Header Ads

शराब पीने से रोकने के लिए अपने पति


शराब पीने से रोकने के लिए अपने पति को मनाने के लिए कैसे करें

"मेरे पति पीते हैं" ... दुर्भाग्य से, ये शब्द नहीं हैंअफवाह कई महिलाओं से परिचित है प्रत्येक व्यक्ति की अपनी कहानियां और नियतियां होती हैं, आम तौर पर एक प्यार करने वाले को किसी सामान्य जीवन में वापस आने में मदद करने की ज्वलंत इच्छा होती है, जिसमें शराब सबसे महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाती है


क्या सोचते हैं कि आपके इंसान के नशे में क्या हुआ है? अधिकांश मनोवैज्ञानिकों का मानना ​​है कि कि एक आदमी पीने के लिए मजबूर करने की समस्या नहीं है, लेकिन एक कमजोर व्यक्ति की समस्याओं से दूर होने की कोशिश कर रहा है। एक नियम के रूप में पुरुषों के लिए जो पीने जीवन की परिस्थितियों को बदलने के लिए पर्याप्त अंदरूनी शक्ति की जरूरत नहीं है, और शराब के लिए उन्हें मदद करता है इस स्थिति से समझौता करने से मना करने के लिए। और अच्छे के लिए, इन लोगों को शायद ही सही मायने में मजबूत मंजिल कहा जा सकता है। लेकिन Lawless दिल, और यदि जीवन में साथी तो "कमजोर मजबूत" सेक्स था, तो आप कैसे उसे वह क्या एक सामान्य जीवन जीने की और शराब का सहारा के बिना समस्याओं को हल करने के लिए हर मौका है खुद में और विश्वास प्राप्त करने के बारे में सोचने की जरूरत ।

संभव के रूप में अपने पति के करीब होने की कोशिश करें उसे पता चले कि उसका घर नफरत, उन्मादी धमकियों के लिए इंतजार नहीं कर रहा है, बल्कि एक सौम्य और गर्म रवैया, भागीदारी और समझ लेकिन पीने का औचित्य नहीं है! अगर व्यवहार पति परिवर्तन न करें, फिर इसे स्पष्ट करें कि आप हैंपीड़ित नहीं करना चाहते बस "तलाक" और "जाओ" शब्दों को जल्दी मत करो - कभी-कभी यह एक बार कहने के लिए पर्याप्त है, जिसके बाद पति एक पूर्व पति बन जाएगा आदमी को यह समझने दीजिए कि यदि उसका व्यवहार नहीं बदलता, तो वह आपको खो सकता है इसके लिए, अपना जीवन जीना, रोना मत करो और अपनी आँखों में न देखें, अपने आँसू और भावनाओं को न दिखाएं उसे लगता है कि हर शराबी वापसी घर के साथ, आप उससे दूर हैं।

साथ ही, इन्हें व्यक्त करने का प्रयास करें पति, आप अपने व्यवहार को कैसे नुकसान पहुँचाएं केवल आँसू और उन्माद के साथ नहीं, बल्कि रचनात्मक शांत तर्कसंगत बातचीत के साथ। नशे में आदमी के साथ बातचीत शुरू न करें, पहले शांत हो जाएं और सामान्य मनोदशा पर आ जाएं। तत्काल इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि इस तरह की दिल-उच्छृंखल वार्तालाप बहुत थोड़ा सा लगेगा। उस व्यक्ति को समझाएं कि वह उन बच्चों के लिए सबसे अच्छा उदाहरण है जो हर कोई देखता है और समझता है (भले ही वे अभी भी छोटे हैं)। यदि संभव हो तो, एक तस्वीर ले लो पति नशे में, और भी बेहतर वीडियो पर डाल दिया, और जब वह एक सामान्य स्थिति में है, तो उसे चित्र या रिकॉर्ड दिखाएं - शायद यही वह उसे समझने में मदद करेगा कि वह कितना कम हो गया।

