Header Ads

शारीरिक संबंध,



शादी से पहले कभी ना बनाये शारीरिक संबंध, नहीं तो........




समय बदलने के साथ लोग काफी मॉर्डन हो गए हैं। लोगों का रहन-सहन काफी बदल गया है। आजकल शादी से पहले अधिकतर कपल्स लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं। एेसे में कुछ कपल्स शादी से पहले ही शारीरिक संबंध बना लेते हैं लेकिन यह नुकसानदायिक हो सकता है। इससे शादी के बाद आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

1. शादी से पहले संबंध बनाने पर कई बार लड़की प्रैग्नेंट हो जाती है। एेसे में अगर आपका पार्टनर बाद में आपका साथ न दें तो मुश्किल हो सकती है।

2. कुछ कपल्स शादी से कुछ दिन पहले संबंध बना लेते हैं। कई बार पहली बार संबंध बनाने का अनुभव अच्छा नहीं होता जिससे रिश्ते पर असर पड़ता है।

3. वहीं, कुछ लोग एक ही व्यक्ति के साथ बार-बार संबंध बनाने में बोरियत महसूस करते हैं। एेसे में वह शादी रोकने की कोशिश करते हैं।

4. शादी के लिए एक-दूसरे के काबिल होना बहुत जरूरी है। वहीं अगर आपको संबंध बनाने के बाद एेसा लगता है कि पार्टनर आपके काबिल नहीं हैं तो फिर भी आप उसके साथ अपनी शादी नहीं तोड़ पाएगी।

5. कई सालों से किसी के साथ रिलेशनशिप में रहने से कुछ लोग बोर होने लगते हैं। एेसे में शादी से पहले संबंध न बनाएं।


अगर आपको भी है बार-बार पेशाब जाने की आदत, तो एक बार ज़रूर जान लें ये बातें





अगर आपको भी है बार-बार पेशाब जाने की आदत, तो एक बार ज़रूर जान लें ये बातें



दिन भर में इंसान ना जाने कितनी बार पेशाब जाता है. पेशाब जाना मनुष्य के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. वैसे तो रोज़ पेशाब जाना स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है पर अगर इसकी संख्या बढ़ जाए तो समस्या भी पैदा कर सकता है. पेशाब जाना मनुष्य के जीवन की डेली प्रक्रिया में शामिल होता है. पेशाब जाने से हमारे शरीर की सारी गंदगी निकल जाती है. पर कुछ लोग ऐसे होते हैं कि वह दिन के मुकाबले रात को अधिक टॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं. उनको बार-बार पेशाब जाने की आदत होती है. पर क्या आपको पता है रात को बार-बार पेशाब जाने की यह समस्या आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है? जी हां, अपने बिल्कुल सही पढ़ा.
बार-बार पेशाब जाना एपनिया से संबंधित हो सकता है :



हाल ही में किये गए एक शोध के अनुसार आपका बार-बार पेशाब जाना एपनिया से संबंधित हो सकता है. यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें लोगों की नींद अक्सर रात के वक़्त टूट जाती है और वह बार-बार पेशाब जाते रहते हैं. हम आपको बता दें कि नींद टूटने और बार-बार पेशाब जाने का मुख्य कारण नोक्टूरिया है. हालांकि अक्सर हम रात को सोते समय अचानक बाथरूम जाने के लिए उठ तो जाते हैं पर शायद आपने कभी महसूस नहीं किया होगा कि यह आपकी जान के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है.




जब रात को मनुष्य सोते-सोते अचानक से उठता है तो उसके दिमाग तक खून का संचालन नहीं हो पाता. उठने के बाद से जो 3.30 मिनट का समय होता है वह बहुत महत्वपूर्ण होता है. बीच रात में पेशाब जाने के लिए उठने पर मनुष्य का ACG पैटर्न चेंज हो जाता है. आगे जो विडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें पता चल जाएगा कि मध्यरात्रि में पेशाब करने के लिए उठने पर आपके साथ कैसी भयानक दुर्घटना घट सकती है. इसलिए अगर आप को भी है ये समस्या तो हो जाएं सावधान.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.