Header Ads

सामने आने वाले 22 प्रश्न पूछ रहा है, वह खुद से पूछ रहा है


इससे पहले कि वह आपके सामने आने वाले 22 प्रश्न पूछ रहा है, 
वह खुद से पूछ रहा है


एक शादी के प्रस्ताव को हल्के में लेने के लिए कुछ भी नहीं है। यही कारण है कि जब कोई व्यक्ति यह तय करता है कि वह आपसे अपनी भावी पत्नी बनना चाहता है, तो इससे पहले कि वह वास्तव में इसके साथ जाए उससे पहले खुद से सवाल पूछने की समझदारी हो। अपना समय लेने और यह आकलन करने के लिए बेहतर है कि आपका महत्वपूर्ण अन्य आपके साथ जीवन बिताने के लिए है या नहीं। अन्यथा, आप शादी के बाद खुद को तलाकशुदा और दुखी खोजने जा रहे हैं। कई महिलाएं अपमानजनक लगती हैं, जब उनका आदमी सवाल पूछने में हिचकिचाता है, लेकिन वास्तव में, वह आपका समय निकालकर आपका पक्ष ले रहा है। वह यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आप इस जीवन में पंचों के साथ रोल करने जा रहे हैं.

किसी से शादी करने के लिए कहने का निर्णय कभी भी आसान नहीं होता है चाहे आप कितने भी अनुकूल क्यों न हों। जब आप पहली बार डेटिंग शुरू करते हैं, तो आप वासना में होते हैं। उसके बाद उस लालटेन का चरण समाप्त हो जाता है, आप उस व्यक्ति को देखने योग्य जीवों के लिए देखना शुरू करते हैं जो वे वास्तव में हैं। सवाल यह है कि क्या आप उन खामियों को स्वीकार कर सकते हैं? ऐसी किसी भी चीज़ को भूल जाइए जिसे आपने कभी किसी रोमांटिक कॉमेडी या एपिसोड में देखा है कुंवारा या द बैचलरेट क्योंकि ये 24 कठिन प्रश्न यह निर्धारित करेंगे कि वह आपको प्रस्ताव देगा या नहीं.
22 "क्या वह हाँ कहेगी?"
यह शायद नंबर एक कारण है कि लोग यह तय करने में संकोच करते हैं कि वे प्रस्ताव करना चाहते हैं या नहीं। जब एक लड़का आपके लिए एड़ी पर सिर रखता है और जानता है कि आप उसके लिए एक हैं, तो उसका सबसे बुरा डर अस्वीकृति है। आप जानते हैं कि जब आप लोगों की उन कहानियों को सार्वजनिक रूप से अपमानित होने के बारे में सुनते हैं जब वे अपनी सपने देखने वाली लड़की से केवल उसी तरीके से शादी करने के लिए कहते हैं जो संभव है? आप वह लड़की नहीं बनना चाहतीं, जो अपना दिल तोड़ती है और वह वह लड़का नहीं बनना चाहती, जो उसका दिल तोड़ दे। वह उस आदमी नहीं बनना चाहता जो एक बेसबॉल खेल में जंबोट्रॉन पर एक बड़ा प्रस्ताव रखता है बस ठुकरा दिया जाएगा। अस्वीकृति गर्व के लिए एक गंभीर झटका है और एक प्रस्ताव सबसे चिंताजनक चीज है जो एक आदमी कर सकता है। यह एक कारण है कि वह पहले पानी का परीक्षण करना चाहता है.
21 "क्या हमारे दीर्घकालिक लक्ष्य समान हैं?"

सबसे महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाले कारकों में से एक है कि क्या आपको किसी से शादी करनी चाहिए या नहीं, यदि आप दोनों एक ही दृष्टि को दीर्घकालिक के लिए साझा करते हैं। यदि हितों का टकराव होता है, तो यह निश्चित रूप से सड़क के नीचे एक समस्या होगी। क्या वह एक बड़ा परिवार चाहता है जबकि आप अगले पांच वर्षों में दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं? क्या आप एक बड़े शहर में जाना चाहते हैं जबकि वह अपने गृहनगर में अपने परिवार के करीब रहना चाहता है? ये सभी भविष्य की परिस्थितियाँ हैं जिन पर चर्चा होने से पहले इनकी आवश्यकता है। तलाक लेने की तुलना में संभावित मंगेतर के साथ संबंध तोड़ना आसान है। इससे पहले कि वह प्रस्ताव करे, वह इसके साथ जाने से पहले खुद से यह सवाल पूछने में होशियार है.
20 "क्या मुझे उसके मजबूत होने का तरीका हमेशा के लिए खत्म हो गया है?"

