Header Ads

वजन घटाने में मददगार है सेक्स (संभोग)


वजन घटाने में मददगार है सेक्स (संभोग)


Weight Loss करने के लिए आपको घंटो जिम में जाकर पसीना बहाने की ज़रूरत नही है और ना ही इसके लिए घंटो Jogging करने की ज़रूरत है। इसके लिए आप अपने बेडरूम का रुख़ कीजिए। Sex करके ही आप अपने वजन को कम कर सकते है। यह तो हम सभी जानते है की संभोग करने से ना केवल आनंद और रिश्ते को मजबूती मिलती है बल्कि इससे हमारे स्वास्थ पर भी कई फयदेमंद प्रभाव देखने को मिलते है। आपको यह जानकर आश्चर्ये होगा की Sex करने से वजन कम होता है और आप स्वस्थ रहते है। Read Weight Loss With Sex in Hindi (Sex Se Vajan Ghatta Hai).


शोध के अनुसार: एक शोध मे यह सामने आया है की अगर पुरुष 25 मिनिट तक सेक्स करे तो इससे वो 101 कैलोरी जला सकते है, जबकि इतने समय तक सेक्स करके महिला 70 कैलोरी बर्न करती है।
Weight Loss With Sex in Hindi
संभोग से करे वजन को कम और रहे स्वस्थ
(Sex Se Vajan Ghatta Hai)
1. कैलोरी बर्न होती है (Sex Burn Calories)

सेक्स करके भी आप अपनी कैलोरी को बर्न कर सकते है। अपने पार्ट्नर के साथ एक घंटे तक मस्ती करके आप कैलोरी जलाते है। इस एक घंटे में फॉरपले करके यौन संबंध को मस्ती के साथ और भी रोचक बना सकते है। अगर आप अधिक कैलोरी बर्न करना चाहते है तो अपने सेक्स के आसन को बदले।
2. फैट कम करता है (Sex Reduces Fat)
नियमित रूप से Sex संबंध बनाने से Cortisol का लेवल सामान्य रहता है। Cortisol ऐसा hormone है जो आपकी भूख बढ़ाता है। इस हॉर्मोने के अधिक स्राव होने के कारण भूख अधिक लगती है। जबकि कॉरटिसॉल का लेवल कम रहने से शरीर से अतिरिक्त फैट जलता है।
3. ख़ान- पान की प्रक्रिया सुधारे (Sex Improves Diet)

Sex के दौरान आप अपनी छवि को बेहतर रखना चाहते है, यानी आप यह चाहते है की आपका शरीर फिट रहे और बेड पर partner संतुष्ट रहे। इसके लिए आप ख़ान-पान पर विशेष ध्यान दे। तला हुआ खाने से बचे और फिटनेस पर विशेष ध्यान दे।
4. बिमारियो से बचाव (Sex Protect form Diseases)

सेक्स करने से ना केवल वजन कम होता है बल्कि कई सामान्य और गंभीर बिमारियो से भी बचाव होता है। सेक्स से हार्ट अटैक की संभावनाए कम होती है, ब्लड प्रेशर काबू में रहता है, महिलाओ में मासिक धर्म में परेशानी नही होती है।

Weight loss करने के लिए बाहर जाने की बजाये अपने Partner को प्यार करे और अपने वजन को काबू में रखे, इससे आपकी Sex life खुशाल होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.