Header Ads

बाइकिंग: लाभ







एक साइकिल शायद पहला उपकरण हैआंदोलन जो एक व्यक्ति बचपन में सीखता है यदि पहले वे बच्चों और किशोरों के लिए मुख्य रूप से इस्तेमाल करते थे, तो अब कई देशों में वयस्कों का इस्तेमाल उनके मुख्य परिवहन के रूप में करते हैं। हालांकि, कार या मेट्रो का उपयोग करने वालों में भी, एक सक्रिय मनोरंजन या खेल के रूप में साइक्लिंग के कई प्रशंसक हर कोई जानता है कि साइकिल चलाने के लिए उपयोगी है, और अब हम विस्तार से देखेंगे कि यह किस तरफ पेशेवरों में है
बाइकिंग: मांसपेशियों
बाइकिंग: लाभ के लिए इमेज परिणाम
यदि आप साइकिल का उपयोग कम से कम 3-4 बार करते हैंएक हफ्ते में, आप अपनी मांसपेशियों को मजबूत करते हैं और ऊर्जा बढ़ाते हैं पेशी प्रणाली को सामान्य रूप से कार्य करने के लिए, यह लगातार शामिल होना चाहिए। हालांकि, एक आधुनिक व्यक्ति के जीवन के सामान्य तरीके, एक नियम के रूप में, गतिहीन काम और कार पर आंदोलन के साथ जुड़ा हुआ है, जिससे मांसपेशियों को कमजोर और पिलपिला बनना पड़ता है। बाइक की सवारी के लिए अपने दिन के लिए थोड़ा सा ट्रैफिक जोड़ना एक शानदार तरीका है! सबसे सुखद बात यह है कि इस आंदोलन के दौरान शरीर की सबसे महत्वपूर्ण मांसपेशियों में विशेष रूप से पैर, पीठ, पेट और नितंब शामिल हैं। यह आपके शरीर को आकार में रखने का एक सरल और मनोरंजक तरीका है!

बाइकिंग: नितंबों और पैरों के लिए लाभ
साइकल गर्ल्स रेस के लिए इमेज परिणाम
यदि आपका आंकड़ा प्रकार - "नाशपाती", और आप आसानी से कर सकते हैंजांघों और नितंबों में फुलर, आपको कोई अन्य की तरह बाइक की जरूरत नहीं है! सक्रिय रूप से समस्या क्षेत्रों की मांसपेशियों का उपयोग करते हुए, यह परिवहन आपको इस आंकड़े की सुविधाओं के साथ आसानी से सामना करने और रूपों की सद्भाव बनाए रखने में मदद करेगा। इस प्रकार की आकृति के लिए बाइक का सफर सर्वोत्तम समाधानों में से एक है।

बाइकिंग: वजन कम करने के लाभ
साइकल गर्ल्स रेस के लिए इमेज परिणाम
बाइकिंग एक उत्कृष्ट एरोबिक हैभार, और यदि आप चढ़ाई करते हैं - तो कार्डियो-लोड। जैसा कि आप जानते हैं, यही वसायुक्त जमा को प्रभावी तरीके से लड़ने के लिए संभव है। इसके अतिरिक्त, सक्रिय साइकिल चालन आपको 300-500 कैलोरी प्रति घंटे खर्च करने की अनुमति देता है, जो वजन घटाने के कारण नहीं पैदा कर सकता है।

क्या गाड़ियों साइकिल चलाना?

