Header Ads

महिलाओं से जुड़ी आश्चर्यजनक बातें जो आप नहीं जानते होंगे


महिलाओं से जुड़ी आश्चर्यजनक बातें जो आप नहीं जानते होंगे।

महिलाओं से जुड़ें ऐसे कई आश्चर्यजनक रहस्य होते है, जिनके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते है।
महिला वो होती है, जिस पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी होती है और वह अपनी इस जिम्मेदारी को बहुत अच्छे से भी निभाती है। भले ही महिला दिनभर सारा काम करके थक चुकी हो लेकिन उसके चेहरे पर कभी भी आपको थकान की शिकंज तक नहीं दिखाई देगी। महिलाओं से जुड़ें ऐसे कई आश्चर्यजनक रहस्य होते है, जिनके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते है। ये मुख्य बाते है जो पुरुष नहीं जाते महिलावों के बारे में।

* महिलाओं के पेट में कोई बात नहीं पचती ये सभी जानते है। दरअसल, शोध से पता चला है कि जब किसी महिला को कोई बात छिपाने के लिए बोला जाता है तो उसे ऐसा महसूस होता है जैसे उसके ऊपर कोई बोझ डाल दिया हो। महिलां केवल 32 मिनट तक ही किसी बात छिपाकर रख सकती है।
* एक शोध में पता चला है कि पुरूषों की तुलना में महिलाएं ज्यादा पलकें झपकाती हैं। वह अधिक समय तक पलकें झपकाएं बिना नहीं रह सकती है।
* इसके अलावा पुरुषों का दिल 180 ग्राम का होता है, वहीं महिलाओं का दिल केवल 120 ग्राम का होता है।

* एक और बात वह एक काम करते-करते कई बहुत से काम निपटा लेती है। इसके विपरीत पुरूषों के एक साथ कई काम करने के लिए बहुत एनर्जी लगानी पड़ती है।
* अगर धड़कने की बात करें तो महिलाओं की हार्टबीट पुरूषोें से कई गुणा तेज होती है। जहां पुरूष का दिल 1 मिनट में 70 से 72 बार धड़कता है, वहीं महिलाओं का दिल एक मिनट में 78 से 82 बार धड़कता है। ये कुछ रोचक बाते है जिनके बारे में पुरुष कम ही जानते है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.