Header Ads

रोजाना रात एक चम्मच चूर्ण


रोजाना रात एक चम्मच चूर्ण, कुछ ही हफ्तों में दिलाएगा मोटापे से छुटकारा



वजन कम करने के तरीके
पतला होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। खाना कम कर देते हैं, अधिक से अधिक कसरत करने की कोशिश करते हैं, अपने फेवरिट चीज़ें जैसे कि फास्ट फूड, चर्बी बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ नहीं खाते। वजन कम करने के लिए लोग हर तरह से त्याग करने की कोशिश में लगे रहते हैं। लेकिन फिर भी बहुत मुश्किल से परिणाम हासिल होते हैं।
बहुत कुछ करते हैं हम


कुछ तो परिणामों के इंतज़ार में थक हारकर अपनी डायट और पतला होने के नियमों का पालन करना छोड़ देते हैं। लेकिन यदि हम कहें कि बिना किसी डायटिंग के, बिना किसी खास कसरत के, या फिर यूं कहें कि बिना किसी जी-तोड़ मेहनत के भी वजन कम किया जा सकता है तो क्या आप मानेंगे?
नहीं मिलते परिणाम


यदि वजन कम करने से सबसे आसान नुस्खा हम आपको बताएंगे, तो आप वाकई में इस बात पर यकीन कर लेंगे। जी हां…. इसके लिए ना आपको अपनी पसंदिदा चीज़ों का सेवन त्यागना पड़ेगा और ना ही घंटों व्यायाम करना होगा। सिर्फ एक साधारण छोर्ण इसमें आपकी मदद करेगा।
वजन कम करने वाला चूर्ण



कहने को तो यह साधारण चूर्ण है, लेकिन इसका चमत्कारी असर जानने के बाद आप इसे साधारण नहीं कहेंगे। चलिए आपको बताते हैं कि वजन कम करने वाला यह चूर्ण बनाते कैसे हैं।
सामग्री


इसके लिए आपको ये तीन सामग्री चाहिए – 250 ग्राम मैथीदाना, 100 ग्राम अजवाईन और 50 ग्राम काला जीरा। इन तीनों को एकत्रित करने के बाद इन्हें अच्छे से साफ कर लें और फिर धीमी आंच पर थोड़ा-सा भून लें। इसे केवल उतना ही भूनें जितने में आपको इनका रंग बदलता हुआ दिखाई देने लगे।
मिश्रण तैयार कर लें


इसके बाद इन्हें आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा हो जाने पर तीनों को पीस लें और एक मिश्रण तैयार कर लें। अब इस चूर्ण को किसी एयर टाइट डिब्बे में रख दें, ताकि इसमें सीलन ना आने पाए।
रोज़ रात को लें


वजन कम करने के लिए तैयार किए गए चूर्ण को रोज़ रात को सोने से पहले गुनगुने पानी में डाल कर पी लें। मात्रा केवल एक चम्मच ही रखें, इससे अधिक नहीं। क्योंकि चूर्ण बनाने के लिए इस्तेमाल की गई तीनों सामग्रियों की तासीर गर्म है, इसका अधिक सेवन करने से पेट में गर्मी हो सकती है।
गुनगुने या फिर गर्म पानी के साथ


एक और बात… ध्यान रहे कि इस चूर्ण का सेवन गुनगुने या फिर गर्म पानी के साथ ही आवश्यक है। इसका सेवन करने के बाद कुछ भी खाना या पीना नहीं है।
तीन महीने लेना है


इस चूर्ण को तीन महीने तक नियमित रूप से लेने से शरीर की गंदगी मल और पेशाब द्वारा बाहर निकल जाएगी। परिणाम स्वरूप शरीर से फालतू चरबी गल जाएगी और नया शुद्ध खून बनने लगेगा। चरबी के कम होने से शारीरिक वजन में तो कमी आएगी ही साथ ही नया खून बनने से त्वचा की झुर्रियां भी अपने आप दूर हो जाएगी।
और भी हैं फायदे


इसका मतलब यह है कि यह चूर्ण ना केवल मोटापे से छुटकारा दिलाएगा, बल्कि साथ ही सुंदर त्वचा एवं हष्ट-पुष्ट, स्फूर्ति शरीर भी देगा। इस चूर्ण का तीन महीने तक नियमित सेवन करने से और भी कुछ रोगों को नष्ट किया जा सकता है।
जरूर इस्तेमाल करें
वजन कम करने के तरीके के लिए इमेज परिणाम

जैसे कि गठ्ठिया की दिक्कत, आंखों की कमजोरी, हड्डियों की कमजोरी, हृद्य संबंधी रोगों को भी नष्ट करता है इस चमत्कारी चूर्ण का सेवन।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.