Header Ads

शराब के सेवन से सेक्स के प्रति होती है काम उत्तेजना


शराब के सेवन से सेक्स के प्रति होती है काम उत्तेजना


आज की मॉडर्न लाइफस्टाइल में लोग बहुत ही ज्यादा बिजी हो चुके हैं व तनाव में रहने लगे हैं। इस तनाव के कारण वह अपनी व्यक्तिगत जीवन पर भी ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते। इसका सीधा प्रभावउनकी सेक्स जीवन पर पड़ता है, जिससे उनकी कामेच्छा में कमी आने लगती है। इतना ही नहीं, कार्यालय का टेंशन ही मात्र कामेच्छा को कम नहीं करता।

बल्कि हार्मोन में असंतुलन, मोटापे, तनाव व धूम्रपान एवं शराब के सेवन से भी सेक्स के प्रति उत्तेजना कम होने लगती है। मार्केट में पुरुषों में आई कमज़ोरी को बढ़ाने के लिए कई दवाइयां मिलती हैं, लेकिन यदि आप बिना पैसे खर्च किए अपनी सेक्स की उत्तजेना को बढ़ाना चाहते हैं, तो पढ़िए ये न्यूज़ ।

पुराने समय में भी लोग अश्वगंधा का प्रयोग अपनी कामेच्छा को बढ़ाने के लिए किया करते थे । इसका प्रयोग करने से कई तरह की सेक्स समस्याओं के छुटकारा पाया जा सकता है । अश्वगंधा से शीघ्रपतन की समस्या तो दूर होती ही है, साथ ही इससे शारीरिक मज़बूती भी आती है । अश्वगंधा नपुंसकता को पैदा करने वाले गुणों को भी कम करता है ।

बताया जाता है कि केला खाने से बॉडी में डोपामाइन का स्तर बढ़ जाता है । इसी कारण बोला जाता है कि मर्दों को केले का सेवन करना चाहिए ।


रात को पलंग में ऐसे मचाएं धूम


आज की मॉडर्न लाइफस्टाइल में लोग बहुत ही ज्यादा बिजी हो चुके हैं व तनाव में रहने लगे हैं। इस तनाव के कारण वह अपनी व्यक्तिगत जीवन पर भी ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते। इसका सीधा प्रभावउनकी सेक्स जीवन पर पड़ता है, जिससे उनकी कामेच्छा में कमी आने लगती है। इतना ही नहीं, कार्यालय का टेंशन ही मात्र कामेच्छा को कम नहीं करता। बल्कि हार्मोन में असंतुलन, मोटापे, तनाव व धूम्रपान एवं शराब के सेवन से भी सेक्स के प्रति उत्तेजना कम होने लगती है। मार्केट में पुरुषों में आई कमज़ोरी को बढ़ाने के लिए कई दवाइयां मिलती हैं, लेकिन यदि आप बिना पैसे खर्च किए अपनी सेक्स की उत्तजेना को बढ़ाना चाहते हैं, तो पढ़िए ये न्यूज़।

रोज़ाना जल्दी उठकर अभ्यास करें ताकि इससे आपके ह्रदय की सेहद बरक़रार रहे व आपका स्टैमिना भी बढ़ता रहे । दिन में कम से कम 30 मिनट पसीना बहाने से आपकी सेक्स जीवन में बेहतरी आ सकती है ।

बताया जाता है कि चॉकलेट खाने से सेक्स के प्रति ख़्वाहिश बढ़ती है व उत्तेजना भी जागरूक होती है । चॉकलेट के अंदर कुछ ऐसे तत्व व सामग्री मौजूद होती है, जिससे दिमाग में लव हॉर्मोन्स का रिसाव बढ़ने लग जाता है ।


महीने में करें 11 बार सेक्स


सेक्स व उससे जुड़ी समस्याओं की जानकारी हासिल करने के लिए मैरिड कपल्स के बीच स्टडी चलती रहती है। क्योंकि यह इंसान की व्यक्तिगत व सोशल दोनों ज़िन्दगियों पर इसका प्रभाव पड़ता है। ऐसे ही एक स्टडी में इस बात का खुलासा किया गया कि, स्त्रियों में यौन संतुष्टि से ज्यादा यह बात ज्यादा मायने रखती है कि वह कितनी बार सेक्स करती हैं।