यदि पति लगातार से पीता हैदोस्तों-पीने वाले साथी, फिर अपने संचार के चक्र को बदलने की कोशिश करें (बस इसे स्पष्ट रूप से और प्रदर्शनकारी न करें)। ऐसा करने के लिए, इसे काम से लोड करें, शराबी कंपनियों के लिए समय छोड़ने के बिना - मरम्मत शुरू करना, एक रसोई उद्यान शुरू करें, एक डाचा। रिश्तेदारों और मित्रों से जुड़ें, प्रकृति के संयुक्त दौरे को व्यवस्थित करें, फिल्मों, थियेटर, विषयगत छुट्टियों में जाकर न्यूनतम अल्कोहल (या इसके बिना बेहतर) पर जाएं। अपने पति को बताइए कि जीवन पीने के बिना सुंदर है।

अपने पति को चिकित्सा सहायता लेने के लिए आमंत्रित करेंसहायता, नारकोलाजी में एक डॉक्टर-विशेषज्ञ पर जाएं या "कोडित।" सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह स्वयं पीने से रोकना चाहता है (या कम से कम वह स्वीकार करते हैं कि वह शराब पी रहा है), अन्यथा यदि वह करता है तो उसका परिणाम बहुत अस्थिर होगा। इसके अलावा स्वस्थ पर अल्कोहल के नकारात्मक प्रभाव (विशेष रूप से पुरुष यौन अंगों और उनके कार्यों पर) के बारे में पति की जानकारी पर्ची करें।



पति-शराबी के साथ व्यवहार कैसे करें 
परिवार में मद्यपान एक वास्तविक दुर्घटना है, जो किन केवल मद्यपान व्यक्ति के जीवन को नष्ट कर देता है, बल्कि उन सभी लोगों के साथ जो उसके साथ हैं अपने शराबी पति के साथ रहनेवाली महिलाओं को पूरी भावनाओं का सामना करना पड़ता है: वे उनसे नफ़रत करते हैं, अफसोस करते हैं और अपने कार्यों के लिए एक बहाना ढूँढ़ने की कोशिश करते हैं। तो आपको पीड़ित परिवार के किसी सदस्य को दुख से बचाने के लिए और इस लत से निपटने में उनकी मदद करने के लिए कैसे व्यवहार करना चाहिए।




यदि आप केवल अपनी जिंदगी के साथ बाँध रहे हैंएक व्यक्ति जिसकी शराब के साथ समस्या है, तो भ्रम पैदा न करें - आप उसे फिर से शिक्षित नहीं करेंगे साधारण से कुछ ऐसा होना चाहिए, ताकि पीने वाला व्यक्ति खुद नशे में न जाने का निर्णय लेता है जानबूझकर एक नशे की लत के साथ अपने भाग्य को जोड़ने से पहले अच्छी तरह से सोचें बाहर से, ऐसा लगता है कि इस लत के साथ आप किसी भी तरह से सीख सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।

शराबियों को दया नहीं की जा सकती अक्सर परिवार और करीबी ड्रिंक उसके साथ सहानुभूति करना शुरू करते हैं। यह पता चला है कि माता-पिता, भाई-बहनों और रिश्तेदारों को हमेशा उनके पक्ष में दिखाई देता है, और पति अकेला रहता है। मादक पदार्थों की माताओं से ऐसे शब्दों में आप कितनी बार सुन सकते हैं: "मेरा लड़का, कोई नहीं समझता है। बहू बहुत दुष्ट है। " इसे याद किया जाना चाहिए कि एक बार, जो शराब पर निर्भर व्यक्ति को दुखी करता है, करीबी लोग उसके व्यवहार को प्रोत्साहित करना शुरू करते हैं। शराब निर्भरता के खिलाफ लड़ाई में जीतने के लिए, आपको एक साथ कार्य करना चाहिए।
मादक खुद की निंदा मत करो, चाहिएउसकी लत डालना इसके अलावा, जो लोग एक मजाक में बदल जाते हैं, उनके पति की नशे में छल की बातें गलत होती हैं, फिर इस कहानी को एक कहानी के रूप में बताते हुए। यह एक गंभीर बीमारी है और मजेदार बहुत अनुचित है।

