Header Ads

स सप्ताहभर में कर सकती है आपका बाहर निकला पेट कम

एक चमत्कारिक घरेलू दवा जो बस सप्ताहभर में कर सकती है आपका बाहर निकला पेट कम



बाहर निकला पेट कम- आज के समय में सबसे बड़ी समस्या लोगों का बाहर निकला हुआ पेट बन गया है. हमारी दिनचर्या जिस तरह की होती जा रही है उसके कारण पेट में बढ़ रही चर्बी एक समस्या हो चुकी है. जब हमारा पेट बाहर निकलता है तब हम एक अजीब सी चिंता से घिर जाते हैं और इस समस्या के कारण कहीं भी कैसे भी और कुछ भी करने लग जाते हैं.


अगर आपका पेट भी अब बाहर निकल रहा है तो हम आपके लिए एक ज़रूरी घरेलू उपाय लेकर आए हैं जो मात्र एक सप्ताह में असर दिखाना शुरू कर देता है. तो आइए जानते हैं कि क्या है वह घरेलू उपाय जो कर सकता है बाहर निकला हुआ आपका पेट कम- बाहर निकला पेट कम

खाना खाने से पहले

आप जब भी दोपहर या रात का भोजन करने वाले हों तो उससे कुछ 10 मिनट पहले 10 ग्लास गुनगुना पी लें. इससे होता यह है कि आपका पेट अधिक फेट को जोड़कर नहीं रख पाता है. इस तरह की रिसर्च सामने आ चुकी हैं कि जो व्यक्ति खाना खाने से पहले हल्का गुनगुना पानी पी लेता है तब उसके पेट में वसा जमा नहीं हो पाती है.



सुबह भी दो ग्लास गुनगुना पानी

यदि अब आप अपना वज़न तेज़ी से काम करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको सुबह उठकर भी धीरे-धीरे ही सही लेकिन दो ग्लास गुनगुना पानी पीना चाहिए. इस तरह के पानी को पीकर आप सप्ताह भर में ही अपना कम से कम दो किलो वज़न कम कर सकते हैं.


आप अगर वाक़ई अपना पेट कम करना चाहते हैं तो आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि जब भी भोजन करें तो भोजन के तुरंत बाद अधिक पानी नहीं पियें और कम कैलोरी का भोजन अगर आप करेंगे तो यह आपके लिए काफ़ी अच्छी बात होगी. अगर आप हल्का गुनगुना पानी पीते हैं तब आपको किसी भी हालत में फ्रिज का पानी नहीं पीना है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.