Header Ads

संतरे के छिलके फेंकने से पहले देख लें ये चमत्कारी फायदे,


संतरे के छिलके फेंकने से पहले देख लें ये चमत्कारी फायदे, जानकर चौंक जायेंगे

Healths Is Wealth  ·



अक्सर हम कुछ फलों के छिलके उतारकर ही उन्हें खाते हैं. उन्हीं में से एक संतरा ऐसा फल है जिसके बारे में कभी लोगों के दिमाग में भी नहीं आया होगा कि इसके छिलके इतने बड़े फायदे कर सकते हैं. जी हां…जिस संतरे के छिलके को हम वेस्ट समझकर फेंक देते हैं वो हमारे स्वास्थ्य के लिए तो है ही और सबसे ज्यादा तो चेहरे की खूबसूरती के लिए रामवाण साबित हो रहे हैं. आप यकीन नहीं मान सकते हैं कि संतरे के छिलके के इस्तेमाल से कई लोगों के चेहरे का निखार वापस आ गया. देखिये संतरे के छिलके खूबसूरती बढ़ाने में कैसे इस्तेमाल करते हैं.
चेहरे की चमक के लिए संतरे के छिलके


संतरे के छिलके में ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो हमारे चेहरे के कील, मुहासे, दाग और कालेपन को दूर करते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 1 या 2 संतरे के छिलके को पीसकर उसे चेहरे पर लगाना होगा और कुछ देर बाद उसे ठंडे पानी से धो लें. ये उपाय आपको सिर्फ एक हफ्ते करके देखना है, यकीन मानिए आपका चेहरा ग्लोइंग करने लगा.

ड्रैंडफ या रूसी दूर करने में लाभकारी
संतरे के छिलके फेंकने से पहले देख लें ये चमत्कारी फायदे के लिए इमेज परिणाम

संतरे के छिलके सिर्फ चेहरे की चमक के लिए ही नहीं लाभकारी है बल्कि बालों से ड्रैंडफ और रूसी से छुटकारा पाने के लिए भी कारगार साबित हो रहा है. इसके लिए आपको रात में पिसे हुए संतरे के छिलके को पानी में भिगो देना है और दूसरे दिन नहाते वक्त बालों में कम से कम 5 मिनट लगाकर छोड़ दें फिर पानी से धो लें.
संतरे के छिलके से घर में फैलाएं खुशबू
संतरे के छिलके फेंकने से पहले देख लें ये चमत्कारी फायदे के लिए इमेज परिणाम

अक्सर घर में खाना बनाते वक्त पूरे घर में मसालों की खुशबू फैलने लगती है जिससे लोगों को छिके भी आने लगती है ऐसे में आप संतरे के छिलके से घर में खुशबू ला सकते है उसके लिए आपको संतरे के छिलके को उबालना है और उसमें थोड़ी सी दालचीनी और इलायची डाल लेनी है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.