Header Ads

गिरते बालों से छुटकारा पाने के लिए लगाएं मैंगो हेयर पैक



गिरते बालों से छुटकारा पाने के लिए लगाएं मैंगो हेयर पैक
https://healthtoday7.blogspot.in/ 

बदलती लाइफ स्‍टाइल के कारण महिलाओं को अपने ऊपर ध्‍यान देने का समय नहीं रहता। जिस कारण कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है। 
इसमें से स्किन प्रॉब्लम, हेयर प्रॉब्लमस आदि होते है। जब बालों को उचित पोषण नहीं मिलता है तो वे पतले होने लगते हैं और बाद में झड़ने भी लगते हैं। यदि बाल गिर रहे हों तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। मैंगो हेयर पैक से आपके गिरते बालों की सारी समस्या खत्म हो जाएगी। 
जाने बाल गिरने के कारण: 

संतुलित और समय पर आहार नहीं लेना 
बालों में तेल ना लगाना 

प्रदूषण के कारण बालों का गंदा रहना 
डेंड्रफ के कारण भी कमजोर होते है बाल 

अधिक कैमिकल वाले शैंपू इस्तेमाल करना 
जरूरत से अधिक कंघी करना 
कैसे पाएं निजात: 
बालों के गिरने की समस्‍या से निजात पाने के लिए आप मैंगो हेयर पैक आजमा सकती है। यह प्राकृतिक हेयर पैक आपके बालों को पोषण देगा क्‍योंकि आम के अंदर उच्‍च गुणवत्‍ता वाले पोषक तत्‍व पाएं जाते है। इससे आपके बाल हेल्‍दी और चमकदार हो जाएंगे। 
कैसे बनाएं पैक: 
आम छील कर उसके पल्‍प को निकाल लें और उसका पेस्‍ट बना लें। उसमें थोड़ी दही और 1 चम्‍मच बादाम तेल मिक्‍स करें। इस पैक को सिर पर लगाएं और सूखने दें। (लगभग 30 मिनट) फिर इसे सादे पानी से धो लें। 

https://healthtoday7.blogspot.in/ 

आम में विटामिन ए और सी होने के साथ ही कई अन्‍य पोषण होते हैं, जो बालों को पोषण पहुंचाते हैं। आम बालों तथा त्‍वचा दोनों के लिये अच्‍छा होता है। यह बालों को प्राकृतिक शाइन देता है तथा जड़ से मजबूत बनाता है। इसके अलावा दही तथा मेथी के दाने भी बालों को मजबूत बनाता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.