Header Ads

अंडाशय और रक्त निर्वहन में दर्द


अंडाशय और रक्त निर्वहन में दर्द। सही अंडाशय क्या दर्द होता है? कार्य और आकार।

यदि आपको गंभीर दर्द होता है, तो दर्द निवारकों का उपयोग करें।

लेकिन यह एक अस्थायी समाधान है। पहले लक्षणों में, एक योग्य डॉक्टर से परामर्श लें, क्योंकि गोलियाँ समस्या का समाधान नहीं करेंगे।

महिलाएं अंडाशय में दर्द की शिकायत करती हैं, क्योंकि उनके शरीर बाह्य कारकों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। थोड़ी सी हाइपोथर्मिया मादा के परिणामों का कारण बन जाएगी प्रजनन प्रणाली.

यदि इलाज नहीं किया जाता है, तो दोनों गंभीर क्षति, यहां तक ​​कि बांझपन का कारण बन सकते हैं। 6 यही कारण है कि सबसे आम लक्षणों के बारे में जानना बहुत महत्वपूर्ण है। चूंकि इस विकार से जुड़ी वृद्धि बढ़ जाती है, दर्द भी हर अवधि में वृद्धि करेगा। संभोग के दौरान दर्द 27 दिनों से कम समय के छोटे मासिक धर्म चक्रों पर गंभीर अवधि। थकान। बांझपन। वजन बढ़ाना चेहरे के बाल विकास या पतले बाल। अवसाद और चिंता। मुँहासे या अंधेरे त्वचा।
दर्दनाक मासिक धर्म ऐंठन जो समय के साथ खराब हो जाती है।
अवधि के बीच की जगह।
पीठ या निचले पेट में लगातार दर्द।एक स्वस्थ आहार विकल्प, विशेष रूप से, दर्दनाक अवधि वाली महिलाओं को बहुत अच्छा समर्थन प्रदान कर सकता है।



महिलाएं विभिन्न संक्रामक या फंगल रोगों के अधीन हैं।

इसका सावधानी से इलाज किया जाना चाहिए, क्योंकि अंडाशय प्रजनन प्रणाली का आधार हैं, और उनके कामकाज में थोड़ी सी व्यवधान भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकती है, बांझपन तक।


आहार जो एंटी-भड़काऊ और कार्बोहाइड्रेट में कम हैं, एक अच्छी शुरुआत है। कैफीन, शराब, हाइड्रोजनीकृत वसा, सूरजमुखी, कसाई और मकई के तेल, संरक्षक और खाली मीठे कैलोरी के उपयोग से बचने के लिए भी सिफारिश की जाती है। इस प्रकार का आहार रक्त शर्करा और हार्मोन को नियंत्रित करने में मदद करेगा, जिससे अधिक सामान्य मासिक चक्र हो जाएगा।

दर्दनाक अवधि के प्रबंधन के लिए एक अच्छा आहार आवश्यक है। सूजन को कम करने और अपने शरीर को खिलाने के लिए इन खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित करें। 
मासिक धर्म संबंधी विकारों के उपचार में कुछ पोषक तत्व उपयोगी होते हैं, जैसे कि। कैल्शियम और मैग्नीशियम: कैल्शियम मांसपेशी टोन को बनाए रखने में मदद कर सकता है, जबकि मैग्नीशियम मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है। शुद्ध बेरी भी ल्यूटल चरण के दौरान महत्वपूर्ण हार्मोन को सामान्य करने में मदद करता है। मासिक धर्म चक्र। विटामिन ई: मासिक विटामिन से कुछ दिन पहले और आपकी अवधि की शुरुआत के कुछ दिन बाद इसे प्राथमिक विषाक्तता में सुधार करने के लिए यह विटामिन प्रभावी साबित हुआ है। अवधि के दर्द को कम करने के लिए यहां कुछ बहुत ही प्रभावी गैर-चिकित्सा उपचार दिए गए हैं: 2।
दाहिने अंडाशय में दर्द के कारण:
पहला कारण ओफोरिटिस है। यह एक सूजन प्रक्रिया है जो अंडाशय के सही परिशिष्ट को प्रभावित करती है। यह बीमारी है आम कारण उग आया दर्द संक्रमण का विकास, तंत्रिका तंत्र के साथ समस्या, वायरल रोग, हाइपोथर्मिया, शरीर पर अत्यधिक शारीरिक और मनोवैज्ञानिक तनाव ओफोरिटिस के प्रकटन का कारण बनता है।
एक अन्य प्रकार की सूजन प्रक्रिया एडनेक्सिटिस है। इसकी घटना का कारण क्लैमिडिया है। दर्द का स्थानीयकरण अंडाशय के क्षेत्र तक सीमित नहीं है दर्द संवेदना लम्बर क्षेत्र में प्रकट होता है। आपको तुरंत स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि देर से इलाज बांझपन का कारण बन जाएगा।
पॉलीसिस्टिक रोग - समस्या अंडाशय में एक छाती के विकास के कारण होती है। उसी समय, अंडाशय आकार में काफी बढ़ता है, सचमुच छोटी गेंदों से भरा जाता है। अल्ट्रासाउंड के दौरान यह स्पष्ट रूप से देखा जाता है।
इसमें एक ट्यूमर का गठन। एक छोटा ट्यूमर खुद को प्रकट नहीं करता है और असुविधा का कारण नहीं बनता है, लेकिन जैसे ही यह आकार में बढ़ता है, यह अंडाशय के अंदर रक्त परिसंचरण को प्रभावित करता है और नसों को चुटकी देता है, जिससे महिलाओं में असहनीय दर्द होता है।