कभी-कभी, वासना हमें सबसे अच्छी लगती है और हम इसे रिश्ते में जल्दी प्यार के लिए भूल जाते हैं। यदि आप और वह बहुत लंबे समय से एक साथ नहीं हैं, लेकिन पहले से ही शादी के बारे में बात कर रहे हैं या रिश्ते को गंभीर बना रहे हैं, तो यह सवाल सबसे अधिक संभावना है कि उनके सिर में पॉप जाएगा। वह जानना चाहता है कि यह पिल्ला प्यार के बजाय स्थायी साहचर्य के संबंध में सच्चा प्यार है जो समय के साथ फीका हो जाएगा। यह अनसुना नहीं है कि जोड़े एक साथ रहने के एक साल से भी कम समय के बाद व्यस्त हो जाते हैं, लेकिन इस प्रकार के प्रस्तावों का सावधानी के साथ इलाज किया जाना है। जितना कम आप किसी के बारे में जानते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि आप बाद में सड़क पर उनके साथ असंतुष्ट हो जाते हैं। शादी करने से पहले, प्यार और वासना के बीच अंतर सीखें और निश्चित रूप से रेखा खींचें.
19 "युगल के रूप में हमारा जीवन कैसे बदल जाएगा?"


सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक यह है कि आसन्न विवाह कार्य करेगा या नहीं, यह जीवनशैली का प्रश्न है। अगर आप दोनों एक जैसी चीजें चाहते हैं और एक ही तरह के रिलेशनशिप गोल्स हैं, तो प्रपोज करना अगले नेचुरल स्टेप की तरह महसूस करना चाहिए। यदि आप दो पूरी तरह से अलग-अलग शेड्यूल पर काम करते हैं और रोजमर्रा की आदतों के विपरीत काम करते हैं, तो एक साथ एक दीर्घकालिक भविष्य साझा करना चुनौतीपूर्ण होगा। यदि वह काम के लिए हर समय यात्रा करता है और आपके लिए समय बिताने के लिए घर नहीं है, तो यह एक समस्या होगी। यदि आप एक मांगलिक कार्य करते हैं जिसके लिए आपको 24/7 पर कॉल करने की आवश्यकता होती है, तो यह उसके लिए एक समस्या हो सकती है। कभी-कभी एक कारण होगा कि आप दोनों को एक अलग शहर में जाना होगा और अपने जीवन को उखाड़ फेंकना होगा। वह उन बदलावों पर विचार करेगा, जो आप दोनों को प्रस्ताव करने से पहले करने होंगे.
18 "एक दूसरे के प्रति हमारी अपेक्षाएँ कैसे बदलेंगी?"

आइए इसका सामना करें: रिश्ते हमेशा आसान नहीं होते हैं। वास्तव में, वे कई बार भावनात्मक रूप से नीरस हो सकते हैं। आपके बॉयफ्रेंड के साथ जो भी मुद्दे हो सकते हैं, इस भ्रम में कभी न पड़ें कि अगर वह गंभीर हो जाता है तो आप उसे बदल सकते हैं। आप लोगों को रिश्ते में नहीं बदल सकते। मैं दोहराता हूँ। आप लोगों को रिश्ते में नहीं बदल सकते। इसका मतलब है कि आप उनके व्यक्तित्व को नहीं बदल सकते। हालांकि, एक-दूसरे की नसों पर होने वाले छोटे व्यवहार को आसानी से बदला जा सकता है। यदि वह आपके बारे में आपको प्रपोज करने के लिए पर्याप्त परवाह करता है, तो रिश्ते में किन व्यवहारों को बदला जा सकता है, इस पर बातचीत के लिए जगह होनी चाहिए। किसी भी प्रतिज्ञा के आदान-प्रदान से पहले इस पर विशेष रूप से चर्चा करने की आवश्यकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों एक दूसरे के लिए अपनी उम्मीदों पर 100% स्पष्ट हैं.
17 "अगर यह काम नहीं करेगा तो क्या होगा?"


