Header Ads

Becadexamin


Becadexamin 
कैप्सूल क्या है इसके फायदे और नुकसान

क्या आपने कभी Becadexamin कैप्सूल के बारें में सुना है क्या आप जानते है की ये कैप्सूल की सकाम आती है ? आज इस आर्टिकल के माध्यम से मै आपको Becadexamin कैप्सूल क्या है ,इसके फायदे और नुकसान, Becadexamin कैप्सूल कैसे बनता है के बारें में बताउंग .


Becadexamin कैप्सूल क्या है-

बीकेडेक्सामीन एक हेल्थ सप्लीमेंट टेबलेट है . ये हमारें शरीर में विटामीन और मिनरल्स की कमी को पूरा करता है इसके साथ ही ये हमारे शरीर में प्रतिरकक्षा प्रणाली में सुधार करने के साथ पोषण में भी सुधार करता है . अगर हम इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करते है तो इसके नियमित रूप से इस्तेमाल करने से हमारा शरीर तंदुरुस्त और स्वस्थ रहता है . इस कैप्सूल में विटामिन और मिनरल्स की कमी अधिक होने के कारण ये आज के समय में बहुत ज्यादा इस्तेमाल की जा रही है .

Becadexamin कैप्सूल के घटक-
जैसा की अब आपक ओपता चल गया है बीकेडेक्सामीन एक हेल्थ सप्लीमेंट टेबलेट है . ये टैबलेट हमारे शरीर में अनेक समस्याओ जैसे -त्वचा रोग, आँखों की समस्याओं, विटामिन बी 12 की कमी, एसिड अपच, एनीमिया, खट्टा पेट को दूर करता है . इस टैबलेट में पाए जाने मुख्य तत्व विटामिन ए, विटामिन डी, विटामिन ई, विटामिन बी 1, विटामिन बी 2, निकोटीनामाइड, डी-पैन्थिनोल, विटामिन बी 6, विटामिन सी, फोलिक एसिड, विटामिन बी 12, डिबासिक कैल्शियम फॉस्फेट, कॉपर सल्फेट, मैंगनीज सल्फेट मोनोहाइड्रेट, जस्ता सल्फेट मोनोहाइड्रेट, पोटेशियम आयोडाइड और लाइट मैग्नेशियम है . इसमें पाए जाने वाले तत्व हमारे शरीर की अनेक रोगों से तो रक्षा तो करते ही है इसके साथ ही इस टैबलेट में पाए जाने वाले तत्व हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढाता है .
बीकेडेक्सामीन कैप्सूल में इस्तेमाल होने वाली सामग्री[table id=13 /]

Becadexamin कैप्सूल के फायदे-
ये कैप्सूल हमारे त्वचा के उप्पर होने वाले रोग जैसे -खाज खुजली दाद फोड़े-फुंसी से हमारी रक्षा करता है –
ये हमारे रक्त में कैल्शियम के स्तर को संतुलित बनाने के साथ शरीर में मैग्नीशियम की कमी को पूरा करती है .
ये हमारे शारीर में हड्डियों की मजबूती के लिए कैल्शियम और फास्फोरस के स्तर को बढाता है साथ ही मैग्नेशियम की कमी को भी पूरा करता है .
ये विटामिन B की कमी से होने वाले रोग तथा शरीर में उतकों के संतुलन को बनाये रखने , व आखो में होने वाले अनेक रोगों से हमारी रक्षा करता है .
गर्भावस्था के दौरान एनीमिया के उपचार के लिए भी इस कैप्सूल को लिया जा सकता है. इसके साथ ही चरम रोगों व सर दर्द जैसी समस्याओं से भी एय हमें छुटकारा दिलाता है .
ये हमारे शरीर में अनेक महत्वपूर्ण तत्वों की कमी को भी पूरा करता है ,ये हमारे शरीर में फालिक एसिड की कमी को भी पूरा करता है .
अनेक मानसिक रोगों के लिए भी ये गोली बहुत महत्वपूर्ण है . इसके साथ ही ये गोली गर्भावस्था के दौरान होने वाली जटिलताओं को भी दूर करती है .
ये कैप्सूल हमारे शरीर में विटामिन A और विटामिन B-3 की कमी को भी पूरा करता है .
ये कैप्सूल हमारे शरीर में मेटबोलाइज़िंग कार्बोहाइड्रे को सामान्य बनाये रखने में मद्द करती है और हमारे शरीर में घावो को भरने में ये भी कैप्सूल महत्व्पुर्ब भूमिका निभाती है .