एक हीटिंग पैड या गर्म पानी की एक बोतल का उपयोग कर निचले हिस्से और पेट को गर्मी लागू करना। गर्म पानी का उपयोग करके पीएसई के साथ नमक स्नान, ईपीएसन नमक के 2 चश्मे और बेकिंग के 1 कप। अपने घुटनों के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलना। निचले हिस्से या पेट पर जमे हुए मालिश। तनाव से बचें। रक्त प्रवाह में सुधार के लिए चलने या योग जैसे सज्जन अभ्यास। । आप एक्यूपंक्चर या सम्मोहन जैसे वैकल्पिक उपचारों पर भी विचार कर सकते हैं। दोनों विकार से जुड़े लक्षणों को कम करने में मदद करने के लिए पाए गए हैं। 4।

प्रणाली आपको बेहतर महसूस करने के लिए पोषक तत्व, भोजन और आंदोलन का उपयोग करने का तरीका सिखाती है और इसमें एक कर्षण घटक होता है जो दीर्घकालिक उपचार के लिए उपयोगी होता है। पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम के लक्षणों पर विजयी होना एक आसान काम नहीं है, लेकिन यदि आप जीवनशैली में परिवर्तनों का पालन कर सकते हैं, तो आप इस स्थिति को दूर कर सकते हैं।
गर्भावस्था के दौरान असुविधा
असुविधा के कारण:
गर्भाशय में जाने वाले उपजाऊ अंडा दर्द का कारण बनता है। यह गर्भाशय की दीवार पर अंडे के लगाव के कारण होता है। यह रक्त स्राव द्वारा विशेषता है।
गर्भपात। अक्सर गर्भपात की संभावना से पहले प्रकट होता है भारी रक्तस्रावजैसे ही संकेत दिखाई देते हैं, तुरंत एम्बुलेंस को कॉल करें। चिकित्सा आपको भ्रूण को बचाने और प्रक्रिया की शुरुआत में गर्भपात को रोकने की अनुमति देती है।
कॉर्पस ल्यूटियम की छाती। इस कारण का कारण बनता है दर्दनाक सनसनीखेज गर्भावस्था के पहले महीनों के दौरान। अंडे के स्थान पर छाती दिखाई देती है, इसके विकास के परिणामस्वरूप दर्द उत्पन्न होता है। जितना बड़ा होगा, सिस्ट अंडे की दीवारों पर अधिक दबाव पैदा करेगा, जो दर्द दर्द का कारण बन जाता है।
सही अंडाशय दर्द क्यों हो सकता है एक्टोपिक गर्भावस्था उचित तरफ, इसे डॉक्टरों के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह किसी महिला के स्वास्थ्य और जीवन को धमकी देती है।
मासिक धर्म से पहले मालाइज
मासिक धर्म से पहले दर्द विभिन्न कारणों से होता है, लेकिन यदि यह हल्का होता है, तो चिंता न करें, हालांकि स्त्री रोग विशेषज्ञ की यात्रा की सिफारिश की जाती है।


