Header Ads

7 दिनों में Thigh का फैट कम करने के उपाय


7 दिनों में Thigh का फैट कम करने के उपाय


जांघो यानि Thigh पर जमा फैट लुक को खराब कर देता है। इससे फिगर तो खराब लगती ही है, साथ ही बेडौल बॉडी शेप के कारण आपको फीटिंग वाले आउटफिट्स पहनने में भी परेशानी होती है। आप भी अगर इसी कारण परेशान हैं तो घर पर बनाई गई कुछ ड्रिंक्स से जांघों की चर्बी कम कर सकते हैं।

1. पुदीने की चाय
पुदीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेंटरी गुण फैट को कम करने में मददगार होते हैं। रोजाना दिन में 1 बार लगातार पुदीने की चाय पीने से फैट कम होना शुरू हो जाता है।

2. खीरे का रस
फैट को कम करने के लिए खाने में कम कैलोरी वाला खाना शामिल करें। खीरे इसके लिए बैस्ट है। इसमें कैलोरी कम और फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है। अपनी डाइट में खीरे का रस जरूर शामिल करें। इससे जांघों की चर्बी कम होनी शुरू हो जाती है।

3. हल्दी का पानी
हल्दी में शामिल करक्यूमिन नामक तत्व फैट को कम करने का काम करता है। पानी में हल्दी को घोलकर रोजाना इसका सेवन करने से मोटापा कम होना शुरू हो जाता है।

4. लौकी का रस
लौकी में कैलोरी कम और फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है। इससे शूगर,ब्लड प्रैशर,पाचन क्रिया मजबूत होनी शुरू हो जाती है। रोजाना अपने आहार में लौकी का रस शामिल करें।

5. कलौंजी का पानी
कलौंजी का पानी भी फैट कम करने में मददगार है। पानी में कलौंजी के कुछ दाने डालकर उबाल लें। इसको छान कर गुनगुना होने पर पीएं। इससे फैट कम होना शुरू हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.