Header Ads

रिश्ता टूटने के बाद जिंदगी में जरूर दें अपने आपकों एक बार मौका

रिश्ता टूटने के बाद जिंदगी में जरूर दें अपने आपकों एक बार मौका
रिश्ता टूटने के बाद जिंदगी में जरूर दें अपने आपकों एक बार मौका

लाइफस्टाइल डेस्क: जिंदगी में अगर किसी को प्यार होता है तो वह यही चाहता है कि उसे हमेशा अपने करीब रखे। कभी उन्हे अपने से दूर नही जानते देता। लेकिन आज के समय में अगर रिश्तों की बात करें तो प्यार का ये रिश्ता ऐसे मोड़ पर आ गया है। जो पता ही नहीं चलता कब किस प्यार का अंत हो जाए। इसके लिए चाहे दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार ही क्यों ना करते हों। कई लोगों के साथ ऐसा होता है जिस इंसान को वे प्यार करते है, वे इंसान उन्हे इतनी अहमियत नहीं देता है। जिससे ये रिश्ता किसी न किसी और वजह से भी टूट जाता है। जिसके कारण लडक़ा हो या लडक़ी टूट प्यार के कारण अपनी जिंदगी को बर्बाद करने में लग जाते है।




हर कोई अपने प्यार को नहीं भूूला सकता है। यहीें बिल्कुल सच है, लेकिन ऐसे में आगे की जिंदगी खराब करना ये किसी भी मायने में सही नहीं। जिंदगी बबार्द करने के बजाय वे अब किस के साथ खुश है या आपके साथ टूटे रिश्ते के कारण अगर दुखी है तो उन्हे संभालने की कोशिश करें हो सकता है। वे आपसे ज्याद उन्हे दर्द हुआ हों। साथ ही अगर रिश्ते का अंत करना दोनों ने ही मन बना लिया है, तो उसे इस तरह खत्म करें जिससे इसमें दर्द का एहसास ना हों। क्योंकी ये दर्द ऐसा होता है जो दोनों की जिंदगी खराब कर सकता है।





इसके साथ ही उन्हे भूलाने की कोशिश करें। क्योंकी जब तक आप अपने दिमाग से उन्हे भूला नहीं पाएंगे तब तक आप अपनी लाइफ को खराब करते चले जाएंगे। अगर आप उन्हे भूलना नहीं चाहते है तो फिर भूलकर लाइफ खराब ना करें। क्योंकी अगर लाइफ है तो आगे भी आपकों कोई ऐसा दोस्त जरूर मिलेगा जिसे आपकी जरूरत हों।




इसके लिए जरूरी है कि दिमाग में बार.बार पुरानी यादों को लाना बंद करे। क्योकि ये यादें ही शख्स को भूलने में कठनाई पैदा करती है। इसके लिए ज्याद से ज्याद दोस्तों के साथ साथ समय बिताएं। इसके साथ ही जिंदगी में ये बात जरूर ध्यान रखें कि प्यार के रिश्ते से पहले भी जिंद खुश थी। तो ध्यान रखें कि रिश्ता टूटने से दुनिया खत्म नहीं हुई है। आने वाला समय आपके लिए इससे भी बेहतर हों। इसके लिए जरूरी है जिंदगी में अपने आपकों एक बार मौका जरूर दें। और जिंदगी को एक बार फिर से नए सिरें से खुशी के साथ शुरू करें।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.