मांसपेशियों के अलावा, जो स्पष्ट रूप से साइकिल चलाना हैआप बहुत सारे अन्य अंगों और शरीर प्रणालियों को प्रशिक्षित करने की अनुमति देता है लाभ इतना विशाल है कि यह भी विश्वास करना मुश्किल है कि यह सब एक साधारण बाइक की सवारी का असर है!
साइकल गर्ल्स रेस के लिए इमेज परिणाम
हड्डियों और जोड़ों के लिए लाभ तथ्य यह है कि जोड़ों को इस तरह के ड्राइविंग के दौरान सक्रिय है, यह दर्द का एक उत्कृष्ट रोकथाम है। और आंदोलन ऊतकों को मजबूत करने की अनुमति देता है, जिससे शरीर को अधिक टिकाऊ और प्रतिरोधी बना देता है।
कार्डियोवास्कुलर सिस्टम के लिए उपयोग करें इस तथ्य के कारण कि साइकिल चालन कार्डियो प्रशिक्षण के प्रभाव को देता है, जहाजों को मजबूत करता है, और दिल एक स्वस्थ लय में काम करना शुरू कर देता है। यह ज्ञात है कि साइकिल चालन रक्तचाप को सामान्य करता है
तंत्रिकाओं के लिए उपयोग करें कोई भी खेल तनाव को दूर करने में मदद करता है, एक अच्छा मूड बनाता है और आराम करता है, और साइकिल पूरी तरह से इस प्रभाव को प्राप्त करने में मदद करेगा।
श्वसन प्रणाली के लिए लाभ एरोबिक व्यायाम फेफड़े के वेंटिलेशन में सुधार कर सकता है, शरीर को विषाक्त पदार्थों से मुक्त कर सकता है और फेफड़ों को साफ कर सकता है।
प्रतिरक्षा के लिए उपयोग करें जब शरीर चलता है, मांसपेशियां मजबूत होती हैं, और दिल स्वस्थ होता है, शरीर की प्रतिरक्षा ताक जो बैक्टीरिया से हमारी रक्षा करते हैं बहुत बड़ी है बाइकिंग अप्रत्यक्ष रूप से सर्दी के जोखिम को कम करने में मदद करता है।

क्या आप अब भी सोचते हैं कि अच्छी सवारी क्या है?साइकिल पर? जरा सोचो कि आपका जीवन कैसे बदल जाएगा: आप पतली, अधिक सुंदर, स्वस्थ और अधिक हर्षित हो जाएंगे, जिसका अर्थ है कि आपके जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा!




बाइकिंग: मतभेद

दुर्भाग्य से, हर कोई साइकिल की सवारी नहीं कर सकता। मतभेदों की एक छोटी सूची भी है:
कार्डियोवास्कुलर सिस्टम के गंभीर रोग;
कृत्रिम और कृत्रिम ऊतक के रोग;
मस्तिष्क के रक्त वाहिकाओं को नुकसान;
समन्वय की कमी;
भंगुर हड्डियां;
एनीमिया के व्यक्तिगत रूप

सभी बाकी एक साइकिल का उपयोग करने के सभी लाभों का सुरक्षित रूप से आनंद ले सकते हैं।




एक महिला के लिए साइकिल कैसे चुननी है?






कई महिलाएं खुद को समर्थन देने की कोशिश करती हैंइस यात्रा के स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए अच्छी हालत, स्विमिंग पूल, एक आहार पर "बैठना", खेल की एक किस्म कर। और शायद सबसे प्रभावी तरीकों में अच्छी हालत में अपने शरीर को रखने के लिए में से एक साइकिल है। इस खेल लाने के लिए न केवल मज़ा है, लेकिन लाभ आप के लिए "लोहे घोड़ा" की जरूरत है आप के लिए सही है और अपने सभी जरूरतों को पूरा करती। महिलाओं की कम लोग जानते हैं एक मोटर साइकिल की लड़कियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन है कि वहाँ है, तो पता लगाने के लिए आप एक महिला बाइक चयन करते हैं कोशिश,।

एक महिला के लिए साइकिल कैसे चुननी है?
साइकल गर्ल्स रेस के लिए इमेज परिणाम
तो, सही बाइक लेने के लिए, आपको कुछ बिंदुओं पर विचार करना चाहिए:
सैडल। यह बेहतर है कि आपके उपाय के इस तरह के "विस्तार"आंदोलन कठिन था, अजीब तरह से, इस काठी नरम एक से अधिक आरामदायक है। क्योंकि महिला कूल्हों पुरुषों की तुलना में अधिक व्यापक हैं, फिर काठी व्यापक और छोटा होना चाहिए। ध्यान रखें, यदि आप किसी पोशाक या स्कर्ट में साइकिल चलाने की योजना बनाते हैं, तो काठी की एक छोटी नाक होनी चाहिए।
ढांचा। पुरुष की महिला साइकिल कम से अलग होती हैफ्रेम, फिर से, यह इस तथ्य के कारण है कि इससे पहले कि महिलाओं को पतलून के बजाय स्कर्ट पहनना पसंद हो। आप अपने लिए "लोहा घोड़ा" चुन सकते हैं और एक उच्च फ्रेम के साथ, मुख्य चीज जो सुविधाजनक थी
आकार। एक साइकिल का आकार आम तौर पर एक महिला के विकास के अनुसार चुना जाता है एक नियम के रूप में, निर्माताओं सीट के नीचे फ्रेम की लंबाई निर्दिष्ट करते हैं, और ये आंकड़े एक निश्चित वृद्धि के अनुरूप हैं।
स्टीयरिंग व्हील। आम तौर पर साइकिल के मॉडल के मॉडल में एक संकरा और लंबी स्टीयरिंग व्हील है।