स्टडी के अनुसार पता चला कि अपनी सेक्स जीवन से संतुष्ट महिला महीने में करीब 11 बार सेक्स करती है। वहीं बात की जाए किसी नवविवाहित जोड़े की, तो वह इससे तीन-चार गुना ज्यादा सेक्स करके भी संतुष्ट नहीं हो पाते। महिलाएं जो अपनी सेक्स जीवन से संतुष्ट रहती हैं, वह सोशली वप्रोफेशनली भी एक्टिव रहती हैं व खुश मिजाज़ नज़र आती हैं ।

शोधकर्ता व साइकोथेरेपिस्ट एम गैरी न्यूमैन ने स्टडी के माध्यम से बताया कि शादी-शुदा जोड़ों को अपनी विवाह के पहले दो सालों में अपनी सेक्स जीवन की उत्तेजना व निकटता को बरकरार रखना चाहिए । उन्होंने बताया कि प्रोफेशनल जीवन में आए तनाव के कारण अक्सर जोड़ों के बीच में यौन सम्बन्ध बनाने की संख्या कम होने लगती है । इसी कारण उनकी व्यक्तिगत ज़िन्दगियों में भी समस्या आना प्रारम्भ हो जाती है । न्यूमैन ने बताया कि इस स्टडी का केवल इतना उद्देश्य था जिससे यह पता लगाया जा सके कि शादी-शुदा जोड़े महीने में कितनी बार सेक्स करते हैं ।

नियमित सेक्स को प्रीफर करती है ज्यादातर महिलाएं


हमें बचपन से इस बारे में कितना डराया गया है कि सेक्स एक गलत वस्तु है, इसे नहीं करना चाहिए।बचपन से हमें सेक्स व इससे जुड़ी बातों से दूर रखा गया है, यहां तक कि सेक्स को सोचना भी पाप बताया गया है। वही स्त्रियों के बारे में इस पर ज्यादा कुछ अच्छा नहीं बताया गया है, बावजूद इसके उनपर हज़ारों तरह की पाबंदी लगाई गई है। लेकिन एक बात यह भी हकीकत है कि सेक्स को यदि नियमित व सही तरीके से किया जाए तो यह स्त्रियों के चेहरे पर ख़ुशी ले आता है।

इंग्लैंड में हुए एक सर्वे के दौरान यह बताया गया कि महिलाएं महीने में कम से कम दो बार नियमित सेक्स कर पाती है। इस दौरान महिलाएं इससे खुश भी रहती हैं व संतुष्ट भी व साथ ही वह कई तरह की बीमारियों से भी बची रहती हैं । नियमित सेक्स स्त्रियों की स्वास्थ्य को फायदा पहुंचाने के साथ-साथ उनको पर्सनली व सोशली भी बहुत ज्यादा एक्टिव रखता है ।

हाल ही में शोधकर्ताओं द्वारा 290 स्त्रियों पर एक स्टडी की गई, जिसमें पता लगा कि यह सभी महिलाएं रात को किये गए सेक्स से बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं । इन स्त्रियों का शारीरिक विकास बहुत ज्यादा बेहतरीन तरीके से हो रहा था व साथ ही उनके चेहरे पर भी बहुत ज्यादा चमक थी व वह बहुत ज्यादा आनंदित महसूस कर रही थी ।





सेक्स के दौरान अगर बनती है गैस तो जानिए इसकी वजह


सेक्स एक स्वाभाविक क्रिया है जो कि लड़का व लड़की दोनों के वयस्क होते ही एक आवश्यकता में बदल जाती है। जिस तरह से भूख लगने पर खाना खाया जाता है वैसे ही कामुकता बढ़ने पर सेक्स करना जरुरी हो जाता है। सेक्स मानसिक व शारीरिक दृष्टि से सेहत के लिए लाभदायक होता है।सेक्स एक ऐसी क्रिया है जो वयस्क से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई इस क्रिया का आनंद लेना चाहता हैं।सेक्स करने से आप तनाव मुक्त व बहुत ज्यादा हल्का महसूस करते हैं। वहीं सेक्स के दौरान कई परेशानियां भी होती हैं। इसलिए इनके बारे में आपको जागरूक होना बहुत जरुरी है। सम्भोग के बाद महिला पार्टनर को एक आम समस्या लोगों को हो जाती है। जिससे बात बहुत ज्यादा घबराती हैं । इसलिए अगर आप महिला पार्टनर हैं जो इससे ध्यान से पढ़ें ।

