Header Ads

शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं



शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं शोध में हुआ खुलासा, जानिये क्या कहता है शोध..

Image result for शादी से पहले शारीरिक संबंध

शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं शोध में हुआ खुलासा, जानिये क्या कहता है शोध..

समाज में आज भी लोग शादी से पहले संबंध बनाने को ग़लत नज़रिए से देखते हैं. समाज के हिसाब से एक लड़का और एक लड़की को शादी के बाद ही संबंध बनाने चाहिए. लेकिन बदलते वक़्त के साथ-साथ लोग बहुत मॉडर्न हो गए हैं और लोगों की सोच भी बदली है. हालांकि पहले के समय में लोग इस बात को सही समझते थे पर आज के युवाओं की सोच थोड़ी अलग है. आजकल के युवाओं को शादी से पहले संबंध बनाने में कोई खराबी नज़र नहीं आती.



वह पहले के समय की इस बात से बिलकुल सह्मत नहीं है. लेकिन अब भी कुछ लोग ऐसे मिल जायेंगे जो इस बात को लेकर कन्फ्यूज्ड रहते हैं कि शादी से पहले संबंध बनाना चाहिए या नहीं. लेकिन यदि एक सर्वे की मानें, तो शादी के पहले अगर लोग संबंध बनाते हैं तो यह बिलकुल ग़लत नहीं है. वैसे यह टॉपिक हमेशा से विवादों में ही रहा है. इस विषय पर सबके अलग-अलग राय हो सकते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो बताते हैं कि शादी से पहले संबंध बनाना ग़लत नहीं है. इसके कुछ अपने ही फायदे होते हैं. आज हम उन्हीं फायदों के बारे में बात करेंगे.

शादी से पहले संबंध बनाने के कुछ महत्वपूर्ण फायदे


लोगों के मन में सेक्स को लेकर काफी उत्सुकता होती है और कहते हैं न कि हर चीज़ करने का एक सही वक़्त होता है. कुछ लोगों की शादी में देरी होती है तो वह सही समय पर इस चीज़ का अनुभव नहीं कर पाते. इसलिए शादी से पहले किया गया सेक्स आपकी उत्सुकता को आराम दिलाता है.



शादी से पहले सेक्स करने पर आप ऐसा महसूस करते हैं कि आप दोनों में पहले की तुलना में अच्छी समझ और तालमेल है, जो कि पहले मिसिंग था. शारीरिक संबंध एक रिश्ते को मजबूत बनाता है.


सेक्स से न सिर्फ शारीरिक ज़रुरत पूरी होती है बल्कि यह मानसिक तौर पर भी आराम पहुंचाता है. आप पहले से ज्यादा तरो-ताज़ा महसूस करने लगते हैं. सेक्स घर-परिवार और ऑफिस के तनाव को दूर करने में हमारी मदद करता है.



बेझिझक सेक्स का आनंद लेने वाले लोग मस्त रहते हैं. उनका मन हर जगह अच्छे से लगा रहता है. वह घर या ऑफिस में सहजता से पेश आते हैं. वह मानसिक तौर पर संतुष्ट रहते हैं.


शादी से पहले लोगों में सेक्स को लेकर बहुत डर रहता है. वही डर शादी से पहले संबंध बनाने पर खत्म हो जाता है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.