महिलाओं के लिए साइकिल उपयोग:
तंत्रिका तंत्र के काम को पुनर्स्थापित करता है, अवसाद से निपटने में मदद करता है;
नसों के माध्यम से रक्त परिसंचरण में सुधार, और इसलिए वैरिकाज़ नसों के साथ मदद करता है;
लाभप्रद रूप से दिल के काम को प्रभावित करता है;
समन्वय विकसित करता है;
वजन घटाने को बढ़ावा देता है;
सावधानी बरतें आदि।


लड़कियों के लिए किशोर बाइक






साइकिल के लिए परिवहन का एक पसंदीदा माध्यम हैलड़कों और लड़कियों के लिए दोनों अलग-अलग उम्र के बच्चे एक नियम के रूप में, एक बच्चा, जिसे एक "लोहे के दोस्त" को उपहार के रूप में मिला है, उसके साथ अपने सभी समय बिताने की कोशिश करता है यही कारण है कि साइकिल को न केवल अपने मालिक को ही खुश करना चाहिए, बल्कि उसके लिए आरामदायक और सुरक्षित भी होना चाहिए।</ P>
साइकल गर्ल्स रेस के लिए इमेज परिणाम
इस अनुच्छेद में हम आपको बताएंगे कि आपको क्या चाहिएबच्चे को प्रसन्न करने के लिए 8 से 13 साल की लड़कियों के लिए किशोर साइकिल खरीदने और खरीदने पर ध्यान दें और उनकी खरीद में निराश न करें।
एक लड़की के लिए एक किशोर बाइक कैसे चुनें?

एक किशोर लड़की के लिए एक अच्छी बाइक चुनने के लिए, आपको ऐसे उपयोगी अनुशंसाओं का पालन करना होगा:
अपने बेटे के साथ दुकान पर जाएंऔर ऑनलाइन स्टोर में सामान खरीदना न करें। किशोरों के पास पहले से ही अपने स्वयं के स्वाद हैं, और कृपया प्रसन्न करना बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपनी बेटी को यह तय करने का अधिकार दें कि वह किस बाइक पर सवारी करेगी। इसके अलावा, लड़की सीधे दुकान में परीक्षण करने में सक्षम हो सकती है जिसे वह पसंद करती है और देखती है कि क्या वह उसके लिए काफी आरामदायक है।
अगर किसी भी कारण से आप अभी भी इसका इरादा रखते हैंकिसी बच्चे के बिना स्टोर पर जाएं, उसकी ऊंचाई और हाथ की लंबाई को कोहनी से उंगलियों तक ध्यान दें। इन मापदंडों की सहायता से, विक्रेता-सलाहकार निश्चित रूप से आपकी बेटी के लिए सबसे अच्छा सूट लेंगी।
"विकास के लिए" साइकिल खरीदना न करें इस मामले में, बच्चे को यात्रा करने में असुविधा होगी, जिसके परिणामस्वरूप कंकाल पर लोड में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है और, विशेष रूप से, रीढ़ की हड्डी ऐसा प्रभाव एक जीवित जीव के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है और कुछ मामलों में गंभीर अपूरणीय परिणाम हो सकते हैं।
7 वर्ष की आयु के लड़कियों के लिए किशोर साइकिलें विभिन्न रंगों में की जाती हैं, लेकिन अक्सर युवा फैशनकारों को सफेद या गुलाबी फूलों के मॉडल का सपना देखते हैं।
यदि आपके बच्चे के भौतिक मापदंडोंउम्र के मानकों को पूरा, सबसे अधिक संभावना है, यह 24 इंच के एक पहिया व्यास के साथ एक साइकिल फिट होगा फिर भी, सभी बच्चे व्यक्तिगत हैं, और पहियों के छोटे या बड़े व्यास के साथ परिवहन में आपकी बेटी अधिक सुविधाजनक हो सकती है।