दरअसल कुछ महिलाएं सेक्स के बाद गैस की समस्या से जूझती हैं जो कि आम है क्यूंकि सेक्स के दौरान सेक्स के दौरान योनि में हवा जाती है तो इसका बाहर निकलना एक प्राकृतिक प्रक्रिया है . लेकिन जब यह हवा निकलती है तो एक आवाज़ होती है जैसे कि गैस में होती है लेकिन इनमें सिर्फ यह अंतर होता है कि यह हवा योनि से निकलती है । इसमें आपको शर्म महसूस करने की ज़रूरत नहीं है । यह एक प्राकृतिक क्रिया है व अधिकांश स्त्रियों को होती है । इसलिए इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है । खली पेट सेक्स करने में ज्यादा इस तरह की समस्या स्त्रियों को होती हैं । इसलिए थोड़ा कुछ खा पीकर ही सेक्स का आनंद लें । यह आपको शारीरिक रूप से मजबूत करेगा व आपकी स्टैमिना बढ़ाएगा ।


यहाँ जाने प्रातः काल सेक्स के फायदे


पिछले कुछ आर्टिकल में आप सेक्स के फायदे तो जान ही गए होंगे लेकिन आइये आपको बताते है सेक्स के समय को लेकर कुछ बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे। अमेरिका के यूनिवर्सिटी बेलफ़ास्ट के द्वारा हाल ही में की गई एक रिसर्ज के अनुसार अपने बॉडी को अगर सैकड़ों बिमारियों से बचाना है तो प्रातः काल के समय अपने पार्टनर के साथ सेक्स का अनुभव लीजिये।

सुबह के समय किया गया सेक्स बॉडी के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। इससे बॉडी तो स्वस्थ रहता ही है साथ में फर्टिलिटी भी बढ़ती है। आजकल दिल की बीमारी से कई लोग जूझ रहे है ऐसे में इन लोगों को प्रातः काल के समय सेक्स करने से हार्ट अटैक का खतरा 50-60 % फीसदी तक कम हो जाता है । साथ ही प्रातः काल किया सेक्स आपका इम्यून सिस्टम भी स्ट्रांग बनाता है, जिससे आप दिन भर खुद को तरोताज़ा महसूस करते है । प्रातः काल का सेक्स आपकी स्कीन के साथ बालों का झड़ना भी रोकता है ।

कैसे करे शुरुआत: अपने पार्टनर के साथ प्रातः काल के सेक्स का मजा लेने के लिए आपको एक रात पहले से तैयारी करनी होती है । प्रातः काल 4-5 बजे का अलार्म लगाकर उठिये व अपने पार्टनर के बेहद करीब हो जाइए, साथ ही घर में मौजूद खिड़की या बालकनी में खुलने वाले दरवाजे को खोलकर प्राकृतिक हवा को अंदर आने दे व कोई सॉफ्ट म्यूजिक बजा दे । अपने पार्टनर को अपने पास कर किस करना प्रारम्भ करे व नेचुरल एनर्जी को अपने अंदर प्रवेश करते हुए सेक्स का आनंद ले ।


नौकरी में चाहिए तरक्की तो करे ये काम


सेक्स करने से स्वास्थ्य अच्छी होती है, मन खुश रहता है व इससे पति-पत्नी के संबंध भी मजबूत होते ये तो आपने सुना ही होगा। लेकिन क्या आप ये जानते है कि सेक्स से न सिर्फ मन खुश होता है बल्कि आप सेक्स के माध्यम से अपनी जॉब में तरक्की भी पा सकते है। जी हाँ ये हम नहीं बल्कि हाल ही में हुई एक रिसर्च में बताया गया है कि हर रोज़ सेक्स करने से आप जॉब में तरक्की पा सकते है।

बता दे कि जर्मनी के इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर व इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन में किये गए इस अध्ययन के अनुसार, जो लोग नियमित सेक्स करते है। वह खुश तो रहते है साथ ही साथ वह अपनीप्रॉफेशनल जीवन को भी परफेक्ट रखते है। बताया गया कि वहीं जो लोग सेक्स नहीं करते या फिर नियमत रूप से सेक्स नहीं करते वे लोग अकेलापन, अवसाद व तनाव् जैसी कई समस्याओ से घिरे रहते है, उनके अंदर एक चिड़चिड़ापन रहता है ।

