Header Ads

पिस्ता


किसी भी पुरुष ने अगर इस चीज का सेवन सिर्फ 10 दिन कर लिया तो वह बन जायेगा शक्तिशाली !

भागदौड़ भरी ज़िंदगी और बदलते लाइफस्टाइल के चलते आजकल के लोग शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर हो रहे है ! क्यूंकि वह लोग घर का पौष्टिक खाना छोड़कर बाहर का तला , भुना और अधिक मसालेदार खाना ज्यादा पसंद करते है ! इसलिए उनके शरीर को जरुरी प्रोटीन नहीं मिल पाता है ! और वह लोग शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर हो जाते है ! इसलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है जिसका सेवन अगर आपने सिर्फ 10 दिन नियमित रूप से कर लिया तो आपके अन्दर भरपूर ऊर्जा आ जाएगी ! आइये आपको बताते है कि वह क्या चीज है ! 
दोस्तों उस चीज का नाम है पिस्ता ! यह एक ड्राई फ्रूट है और खाने में काफी स्वादिष्ट भी होता है ! दोस्तों पिस्टे के सेवन के बहुत सारे फायदे है ! इसके अन्दर कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते है जैसे कि :ओमेगा-3 फैटी एसिड, प्रोटीन आदि जिससे शरीर को ऊर्जा मिलती है और शरीर शक्तिशाली बनता है ! इसके सेवन से शरीर कि मांस पेशियाँ मजबूत हो जाती है ! और आप शारीरिक रूप से ताकतवर बनते हो !



अगर किसी व्यक्ति का इम्यून सिस्टम कमजोर है तो वह व्यक्ति हर रोज सिर्फ 4 दाने इसका सेवन करें ! इसके सेवन से प्रतिरोध क्षमता बढ़ जाती है शरीर स्वस्थ रहता है ! इसके सेवन से हमारे शरीर को रोगो से लड़ने की शक्ति मिलती है !


अगर कोई व्यक्ति अपने पतले दुबले शरीर से पेरशान है तो वह व्यक्ति सुबह के समय खाली पेट पिस्टे का सेवन एक गिलास दूध के साथ जरूर करें ! इसके सेवन से कुछ ही दिनों में आपको अपने पतले दुबले शरीर से छुटकारा मिल जायेगा !

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.