Header Ads

चमचमाते दांतों में छिपा है आपके संबंधों का ये राज, जानिए ऐसे रिसर्च में भी हो चुका है साबित।



Healths Is Wealth
Healths Is Wealth
किसी भी रिश्ते को मजबूती तो आपसी प्रेम और एक-दूसरे पर भरोसे की वजह से मिलती है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि केवल प्यार के जरिए आप उस रिश्ते को चलाने में सफल रहेंगे। असली प्यार को चलाने और संबंध को मजबूत बनाने के लिए उस रिश्ते में शारीरिक रूप से जुड़ाव भी महत्वपूर्ण है।

हम प्यार को कमतर बताकर शारीरिक संबंध बनाने पर जोर नहीं दे रहे हैं, लेकिन यह जानना बेहद जरूरी है कि शारीरिक संबंध बनाना या संभोग करना भी किसी रिश्ते को गहरा बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऐसे में यदि आप भी निजी जीवन में इन बातों की कमी का सामना कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि इसके लिए आपके दांत भी एक कारण हो सकते हैं। 

जी हां। रिसर्च के मुताबिक दांतों की साफ-सफाई का ताल्लुक आपके और आपके पार्टनर के बीच के संबंधों से है। तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

प्यार का इजहार 


Healths Is Wealth

किसी व्यक्ति के साथ बेशुमार प्यार करना और उसे जाहिर करना ये दोनों अलग-अलग बातें हैं। अगर आप केवल प्यार करते हैं और उसे जाहिर करने से कतराते हैं तो इसकी अनुपस्थति आपके रिश्ते को कमजोर बनाती है।



दांतों से सेक्स लाइफ का कनेक्शन 
Healths Is Wealth
Healths Is Wealth

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए एक शोध में ये बात सामने आई है, जो किसी को भी हैरान कर देगी। असल में इस शोध में ये पाया गया कि आपके दांतों का असर आपकी सेक्स लाइफ पर होता है।

शोध के अनुसार 


इस शोध में यह साबित हुआ है कि अगर आप अपनी सेक्सुअल लाइफ में कमी महसूस कर रहे हैं या आप अपने पार्टनर से दूर होते जा रहे हैं तो इन बातों का कनेक्शन आपके दांतों से हो सकता है।
आगे जानते हैं कैसे?

चमकीले दांत 
Healths Is Wealth
Healths Is Wealth

इस शोध में ये बताया गया कि आपके चमकीले दांत ये बताते हैं कि आप एक खुशहाल सेक्स लाइफ जी रहे हैं। वहीं आपके दांत की अनहेल्दीनेस आपकी सेक्स लाइफ को खराब भी कर सकते हैं।


भावनात्मक दूरी 

Healths Is Wealth

शोध के अनुसार जो लोग अपने पार्टनर के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ नहीं पाते हैं, वो लोग अपने दांतों की देखभाल करने में लापरवाही बरतते हैं। और तो और डेंटिस्ट के पास जाने से भी कतराते हैं।


दूर हो जाने का भय 


ऐसे लोग जो अपनी सेक्स लाइफ में इंट्रेस्ट नहीं ले पाते हैं। उन्हें हमेशा उनके पार्टनर से दूर हो जाने का भय सताता रहता है। वो लोग भी अपनी ओरल हेल्थ को लेकर लापरवाह हो जाते हैं।

प्यार और भरोसा 


वहीं दूसरी ओर जो लोग अपने हमसफर से बहुत प्यार करते हैं, वो अपनी माउथ और ओरल प्रोब्लम्स के लिए हमेशा जागरूक रहते हैं। इससे उनके दांत स्वस्थ बने रहते हैं।


ऑस्ट्रेलिया यूनिवर्सिटी की रिसर्च 
Healths Is Wealth

यह शोध ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड में हुआ था। इसके आधार पर दांतों का सेक्स लाइफ से कनेक्शन बताया गया है।
Healths Is Wealth

संबंध बनाने से कतराना 


कई बार लोग अपनी ओरल प्रॉब्लम्स की वजह से अपने पार्टनर से दूरी बना लेते हैं। उनके पास जाने या उनको 'किस' करने से बचते हैं। इस वजह से दोनों के बीच दूरियां बनना शुरू हो जाती है।

रखें ख्याल 
Healths Is Wealth
Healths Is Wealth
तो अब आप जान गए होंगे कि बेहतर सेक्स लाइफ पाने के लिए आपके शारीरिक अंगों खासतौर से आपकी ओरल हेल्थ का ठीक होना कितना जरूरी है। तो खुद का ख्याल रखें। स्वस्थ रहें, मस्त रहें।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.