इसके अतिरिक्त ये भी बताया गया है कि जो लोग नियमित सेक्स करते है उन्हें दुसरे लोगों की तुलना में 4.5 .फीसदी अधिक सैलरी मिलती है । वैसे भी जॉब में तरक्की पाना हर किसी की चाहत होती है कई बार ऐसा होता है कि अच्छा परफॉर्मेंस करने के बाद भी प्रमोशन नहीं मिलता है । लेकिन अगर आप नियमित सेक्स करते है तो अब आपका जल्द ही प्रमोशन हो सकता है ।

दरअसल हर रोज़ सेक्स करने से आपकी स्वास्थ्य अच्छा रहेगी व इससे आपका मन भी खुश रहेगा तो आप कार्य भी बेहतर तरीके से कर पाओगे । यानी कि अच्छे सेक्स से आत्मविश्वास बढ़ता है व इसका प्रभाव आदमी की जॉब पर भी पड़ता है ।

सेक्स जैसे विषय पर खुलकर बात करना सही नहीं समझती


सेक्स करने की चाहत हर इंसान में होती है हर इंसान इस सुख का आनंद लेना चाहता है, अक्सर आपने देखा होगा कि लड़के हमेशा सेक्स के लिए तैयार रहते है। वही लड़कियां सेक्स जैसे विषय पर खुलकर बात करना सही नहीं समझती है। सेक्स के दौरान कुछ लड़कियां अपना पार्टनर को पूरी तरह खुश नहीं कर पाती या फिर यूं कहे कि वह सेक्स के दौरान लड़को का पूरा साथ नहीं दे पाती।

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी लड़कियों के बारे में जो आपको सेक्स के दौरान आपका पूरा साथ देगी। बता दे कि जो लड़की सबसे ज्यादा डांस करती है वह सेक्स के प्रति बहुत ज्यादा उत्साहित रहती है यानि उनकी बॉडी इतनी लचीली होती है कि वह सेक्स के दौरान आपने पार्टनर को भरपूर आनंद देती है ।

यही नहीं बल्कि इस तरह की लड़की इतनी लचीली होती है वह हर तरह की पोजीशन में कम्फर्ट फील करती है । इसके अतिरिक्त जो लडकियां, लड़कों से बेझिझक सेक्स पर बात करती है इसका मतलब यह है कि उसे सक्स अधिक पसंद है ।

अगर लड़की किस अच्छा करती है तो समझ लीजिये कि वह सेक्स के दौरान व भी बेहतर परफॉर्मेंस दे सकती है । जो लड़कियां आपको सेक्सी व नॉटी अदाओं से बार-बार देखे तो समझ लीजिये की वह सेक्स के लिए राज़ी है व सेक्स के दौरान आपकी चाहत के अनुसार आपको भरपूर आनंद दे सकती है ।

सेक्स के लिए मानी जाती है ये सबसे बेहतरीन तकनीक


जब भी सेक्स की बात होती हैं तो स्त्रियों से पहले मर्द झट से जोश में आज जाते हैं, हालांकि उनका जोश में आना सही भी लेकिन सेक्स के दौरान कुछ ऐसी बात जिन्हें जानना बहुत जरुरी हैं। वहीं कुछ पुरुष ऐसे होते हैं जो सेक्स के समय अपने होश खो बैठते हैं व जोश ही जोश में अपने साथी का मूड 


ऑफ कर देना एक अच्छी रिलेशनशिप के इशारा नहीं हैं। दरअसल सेक्स के दौरान कुछ ऐसी पोजीशन अपनाये जो आपके लिए व आपके साथी के लिए परफेक्ट हो।

लगातार एक ही पोजीशन व एक ही स्थान से आपका पार्टनर बोर हो सकता हैं इसलिए जब भी सेक्स का मूड हो तो हर बार एक नयी स्थान चुने व एक नयी पोजीशन ताकि आप सेक्स का भरपूर आनंद ले सके। तो चलिए आज हम आपको बता देते हैं एक ऐसी पोजीशन के बारे में जो सेक्स के लिए सबसे बेहतरीन मानी जाती हैं ।

