Header Ads

महिलाओं के अंतर्वस्त्रों में ब्रा का महत्त्वपूर्ण स्थान है


महिलाओं के अंतर्वस्त्रों में ब्रा का महत्त्वपूर्ण स्थान है. सही साइज की और नियमित रूप से ब्रा न पहनने से क्या नुक़सान हो सकतें हैं, जानिये इस लेख में.

Healths Is Wealth  


‘गोइंग ब्रा-लेस’ यानी ‘ब्रा न पहनना’ यह आज कल का एक बहुत बड़ा ट्रेंड है. आप इंटरनेट पर ब्रा न पहनने से होने वाले फायदों के बारे में पढ़ सकतीं हैं लेकिन असल में इसके कुछ दुष्परिणाम भी हैं. आज दसबस हम पर जानेंगे उन्हीं दुष्परिणामों के बारे में.
सपोर्ट

Healths Is Wealth  

Healths Is Wealth  
हमारे स्तन एडिपोस टिश्यूज से बने होते हैं और
उनमें मांसपेशियां नहीं होतीं इसीलिए ब्रा पहनने से स्तनों को जरुरी सपोर्ट मिल पाता है. दूसरी तरफ ब्रा पहननेसे स्तनों की शिथिलता कम होती है. ब्रा ना पहननेसे भले ही आपको फ्री और अच्छा महसूस होता हो, लेकिन असल में यह नुकसानदेह है. इसलिए ब्रा हमेशा रेगुलर और सही साइज की ही ब्रा पहनें.
त्वचा का ढीलापन



Healths Is Wealth  
ब्रा ना पहनने से होने वाली शिथिलता के कारण त्वचा ढीली होकर नीचे की ओर खिंचने लगती है, इसलिए ब्रा पहनकर त्वचा के इस ढीलेपन से बचा जा सकता है.
सही पोश्चर और कॉन्फिडेंस




आपके बॉडी का पोश्चर अच्छा ना होना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. सही ब्रा पहनने से आपको सही पोश्चर भी मिलता है. बढ़ती उम्र में सही पोश्चर बनाकर रखना रीड के हड्डी के लिए अच्छा होता है. इसीलिए 20 से कम उम्र की लड़कियों के लिए ब्रा पहनना सही बात है. ब्रा पहनने से आप सहजता तो महसूस करती ही हैं, साथ ही आप कॉन्फिडेंट भी रहती हैं, जिससे आपका पोश्चर भी बेहतर होता है.
बैक पेन




एक महिला के फिगर और रूप के मोहक दिखने में बस्ट लाइन का अहम हिस्सा होता है. ब्रा पहनने से आपकी फिगर ज़्यादा अट्रैक्टिव दिखती है. जिन औरतों के स्तन बहुत बड़े हैं उनके लिए ब्रा पहनने से फिगर पतली और टोन्ड लगती हैं. ब्रा न पहनने से बड़े स्तन वाली महिलाओं की पीठ में दर्द भी हो सकता है.
कम्फर्ट




ब्रा ना पहनना भले ही आज का ट्रेंड हो लेकिन सारी लड़कियां इस ट्रेंड के साथ कम्फर्टेबल नहीं होती. सही साइज की ब्रा पहनना महिलाओं के लिए ज़्यादा फायदेमंद है. ब्रा पहनने से स्तनों के नीचे जो पसीना आता है वह सोख लिया जाता है जिससे फंगल इंफेक्शन होने की संभावना कम होती है. इसी के साथ महिलाएं भारी शारीरिक श्रम करते समय भी सहज रह पाती हैं. सही ब्रा पहनने से सिर्फ़ पोश्चर ही अच्छा नहीं दिखेगा बल्कि आपके पूरे अपीयरेंस और स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा.


तो सिर्फ ट्रेंड को फॉलो करने के लिए अपनी सेहत से खिलवाड़ न करें. सही साइज की ब्रा पहनें और कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचें.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.