Header Ads

जड़ से खत्म कर देगा शुगर की समस्या को ये घरेलु नुस्खा


जड़ से खत्म कर देगा शुगर की समस्या को ये घरेलु नुस्खा





आजकल ज्यादातर लोगों में शुगर की समस्या देखने को मिल रही है. शुगर की समस्या का कारण गलत खान-पान और गलत लाइफस्टाइल हो सकती है. कुछ बच्चों को उनके जन्म के समय से ही शुगर की समस्या होती है. शुगर की समस्या होने पर कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अपने शुगर को कंट्रोल में करने के लिए लोग नियमित रूप से दवाइयों का सेवन करते हैं जो आगे जाकर सेहत के लिए काफी हानिकारक साबित हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी शुगर की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी, तो आइए जानते हैं शुगर की समस्या से छुटकारा पाने का घरेलू नुस्खा.

सामग्री-

लहसुन -25 ग्राम, अदरक- 50 ग्राम, पुदीना- 50 ग्राम, अनारदाना- 50 ग्राम

शुगर की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऊपर बताई गई सभी चीजों को एक साथ मिलाकर अच्छे से पीस ले. अब इसे एक डिब्बे में बंद करके रख दें और दिन में दो से तीन बार इसका सेवन करें. ऐसा करने से आपकी शुगर की समस्या ठीक हो जाएगी.

पुरानी से पुरानी शुगर को जड़ से खत्म करेगी ये खास चटनी, जान लें बनाने का तरीका




एक जगह बैठे-बैठे काम करने की वजह से आजकल छोटे-छोटे बच्चे भी डायबिटीज की चपेट में आ रहे हैं। अगर आप भी कई सालों से इस बीमारी के शिकंजे में जकड़े हुए हैं तो टेंशन छोड़ इस टेस्टी चटनी का स्वाद लीजिए। चटनी.आपको सुनकर थोड़ी हैरानी हो सकती हैं पर आपको बता दें कि ये कोई आम चटनी नहीं है बल्कि इस जादुई चटनी को खाने से डायबिटीज जड़ से ठीक हो जाती है। आइए जानते हैं क्या है इस चटनी को बनाने का सही तरीका।सामग्री 
लहसुन छिला हुआ- 25 ग्राम 
फ्रेश अदरक - 50 ग्राम 
ताजा पुदीना- 50 ग्राम 
खट्टा अनारदाना- 50 ग्राम

इन सभी चाजों को पीसकर उसकी चटनी बनाकर एक बर्तन में रख लें।

विधि- 
इस चटनी को रोज तीन टाइम सुबह, शाम और रात को एक चम्मच खाएं। ऐसा करने से आपकी कितनी भी पुरानी शुगर होगी वो जड़ से ठीक हो जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.