Header Ads

ये निशान और ये आदते बताते है कि आप बुद्धिमान है , समान्य है या फिर आप है इन सब से बिलकुल अलग







ये निशान और ये आदते बताते है कि आप बुद्धिमान है , समान्य है या फिर आप है इन सब से बिलकुल अलग


वैसे तो आपके शरीर के निशान और आपकी आदतों का आपके जीवन में खास महत्त्व होता है सभी अंग हमें फिट और फाइन रखने के लिए जरुरी होते है लेकिन इनसे आप अपनी भी पहचान कर सकते है जी हां और आज हम आपको बुद्धिमान लोगो की कुछ आदते और कुछ शारीरिक निशान के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें कुछ यूनिवर्सिटी ने बहुत रिसर्च करने के बाद पता लगाया है.


नाखून में सफेद निशान


जिन लोगो के दाए अंगूठे में सफेद निशान रहता है वह बाकी लोगो की तुलना में बुद्धिमान होते है ये निशान सफेद निशान जितना ज्यादा गहरा होता है उस आदमी की बुद्धिमानी उतनी ही ज्यादा रहती है ये फेक्ट है की बहुत कम लोगो के दाए अंगूठे में सफेद और गहरा निशान रहता है.


रात में देर तक जागने की आदत


बुद्धिमान लोगो का दिमाग कुछ न कुछ करना चाहता है इसलिए वह देर रात तक जागता क्योंकि उसे नॉलेज गेन करना होता है या तो वो विडियो के जरिये ज्ञान प्राप्त करेगा या किसी बुक को पड़ने लगेगा. इसलिए वह रात को देर से सोता है और इसका उदाहरण है निकोला टेस्ला जिनकी बजह से आपके घर बिजली आ रही है . निकोला टेस्ला दिन में सिर्फ डेढ़ से दो घंटे ही सोते थे.


लोगो में कम सोशल होना


बुद्धिमान लोग कम सोशल होते है भले ही ये नेगेटिव चीजे है लेकिन रिसर्च में पाया गया है की जीनियस लोग सोसाइटी में कम मिलना जुलना पसंद करते है इसके अलावा ये बाकि लोगो से अलग होते है और हमेशा बाकि लोगो से कुछ अलग करना चाहते है.


नई जगह जगह में जाना


बुद्धिमान लोगो को नई नई जगहों में घूमना बाकि लोगो से ज्यादा पसंद होता है और इनको हमेशा नई नई चीजे देखने की इक्छा रहती है इसके साथ ही वह हर चीज के बारे में जानना चाहते है.


सोने से पहले सोचने की आदत


बुद्धिमान लोगो की बाकि लोगो से ज्यादा सोचने की आदत होती है और वह सोने से पहले दिन में क्या क्या हुआ और कल क्या क्या करना इसके बारे में सोचते है क्योंकि जीनियस लोगो के दिमाग में नार्मल लोगो के दिमाग से ज्यादा एक्टिविटी रहती है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.