Header Ads

पत्नी को खुश करने के आसान तरीके –


पत्नी को खुश करने के आसान तरीके – 



https://healthtoday7.blogspot.com/

Patni Ko Kaise Khush Karen In Hindi अगर आप सोच रहें है की पत्नी को कैसे खुश रखे तो आप अकेले नहीं है आमतौर पर हर पति अपनी पत्नी को खुश रखना चाहता है और जानना चाहता है की पत्नी को खुश रखने के लिए क्या क्या करना चाहिए, लेकिन रोजमर्रा के कामों का तनाव और जिम्मेदारियों के बोझ के कारण पति अपनी पत्नी को अधिक समय नहीं दे पाता है जिसके कारण दोनों में मनमुटाव हो जाता है।

इसके साथ ही ज्यादातर मर्द घर के बाहर की जिम्मेदारी संभालते हैं जबकि घर के अंदर की जिम्मेदारी (responsibility) पत्नी के कंधों पर होती है और वे उससे कभी पूछते भी नहीं कि वह घर कैसे चला रही है। यही कारण है कि पत्नी और पति के रिश्ते से ताजगी (freshness) खत्म हो जाती है और बीवी को इस बात की शिकायत (complain) रहती है कि खुश रखना तो दूर की बात है उसके पति तो उसका जरा भी ख्याल (care) नहीं रखते हैं। यदि आप भी ऐसे पति हैं जो अपने पत्नी को खुश रखने के तरीके ढूंढ रहे हैं तो हम आपको पत्नी को खुश रखने के कुछ ऐसे आसान से तरीके बता रहे हैं जिससे आप व्यस्त रहते हुए भी अपनी पत्नी को खुश रख सकते हैं।
पत्नी को खुश करने के लिए क्या क्या करना चाहिए – Patni Ko Khush Karne ke liye kya karen In Hindi

पत्नी को खुश रखने के लिए कामों में मदद करें – Ask her for help to make wife happy in Hindi

https://healthtoday7.blogspot.com/

https://healthtoday7.blogspot.com/
ज्यादातर घरों में पति घर के काम में अपनी पत्नी की किसी भी तरह से मदद नहीं करते हैं। पुरुषों का मानना होता है कि घर के काम महिलाओं के लिए बने हैं और उन्हें ही करना चाहिए। यदि आप ऐसी धारणा रखते हैं तो अपने इगो को छोड़कर घर के काम में अपनी पत्नी की हर संभव मदद करें। यदि आप खाली हैं और आपके पास समय है तो आप उससे पूछ सकते हैं कि किस काम में आप उसकी मदद कर सकते हैं। यदि आप इस तरह से अपनी पत्नी की मदद करने के लिए उससे पूछेंगे तो जाहिर है उसे बहुत अच्छा (happy feeling) लगेगा और वह आपके इस व्यवहार से खुश रहेगी।


बीवी को खुश करने के उपाय उसकी पसंद जानें – know her interests to make wife happy in Hindi


अपनी पत्नी को हमेशा खुश रखa ने के लिए आपको अपनी पत्नी के हर पसंद नापसंद के बारे में अच्छी तरह से जानना चाहिए। आप समय-समय पर अपनी पत्नी को सरप्राइज देते रहें। कभी उसके पसंद की साड़ी और गहने उसे बिना बताए गिफ्ट करें तो कभी उसे बिना बताए फिल्म की टिकट लेकर ऑफिस से घर आएं और उसे मूवी चलने के लिए कहें। आप चाहें तो उसके पसंद की खाने पीने की चीजें भी पैक कराकर घर ला सकते हैं और उसे बिना बताए कहीं घूमने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। यदि आप अपनी पत्नी की छोटी-छोटी पसंद का ख्याल रखेंगे तो वह आपसे बहुत खुश रहेगी।

पत्नी को खुश करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर उसका हाथ पकड़ें – Hold her hand in public to make a wife happy in Hindi


https://healthtoday7.blogspot.com/
यदि आप अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो आपको कोई अनोखा (unique) तरीका अपनाना चाहिए। ज्यादातर लोग अपनी पत्नी पर घर में तो बहुत प्यार लुटाते हैं लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर पत्नी का हाथ पकड़ने में उन्हें बहुत अजीब (awkward) लगता है। हालांकि इसमें कोई शर्म की बात होती नहीं है। यदि आप अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो सार्वजनिक स्थानों और मंदिरों में भी उसका हाथ पकड़कर चलें। इससे आपकी पत्नी के मन में न सिर्फ आपके लिए प्यार व सम्मान बढ़ेगा बल्कि वह इस बात से बहुत खुश होगी कि उसका पति उसे हर जगह बराबर सम्मान देता है।


