Header Ads

ये स्किन केयर टिप्स गर्मी में आपकी त्वचा को देंगे सुरक्षा

ये स्किन केयर टिप्स गर्मी में आपकी त्वचा को देंगे सुरक्षा



ये स्किन केयर टिप्स गर्मी में आपकी त्वचा को देंगे सुरक्षा

अक्सर यूवी रेडिएशन तथा गर्मी के कारण आपकी त्वचा झुलस जाती है तथा रूखी भी हो जाती है। आपकी त्वचा का रंग भी पहले से ज्यादा गहरा हो जाता है। ऐसे में आप बाजार से कई प्रकार महंगे प्रोडक्ट्स घर पर ले आती हैं, लेकिन उनका फायदा उतना नहीं हो पाता जितना होना चाहिए। यही कारण है कि आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स यहां बता रहें हैं जो आपकी त्वचा को गर्मी के मौसम में हर समस्या से सुरक्षा देते हैं। आइये जानते हैं इन स्किन केयर टिप्स के बारे में।
क्या कहते हैं सौंदर्य विशेषज्ञ –
सौंदर्य विशेषज्ञ आपको गर्मी के मौसम में त्वचा को बचाने के लिए कुछ सुझाव दे रहें हैं। उनके अनुसार शाम के समय आप अपने चेहरे पर कुछ बर्फ के टुकड़े कुछ मिनट के लिए रखें या उनसे त्वचा पर हल्की मसाज कीजिये। ऐसा करने पर आपकी त्वचा में फिर से नमी लौट आएगी तथा आपकी त्वचा को सनबर्न से जो हानि हुई है उसकी पूर्ति भी हो जाएगी। यदि आपकी त्वचा गर्मी में झुलस चुकी है तो आप टमाटर का सॉस लगाएं, इससे आपको काफी राहत मिलेगी। आप अपने चेहरे को दिन में कई बार साफ तथा ताजे पानी से धोये। ऐसा करने पर भी आपकी त्वचा को सनबर्न की हानि से छुटकारा मिलेगा। यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो गर्मी में उसकी सुरक्षा के लिए आप दही में खीरे की लुगदी को मिलाकर उसका पेस्ट बना लें तथा अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं रखें। इससे आपकी त्वचा गर्मी में होने वाली हानि से बच जाती है।


स्किन केयर टिप्स –

1 – यदि आपकी त्वचा गर्मी में झुलस चुकी है तो आप कॉटनवूल की सहायता से कच्चे दूध को अपने चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे की नमी लौट आएगी तथा आपके चेहरे पर निखार आएगा।

2 – आप एक मुट्ठी तिल को पानी में डाल दें। 2 घंटे बाद में पानी को छान कर इन तिलों का यूज आप अपने चेहरे पर किसी क्लींजर की तरह कीजिये। इससे आपकी त्वचा को सूरज की धूप से होने वाली हानि से छुटकारा मिलेगा। इस प्रकार से यदि आप इन स्किन केयर टिप्स को अपनाएंगी तो गर्मी के मौसम में अपनी त्वचा की बहुत सी समस्याओं से आसानी से बचा सकेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.