Header Ads

गर्मी में सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय –


गर्मी में सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय – 

Increasing Sex Power In Summer In Hindi लोग गर्मी में अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए कई उपाय करते हैं, अनेक प्रकार की दवाइयों और वियाग्रा आदि का सेवन करते है। क्या आप जानते है कि गर्मी में सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए आप कुछ घरेलू उपचार को अपना सकते हैं। गर्मी के मौसम में अच्छी तरह से एन्जॉय करने के लिए आपके पास सेक्स पावर का होना बहुत ही जरूरी होता है। अक्सर गर्मियों में पुरुषों की सेक्स पावर कम हो जाती है इससे बचने के लिए आप अपनी सेक्स पॉवर को बढ़ाने के लिए कुछ घरेलू उपायों को अपना सकते हैं। इन घरेलू उपायों को करके पुरुष अपना सेक्स स्टेमिना बढ़ा सकते हैं। आइये गर्मी में सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय को विस्तार से जानते हैं।

विषय सूची
गर्मी में सेक्स पावर बढाने के लिए वियाग्रा’ से भी ज्‍यादा असरदार है तरबूज – Is Watermelon a Natural Viagra in Hindi
गर्मियों में सेक्स पावर बढ़ाने के लिए शहद खाएं – Eat Honey to enhance sexual power in Hindi
गर्मी में सेक्स पावर बढाने के लिए प्याज – Garmi me sex power badhane ke liye pyaj in Hindi
गर्मियों में सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अनार – Garmi me sex power badhane ke liye anar in Hindi
यौनशक्ति वर्धक आयुर्वेदिक औषधि लहसुन – Garlic for increasing sex power in summer in Hindi
गर्मियों में सेक्स स्‍टेमिना बढ़ाने के लिए खाएं एवोकैडो – Garmi me sex Stamina badhane ke liye khaye Avocados in Hindi
गर्मियों में सेक्स पावर बढ़ाये बादाम से – Garmi me sex power badhaye badam se in Hindi
गर्मी में सेक्‍स पावर बढ़ाये चॉकलेट – Garmi me sex power Badhaye Chocolate in Hindi
गर्मी के मौसम में सेक्‍स पावर बढ़ाये कद्दू के बीज – Garmi me Sex power Badhaye pumpkin seeds in Hindi
गर्मी में कामशक्ति बढ़ाने के उपाय अदरक – Garmi me kam shakti Badhane ke upay Adrak in Hindi
गर्मी में यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय रास्‍पबेरी – Garmi me yon shakti Badhane ke upay Raspberries in Hindi
गर्मी में सेक्‍स टाइम बढ़ाने के लिए अंजीर – Garmi me sex time Badhane ke liye Figs in Hindi
गर्मियों में यौनशक्ति वर्धक दवा है अंडे – garmiy me youn shaktibardhak dawa hai egg in Hindi
गर्मी में सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू उपाय – Home remedies for increasing sex power in summer in Hindi

गर्मियों में लोग अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए किसी भी प्रकार की दवाइयों का सेवन करने से डरते है। उन लोगों को लगता है कि गर्मी के कारण यह दवाइयां नुकसान ना कर जाएं। इसलिए आज के इस लेख में हम आपके लिए गर्मी में सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय के लेकर आयें हैं।
गर्मी में सेक्स पावर बढ़ाने के लिए वियाग्रा’ से भी ज्‍यादा असरदार है तरबूज –
क्या आप जानते हैं गर्मी में सेक्स पावर बढाने के लिए तरबूज, वियाग्रा से भी ज्‍यादा असरदार है। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि गर्मियों में तरबूज वियाग्रा के लिए एक अन्य विकल्प हो सकता है। सामान्‍य रूप से गर्मियों में शरीर में पानी की कमी को दूर करने के लिए तरबूज का सेवन किया जाता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि तरबूज एक स्‍टेमिना बूस्‍टर खाद्य पदार्थ है। यह पुरुषों के इरेक्‍शन को बेहतर बनाता है और उनकी कामेच्‍छा को भी बढ़ाता है। तरबूज में साइट्रलाइन (citrulline) भी होता है जो शरीर में अमीनो एसिड और आर्गिनिन के उत्‍पादन को बढ़ाता है। आर्गनिन संवहनी (vascular) स्‍वास्‍थ्‍य के लिए जिम्‍मेदार होता है। तरबूज उन पुरुषों के लिए एक सुरक्षित विकल्प है जो वियाग्रा नहीं ले सकते हैं।


गर्मियों में सेक्स पावर बढ़ाने के लिए शहद खाएं – Eat Honey to enhance sexual power in Hindi
शहद का सेवन करना गर्मियों में पौरुष शक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकता है। विटामिन B में समृद्ध होने के कारण, शहद टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है। यह टेस्टोस्टेरोन हार्मोन जो पुरुषों और महिलाओं दोनों में सेक्स ड्राइव और संभोग को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार है। इसमें बोरोन (boron) नामक एक खनिज उपस्थित रहता है यह शरीर को एस्ट्रोजन को चयापचय करने में मदद करता है, जो महिला संभोग के लिए महत्वपूर्ण है।