यह एक अंधेरा प्रश्न है जो वस्तुतः कोई भी सगाई करने से पहले थाह नहीं चाहता है। वास्तविकता यह है कि दुर्भाग्य से यह प्रश्न आपके और उसके दिमाग को पार कर जाएगा यदि कोई गंभीर प्रतिबद्धता है, जिसे बनाया जाना है। कोई भी कभी भी यह विश्वास नहीं करना चाहता है कि उनकी शादी नहीं चलेगी लेकिन दुख की बात यह है कि हमेशा मामूली मौका होता है। आखिरकार, अमेरिका में आधे से अधिक विवाह तलाक में समाप्त हो जाते हैं, इसलिए वह यह सुनिश्चित करना चाहता है कि वह सही निर्णय ले रहा है। प्रश्न को पॉप करने से पहले अपना समय लेना और उस व्यक्ति को अधिक समय तक डेट करना बुद्धिमानी है। यदि आप अनुमान लगा रहे हैं कि वह आपको प्रपोज करेगा, तो आप खुद को यह सवाल पूछने के लिए समझदार हैं। यह सनकी नहीं है, लेकिन यथार्थवादी है.
16 "क्या मुझे यकीन है कि मैं वास्तव में ऐसा करना चाहता हूं?"


अपने जीवन की सबसे बड़ी प्रतिबद्धता बनाने से पहले सभी को ठंडे पैर मिलते हैं। यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि यह ऐसा कुछ है या नहीं, जो वे प्रस्तावित करने से पहले वास्तव में करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वहाँ कोई वास्तविक कविता या कारण नहीं है कि आप दोनों की शादी क्यों नहीं होनी चाहिए, तो हमेशा यही रहेगा कि "अगर"? हमारा समाज रोमांस के विचार पर बहुत अधिक जोर देता है और रिश्तों को क्या पसंद करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि ड्रामाटिक और शीर्ष फिल्में फिल्मों में सगाई और शादी के विचार को कैसे चित्रित करती हैं, बस याद रखें कि वे सिर्फ नौटंकी की मार्केटिंग कर रही हैं। वास्तविक दुनिया में, किसी को प्रस्ताव देने का मतलब है कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए प्रतिबद्ध हैं, न कि केवल 2 घंटे के एक सिनेमाई अनुभव के लिए.
15 "क्या हमारे परिवार मंजूर करेंगे?"


अगर कोई लड़का आपको प्रपोज करने की योजना बना रहा है, तो संभावना है कि आप और वह कम से कम कहने के लिए एक-दूसरे के परिवारों के साथ खुद को परिचित कराएं। इस बिंदु पर, आपको व्यक्तिगत स्तर पर एक-दूसरे के परिवार के सदस्यों को जानने के लिए तैयार होना चाहिए और यह जानना चाहिए कि आप लंबी अवधि के साथ मिल सकते हैं या नहीं। यदि आपके या उसके परिवार को आपके रिश्ते के बारे में संदेह है, तो यह शायद अच्छे कारण के लिए है क्योंकि वे हमेशा आपके दिल में सबसे अच्छे हित होंगे। अगर उसका परिवार आपसे प्यार करता है और वह परिवार की तरह का लड़का है, तो उसके लिए कोई प्रस्ताव नहीं होना चाहिए। हालाँकि, अगर परिवार का मतलब सब कुछ है और उसका अनुमोदन आपको मंजूर नहीं है, तो इसे दूसरे अनुमान लगाने के लिए एक संकेत के रूप में लें.
14 "वास्तव में मैं कितनी स्वतंत्रता खो दूंगा?"


