लिए हमें चावल और चावल के पानी दोनों से फायदा हो सकता है। बस आपको इस उपाय को सप्ताह में दो बार तैयार करना होगा और फिर चेहरे पर लगाना होगा।

जापानी मास्क बनाने का तरीका

आर्गेनिक ब्राउन चावल- यह आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएगा। बस ध्यान रखिए कि यह हर हाल में आर्गेनिक ही हो।
1/2 स्पून उबला हुआ पानी .

2 tablespoon अवोकेडो

1/2 टीस्पून हनी


जापानी मास्क बनाने की विधि
आर्गेनिक चावल को पकाना है। इसके लिए आप कम से कम चावल का प्रयोग कर सकते हैं। फिर हमें यह सुनिश्चित करना हैं कि मुखौटा हर बार ताजा बने, ताकि इसकी विशेषताओं से ज़्यादा से ज़्यादा लाभ उठाया जा सके। फिर चावल से पानी अलग कर दोनों को सहेज लें।

पके हुए चावल को दबाएं और इसे एक और कटोरे में डाल दें। एवोकाडो और शहद को मिलाएं जिसके लिए चम्मच का प्रयोग करें। मिश्रण को अच्छी तरह मिलाने के बाद इसका पेस्ट बनाएं। जब यह तैयार हो जाए तो अपनी त्वचा पर लगाएं।

कम से कम 15 या 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाकर इसे छोड़ दें। फिर इसे हटाने के लिए एक रुई के टुकड़े की मदद लें और पहले से बचाए चावल के पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। इस तरह, आप छोटे दाग झुर्रियों से निजाद पा सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.