Header Ads

Top 10 Best face pack (10 बेस्ट ब्यूटी

  • Top 10 Best face pack (10 बेस्ट ब्यूटी

  • हल्दी पिछले ई सालो से महिलाओं की रंगत निखारती आ रही है, इसलिये तो जब कोई लड़की दुल्हन बनती है तो उसका रूप निखारने के लिए उसे सबसे पहले हल्दी का लेप लगाया जाता है. चलिए जानते है 12 हल्दी पैक जिनको use करने से आपकी त्वचा में निखर आ जायेगा.

Top 10 Best face pack
दोस्तों आज हम बात करेंगे महिलाओ की सुन्दरता की , महिलाये अपनी सुन्दरता को लेकर हमेशा serious रहती है ..वो बहुत से नुस्के अपनाती है अपनी त्वचा को निखारने के लिए ..आज हम कुछ ऐसे घेरलू नुस्के के बारे में बात करेंगे जो आप घर पर ही कर सकती है बिना पैसे खर्च किये हुए..



दूध ,हल्दी और चन्दन इन तीनो को मिलाकर लेप तैयार कर ले. और अब आप इस लेप को रोज एक हफ्ते तक लगाये , इअसे करने से आपके चहरे की झुरिया और चेहरे का कालापन दूर हो जायेगा.

थोडा सा दूध ले उसमे एक चम्मच हल्दी डाल ले फिर थोडा सा नींबू का रस डाल कर mix कर ले ..और अब इस लेप को चेहरे पर 30 घंटा लगा रहने दे और उसके बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले ,आपका चेहरा खिल जायेगा.
Top 10 Best face pack
एक छोटा चम्मच बेसन लो,उसमे एक चुटकी हल्दी और थोडा सा दूध मिला ले ,अब इस लेप को हर हफ्ते (मेरा मतलब है हफ्ते मे एक बार ) लगये ,इससे भी आपको बहुत फायदा मिलेगा.

धनिये की पत्ती को अची तरह पेस ले और फिर इसमें हल्दी पाउडर मिला कर अच्छे से mix कर ले. अब जो लेप रेडी हुआ है इसको चहरे पर लगाये और कुछ देर बाद चेहरा को धो ले ,इससे आपके चेहरे पर जो काले निसान होते है (जिन्हें हम ब्लैक हेड्स कहते है ) वो छु मंतर हो जायेंगे.

दो छोटे चम्मच मलाई ले और उसमे चुटकी भर हल्दी डाल ले और अच्छे से mix कर ले ,आप आपके सामने एक पेस्ट टायर हो जायेगा .इसको चेहरे पर 15 मिनट लगा कर रखे . चेहरे की झुरिया ख़त्म होंगी.

एक छोटी चम्मच बेसन की ले . उसमे 2 चुटकी जितनी हल्दी डाल ले और 5-6 बूंद जैतून  का तेल डाल कर अच्छे से mix कर ले और फिर किसको अपने चेहरे पर लगाये ,इस्ससे आपके चेहरे में रंगत आएगी.

एक छोटी चम्मच दूध, एक छोटी चम्मच शहद और एक छोटी चम्मच हल्दी पाउडर ले इन तीनो को अच्छे से mix कर ले और एक लेप ready कर ले इस लेप को 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगाये ..

बेसन ,हल्दी और दही इन तीनो को बराबर मात्रा में मिला ले और एक पेस्ट रेडी कर ले , अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा ले और जब चेहरे पर लगा हुआ लेप सुख जाये तो अच्छी तरह पानी से साफ़ कर ले , इससे त्वचा कोमल, सुंदर और आकर्षक बनेगी ....
Top 10 Best face pack
चंदन के पाउडर में थोड़ी-सी हल्दी और आंवले लुगदी अच्छे से मिलाकर पेस्ट रेडी कर ले. इस लेप को चेहरे पर लगाये और जब ये सुख जाये तो चेहरे को अच्छे से धो ले ...इससे अपनी चेहरे की त्वचा स्वस्थ और बेदाग़ बनेगी.

संतरा तो आप खाते ही होंगे ,और उसके छिलके को बेक देते होंगे ,पर क्या आप जानते है वो छिलका जो आप फेक देते हो किते काम का है . चलिए जानते है . संतरे के छिलके को धुप में सुखा ले.और फिर इसको पिस कर पाउडर बना ले, अब इस पाउडर में  एक छोटी चम्मच बेसन, थोड़ी-सी हल्दी और एक चम्मच दूध मिलाएं, और एक पेस्ट तैयार कर ले,इसको चेहरे पर लगाये इससे त्वचा की रंगत निखरती है 

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.