जब सगाई हो रही है, तो कई पुरुषों को लगता है जैसे कि वे वास्तव में ऐसा नहीं होने पर भी फंस रहे हैं। हमारे समाज में एक धारणा है जो हमें बताती है कि पुरुषों में प्रतिबद्धता के मुद्दे कितने हैं और वे हमेशा झिझकते हैं यदि लंबे समय तक वादे करने में असहमत न हों। यदि आप उस नागिन या क्लिंग गर्लफ्रेंड के रूप में हैं, जो उसे कभी कोई स्थान नहीं देती है, तो वह सोच रही होगी कि आप उसे दो बार शादी करने के बाद उसे गेंद और चेन देंगे। चाल है कि उसे कभी ऐसा न सोचने दें। रिश्ते के बाहर उसे अपना जीवन दें और आप उसे जितना अधिक स्थान देंगे, उतना ही वह आपको याद करेगा। यदि वह पहले से ही जानता है कि उसके पास हमेशा है और जब तक वह आपके साथ है, तब तक उसे हमेशा स्वतंत्रता रहेगी, तो उसके पास आपको प्रपोज करने में संकोच करने का यह कारण कभी नहीं होगा।.
13 "क्या वह मुझ पर मोटा होगा?"


क्या आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो पोषण और फिटनेस के लिए खुद की देखभाल करते हैं? यदि न तो आप और न ही वह वास्तव में आपके वजन या काया की परवाह करते हैं, तो यह ठीक है लेकिन यह लंबे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अभी युवा हैं और आपका चयापचय अधिक है लेकिन जैसे-जैसे आप बड़े होते जाएंगे, क्या होगा? यह सतही लगने वाला है, लेकिन वह आश्चर्यचकित हो सकता है कि यदि आप मध्यम आयु के हिट होने के बाद उस पर बहुत बड़े हो जाएंगे और कुछ बच्चे होंगे। अब तक, आपके पास एक अच्छा शरीर हो सकता है, लेकिन यह आमतौर पर नहीं होता है क्योंकि हम बड़े होते हैं और जीवन के माध्यम से प्रगति करते हैं। यदि आप अभी आकार में बने रहने के लिए संघर्ष करते हैं, तो वह यह देखेगा कि यह सड़क के नीचे चल रही एक निश्चित समस्या है.
12 "क्या वह एक अच्छी माँ बनाएगी?"


यह सवाल मान रहा है कि आप और वह दोनों बच्चे चाहते हैं। यदि आपने इस पर चर्चा नहीं की है, तो ऐसा करना बुद्धिमानी है, इससे पहले कि वह एक घुटने पर बैठ जाए और प्रस्ताव करे। अगर वह बच्चे चाहते हैं और आप इसके विपरीत नहीं हैं, तो यह एक गंभीर मुद्दा होगा और आप दोनों शायद लंबे समय तक संगत नहीं हैं। किसी भी मामले में, वह बच्चों के साथ आपकी बातचीत का अवलोकन करेगा और देखेगा कि आप उसके साथ कैसे हो सकते हैं यदि वह यह अनुमान लगा रहा है कि आप एक माँ के कितने अच्छे होंगे। एक और चीज जो वह देखेगा वह है जिम्मेदारी लेने की आपकी भावना और उन लोगों के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करना जो आपसे छोटे हैं। यदि आप उस संबंध में उसे प्रभावित नहीं करते हैं, तो वह आपको मातृत्व सामग्री के रूप में नहीं देखेगा.
11 "हमारी शादी के बाद क्या योजना है?"


शादी के बाद तत्काल योजनाओं का सबसे अच्छा हिस्सा एक हनीमून ट्रिप होगा। कोई बात नहीं बजट, विचार सिर्फ तुम दोनों के लिए एक रोमांटिक पलायन है। एक बार जब वह हनीमून खत्म हो जाएगा, तो उसे आश्चर्य होगा कि दुनिया में कहीं भी उस जादुई यात्रा के बाद आपके दोनों जीवन कैसे बदल जाएंगे। क्या घर खरीदने की योजना है? पिल्ला पाने के बारे में क्या? शायद आप दोनों को एक-दूसरे की जीवन शैली को समायोजित करने के लिए कुछ करियर में बदलाव करने होंगे। इससे पहले कि वह प्रस्ताव करे, वह उन समझौतों के बारे में सोच रहा है जो आपको और उसे दोनों को शादी के खत्म होने के बाद अपने जीवन को अनुकूल बनाने के लिए करना होगा। बेहतर है कि शादी के बाद गेम प्लान किया जाए और शादी के बाद नवविवाहिता की तरह जीवन व्यतीत किया जाए.
10 "क्या हमारे भविष्य के लिए हमारे पास समान दृष्टि है?"


