Header Ads

आखिर क्या है कश्मीरी लड़कियों की इस खूबसूरती का राज

आखिर क्या है कश्मीरी लड़कियों की इस खूबसूरती का राज !!


भारत का दिल है कश्मीर। कश्मीर की वादियां जितनी सूंदर है उतनी ही सुंदर वहां की लडकिया है। कश्मीर के सम्बन्ध में पुरानी कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि “धरती पर यदि कहीं स्वर्ग है तो यहीं है”। कश्मीरी वादियां हमेशा से सुन्दर रही हैं, वैसे ही यहां रहने वाली लड़कियां भी दुनिया की खूबसूरत लड़कियों में शुमार हैं। 


# मिल्क क्रीम और मलाई: कश्मीर में सर्दी के कारण स्किन ड्राय हो जाती है। इसलिए यहां की लड़कियां इससे बचने के लिए मिल्क क्रीम और मलाई का उपयोग खाने के साथ-साथ चेहरे पर लगाने के लिए भी करती हैं।



# अखरोट: अखरोट कश्मीर में बहुत ज्यादा मात्रा में पाये जाते हैं। अखरोट में ओमेगा-9, ओमेगा-6, ओमेगा-3 एवं कई प्रकार के फैटी एसिड्स पाये जाते हैं जो किसी को भी खूबसूरत बनाने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं।


# केसर: केसर स्किन का ग्लो को बढ़ाता है और आपकी रंगत को भी लगातार सुधारता है। केसर को दूध और चन्दन पाउडर के साथ मिलाकर यहां की लड़कियां एक पेस्ट बनाती हैं और उसको अपने चेहरे पर लगाती हैं।



# बादाम: बादाम पेस्ट बनाकर उसको अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह के यूज करें। इससे आपके चेहरे के डेड सेल्स ख़त्म हो जायेंगे और आपका चेहरा चमक उठेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.