Header Ads

शारिरिक संबंध’ से पहले और बाद की ये जरूरी बातें आपके लिए जानना है ‘आवश्यक’

शारिरिक संबंध’ से पहले और बाद की ये जरूरी बातें आपके लिए जानना है ‘आवश्यक’…

सेक्स वैवाहिक जीवन की सबसे जरूरी चीज है। लेकिन कई बार किसी बीमारी या कमजोरी के कारण व्यक्ति शीघ्रपतन (premature ejaculation) का शिकार हो जाते हैं जिसका असर सीधे उसकी लाइफ पर पड़ता है। हांलाकि यह एक सामान्य समस्या है लेकिन अगर आप इससे निजात पाकर अपनी सेक्स लाइफ को जोरदार बनाना चाहते हैं तो आप सेक्स पहले और उसके बाद इन जरूरी बातों पर ध्यान देने की आवश्कता है—sex ke pahle

1- सेक्स के पहले–
शांत और सकारात्मक-SHANT

शीघ्रपतन शारीरिक और मानसिक दोनों की तरह प्राब्लम है। अतः खुद को सेक्सुअली कमजोर मानकर कोसने की बजाय सेक्स को आत्मविश्वास, आत्म सम्मान, और सकारात्मक नजरिए से लें।
ABHYAS

वैसे हस्तमैथुन (masturbation) जरूरी नहीं हैं लेकिन यह आपको शीघ्र पतन से बचाने में सहायता कर सकता है। यह तनाव और व्यग्रता से आपको आराम दिलाता है। इसके अलावा, आप अपनी पहचान करें कि आप कब आप जरूरत से ज्यादा उत्तेजित हो जातें हैं। इससे आप यह जान सकेगें कि कब रफ़्तार कम करनी है या कुछ और करना है।
sex-relation
आप अगर अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर रखना चाहते हैं तो केवल एक पार्टनर को रखें। इससे आप सेक्स के दौरान उतना ही अधिक सहज और आत्मविश्वासी हो जायेंगे।
NIYANTRAN
पहली बात तो कंडोम सेक्स के न तो आनंद को कम करता है और न ही संवेदनशीलता को। आपको बिसत्र में पार्टनर का साथ देने के लिए कंडोम का होना बहुत जरूरी है। कंडोम से अनचाहे गर्भ और सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज से छुटकारा भी मिलता है।
SHARAB SEX KE DAURAN
अपनी सेक्स क्षमता को बरकरार रखने के लिए जितनी जल्दी हो सके इनका परित्याग कर दें। और अगर यह न भी हो सके तो कम अवश्य कर दें क्योकि यह स्लखन से लेकर ड्राइव तक पर बुरा प्रबाव डालता है।
“पेनिस स्प्रे” नाम की एक दवा शिश्न की त्वचा के नीचे स्खलन को नियंत्रित करने वाली नस पहुंच कर हल्का ऐनस्थेटिक प्रभाव डालते हैं, ये पुरूषों में ज्यादा अच्छा नियंत्रण और अच्छी उत्तेजना उपलब्ध करवाते हैं और सामान्यतः महिलाओं तक स्थानांतरित नहीं होते। वर्तमान में ऐसे कई उत्पाद उपलब्ध हैं।
ये सभी मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध नहीं हैं। इंटरनेट पर “पेनिस स्प्रे” लिख कर इसे खोजा जा सकता है।
FORPLAY
Subscribe
सेक्स के दौरान फोरप्ले करने वाले जोड़े अन्य जोड़ों की अपेक्षा ज्यादा समय तक सेक्स का आनंद उठाते हैं। इसलिए सलाह है कि सीधे सम्भोग पर ना जाकर, चुंबन और शरारत के लिए भी कुछ वक्त निकाले। आप अपने पार्टनर के साथ जितना टाइम गुजारगें उतना आपका सेक्स बेहतर होगा। हां अगर फोरप्ले के दौरान ही आप उत्तेजित हो जाते है तो वक्त को याद करें और उसमें सुधार करें।
POSITION
हर रोज तरह तरह की  सेक्स पोजिशन आपकी सेक्स लाइफ को रोमांचक बना सकती है। इसके अलावा आप अपने पार्टनर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अस्थाई रूप से सेक्स को रोकने में भयभीत ना हों।
KANDOM JARURI
अगर आप सेक्स के दौरान कहीं फील कर रहे हैं कि यहां जल्दी स्खलित हो सकते हैं तो इसके बजाय आप दूसरी जगह अपना ध्यान लगाएं, जैसे स्कूल या घर के कार्य। यह आपकी बहुत मदद करेगा।
DHYAN BHANG
कई पुरुष धीमी और गहरी साँसे लेने पर अपने सेक्स का समय बढ़ा हुआ पाते हैं। इसका सम्बन्ध इस तथ्य से हो सकता है कि सांस लेना हमें शांत रहने में मदद करता है। अपने पेट में गहरी सांस भरने का प्रयास करें। अपने पेट को सांस भरते हुए फूलने का अहसास करें। धीमे से, छोड़ने के पहले दो या तीन सेकंड सांस रोकना भी मददगार हो सकता है। यह सांस रोकना शांति और शक्ति एकत्रित करने का प्रभाव दे सकता है।
news
सेक्स के दौरान जो व्यक्ति ज्यादा नियंत्रण में होगा वो ज्यादान आनंद का अनुभव कर पाता है।  महिला मित्र को नियंत्रण में रहने देना आपके द्वारा महसूस की जा रही संवेदनशीलता कम करने में सहायता कर सकता है।
sex-relation
सेक्स के दौरान हो सके तो अपनी रफ्तार कम रखें। कम से कम शुरुवात में, सेक्स को धीमी ही रखें। क्योंकि सेक्स, सेक्स होता है, रेस नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.