क्या कुछ ऐसा है जो आप में से किसी एक को शादी करने के लिए अंतिम निर्णय लेने के बाद बदलने की उम्मीद है? दूसरे शब्दों में, क्या ऐसे मुद्दे हैं जो अनसुलझे हो गए हैं जिनके बारे में आप अभी भी लड़ रहे हैं? यदि ऐसा है, तो आप भविष्य में दीर्घकालिक भविष्य के लिए क्या उम्मीद करते हैं, इसके बारे में आपके पास परस्पर विरोधी विचार हो सकते हैं। यह पता लगाएं कि अब क्या हल करने की आवश्यकता है और अगर यह अनसुलझे हो जाता है, तो गारंटी है कि यह भविष्य में नहीं होगा। इतने सारे विवाह चिकित्सकों ने समय और समय फिर से वाक्यांशों को सुना है जैसे "ठीक है, वह हमेशा स्वार्थी की तरह रहा है, लेकिन मुझे लगा कि बच्चे होने के बाद यह बेहतर होगा" या "वह कभी भी पैसे के साथ एक जिम्मेदार व्यक्ति नहीं रहा है, लेकिन मुझे लगा कि हम एक बार उसके मालिक होंगे एक घर में वह बड़ा होगा। " प्रपोज करने से पहले खुद के साथ और उसके साथ ईमानदार रहें.
9 "क्या वह पूरी तरह से अपने से अधिक है?"


यदि आप उस व्यक्ति के साथ रहने के दौरान अपने किसी साथी के संपर्क में हैं, जिससे आप वर्तमान में डेटिंग कर रहे हैं, तो यह उसके लिए एक बड़ा लाल झंडा खड़ा करेगा। यदि वह यह मानने का कारण है कि आप 100% अपने अतीत में से एक या आपके अतीत से आग की लपटों पर नहीं हैं, तो वह आपसे किसी तरह का संबंध रखने के लिए अनिच्छुक नहीं है। यदि आप उसके और आपके पूर्व के बीच पिंग कर रहे हैं, तो उसे बस आपको डंप करना चाहिए अगर सभी क्रूर ईमानदारी में उसका कोई स्वाभिमान है। अगर आप उसे अपनी पूरी वफादारी नहीं दे रहे हैं तो कभी भी किसी लड़के से कमिटमेंट की उम्मीद न करें। जो लड़कियां अपना केक बनाना चाहती हैं और इसे खाती हैं, वे लड़के भी उतने ही बुरे होते हैं, जितना वही काम करते हैं और फिर अपनी महिलाओं को घूरते हैं.
8 "क्या वह दबाव में शांत रह सकता है?"


शादी और पारिवारिक शोध के निर्णयों ने एक निर्विवाद सत्य दिखाया है: संघर्ष पैदा होगा। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप प्यार में हैं और एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध हैं, न कि सब कुछ पूरे समय के लिए आसान हो रहा है। सवाल यह नहीं है कि अगर आपके और आपके आदमी के बीच ये टकराव होगा, लेकिन जब आप लोग ऐसा करेंगे तो आप इसे कैसे संभालेंगे। इससे पहले कि वह प्रस्ताव करे, वह आपके किसी पिछले लड़ाई से पीछे हटने वाला है या हो सकता है और याद रखें कि यह कैसे हल हो गया (यदि यह सब हल हो गया)। क्या आप एक निश्चित प्रकार के बहस की आदत में पड़ गए हैं? क्या आप में से एक दूसरे को पत्थर मारता है? क्या आप में से कोई हमेशा माफी माँगने वाला पहला व्यक्ति है? अंतिम विवाह वे हैं जो खेल-खेल, निष्क्रिय-आक्रामकता, व्यक्तिगत हमलों या बिजली यात्राओं के बिना संचार को शामिल करते हैं.
7 "क्या मुझे उसका साइनअप करना चाहिए?"