बता दे कि यह स्थान कही व नहीं बल्कि आपके कमरे की दिवार हैं, कई लोग दीवारे के सहारे टिक कर सेक्स करते हैं, दीवारों पर टिक कर सेक्स करने का अपना ही एक अलग मजा होता है । आप चाहे तो आप भी इस पोजीशन को अपना सकते हैं । आपको बस अपनी महिला पार्टनर को दीवार के सहारे टिकाना है व उनके पैरों को उठाकर उसे अच्छे से पकड़ कर सामने से सेक्स करना है । यह एक ऐसी पोजीशन से जिसमे बिना थके लम्बे समय तक सेक्स का आनंद लिया जा सकता हैं ।


इस सेक्स पोजीशन का प्रयोग करें और उठाए सेक्स का भरपूर मजा



सेक्स का अच्छा से आनंद लेना है व चरम सुख तक अपने पार्टनर को पहुंचना है तो इसके लिए आपको सबसे ज्यादा जानना यह जरुरी है कि आप सही सेक्स पोजीशन का चुनाव करें क्यूंकि गलत सेक्स पोजीशन के चुनाव करें से आपके पार्टनर को दिग्गत हो सकती है। अगर आप सही सेक्स पोजीशन का प्रयोग सम्भोग के लिए करते हैं तो आप अपने पार्टनर के दिल में सही से जगा बना पाएंगे नहीं तो आपकी छवि भी ख़राब हो सकती है।

अगर आपको अपने पार्टनर की रूचि वाली सेक्स पोजीशन पता नहीं या फिर आप नए हैं तो डोगी पोजीशन का प्रयोग करें क्यूंकि यह हर महिला की पसंद होती है। इसमें बॉडी ज्यादा थकता नहीं है वयह आपको सम्पूर्ण आनंद भी देता है। यह पोजीशन इस तरह की है कि महिला पहली बार से ही अपने आपे से बाहर जाने लगती हैं । आप प्रारम्भ करेंगे व चंद मिनट के अन्दर आपकी प्रेमिका सेक्स के दूसरे स्तर पर पहुँच जाएगी । महिलाएं इस पोजीशन के बहुत ज्यादा प्यार करती हैं ।

आपकी प्रेमिका व आप यदि सेक्स की आखरी सीमा तक पहुंचना चाहते हैं व अब आपकी प्रेमिका संतुष्ट होना चाहती हैं तो आप आखिर में इस सेक्स पोजीशन को अपनायें । यह पोजीशन आप दोनों को कुछ ही देर में संतुष्ट कर देगी ।

सही दिशा का चुनाव देगा सेक्स


अगर आप सेक्स जीवन को अच्छे से एन्जॉय करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जागरूकता की बहुत जरुरी है। आप सेक्स लिए तो तभी बेहतर तरीके से एन्जॉय कर पाएंगे जब आपको इसके बारे में सही जानकारी हो। शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पूर्व आपको इसकी छोटी-छोटी बताओं पर गौर करना चाहिए जो कि आगे प्रभावित कर सकती हैं। जिस तरह सेक्स के लिए सही पोजीशन का ज्ञान होना चाहिए वैसे ही सेक्स के लिए सही दिशा का ज्ञान होना भी जरुरी है।

उत्तर की तरफ सिर रखकर सोने से न सिर्फ सेक्स जीवन प्रभावित होती है बल्कि सेहत संबंधित भी अनेकों कठिनाई आती है। सेक्स के बाद थकान अधिक महसूस होती है। जिसकी मुख्य वजह है चुंबकीय तरंगें, जो हमें प्रभावित करती हैं । दझिण की तरफ सिर रखकर सोने से दोनों के बीच रिश्ता गहरा होता है । सेक्स का ज्यादा आनंद मिलता है ।

वहीं पश्चिम की तरफ सिर रखकर सोने से व सेक्स करने से सेक्स जीवन सामान्य रहती है व फिर नींद भी अच्छी आती है व पूर्व दिशा में सिर रखकर सोने से और सेक्स करने से दोनों में से एक पार्टनर पैसिव होगा । दूसरा थ्रसटेट भी होगा । आपकी पार्टनर दक्षिण दिशा तरफ ज्यादा सहज महसूस करेगी इसलिए यह दिशा सेक्स के लिए लाभकारी रहता है ।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.