वाइफ को खुश रखने के लिए उसे गले लगाएं – Embrace her to make wife happy in Hindi


ज्यादातर पति दिन भर घर में काम करने वाली पत्नी को ज्यादा महत्व (importance) नहीं देते हैं और उससे यह उम्मीद रखते हैं कि जब वे शाम को ऑफिस से लौट कर आयें तो पत्नी उनकी सेवा में खड़ी रहे। लेकिन यदि आप अपनी पत्नी को खुश देखना चाहते हैं तो आपको घर संभालने वाली पत्नी को भी उतना ही महत्व देना होगा। जब आप ऑफिस से शाम को घर लौटकर आयें तो उसे गले लगा लें और उससे पूछें कि उसका दिन कैसे बीता। इसके अलावा यदि आप कई दिनों से किसी काम के सिलसिले में घर से बाहर हैं तो घर लौटने पर पत्नी को गले जरूर लगाएं। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन आपकी पत्नी आपसे बहुत खुश रहेगी।

https://healthtoday7.blogspot.com/
पत्नी को खुश करने के लिए उसकी तारीफ करें – Give a compliment to make a wife happy in Hindi



पुरुषों की यह आदत होती है कि वे अपनी पत्नी के अंदर लाख गुण होते हुए भी दूसरों की पत्नियों पर लट्टू होते रहते हैं और बेवजह दूसरी महिलाओं की तारीफ करते हैं। लेकिन यदि आप सच में अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो जब भी वह सजे संवरे (makeup) या कोई नयी साड़ी या कपड़ा पहने तो उसकी तारीफ जरूर करें। यदि आपको अपनी पत्नी की काजल (kohl) लगी आंखें, भौंहें या लंबे बाल अच्छे लगते हैं तो तारीफ करने में कंजूसी न करें। अगर आप दिल से तारीफ करेंगे तो आपकी पत्नी खुश हो जाएगी क्योंकि आखिर वह सजती संवरती तो अपने पति के लिए ही है। जब भी मौका मिले, चाहे पत्नी अच्छा खाना बनाए या सुंदर दिखे उसकी तारीफ करने का मौका न चूकें।

पत्नी को खुश रखने के उपाय उसकी गलतियों को माफ करें – Forgive her to make a wife happy in Hindi


https://healthtoday7.blogspot.com/
ज्यादातर घरों में पति पत्नी के बीच सिर्फ इसलिए लंबे समय तक मनमुटाव बना रहता है क्योंकि पति अपनी पत्नी को उसकी गलती पर जल्दी माफ नहीं करता है। यदि सुबह ऑफिस जाने से पहले समय पर पत्नी ने नाश्ता नहीं बनाया तो पति गुस्सा होकर ऑफिस चला जाता है और कई दिनों तक पत्नी से बात नहीं करता है। यदि आप अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो उसकी गलतियों (mistakes) को कुछ देर बाद भूलकर उसे माफ कर दें। लंबे समय तक मन में किसी बात का मलाल न रखें। इससे पत्नी को भी अच्छा लगेगा और वह आपसे खुश रहेगी। वैसे भी यह कहा जाता है कि माफ करने वाला हमेशा बड़ा होता है।


वाइफ को खुश रखने के लिए उसे प्रेम पत्र लिखें – Write her love letters to make a wife happy in Hindi



https://healthtoday7.blogspot.com/

चाहे आप किसी भी उम्र में पहुंच चुके हों, लेकिन पत्नी को खुश रखने के लिए आपको हर संभव तरीके अपनाने चाहिए। यदि आपकी पत्नी आपसे दूर है या मायके में है तो आप उसके बिना किस तरह रह रहे हैं, अपने दिल की बात बताने के लिए आप उसे प्यार भरे पत्र जरूर लिखें। इससे आप दोनों के बीच प्यार हमेशा जीवंत बना रहेगा और अपने रोमांटिक (romantic) पति से पत्नी भी हमेशा खुश रहेगी। वैसे भी प्यार भरे खत चाहे किसी भी उम्र में लिखे जाएं लेकिन पति का खत पढ़ने की बात ही अलग होती है। इसके अलावा अपनी पत्नी के जन्मदिन पर भी उसे गिफ्टे के साथ ही एक खत में अपने दिल की बात लिखकर उसे दें।

बीवी को खुश रखने के तरीके उसकी बातों को सुनें – Take her seriously to make wife happy in Hindi


https://healthtoday7.blogspot.com/
यदि आप अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो उसकी बातों को भी गंभीरता से लें। ज्यादातर घरों में पति अपनी पत्नी की बातों को या तो सुनते नहीं हैं या फिर उसे गंभीरता से नहीं लेते हैं। इससे पत्नी अपने पति से कुछ भी बताने से कतराती है। इसलिए अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए पहले आप उसके दोस्त बनें। उसके सुख-दुख का ख्याल रखें। उसे कोई परेशानी हो तो उसे टालें नहीं बल्कि सुनें और समाधान करें। घर के निर्णय में उसकी भी राय जानें और उसकी बातों को महत्व दें। इससे आपकी पत्नी आपसे बहुत खुश रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.