Header Ads

मधुमेह से हैं परेशान तो अपनाएं ये रामबाण इलाज,


मधुमेह से हैं परेशान तो अपनाएं ये रामबाण इलाज, मात्र 20 मिनट में कण्ट्रोल हो जायेगा शुगर


वर्तमान समय में ख़राब खान पान के कारण हर दूसरा व्यक्ति डायबिटीज यानी शुगर की बीमारी का शिकार हैं। वर्तमान समय में ये बीमारी बच्चों को भी अपना शिकार बना रही है। हालांकि इस बीमारी के होने के बाद कई सारी बीमारियों के होने की आशंका थोड़ी बढ़ जाती है।

जिसके लिए हमें इन सब बिमारियों से निजात पाने के लिए दवाइयों के साथ साथ एक अच्छा खासा परहेज भी करना पड़ जाता है। लेकिन हम बिना डॉक्टर के चक्कर लगाए हुए भी इन बीमारी से जीत सकते हैं।

तो चलिए आज हम इसी कड़ी में बात करते हुए आपको बताएंगे ऐसे चमत्कारी नुख्से के बारें में जिसका किसी भी प्रकार से कोई नुक्सान नहीं है। इसका प्रयोग करने के बाद से ही ये पूरा कंट्रोल में आ जाएगा। चलिए जानते हैं।
करेले का सेवन दिलाएगा शुगर की बीमारी से निजातसबसे पहले इसके लिए आपको एक किलो करेला लेना हैं। इसके बाद आप इसके टुकड़े को मोटा दरदरा पीस लें। इसके बाद सभी करेलों को एक छोटे टब में डाल लें। इसके बाद अपने पैरों को उस टब में डुबोएं। कुछ समय तक के लिए पैरों को हिलाते रहे। जैसे ही 10 से 15 मिनट बाद आपको आपकी जीभ में कड़वा स्वाद आने लग जाए।
तो तुरंत अपने पैरों को निकल लें। इस प्रक्रिया को आप नियनित तौर पर अपनाये और देखें कि कैसे ये आपकी शुगर को कंट्रोल करता हैं। वैसे हमें तो इस बात का पूरा यकीं हैं कि ऐसा करने से आपका बिगड़ा हुआ शुगर जरूर कंट्रोल में आ जायेगा। यह 100 काम में आने वाला नुस्खा है।
जानिए डायबिटीज के लक्षण
पेशाब 
का बार -बार आना
आंखों की रोशनी का धीरे -धीरे कम होना
बार -बार प्यास लगना
हमेशा कमजोरी लगना
किसी चोट का देर में भरना
हाथ पैरों में खुजली वाले जख्म होना
स्कि‍न पर बार बार इन्फेक्शन होना
ज्यादा -ज्यादा भूख लगना
ज्यादा खाना खाने के बाद भी वजन का कम होना।
किडनी खराब होना

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.