Header Ads

गुर्दे क्यों ग्रस्त हैं?


गुर्दे क्यों ग्रस्त हैं?
Healths Is Wealth

हम सब लोग जीवित हैं और जल्द ही या बाद में सभी लोग गुर्दा क्षेत्र में दर्दनाक उत्तेजनाओं का सामना करते हैं। नीचे बताया गया है कि विभिन्न परिस्थितियों में पुरुषों और महिलाओं में गुर्दे क्यों प्रभावित हैं।
सुबह में गुर्दे की चोट क्यों होती है

वास्तव में, गुर्दा का दर्द हो सकता हैन केवल सुबह में, बल्कि दिन या रात के दौरान भी। मुख्य बात यह है कि उसे अनदेखा न करें और समय पर एक डॉक्टर की ओर मुड़ें। गुर्दा की दर्द जैसे संकेत कई गंभीर बीमारियों का संकेत हो सकते हैं। दर्द के अतिरिक्त, एक व्यक्ति अप्रिय उत्तेजनाओं और माइक्रोहेमेट्यूरिया (या मैक्रोहेमेट्यूरिया) प्राप्त कर सकता है, लगातार पेशाब करने की इच्छा, तीव्र थकान की भावना, पसीने में वृद्धि, सिरदर्द बढ़ सकता है। ये सभी लक्षण मूत्र रोग विशेषज्ञ और नेफ्रोलॉजिस्ट की यात्रा के लिए एक वैध कारण हैं।

ऐसा होता है कि गुर्दा क्षेत्र में दर्द होता हैपथरी के हमले या बिगड़ा आंत के कार्यों। और शायद सुबह गुर्दे के दर्द में कि परीक्षण इसलिए, लोगों को, वास्तव में, एक गंभीर बीमारी ऐसे गुर्दे में सिस्टिक ट्यूमर, चिकित्सा, कैंसर, nefopoz, urolithiasis, दोनों gidroneprofoz के रूप में अनुभव कर सकते हैं। ध्यान दें, तथापि, गुर्दे में दर्द के अलावा में मनाया जाता है, तो, रक्त, रेत या मूत्र, तेज बुखार, ठंड लगना, वृद्धि हुई दर्द और पीठ, मतली और उल्टी में संवेदनशीलता में बलगम, देरी या अक्सर पेशाब।
गर्भावस्था के दौरान गुर्दे की चोट क्यों होती है?

गर्भावस्था के दौरान, गुर्दा का दर्द हो सकता हैउन पर तनाव का एक बड़ा सौदा है चूंकि इस समय शरीर एक डबल बल के साथ काम कर रहा है, इसलिए यह आश्चर्यजनक नहीं है कि इसके कुछ घटक आसानी से इसे खड़े नहीं कर सकते हैं और "फ्लुंडर" शुरू कर सकते हैं। इस संबंध में, गर्भवती महिलाएं खतरे में हैं और उन्हें तुरंत ही एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

यह महत्वपूर्ण है, किस समय गर्भवती महिला को महसूस करना शुरू हुआगुर्दा का दर्द आखिरकार, पहले त्रैमासिक में, गर्भवती महिलाओं को दवा लेने की अनुमति नहीं है और केवल डॉक्टर हर जटिल रोगी उपचार का चयन करने में सक्षम होंगे (सबसे अधिक बार, फ़ॉइट्रेप्रेपरेशन के आधार पर)। यह होम्योपैथिक पदार्थ है, एक नियम के रूप में, भ्रूण के विकास को प्रभावित नहीं करता है, और एक उत्कृष्ट और हल्का प्रभाव दे सकता है। इसके अलावा, वे एक मूत्रवर्धक और विस्फोटक प्रभाव दोनों हो सकते हैं, और यहां तक ​​कि विरोधी भड़काऊ और रोगाणुरोधी, जो कि जननाशक प्रणाली के रोगों के उपचार में बहुत महत्वपूर्ण है।

कभी-कभी गुर्दे में दर्द होता हैमाहवारी के दौरान महिलाओं में इसके लिए कारण पूरी तरह से अलग हो सकते हैं हो सकता है कि महिला सिर्फ गुर्दे को ठंडा करे, शायद एक कंकड़ हिलना शुरू कर दिया, एक पुरानी बीमारी बढ़ गई है, और इतनी और आगे भी। यह जानना ज़रूरी है कि प्रश्न का उत्तर: क्यों गुर्दे माहवारी के साथ पीड़ित हैं, प्रासंगिक परीक्षण किए जाने के बाद, केवल एक अच्छा डॉक्टर स्त्रीरोग विशेषज्ञ या मूत्र रोग विशेषज्ञ हो सकते हैं।
सही गुर्दा क्यों करता है

बाईं ओर से सही किडनी का एकमात्र अंतर,मानव शरीर में इसका स्थान है तथ्य यह है कि "चोरी" जिगर की जगह के कारण, सही किडनी थोड़ी कम स्थित है, और इसके विभिन्न कारणों से दर्द हो सकता है। उनमें से कुछ हैं:
आघात या चोट से होने वाले दर्द
Urolithiasis।
जेड, या संक्रामक, भड़काऊ रोगों का एक समूह।
घातक ट्यूमर

गुर्दे के दर्द के कारण, यह संभव है कि लेख खोले जाने के बारे में और पढ़ें: "गुर्दा दर्द हो रहा है तो क्या करना है?" और "गुर्दे कैसी हैं: लक्षण?"


नाभि में क्या दर्द होता है?


नाभि क्षेत्र में दर्द अलग-अलग हो सकता हैकारणों। इस जगह में बीस से अधिक बीमारियां पीड़ित हो सकती हैं। कारण पूरी तरह से अलग हैं - शरीर में मामूली चोटों और सूजन से खतरनाक स्वास्थ्य स्थितियों के लिए, जहां डॉक्टरों को तत्काल मदद और अस्पताल में भर्ती की आवश्यकता हो सकती है।

नाभि में दर्द और दर्द क्यों होता है इसके बारे में बात करते हैं।
नाभि में दर्द के कारण

निम्नलिखित रोग नाभि क्षेत्र में दर्द पैदा कर सकते हैं:
हर्निया;
पथरी;
छोटी आंत का कैंसर;
आंत की वक्रता;
छोटी आंतों में डिवर्टीकुलिटिस;
पेट के रूप में माइग्रेन (बच्चों में अधिक सामान्य)

यदि सब कुछ पेट की गुहा में ठीक है, तो इसे में रखेंमन, कुछ स्थितियों में, पेट में दर्द और नाड़ी गुर्दे की समस्याओं के कारण हो सकता है। उस जगह पर गुर्दा को चोट नहीं लगी जहां वे हैं, पेट में अक्सर दर्द होता है

किसी भी मामले में, अगर आपको नाभि में दर्द महसूस हो रहा है, यहां तक ​​कि बिना अतिरिक्त लक्षणों के भी, तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.