Header Ads

ये फल करेगा डिप्रेशन को पलभर में दूर, सेहत के लिए कारगर

ये फल करेगा डिप्रेशन को पलभर में दूर, सेहत के लिए कारगर


https://healthtoday7.blogspot.in/
हेल्‍थ डेस्‍क। गर्मीयों के मौसम में फल और सब्‍जीयां सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती हैं। अधिकांशत: लोगो को पाइनेपल का टेस्‍ट काफी पसंद होता हैं मगर क्‍या आप जानते हैं कि नियमित रूप से इसका सेवन करने से आप कई रोगो को पलभर में समाप्‍त कर सकते हैं। दरअसल इस फल में विटामिन सी की प्रचुर मात्रा पाई जाती हैं जो शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमताको बढाती हैं। ये खाने में बेहद पौष्टिक होती हैं। अगर आप वेट कंट्रोल करना चाहते हैं तो नियमित रूप से इसका सेवन करते रहें। आईये जानते हैं इसके अन्‍य फायदों के बारें में-




डिप्रेशन को करें दूर-

अनानास सेहत के लिए काफी फायदेंमंद होता हैं। अगर आप नियमित रूप से पाइनेपल के जूस का सेवन करते हैं तो डिप्रेशन की समस्‍या काफी जल्‍द ठीक हो जाती हैं। इसमें सोडियम और पोटैशियम प्रमुखता से पाया जाता हैं जो हाइपरटेंशन से निजात दिलाता हैं।




हड्डियां होती हैं मजबूत-

पाइनेपल के सेवन से शरीर की हड्डियां मजबूत होती हैं और शरीर का एनर्जी लेवल ठीक हो जाता हैं। दरअसल इस फ्रूट में मैग्नीशियम का मात्रा अच्‍छे से पाई जाती हैं। अगर आप इस फल से निकले ज्‍यूस का रोजाना सेवन करें तो शरीर में तकरिबन 73 प्रतिशत मैग्नीशियम की कमी दूर होगी।



सूजन को करें दूर-

अगर आपके शरीर में सूजन या गठिया हावी होने लगा हैं तो नियमित रूप ये अनानास का जूस पीना शुरू कर दें। इस जूस में विटामिन बी, सी, के, कैल्शियम, मिनरल्स और कार्बोहाइड्रेट प्रमुखता से पाये जाते हैं। इसके अलावा इसमें ब्रोमिलेन भी पाया जाता हैं जो शरीर की सूजन को खत्‍म करता हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.