Header Ads

केले आहार


केले आहार
वजन खोने के लिए केले आहार - बहुत अच्छीअतिरिक्त वजन को अलविदा कहना रास्ता। केले, स्वादिष्ट स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, और इस उत्पाद आसानी से खुशी के हार्मोन में मदद मिलेगी में और केले आहार के सभी दिनों के माध्यम से जाने के लिए एक अच्छे मूड में निहित हैं।

3 दिन और 7 दिनों: केले आहार 2 प्रकार की है।

3 दिनों के लिए केले आहार




इस आहार का एक परिणाम के रूप में आप 3 तक खो सकते हैंकिलो। यह भोजन भी केले और मुख्य उत्पाद है, जो अपने आहार का हिस्सा हैं के लिए दूध आहार के रूप में जाना जाता है। दिन पर आप 2-3 केले खाने के और मलाई निकाला दूध 3 कप पीने के लिए (या 1% की दही, अगर दूध एलर्जी है) की जरूरत है, उन्हें 4-5 भोजन के लिए वितरण। इसके अलावा, दिन के दौरान यह गैस और मीठा हरी चाय के बिना खनिज पानी पीने के एक असीमित संख्या में हो सकता है। 

3 दिनों के लिए केले आहार काफी सख्त है, इसलिए इससे पहले कि आप उस पर बैठ, यह एक डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

7 दिनों के लिए केले आहार
यह विकल्प अधिक सौम्य है, और यह के प्रभाव नहीं हैकम मूर्त - इस आहार का एक परिणाम के रूप में आप प्रति दिन शरीर के वजन के 1 किलोग्राम से ऊपर खो सकते हैं। हर दिन आप केले के 1.5 किलोग्राम खाने के लिए की जरूरत है। सप्ताह के दौरान आप 2 अंडे खा सकते हैं, क्योंकि केले बहुत कम प्रोटीन होते हैं। किसी भी राशि में गैस और मीठा हरी चाय के बिना खनिज पानी पीने।

(तीन दिन या साप्ताहिक के रूप में) केले आहार हर दो महीने में किया जा सकता है।

केले आहार के लाभ




अतिरिक्त वजन को नष्ट करने, केला आहार के अलावाआहार अन्य सकारात्मक पहलुओं की एक संख्या है। पोटेशियम केले में निहित के कारण, इस आहार आंतों के साथ समस्याओं को हल करने, हृदय की मांसपेशियों के काम को व्यवस्थित, और सूजन का मुकाबला करने के अपरिहार्य बनने के लिए मदद मिलेगी। केले gastritis, गैस्ट्रिक अल्सर और 12 ग्रहणी अल्सर, उच्च रक्तचाप, जिगर और गुर्दे, पित्त नली, मधुमेह के लिए उपयोगी होते हैं। भोजन केले त्वचा हालत में सुधार करने में मदद करता है - यह साफ है, मुँहासे और pimples गायब हो जाते हैं।
केले में विटामिन ए से भरपूर होते हैं, बी, सी, ई, पीपी, पोटेशियम,मैग्नीशियम, आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम, सोडियम। एक उच्च कैलोरी उत्पाद है, यह वास्तव में कोई वसा और फाइबर में समृद्ध होती हैं - वह तथ्य यह है कि केले के बावजूद। एक केले चीनी (ग्लूकोज, फ्रुक्टोज, सुक्रोज) में निहित है, तो आप तृप्त महसूस करने के लिए, जबकि एक केले आहार पर बैठे की इजाजत दी।

नुकसान केले आहार

बेशक, वजन घटाने के लिए केले के आहार नहीं हैकमियां से रहित। उन के बीच में प्रमुख (सभी मोनो आहार के लिए एक विशेषता) - अगर आहार के अंत तक अच्छा पोषण की मूल बातें करने के लिए छड़ी नहीं किया था और "के रूप में मना" खाद्य पदार्थों के लिए खुद को लिप्त करने के लिए शुरू, वजन खो वापस बहुत जल्दी आ जाएगा। और, बेशक, इस आहार विकल्प वजन खोने के लिए यदि आप केले से नफरत नहीं चुनते,।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.