गर्मी में सेक्स पावर बढाने के लिए प्याज –
गर्मियों में प्याज खाना लगभग सभी व्यक्तियों को पसंद होता है पर क्या आपको पता है कि प्याज का सेवन आपकी सेक्स लाइफ में सुधार कर सकता हैं और आपकी सेक्स पावर को बढ़ा सकता है। प्याज एक कामेच्छा में मदद करने के लिए कामोत्तेजक गुणों वाली सब्जियां हैं। यदि आपको लगता है कि आपके पास कम कामेच्छा है, तो आप प्याज को मक्खन में फ्राइ करके खा सकते हैं। यदि आप अपनी सेक्स लाइफ सुधार करना चाहते है तो आप प्याज का सेवन करके अपनी सेक्स पावर को बढ़ा सकते हैं।


गर्मियों में सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अनार – Garmi me sex power badhane ke liye anar in Hindi

अनार खाने के फायदों को तो हम सभी अच्छे से जानते हैं पर क्या जानते है कि गर्मियों में अनार आपकी सेक्स को भी बेहतर कर सकता हैं। अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए आप गर्मियों के मौसम में अनार के जूस का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद होता हैं। यह आपके सेक्स स्टेमिना को बढ़ाने के साथ साथ कई प्रकार से रोगों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता हैं।


यौनशक्ति वर्धक आयुर्वेदिक औषधि लहसुन – Garlic for increasing sex power in summer in Hindi

लहसुन सेक्स पावर बढ़ाने के सबसे आसान उपाय में से एक है। इतिहासकारों के अनुसार प्राचीन मिस्र के लोग अपनी पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल करते थे। एक अध्ययन ने पुष्टि की है कि लहसुन के रस का सेवन फैट जमा होने से रोकने में मदद कर सकता है। पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए अपने साप्ताहिक व्यंजनों में कुछ लहसुन शामिल करके अपने दिल को स्वस्थ और अपने इरेक्शन को मजबूत रखें। लेकिन लहसुन एक गर्म प्रकृति का होता हैं इसलिए गर्मियों में इसका अधिक सेवन ना करें। ध्यान रखें कि लहसुन आपकी सांसों की गंध के लिए मोहक नहीं होता है इसलिए इसका सेवन रात्रि भोजन में ना करें।


गर्मियों में सेक्स स्‍टेमिना बढ़ाने के लिए खाएं एवोकैडो –
एवोकैडो का सेवन गर्मियों में बेहतर सेक्स लाइफ के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। सेक्स पावर बढ़ाने और स्‍टेमिना के लिए फोलिक एसिड और विटामिन B6 दोनों की आवश्‍यकता होती है जो कि एवोकैडो में पर्याप्त मात्रा में उपस्थित रहते है। फोलिक एसिड शरीर में ऊर्जा को बढ़ाता है, जबकि विटामिन B6 हार्मोन को स्थिर रखता है। इस तरह से आप अपने शरीर में होने वाले हार्मोनल परिवर्तनों को नियंत्रित करने और पर्याप्‍त ऊर्जा प्राप्त करने के लिए एवोकैडो को अपने नियमित आहार में शामिल कर सकते हैं। यह गर्मियों में पुरुषों की सेक्स पावर को बढ़ाने का सबसे अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है।
गर्मियों में सेक्स पावर बढ़ाये बादाम से –
बादाम गर्मियों के मौसम में भी आपके सेक्स क्षमता को बढ़ाने में मदद कर सकता हैं। बादाम में ओमेगा-3 फैटी एसिड की अच्‍छी मात्रा होती है जो हमारे अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य में सहायक होता है। इसके अलावा बादाम में आर्गिनिन भी होता है जो रक्‍त परिसंचरण में सुधार करता है। साथ ही यह रक्‍त वाहिकाओं को आराम दिलाने में सहायक होता है। बादाम में मौजूद एमिनो एसिड इरेक्‍शन (erection) को बनाये रखने में सहायक होता है। इसलिए बादाम आपकी सेक्स पावर को बढ़ाने में मदद करता हैं।

गर्मी में सेक्‍स पावर बढ़ाये चॉकलेट – 
डार्क चॉकलेट का उपयोग विशेष रूप से कामेच्‍छा और सेक्‍स ड्राइव को बढ़ाने के लिए किया जाता है। चॉकलेट किसी भी रूप में उत्‍साह, प्‍यार और जुनून की भावनाओं को बढ़ाने में सहायक होती है। डार्क चॉकलेट में फिनाइलथाइलामाइन (phenylethylamine) नामक रसायन होता है जो प्‍यार और सेक्‍स की भावना को उत्‍तेजित करने में प्रभावी होता है। इसके अलावा चॉकलेट में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने और संपूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य को बेहतर बनाने में सहायक होते हैं। यदि आप भी गर्मीयों के मौसम में सेक्‍स पावर बढ़ाना चाहते हैं तो कोल्‍ड चॉकलेट का सेवन कर सकते हैं। डार्क चॉकलेट की दैनिक खुराक आपकी सेक्‍स क्षमता और कामेच्‍छा को बढ़ाने का सबसे अच्‍छा तरीका हो सकता है।