इसके अलावा ऊंचाई पर ध्यान देना सुनिश्चित करेंफ्रेम। यदि आपकी बेटी ऊपर हो जाती है, पैरों से अलग हो जाती है और एक साइकिल के पहिये के पीछे दोनों हाथों को पकड़ कर रखता है, तो इसकी फ्रेम अपने परिधीय से 10 सेंटीमीटर नीचे स्थित होनी चाहिए। केवल इस मामले में, लड़की आसानी से बैठकर उसके "लोहे के घोड़े" से नीचे चढ़ जाएगी।
अंत में, जहां तक ​​ब्रांड का संबंध है, सभी माता-पिता यहां हैंएक मॉडल को चुनने के लिए उस राशि को ध्यान में रखते हुए जो कि साइकिल की खरीद पर खर्च करने की योजना बनाते हैं अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ऐसे निर्माताओं के किशोरों के लिए परिवहन है: प्रारूप, क्रॉस, विशिष्ट, एलिमेंट और ऑर्बेआ।

मुझे किस साइकिल का चुनाव करना चाहिए?






बाइकिंग सुंदर हैमनोरंजन और एक उत्कृष्ट खेल है, जो शरीर को आवश्यक सहायता प्रदान करता है। इस अभ्यास के लिए अधिकतम लाभ और खुशी लाई, आपको एक उपयुक्त "लोहा घोड़ा" चुनना चाहिए। आज, इस उत्पाद के बाजार में इतने सारे वर्गीकरण हैं कि आप यह नहीं जानते कि साइकिल किस चुनिए बेहतर है, लेकिन कुछ नियम हैं, जिसके बाद आप अपने लिए अपनी बाइक चुन सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

कौन सा बाइक चुनने के लिए?

एक नियम के अनुसार, एक साइकिल निम्नलिखित पैरामीटर के अनुसार चुना जाता है:
फ्रेम का फ्रेम;
वजन;
सामान;
निशान;
डिजाइन और इतने पर।

लेकिन इससे पहले कि आप साइकिल खरीदना शुरू करें,आपको तय करना होगा कि आपको क्या चाहिए (खेल के लिए, बस यात्रा के लिए, आदि) और आप कहाँ जाएंगे (शहर, पहाड़ों, आदि।)

कौन सा बाइक शहर के लिए चुनना है?

शहर के चारों ओर गाड़ी चलाने के लिए, सड़कसाइकिल, एक नियम के रूप में, ऐसे मॉडल टोकरी, चड्डी, एक समायोज्य स्टीयरिंग व्हील और एक काफी आरामदायक सीट से लैस हैं। सड़क साइकिलों में हाथ और पैर ब्रेक होते हैं, और सदमे अवशोषक आमतौर पर अनुपस्थित होते हैं।

कौन सा बाइक हाइलैंड्स में ड्राइविंग के लिए चुनना है?

माउंटेन बाइक में मजबूत पहियों हैं, मोटी हैंटायर, मजबूत फ्रेम, सामने, कभी-कभी पीछे के सदमे अवशोषक इन गुणों के लिए धन्यवाद, आप इस तरह के साइकिल पर शांतिपूर्वक चढ़ाई कर सकते हैं या चढ़ाई कर सकते हैं।

कौन सी साइकिल मुश्किल चालें करने के लिए उपयुक्त है?

बीएमएक्स, यह आपको तेज के प्रेमी के लिए जरूरी हैउत्तेजना। ये नियम, एक नियम के रूप में, एक काठी नहीं है; ड्राइविंग के लिए इरादा नहीं है, लेकिन चाल की वस्तुओं को प्रदर्शित करने के लिए ये मॉडल आकार में छोटे हैं, एक मजबूत कम फ्रेम है और एक गति स्विच नहीं है।

कौन सा साइकिल पर्यटकों के लिए उपयुक्त है?




वेटोग्लोबिड्स, यह इन मॉडलों के लिए चुना जाता हैखुद लोग पर्यटन में लगे हुए हैं ये साइकिलें एक अच्छी गति विकसित करने में सक्षम हैं, एक ठोस फ्रेम, गति का ब्रेक, ब्रेक का स्विच है, और सबसे महत्वपूर्ण यह वाहन एक सामान्य सड़क और पहाड़ी इलाके के साथ ड्राइविंग के लिए अनुकूलित है।

उच्च गति वाली ड्राइविंग के लिए कौन सा साइकिल उपयुक्त है?

इन उद्देश्यों के लिए राजमार्ग का चयन करना आवश्यक हैसाइकिल यह एक बहुत ही हल्के और कम फ्रेम, कोई निलंबन, संकीर्ण पहियों, कम स्टीयरिंग व्हील से अलग है। बाइक का वजन कम है, इसलिए आप उस पर अच्छी गति विकसित कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.