इसमें ताकत, साहस और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। तो नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके अगला कदम उठाएं और समय के साथ छोटे बदलाव करना शुरू करें जो आपके जीवन को हमेशा के लिए बदल देगा। हम यहां आपके लिए हर कदम के लिए हैं। प्राथमिक डिसमोनोरिया आम सहमति गाइड। । चल रहे शोध, नैदानिक ​​अनुभव और इस वेबसाइट पर चर्चा की गई विषय वस्तु से संबंधित जानकारी के तेज़ी से जमा होने के कारण, वेबसाइट के उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे इस वेबसाइट पर जानकारी का सावधानीपूर्वक विश्लेषण और मूल्यांकन करें और नई जानकारी के अपने ज्ञान का विस्तार और विस्तार जारी रखें। इस वेबसाइट और अन्य जगहों पर उपलब्ध हो जाता है।

पचास प्रतिशत से ज्यादा महिलाएं उसके बारे में शिकायत करती हैं।

कुछ सही अंडाशय में दर्द की उपस्थिति के कारण मासिक धर्म की शुरुआत की भविष्यवाणी कर सकते हैं।

इस तरह के दर्द अंडाशय से अंडे की रिहाई के बाद गठित कॉर्पस ल्यूटियम के विकास से जुड़े होते हैं। कॉर्पस ल्यूटियम इसे बदल देता है, इसका मुख्य कार्य हार्मोन - प्रोजेस्टेरोन की रिहाई है। गठित है पीला शरीर कूप से, उसके लिए धन्यवाद, गर्भावस्था सामान्य रूप से बढ़ती है, इसलिए प्रोजेस्टेरोन गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष रूप से आवश्यक है।

इस वेबसाइट पर निहित जानकारी का उपयोग या आवेदन उपयोगकर्ता के विवेकाधिकार और जोखिम पर है। अंडाशय मादा प्रजनन प्रणाली का हिस्सा हैं, जो हर महीने अंडे का उत्पादन एक महिला के प्रजनन वर्षों के दौरान करती है। वे निचले पेट के दोनों किनारों पर स्थित हैं। डिम्बग्रंथि का कैंसर तब होता है जब अंडाशय में कोशिकाएं अनियंत्रित रूप से बढ़ती हैं और विभाजित होती हैं। अंडाशय पर एक ट्यूमर बनें, और मुख्य ट्यूमर से भी टूट सकते हैं और शरीर के अन्य हिस्सों में फैल सकते हैं।
यद्यपि डिम्बग्रंथि का कैंसर पूरे शरीर में फैल सकता है, ज्यादातर मामलों में यह बना रहता है पेट की गुहा और आंतों, यकृत और पेट जैसे अंगों को संक्रमित करता है। कई प्रकार के डिम्बग्रंथि के कैंसर हैं। हालांकि, अधिकांश डिम्बग्रंथि के कैंसर उन कोशिकाओं से आते हैं जो अंडाशय की बाहरी अस्तर बनाते हैं।

आज, महिला क्लब "30 से अधिक कौन है" एक बहुत ही जलती हुई और नाजुक विषय पर चर्चा करेगा "अंडाशय को चोट पहुंचाने पर क्या करना है।"अक्सर, स्त्री रोग विशेषज्ञों के रिसेप्शन पर आधुनिक महिलाएं अंडाशय में दर्द की शिकायत करती हैं। यह दर्द अक्सर घूमता रहता है और पक्ष में, निचले हिस्से में, पबिस के ऊपर या निचले पेट में दिखाई दे सकता है।

हालांकि, ये लक्षण न केवल डिम्बग्रंथि रोग की विशेषता हैं। आइए एक साथ खोजने की कोशिश करें दर्द के कारण, और यह भी कि कैसे अंडाशय को चोट पहुंचाने का निदान करना है, इस स्थिति में क्या करना है।


एक महिला को अपने जीवन के दौरान डिम्बग्रंथि के कैंसर से संक्रमित होने का लगभग एक जोखिम होता है। इस कैंसर को पाने और इससे मरने का खतरा डिम्बग्रंथि के कैंसर के मामलों में से एक है - यह त्वचा कैंसर के अपवाद के साथ महिलाओं में आठवां सबसे आम कैंसर है। यह महिलाओं में कैंसर की मौत का पांचवां प्रमुख कारण है।
डिम्बग्रंथि के कैंसर के लक्षण क्या हैं?
प्रारंभिक लक्षण गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल बीमारियों और डिस्प्सीसिया के समान होते हैं, जिससे रोग का निदान करना मुश्किल हो जाता है। इस कारण से, कई महिलाओं का निदान नहीं किया जाता है देर से विकास डिम्बग्रंथि कैंसर। डिम्बग्रंथि के कैंसर के लक्षण और लक्षण शामिल हो सकते हैं। ये लक्षण डिम्बग्रंथि के कैंसर या अन्य गंभीर गंभीर स्थितियों के कारण हो सकते हैं। इनमें से किसी भी लक्षण के बारे में डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
अंडाशय चोट क्यों करते हैं?

