Header Ads

चिकित्सा : म्यूजिक थेरेपी चमत्कार

चिकित्सा : म्यूजिक थेरेपी चमत्कार
4 महीने से कोमा में थी लड़की, अचानक बजा ये गाना और उठ खड़ी हुई

अस्पताल का एक किस्सा काफी वायरल हो रहा है. 24 वर्षीय लड़की अचानक गाना सुनकर कोमा से बाहर आ गई. चीनी न्यूजपेपर के मुताबिक, लड़की को ताइवान के पॉपस्टार जे चाऊ के गाने को सुनाया गया था.
म्यूजिक थेरेपी चमत्कार के लिए इमेज परिणाम

अस्पताल का एक किस्सा काफी वायरल हो रहा है. 24 वर्षीय लड़की अचानक गाना सुनकर कोमा से बाहर आ गई. चीनी न्यूजपेपर के मुताबिक, लड़की को ताइवान के पॉपस्टार जे चाऊ के गाने को सुनाया गया था. पिछले साल नवंबर 2017 को लड़की कोमा में चली गई थी. ऑक्सीजन न पहुंचने के कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था और कोमा में चली गई थीं. लड़की को उठाने के लिए नर्स ने उनको जोक्स और मजेदार खबरें सुनाई. लेकिन वो हिली तक नहीं. लेकिन जैसे ही उन्होंने ताइवेन आर्टिस्ट के गाने को सुना तो उठ गईं. 

Taiwan News को नर्स ने बताया- ''मैं अक्सर जे चाऊ के गानों को सुनती हूं. मुझे लगा इनको भी गाना पसंद आएगा. इसलिए मैंने चला दिया.'' गाने ने काम कर दिया और लड़की को होश आ गया. अस्पताल के स्टाफ भी हैरान हैं कि गाना सुनकर लड़की को होश आ गया. 2006 के सुपरहिट गाना 'रोजमेरी' को सुनकर लड़की की आंखें खुल गईं और वो मुस्कुराने लगीं. 
म्यूजिक थेरेपी चमत्कार के लिए इमेज परिणाम
जैसे ही लड़की को होश आया तो नर्स ने उनको पैरों को चलाने की कोशिश की, उंगलियों का चलाने की कोशिश की. जिसमें वो सफल रहीं. नर्स ने कहा- ''जब मैं उसके लिए गाना गा रही थी तो सभी डॉक्टर बेड के पास ही खड़े थे. गाना सुनाने के बाद जब मैंने पूछा कि क्या मैंने गाना अच्छे से गाया तो लड़की ने मुस्कुराकर जवाब दिया- बुरा नहीं है...''

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.