Header Ads

आप भी चाह रहीं है बैली फैट

आप भी चाह रहीं है बैली फैट को घटाना तो इन चीजों को खाना करें स्टार्ट! 




लाईफस्टाईल:- आपकी लाईफस्टाइल और आपका खानपान आपके बैली फेट को बढऩे और उसे कंट्रोल करने में अहम भूमिका निभाता है। अपनी बीजी लाईफ के कारण कुछ लोग अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते है। ऐसी स्थिति में, एवोकैडो, सेब, ककड़ी, पालक जैसे खाद्य पदार्थ शरीर के लिए काफी फायदा करते है। इन खाद्य पदार्थों को खाने से, आप आसानी से मिनटों में पेट की चर्बी से छुटकारा पा सकते हैं। हम आपको कुछ खाद्य पदार्थों की सूची के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप स्वस्थ रहने में और सर्दियों और गर्मियों में फिट रहने के लिए खा सकते है। 

सेब




ऐप्पल में फाइबर, फ्लैवोनोइड्स, बी-कैरोटीन जैसे पोषक तत्व होते हैं जो शरीर को पेट के एक्स्ट्रा फेट से बचाने में मदद करते हैं। इसमें पेक्टिन होता है जो वजन कम करता है। प्रतिदिन एक सेब खाने से आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं।

खीरा:-



ककड़ी उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो वजन कम करने और अपनी कैलोरी को बर्न करने की सोच रहें है। इसमें कम कैलोरी, फाइबर और विटामिन होते हैं जो शरीर को प्रदूषित पदार्थों से हटाने में मदद करते हैं। इसकी खपत से, पेट की चर्बी आसानी से कम हो जाती है।


पालक

पालक में फाइबर की बड़ी मात्रा होती है और इसे शरीर में आसानी से पचाया जा सकता है। इसकी खपत से, भूख की समस्याओं को भी हल किया जा सकता है।


अंडा




अंडे में अत्यधिक प्रोटीन के कारण, शरीर में कैलोरी आसानी से बर्न हो सकती है। शरीर को स्वस्थ और फिट रखने में अंडे बहुत प्रभावी होते हैं।

एवोकाडो



एवोकैडो फल शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह शरीर में इंसुलिन के स्तर को संतुलित करता है। इसमें लीसीथिन एमिनो एसिड शामिल है जो पेट की वसा को कम करने में मदद करता है।



यह फल निखारेगा आपकी त्वचा, जानिए कैसे?


हेल्थ डेस्क। पपीता आपकी त्वचा देखभाल करनें में सबसे अच्छा फल है क्योंकि इसमें पेपेन नामक एक एंजाइम पाया जाता है जो त्वचा को सफ़ेद करने, अवांछित बालों को कम करने, मृत त्वचा को पुन जीवित करनें,आदि के लिए जिम्मेदार है। यह पेपेन एंजाइम केवल पपीतें के छीलकें में मौजूद होता हैं।

त्वचा को निखारनें के लिए पपीता की लुगदी के बजाय छीलकें का उपयोग करना सबसें सफल हैं। पपीता विटामिन सी, विटामिन ए, विटामिन ई, पेंटोथेनिक एसिड, फोलेट, मैग्नीशियम और पोटेशियम से पुर्ण होता है।

पपीता में पाये जानें वाले पेपेन एंजाइम के कारण इसमें सीधे त्वचा का गोरापन लानें का गुण होता है। इसके लिए पपीतें के छीलकें सें त्वचा पर मसाज करें। करीब 10 मिनट तक मसाज करनें के बाद इसें गुनगुनें पानी से धों लें। बाजार में कम किमत पर इससें बनी क्रिम भी मिलती है,आप उनका भी उपयोंग कर सकतें है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.