गर्मी के मौसम में सेक्‍स पावर बढ़ाये कद्दू के बीज – i
कद्दू के बीज समान रूप से पुरुषों और महिलाओं की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों में उपयोग किया जाता है। कद्दू के बीजों में जस्‍ता, कैल्शियम, पोटेशियम और फॉस्‍फोरस के साथ ही विटामिन C, B, D, E और विटामिन K की अच्‍छी मात्रा होती है। जिसके कारण यह पुरुषों की सेक्‍स ड्राइव और कामेच्‍छा को बढ़ाने में मदद करता है। नियमित रूप से सेवन करने पर कद्दू के बीज पुरुष हार्मोन टेस्‍टोस्‍टेरोन के उत्‍पादन को बढ़ावा देने और शुक्राणुओं को स्‍वस्‍थ रखने में सहायक होते हैं। यदि आप गर्मियों में सेक्‍स का आनंद लेना चाहते हैं तो अपने आहार में कद्दू के बीजों को शामिल कर सकते हैं।

गर्मी में कामशक्ति बढ़ाने के उपाय अदरक – 
अदरक का उपयोग सामान्‍य मसाले के रूप में किया जाता है। लेकिन अदरक एक औषधीय जड़ी बूटी भी है जो यौन उत्‍तेजना और कामशक्ति को बढ़ाने में सहायक होती है। अदरक में शक्तिशाली कामोत्‍तेजक गुण होते हैं जो पूरे शरीर में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने में सहायक होते हैं। इसके अलावा नियमित रूप से अदरक का सेवन शरीर के तापमान और यौन अंगों की संवेदनशीलता को बढ़ाता है। जिससे सेक्‍स ड्राइव और कामेच्‍छा में वृद्धि होती है। हालांकि अदरक की तासीर गर्म होती है लेकिन यह गर्मीयों के मौसम में भी यौन क्षमता को बढ़ाने का बेहतर विकल्‍प है।


गर्मी में यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय रास्‍पबेरी – 
यह एक चमत्‍कारिक फल है जो गर्मियों के मौसम में यौन इच्‍छा को बढ़ाने में सहायक होता है। इस फल में ऐसे घटक मौजूद होते हैं जो पुरुषों की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में सहायक होते हैं। काले रास्‍पबेरी और इसके बीजों को सेक्‍स वर्धक खाद्य पदार्थों के रूप में उपयोग किया जाता है। यह मुख्‍य रूप से पुरुषों में यौन ड्राइव और कामेच्‍छा में सुधार करते हैं। रास्‍पबेरी में मौजूद फाइटोकेमिकल्‍स (Phytochemicals) आपको उत्‍तेजित महसूस करने और सेक्‍स क्षमता में वृद्धि कर आपके मूड को बढ़ाने में सहायक होते हैं। आप भी अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से रास्‍पबेरी को अपने दैनिक आहार में शामिल कर सकते हैं।
गर्मी में सेक्‍स टाइम बढ़ाने के लिए अंजीर –

यह स्‍वादिष्‍ट फल मुख्‍य रूप से यौन रोगों और अपच, ब्रोकाइटिस, अस्‍थमा जैसी कई बीमारियों को दूर करने में प्रभावी होता है। अंजीर में मौजूद पोषक तत्‍व और खनिज पदार्थों में यौन शक्ति बढ़ाने की क्षमता होती है। अंजीर में मौजूद अमीनो एसिड (amino acids) पुरुषों की सहनशक्ति और यौन प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करते हैं। अंजीर में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट, पोटेशियम और मैंगनीज भी अच्‍छी मात्रा में होते हैं जो सूजन को कम करने और संपूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ाने में सहायक होते हैं।

गर्मियों में यौनशक्ति वर्धक दवा है अंडे –
अंडे में उच्‍च गुणवत्‍ता वाले प्रोटीन और पोषक तत्‍वों की अच्‍छी मात्रा होती है जो समग्र स्‍वास्‍थ्‍य को बनाए रखने में सहायक होते हैं। अंडे में विटामिन बी5 और बी6 की मौजूदगी हार्मोन के स्‍तर को नियंत्रित और संतुलित करने में सहायक होते हैं। जिससे शरीर को आराम और तनाव को कम करने में मदद मिलती है। तनाव और थकान किसी भी पुरुष में सेक्‍स ड्राइव को कम करने का प्रमुख कारण होते हैं। इसलिए नियमित रूप से अंडे खाना स्टेमिना और यौन प्रदर्शन को सुधारने में सहायक हो सकता है। आप भी गर्मीयों में अपनी कामेच्‍छा को बढ़ाने और यौन गतिविधियों का आनंद लेने के लिए अंडों का सेवन कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.