Header Ads

ये घरेलू उपाय लौटाएंगे आपके चेहरे का खोया निखार

ये घरेलू उपाय लौटाएंगे आपके चेहरे का खोया निखार
https://healthtoday7.blogspot.in/

ये घरेलू उपाय लौटाएंगे आपके चेहरे का खोया निखार
आज का समय भाग दौड़ का है। ऐसे में हम लोग हर चीज जल्दी तथा आसान तरीके से करना चाहते हैं। हम लोग अपनी त्वचा के लिए भी इसी प्रकार से जल्दबाजी में कोई भी प्रोडक्ट खरीद कर बाजार से ले आते हैं लेकिन बाद में उसका नतीजा सही न निकलने से परेशान होते है। इसी के चलते हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहें हैं जो आपके किचन में आसानी से मिल जाएंगी। इन चीजों की मदद से घर पर किए गए कुछ घरेलू उपाय से आपकी त्वचा से जुड़ी बहुत परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपकी त्वचा पर एक नया निखार आएगा। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहें हैं जो आपके खोये हुए निखार को वापिस लाने में कारगर साबित होंगे। आइये जानते हैं ये घरेलू उपाय और इनके प्रयोगों के बारे में।
1 – बादाम का तेल
जैसा कि आप जानती ही हैं कि आजकल गर्मी का मौसम चल रहा है ऐसे में हाथ पैर तथा त्वचा में रूखापन आ जाता है। इस परेशानी के हल के लिए यदि आप बादाम के तेल का यूज करती हैं तो वह आपके रूखेपन को खत्म करने में बहुत सहायक होता है। आपको बता दें कि इसका प्रयोग करने के लिए आप रात में सोते समय अपने चेहरे तथा हाथ पैरों पर बादाम के तेल की हल्की मालिश करके सोएं। ऐसा करने से आपके शरीर के दाग धब्बे तो दूर होते ही हैं बल्कि आपकी त्वचा भी सॉफ्ट बन जाती है।
2 – शहद का यूज
यदि गर्मी अथवा सर्दी के मौसम में आपके चेहरे का निखार कहीं खो जाता है तो आप अपने घर में रखें मिल्क पाऊडर में थोड़ा सा शहद मिला कर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें। जब यह सुख जाएं तो आप अपने चेहरे को पानी से धो लें। इस प्रकार से आपके चेहरे की चमक फिर से वापिस आ जाएगी।


3 – ग्लिसरीन का उपयोग
सर्दी के मौसम में होठों की काफी देखभाल करनी होती है। उस समय आपके होठ काफी रूखे हो जाते हैं। ऐसे में आप ग्लिसरीन में नींबू का रस तथा गुलाब जल मिलाकर एक मिश्रण को तैयार कर लीजिये। रात को सोते समय इस मिश्रण को अपने होठो पर लगाइये। ऐसा करने पर आपके होठों का रूखापन खत्म हो जाता है तथा आपके होठ गुलाबी हो जाते हैं।
4 – नींबू का करें यूज
https://healthtoday7.blogspot.in/
डेड स्किन के कारण भी आपके चेहरे की चमक खो जाती है। इसके लिए आप चीनी, शहद तथा नींबू को मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें। इसका उपयोग आप क्लींजर की तरह करें। इससे आपके चेहरे की डेड स्किन बाहर निकल जाती है तथा आपके चेहरे पर नई चमक आ जाती है। इस प्रकार ये आपके चेहरे की खोई चमक तथा निखार को लौटाने के लिए ये घरेलू उपाय आपकी मदद करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.