Header Ads

अलसी


थायराइड का काल है ये छोटी सी चीज, इस तरह करे इस्तेमाल !!

Healths Is Wealth


आजकल के लोगो में गलत खानपान के कारण और सेहत का सही तरिके से ध्यान रखने के कारण लोग थायराइड के रोग का शिकार हो रहे है। थायराइड की समस्‍या शरीर में हॉर्मोंस की गड़बड़ी के कारण होती है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि घर में मौजूद केमिकल युक्‍त चीजों से भी थायराइड हो सकता है।

किसी समय में थायराइड का रोग बहुत ही कम लोगों में देखा जाता है। जबकि आज आलम ये है कि ये रोग हर दूसरे आदमी को हो रहा है। जब कोई व्यक्ति थायराइड नामक रोग से जूझता है तो थायराइड ग्रंथि के ठीक से काम न करने से रक्त में थायराक्सिन नामक हार्मोन का स्तर पर प्रभाव पड़ता है।

इस प्रभाव को दो श्रेणी हाइपरथायराइडिज्म और हाइपोथायाराइडिज्म में रखा जाता है। इस रोग को सही करने के लिए लोग न जाने कितने ही रूपये खर्च कर देते है। लेकिन आज हम आपको बताते है इसको सही करने का उपाय जिसमे न तो आपको कही जाने की जरूरत होगी और न ही आपका पैसा ख़र्च होगा।

Healths Is Wealth

थायराइड नामक रोग से निजात पाने के लिए अलसी रामबाण नुस्खा है। अलसी में भरपूर मात्रा में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है। यह एसिड थायरायड ग्रंथि के सही तरीके से काम करने में आवश्‍यक भूमिका निभाता है। हाइपोथायरायडिज्म से पीड़ित लोगों को अलसी और अलसी के तेल का प्रयोग जरूर करना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.