ओह बॉय, यह एक डोज है। प्रेनअप एक भयानक बात है जिसके बारे में कभी भी सोचना पड़ता है और वे सगाई कर सकते हैं या तोड़ सकते हैं। एक तरफ, आप किसी को तलाक देने और फिर अपनी मेहनत से कमाए पैसे का आधा हिस्सा लेने के विचार से नफरत करेंगे। दूसरी ओर, आप तलाक की संभावना का मनोरंजन करने के विचार से भी नफरत करते हैं। यदि आपके आदमी के पास धन है, तो आप बेहतर मानते हैं कि वह स्मार्ट होने पर इसे संरक्षित और संरक्षित करने के लिए कुछ भी करेगा। इस बात से अवगत रहें कि यदि वह प्रस्ताव करता है, तो इस बात की प्रबल संभावना होगी कि वह आपको पैसे देने या किसी परिवार से पैसे लेकर आने पर प्रेनअप पर हस्ताक्षर करेगा। भोला मत बनो। यदि आपको नहीं लगता कि प्रेनअप उचित है, तो काउंटर ऑफर करने के लिए अपना स्वयं का कानूनी प्रतिनिधित्व प्राप्त करने पर विचार करें.
6 "क्या हम एक दूसरे में सर्वश्रेष्ठ लाते हैं?"


यदि आप एक आत्म-जागरूक व्यक्ति हैं, तो आप अपने व्यक्तित्व के बारे में अपनी कमियों को जानते हैं। यदि न तो आप और न ही वह भी जानते हैं कि वे क्या हैं, तो आप दोनों बहुत छोटे हैं और व्यक्तिगत विकास के लिए कुछ समय चाहिए। कई युवा जोड़े एक दूसरे के लिए असंगत हैं और उन्हें इसके बारे में पता भी नहीं है। यही कारण है कि 20 के दशक में शुरू होने वाले इतने सारे विवाह नहीं होते हैं। यदि आपके पास स्वभाव है और वह जानता है कि आपको विस्फोट करने के लिए अपने बटनों को कैसे धकेलना है, तो वह आप में सर्वश्रेष्ठ नहीं ला रहा है। यदि वह आत्म-केंद्रित है और आप केवल उसकी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं और वह आपकी देखभाल नहीं कर रहा है, तो आप उसमें सर्वश्रेष्ठ नहीं ला रहे हैं। अगर वह यह नोटिस करता है, तो वह प्रपोज नहीं करना चाहेगा.
5 "हम में से कौन इस रिश्ते में पैंट पहनता है?"


तो पहले चीजें पहले: अगर संबंध वास्तव में एक संतुलित है, तो एक व्यक्ति "पैंट पहने" या दूसरे व्यक्ति पर पूर्ण नियंत्रण नहीं रखता है। उस ने कहा, कि बस कुछ लोगों के लिए काम नहीं करता है और वे एक प्रमुख या एक विनम्र होगा। यदि आप रिश्ते में शक्ति संघर्ष का अनुभव कर रहे हैं क्योंकि वह नियंत्रण रखना चाहता है और आप बस नहीं कर रहे हैं, तो वह उसे आपको प्रस्ताव करने में संकोच करेगा। यदि वह एक ऐसी महिला चाहती है, जो अपना पूरा जीवन संभाले और उसे बताए कि उसे क्या करना है और आप उस तरह की जिम्मेदारी नहीं चाहते हैं, तो यह एक और कारण हो सकता है कि वह सवाल का दूसरा अनुमान लगा रहा हो। रिश्ते एक समान साझेदारी हैं और अगर वह उसके लिए काम नहीं करता है, तो वह आपके साथ अपने भविष्य पर सवाल उठाएगा.
4 "क्या हम वास्तव में एक दूसरे के बारे में भावुक हैं?"

इस सवाल का सबसे सीधा जवाब देना चाहिए और आप दोनों को इसका उत्तर पता होगा कि आप इसे स्वीकार करना चाहते हैं या नहीं। कभी-कभी आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो कागज पर आपके लिए एकदम सही है। उनके पास सही उपस्थिति, सही कैरियर, सही जीवन शैली, सामान्य हित और ब्ला ब्ला ब्ला है। यह रसायन विज्ञान के लिए नहीं है। हालांकि आपके बेडरूम का समय सब कुछ नहीं है, फिर भी यह रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसे कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए। अगर उसे लगता है कि बेडरूम में चीजों की कमी है, तो यह एक बड़ा कारण है कि वह आपको पूरी तरह से प्रस्ताव करने पर संदेह करेगा। यदि वह प्रसन्न नहीं होता है या यह मानता है कि आप में उसके लिए जुनून नहीं है, तो यह उसे एक आदमी के रूप में अपर्याप्त महसूस कराएगा। यह एक ऐसा प्रश्न है जिसका उत्तर आप दोनों को पहले से ही पता है.
3 "क्या मैं उसकी जीवन शैली का अनुमोदन करता हूं और क्या वह मेरे बारे में अच्छा महसूस करता है?"

