Header Ads

खाने में परहेज़ के बिना भी टमी हो सकती है फ्लैट


खाने में परहेज़ के बिना भी टमी हो सकती है फ्लैट






हर लड़की चाहती है कि उसकी टमी बिल्‍कुल सपाट हो और वह जो भी टॉप या कुर्ती पहने, तो उसमें उसका पेट बिल्‍कुल भी निकला हुआ दिखाई ना दे. खाने में परहेज़ के बावजूद यदि आपकी टमी कम नहीं हो रही तो अपनाइये ये नुस्खे....

पॉश्चर सही रखें
पॉश्चर सही रखें के लिए इमेज परिणाम
कंप्यूटर के सामने बैठकर काम करने वाले लोगों में पेट निकलने की संभावना अधिक होती है. टमी कम करने का सबसे पहला टिप्स ये है कि कभी भी झुककर या कंधे झुकाकर न बैठें. जब भी बैठें तब बैक को स्ट्रेट रखें. साथ ही कंफर्टेबल पोजिशन में बैठें. चलते वक्त चिन ऊपर रखें और बैक सीधी. ऐसे में आपका पेट भी फ्लैट रहता है और आप ज्यादा स्मार्ट दिखते हैं.

ऑफिस में स्ट्रेचिंग
ऑफिस में स्ट्रेचिंग के लिए इमेज परिणाम
ऑफिस में बैठे हों तो पेट को अंदर खींचकर रखें. सांस को थोड़ी देर रोकें और फिर छोड़ें. कुर्सी पर बैठे-बैठे शरीर को दोनों ओर घुमाएं. कुर्सी पर बैठकर पैरों को स्ट्रेट करें और उसे मूवमेंट दें. साथ ही लगातार ज्यादा देर तक कुर्सी पर न बैठें.

वॉक करें
वॉक करें के लिए इमेज परिणाम
पेट का फैट बॉडी फैट का ही पार्ट है. हालांकि ये दिखाई ज्यादा देता है. ऐसे में इस फैट से छुटकारा पाने के लिए वॉक करना सबसे बेहतर रहेगा. यदि आपका ऑफिस घर से ज्यादा दूर नहीं हो तो पैदल ही ऑफिस जाएं. अगर संभव हो तो साइकिलिंग करें. ये भी आपके पेट को फ्लैट रखने में काफी मददगार साबित होगी. लिफ्ट की बजाय सीढ़ियों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें.

बॉल एक्‍सरसाइज
वॉक करें के लिए इमेज परिणाम
अगर आप अपनी टमी कम करना चाहते हैं तो आपको बॉल के सहारे टिक कर एक्‍सरसाइज करनी चाहिये. अपनी पीठ के सहारे लेट जाएं और अपने घुटनों को 90 डिग्री पर रखें. घुटने के बीच में बॉल रखें और धीरे धीरे सांस अंदर बाहर करते हुए आगे की ओर आएं और अपने पैरों को छूने की कोशिश करें. इसी समय अपने घुटनों को भी अपने सीने के पास लाएं. इस व्‍यायाम को 15 मिनट तक डेली करें.

खूब हंसे
खूब हंसे के लिए इमेज परिणाम
आपकी एब्‍स के लिये हंसना बहुत लाभकारी हो सकता है. हंसने से शरीर की सारी बीमारियां दूर होती हैं और पेट में चर्बी भी नहीं जमती. आप जितनी बार हंसेगे, आपके एब्‍स की मसल्‍स उतनी ही ज्‍यादा मजबूत होंगी.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.