पीने के कारणों का आविष्कार न करें: "वह दु: ख के साथ एक द्वि घात हुआ" या "इतनी परेशानी उस पर गिर गई।" मद्यपान एक उप है और कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई व्यक्ति शराब पीता है, अंतिम संस्कार में या बच्चों के मैटिनी में।


आप सभी परेशानियों के लिए उसे दोष नहीं दे सकतेदोस्तों-पीने के साथी अक्सर आप इस बहाने को सुन सकते हैं कि सच्चाई के रास्ते से शराबी हमेशा लापरवाह मित्रों द्वारा लगातार गिराए जाते हैं जो हमेशा गर्म पेय पीने के लिए एक कंपनी बनाने के लिए तैयार होते हैं मादक हालांकि कमजोर है, लेकिन फिर भी व्यक्ति, इसलिए वह पीने के कंपनी में आकांक्षा। यह उनकी पसंद है, उसका निर्णय


जब तक आपके पति नहीं चाहते हैंनशे से छुटकारा, कोई नहीं और कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता। समस्या को एक साथ समझने की कोशिश करें और शराब के मूल कारण को समझें। शायद आपको स्वयं के कारणों के लिए देखना चाहिए विश्लेषण करें कि जब आपका पति शराब पीता है, तो उसके दिल से बात करने की कोशिश करें।

खतरे से कार्रवाई करने के लिए कदम कोई कॉल और प्रयास यह काम नहीं करते ठीक करने के लिए करते हैं, तो, अपने कपड़े धोने के भोजन तैयार है, उसे दिखाने के लिए क्या यह स्वयं की देखभाल करने के लिए इसका मतलब है के लिए बंद करो। उसके साथ संवाद और अंतरंग संबंधों रोक न करें। एक नशे की हालत में अपने पति के एक वीडियो है, और फिर उसे दिखाने जब वह शांत है। अंत में, यदि किसी और सब विफल रहता है, हमेशा के लिए सहना नहीं है, और तलाक के लिए दायर। आप एक बेहतर जीवन के पात्र हैं।


शराबी पति के साथ कैसे रहना

ऐसा प्रतीत होता है कि यह जीवन से भी बदतर हो सकता हैउसके पति, एक शराबी। लेकिन जब पति प्यार करता है तो स्थिति दोगुना मुश्किल होती है। इस मामले में, महिला दो अलग-अलग लोगों के साथ रहती है - एक कोमल और प्यार करने योग्य मनुष्य के साथ और एक आक्रोश और आक्रामक शराबी व्यक्ति के साथ।


शराब चरित्र के अंधेरे पक्ष से पता चलता हैआदमी: क्रोध, आक्रामकता, नफरत पीने पर पैसा खर्च करना, और कभी-कभी परिवार से आखिरी पैसा भी लेते हैं, कोई व्यक्ति न केवल अपनी आत्मा पीता है, बल्कि अपने करीबी लोगों की आत्माओं को भी पिलाता है। अपने पति के साथ रहने वाली एक महिला, एक शराबी, उसके साथ रहने के कारण खुद को निर्धारित करती है कुछ निराश हैं, दूसरों को दया है, दूसरे अपने पति को फिक्स करने का सपना देखते हैं, चौथे बच्चों की वजह से परिवार को रखने की कोशिश कर रहे हैं।

एक परिवार जिसमें मुख्य बकाएदार और कमाई वालेएक शराबी है, उसके पीने के मुकाबले पर निर्भर होता है पति पीने के लिए शुरू होता है, उसकी पत्नी अवसाद विकसित करती है, बच्चों को तनाव का अनुभव होता है इसलिए, मदिरा को सुरक्षित रूप से एक परिवार की बीमारी कहा जा सकता है

