Header Ads

बेटी को विदा करते समय भूलकर भी ना दें यह खास चीज, वरना पीहर की बर्बादी तय.


बेटी को विदा करते समय भूलकर भी ना दें यह खास चीज, वरना पीहर की बर्बादी तय...



हर मां-बाप अपनी बेटी की शादी के लिए सालों से तैयारियों में लगे रहते हैं। बेटी के बड़े होने के साथ ही माता-पिता उसकी शादी को लेकर मन में हजारों ख्वाहिशें पालकर रखते हैं। मां-बाप बेटी का रिश्ता ढूढ़ने से ले​कर उसकी विदाई तक को लेकर कुछ ​स्पेशल करने का सपना संजोए रहते हैं। हर मां-बाप अपनी बेटी को सुखी समृद्ध देखना चाहता है, इसके लिए नौकरीशुदा या कारोबारी दामाद से रिश्ता तय करने की कोशिश की जाती है।




आज के इस आधुनिक परिवेश में बेटी को विदा करते समय लोग उसे उपहार देना नहीं भूलते, लेकिन यही उपहार कभी कभी उसके ससुरालवालों को कंगाल भी बना देता हैं। जी हां, आपका सोचना सौ फीसदी सही है कि आखिर कोई उपहार बेटी को कंगाल कैसे बना सकता है।




आपको बता दें कि अक्सर लोग बेटी को विदा करते समय उपहार में भगवान गणेशजी की मूर्ति जरूर देते हैं। गणेश जी शुभता के प्रतीक हैं, ऐसा सोचकर मां-बाप बेटी को विदा करते समय गणेशजी की मूर्ति उपहारस्वरूप देते हैं। चूंकि बेटियों को लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है, ऐसे में लक्ष्मी को गणेशजी देंगे तो उसके मायके वालों की धनहानि होने लगती है। लक्ष्मी और गणेशजी के घर से साथ जाते ही पीहर वाले कंगाल होने लगते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.