वह बुरी आदतों के संभावित संकेतों के लिए देखता है जो रिश्ते को खराब कर सकते हैं। इसमें नशीली दवाओं का उपयोग, शराब, बेवफाई या अत्यधिक पार्टी करना शामिल हो सकता है। अगर आप उन आदतों में से किसी एक को भी स्वीकार नहीं करते हैं, जो दोतरफा हो जाती हैं। यदि आप या आप उसे अपने तरीके से सेट करते हैं और युवा, जंगली और मुक्त होने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, तो इस बात की बहुत कम संभावना है कि आपकी सगाई या शादी लंबे समय तक चलेगी। वह आपको प्रपोज करने से हिचकिचा सकता है यदि उसने स्पष्ट कर दिया है कि उसकी जीवन शैली क्या है और आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं। यदि वह आपको एक निश्चित जीवनशैली जीने के लिए देखता है, तो वह प्रस्ताव के लिए अनिच्छुक हो सकता है। या तो समझौता करें और बदलाव करने के लिए तैयार रहें या बाद में होने के बजाय जल्द ही अपने नुकसानों में कटौती करें.
2 "क्या हम रूममेट्स के रूप में साथ हैं?"

"हम रूममेट की तरह रह रहे हैं, प्रेमियों के बजाय" अक्सर एक उदाहरण के रूप में उपयोग किया जाता है कि कैसे एक रिश्ते ने अपनी चिंगारी खो दी है और एक आम वाक्यांश जो कई विवाह काउंसलर जोड़ों से सुनते हैं। हालाँकि, इसके लिए एक सकारात्मक घटक है क्योंकि यदि आप और वह सहवास कर रहे हैं तो रूममेट के रूप में साथ आना महत्वपूर्ण है। इस दिन और उम्र में, लोग आमतौर पर किसी भी शादी का प्रस्ताव रखने से पहले साथ रहने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं, इसलिए यह देखना अच्छा है कि आप दोनों एक दूसरे के लिए विवाह सामग्री हैं या नहीं। यदि आपको घरेलू क्षेत्र में समस्याएँ हो रही हैं, तो यह मान लेना अच्छा है कि जब आप विवाहित होंगे तो यह जादुई रूप से बेहतर हो जाएगा। यदि आप और वह उन समस्याओं के माध्यम से काम करने का प्रबंधन करते हैं जो आप एक साथ रह सकते हैं, तो आपको घर खाली होना चाहिए.
1 "उसकी खर्च करने की आदतें क्या हैं?"

तलाक का नंबर एक कारण वित्तीय मुद्दे हैं। हालांकि इस सूची में यह अंतिम कारण है, यह एक सबसे अधिक अनदेखी है और इस पूरी सूची में सबसे महत्वपूर्ण है। अलग-अलग खर्च करने वाली शैलियों पर विचार किया जा सकता है कि घर खरीदने के लिए कितना बड़ा है, खरीदारी और "खुदरा चिकित्सा" के बारे में अलग-अलग दृष्टिकोण, छिपे हुए खाते, और दोस्तों और परिवार को उधार देने के लिए कितना पैसा है, इस पर अलग-अलग अपेक्षाएं शादी में तनाव डाल सकती हैं। आप अभी इस बारे में नहीं सोच रहे हैं कि क्या आप युवा हैं और प्यार में हैं, लेकिन आपको अपने महत्वपूर्ण अन्य खर्चों या पैसे बचाने के तरीके को देखना चाहिए। अगर ऐसा कुछ है जो आपके और उसके साथ अच्छी तरह से बैठता है, तो उसे इस कारण के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए कि वह प्रस्ताव नहीं करता है। यह एक बेहतर नींव का निर्माण करेगा जितना अधिक आप पैसे खर्च करने के बारे में बात करेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.