शराबियों की कुछ पत्नियों को धार्मिक विश्वास होता हैवे परिवार में स्थिति को सही कर सकते हैं लेकिन अनुभव से पता चलता है कि एक व्यक्ति बलात्कार द्वारा बदल नहीं सकता है वह केवल तभी बदल सकता है जब वह स्वयं इस इच्छा में आता है। शराबियों के व्यवहार पर एक मजबूत नियंत्रण, एक यात्रा पर और सार्वजनिक रूप से उसके द्वारा निरंतर वापसी केवल स्थिति को बढ़ा सकते हैं। सब के बाद, एक मदिरा व्यक्ति यह सुनिश्चित करता है कि वह शराब पीता है, क्योंकि वह चाहता है, और जब वह चाहें बंद हो जाता है - पीने से बंद हो जाएगा


मैं अपने पति-शराबी के साथ कैसे रह सकता हूं? सबसे पहले, अपनी बीमारी के लिए खुद को दोषी न करें अधिक हास्य - कम आत्म-ध्वनियां, अन्यथा आप अवसाद में फंस सकते हैं आप अपने पति और नर्स के हर कदम को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, छोटे से एक के रूप में इस से वह पीने से नहीं रोकेंगे


नशे में मतभेद न करेंआपका पति आक्रामक है अपनी मुट्ठी के साथ उस पर झुकना न करें, शायद अधिक प्रभावी ठंड उदासीनता होगी। अगर आपके पास एक गंभीर हैंगओवर है तो अपने पति को शामिल न करें। एकमात्र मदद आप प्राप्त कर सकते हैं खनिज पानी की एक बोतल और एक एस्पिरिन गोली है


उसके पति को किसी भी ध्यान बताया जाता है जब वह शांत था। अपने खाली समय को संगठित करने का प्रयास करें - उन्हें सिनेमा या फुटबॉल मैच में आमंत्रित करें उसे खुश करने की कोशिश करें, नशे में, बिल्कुल भी प्रतिक्रिया न करना बेहतर होता है। आप दंड निर्धारित कर सकते हैं - आज वह पीता है, आप आज इसे पकाना नहीं है या मिटाना नहीं है।
यदि पति की एक जिम्मेदार नौकरी है, तो उसे दे दोघर पर पूरी तरह से आराम करने की क्षमता, घर के कर्तव्यों से भी। यदि, इसके विपरीत, वह करियर विफलता के द्वारा पीछा किया जाता है, उसे समर्थन, उसे समझाओ कि वह सबसे अच्छा है कि आप उसके बिना कहीं भी हैं यह आपके लिए घर पर अपरिहार्य है।

एक महान सबक एक शराबी शो के लिए होगाअपने शराबी चाल के दौरान रिकॉर्ड किया गया वीडियो इसे बचाने और इसे अपने सभी दोस्तों और परिवार को भेजने की धमकी दी, यदि ऐसा होता है तो फिर से शायद यह विधि आपके परिवार में काम करेगी


अपने पति को शराबी मत कहो, खासकर लोगों के साथ। आप इस तथ्य के बारे में निजी तौर पर उससे बात कर सकते हैं कि उसे वास्तव में एक समस्या है - यह एक लंबा तनाव है, जो वह शराब से दबाने के लिए है इस मामले में, आप उसे एक उत्कृष्ट मनोचिकित्सक के फोन को धीरे-धीरे सलाह दे सकते हैं, नर्सोलॉजिस्ट के रूप में उनकी विशेषज्ञता को अनदेखा कर सकते हैं।

क्या मैं अकेले पीने से रोक सकता हूँ?
अकेले पीने को रोकने के लिए ऐसा असंभव कार्य नहीं है क्योंकि यह आमतौर पर माना जाता है। सफलता की कुंजी यह समझ रही है कि शराब पीने के लाभों में भ्रामक हैं।