Becadexamin कैप्सूल के नुकसान-
अगर आप इस कैप्सूल को समय से नहीं लेते है है या फिर आप इस कैप्सूल को बिना डॉक्टर के सलाह के बिना लेते है या फिर आप इस कैप्सूल के साथ किसी अन्य दवा को यूज कर रहे है तो आपको इस कैप्सूल के दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते है . इसके कुछ दुष्प्रभाव हम आपको निचे बता रहे है .
अगर आपके शरीर में इस कैप्सूल का दुष्प्रभाव हो रहा है तो इसेक दुष्प्रभाव से आपके शरीर में त्वचा में खुजली होना या दूसरी किसी प्रकार की एलर्जी होना या भूख में कमी आना या बिलकुल भी भूख ना लगना अपने शरीर में उत्साह की कमी महसूस करना , जैसी समस्याए हो सकती है .
आप को दस्त लगने जैसी समस्या ,आपका मल हल्के हरे रंग का आना या आपको पेशाब करने में हल्की-हल्की जलन होना भी इस कैप्सूल के दुष्परिणाम में शामिल है .
बीकेडेक्सामीन कैप्सूल के इस्तेमाल में सावधानियां-
अगर आप किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं, तो इस बारे अपने डॉक्टर से आवश्यक रूप से सलाह लें .
अगर आपको इसमें मौजूद सामग्री सेएलर्जी है तो इसका इस्तेमाल ना करें या फिर डॉक्टर से सलाह लें .
स्तनपान के समय इस कैप्सूल का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह जरुर लें .
प्रेगनेंसी के दौरान इसका इस्तेमाल करने के लिए डॉक्टर से सलाह जरुर लें.
अगर आप पहले से ही कोई विटामिन ले रहें हैं तो इस कैप्सूल का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह लें .
इस ड्रग को ऐल्कोहल के साथ इस्तेमाल न लें.
Becadexamin कैप्सूल की कीमत-

Becadexamin टैबलेट का मूल्य कम होना और इस टैबलेट के अधिक लाभ होने के कारण ये आज के समय में बहुत ज्यादा पापुलर है . इस एक गोली में आपको लगभग सभी मल्टी विटामिन मिल जाते है जो आपको इतने कम मूल्य वाली किसी अन्य गोली में नहीं मिल सकते है . इस कैप्सूल के एक डिब्बे की कीमत 30 रुपये है और इस डिब्बे में आपको 30 टैबलेट मिल जाटी है . ये टैबलेट लगभग सभी मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध रहती है .

आज हमने आपको Becadexamin कैप्सूल क्या है इसके फायदे और नुकसान के बारें में अनेक जानकारियाँ दी जैसे – Becadexamin कैप्सूल क्या है, Becadexamin कैप्सूल के घटक, बीकेडेक्सामीन कैप्सूल में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, Becadexamin कैप्सूल के फायदे, Becadexamin कैप्सूल के नुकसान,बीकेडेक्सामीन कैप्सूल के इस्तेमाल में सावधानियां, Becadexamin कैप्सूल की कीमत.
आपको यह लेख कैसा लगा नीचे comment कर के जरुर बताइए अगर अभी भी कोई सवाल आप पूछना चाहते हो तो निचे Comment Box में जरुर लिखे| और कोई सुझाव देना चाहते हो तो भी जरुर दीजिये| हमारे Blog को अभी तक अगर आप Subscribe नहीं किये हैं तो जरुर Subscribe करें| जय हिंद, जय भारत, धन्यवाद |

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.