मिथक 1 - शराब स्वाद के लिए सुखद हैबहुत से लोग कहते हैं कि वे स्वाद पसंद करते हैंमादक पेय उन्हें अपने पहले पीने के अनुभव को याद करने दें अधिकतर होने की वजह से, वे इस घृणित तरल को निगलने के लिए मजबूर नहीं हुए। लेकिन उन्हें समाज के रूढ़िवादी विचारों पर दबाव डाला गया: वयस्कों को पीने, यह सामान्य है, वे मज़े के लिए पीते हैं, साहस के लिए, ढीलेपन के लिए। एक शब्द में, अल्कोहल कम उम्र से एक सहयोगी और समर्थन के रूप में माना जाता है। और मनुष्य हठ से अपने आप को जहर के घृणित स्वाद के लिए पेश करता है। थोड़ी देर बाद उसने खुद को समझाने का प्रबंधन किया कि मादक पेय का स्वाद सुखद हो सकता है। प्रकृति से, लोगों को एक महत्वपूर्ण सुरक्षात्मक तंत्र दिया जाता है: अखाद्य, जहरीली से सुरक्षित से खाद्य भेद शराब का इस्तेमाल करते हुए, एक व्यक्ति इस तंत्र के सिग्नलों को समाज के लगाए गए रूढ़िवादी मानों पर ध्यान नहीं देता। इस प्रकार, शराब का सुखद स्वाद एक मिथक है।
मिथक 2 - शराब - सहायक और सहायताअच्छा स्वाद - नहीं सबसे महत्वपूर्ण स्वयं को धोखा। इस जाल में सबसे मजबूत चीज व्यवहार और मूड पर कथित सकारात्मक प्रभाव है। शराब को सहायता और सहायता के रूप में माना जाता है, मुक्ति के साधन। किसी न किसी तरह के दोस्तों की एक शराब कंपनी में गैर-शराब पीने का प्रयास करें क्या आप उनके शराबी संचार कौशल की प्रशंसा करते हैं? सबसे अधिक संभावना, अपने मित्रों के मुखर और आत्मविश्वासी व्यवहार केवल आपके घृणा प्रेरित करते हैं। आपको लगता है कि जब शांत वे बहुत अधिक रोचक और simpatichny.Lyudi डर, फेंक होगा क्योंकि पार्टियों और घटनाओं शराब के बिना मज़ा के रूप में नहीं किया जाएगा मिल जाएगा।
 लेकिन यह विरोधाभास है, क्योंकि छुट्टियां और घटनाएं स्वयं में हंसमुख हैं एक अच्छी कंपनी में, यह हमेशा मज़ेदार और आरामदायक होगा और अगर कंपनी संतुष्ट नहीं है, बस एक स्वस्थ अहंभाव की ड्वेल के समय में कटौती। दोस्तों के साथ संचार कुछ भी अनिवार्य पीने का मतलब नहीं है। शराब पीने से प्यास बुझ नहीं जाती है, यह शरीर के निर्जलीकरण का कारण बनता है यह अधिक से अधिक पीने के लिए उत्तेजित करता है मुश्किल परिस्थितियों में अल्कोहल का समर्थन करने वाला एक स्टीरियोटाइप भी है लेकिन यह स्थितियों को हल नहीं करता है, लेकिन केवल अलार्म को धीमा कर देता है नतीजतन, आप अपने सिर को बंद करने लगते हैं, और समस्या बनी हुई है। शराब के दुरुपयोग के साथ, सभी समस्याएं अधिक तीव्र हो जाती हैं यह समझ में आता है, 
क्योंकि शरीर बीमार है, यह नियमित रूप से जहर है और बुरा महसूस करता है। बीमारियों में सभी को निराशाजनक स्वर में माना जाता है मन का एक हिस्सा आत्म विषाक्तता की मूर्खता ने आरोप लगाया लाभ के लिए अन्य हार्ड लिंक को समझता है। मदिरा के सिर में एक निरंतर संघर्ष होता है। हम लाभ और इच्छा पीने के लिए शराब से ही गायब हो जाते हैं की माया प्रकृति को समझने की जरूरत है। तो, स्व मुकाबला शराब के रहस्य - एक भारी बलिदान या हानि के रूप में इस नहीं लेते। आप कुछ भी नहीं खोते हैं, बस जाओ! रंगीन, स्वस्थ, जीवन के निरंतर आंतरिक संघर्ष से मुक्त

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.