अंडाशय में दर्द कई कारणों के प्रभाव में प्रकट होता है। सबसे आम हैं:
सूजन प्रक्रियाएं;
हार्मोनल विकार;
सूजन;
महिला आंतरिक जननांग अंगों के विकास की असामान्यताएं;
मासिक चक्र का उल्लंघन।

कभी-कभी अंडाशय में दर्द पड़ोसी प्रणालियों की पैथोलॉजी के कारण होता है, उदाहरण के लिए, मूत्रजन्य (वैसे, हमारी साइट पहले से ही बात कर चुकी है)। दाहिनी अंडाशय में दर्द तीव्र एपेंडिसाइटिस के कारण हो सकता है।

डिम्बग्रंथि के कैंसर के लिए कुछ जोखिम कारक क्या हैं?
डिम्बग्रंथि के कैंसर के सटीक कारण अज्ञात हैं। हालांकि, अध्ययन बताते हैं कि निम्नलिखित जोखिम कारक इस बीमारी के विकास की संभावना को बढ़ा सकते हैं। पारिवारिक इतिहास - प्रथम डिग्री रिश्तेदार, विशेष रूप से यदि दो या दो से अधिक बीमारियां होती हैं। स्तन या कोलन कैंसर का एक पारिवारिक इतिहास डिम्बग्रंथि के कैंसर के बढ़ते जोखिम से भी जुड़ा हुआ है। आयु - डिम्बग्रंथि के कैंसर के अधिकांश मामलों में 50 वर्ष और उससे अधिक उम्र के महिलाओं में पाया जाता है, और महिलाओं में उच्चतम जोखिम बच्चों के बिना बच्चों में नहीं है, जिन महिलाओं में कभी बच्चे नहीं होते हैं।
डिम्बग्रंथि के कैंसर का निदान कैसे किया जाता है कई बार, डिम्बग्रंथि के कैंसर वाली महिलाओं में लक्षण या केवल हल्के लक्षण नहीं होते हैं जब तक कि रोग एक उन्नत चरण में न हो।


प्रमुख डिम्बग्रंथि रोग

यह याद करने योग्य है कि अंडाशय जोड़े अंग हैं, इसलिए उनमें से एक को प्रभावित करने वाली बीमारियों को दूसरे में प्रेषित किया जा सकता है।

तो, ऐसा लगता है कि आपके अंडाशय को चोट पहुंचती है, पहले क्या करना है? यह सही है, पता लगाएं कि क्या वे वास्तव में आपको परेशान करते हैं।

adnexitis - अंडाशय की सूजन। यह एक संक्रामक बीमारी है, जिसके कारक एजेंट क्लैमिडिया, कैंडीडा, यूरियाप्लाज्मा, माइकोप्लाज्मा हैं। बीमारी चलाना बेहद अवांछित है, आप बांझपन कमा सकते हैं। लक्षण: समय-समय पर प्रकट निचले पेट या निचले हिस्से में दर्द छिड़काव।

डिम्बग्रंथि के कैंसर के लिए उपचार विकल्प क्या हैं?

डिम्बग्रंथि के कैंसर का निदान करना मुश्किल होता है और बीमारी के विकास के बाद अक्सर निदान किया जाता है। कुछ नैदानिक ​​परीक्षण और परीक्षण जो उपयोगी हो सकते हैं। श्रोणि परीक्षा में गर्भाशय, योनि, अंडाशय, फैलोपियन ट्यूबों की सनसनी शामिल होती है, मूत्राशय और गुदा उनके आकार या आकार में किसी भी असामान्यताओं को खोजने के लिए। इन लहरों को अंडाशय के लिए निर्देशित किया जाता है और एक तस्वीर बनाने के लिए इको की एक तस्वीर बनाते हैं। रोगी को बेरियम युक्त सफेद, पतले समाधान के साथ एनीमा प्राप्त करने के बाद चित्रों को लिया जाता है। बरियम बताते हैं कि कोलन और गुदा ट्यूमर या अन्य असामान्य क्षेत्रों को देखना आसान बनाता है। अक्षीय टोमोग्राफी की कम्प्यूटरीकृत स्कैनिंग - एक्स-रे मशीन से जुड़े कंप्यूटर द्वारा बनाई गई शरीर के अंदर अंगों की विस्तृत छवियों की एक श्रृंखला। बायोप्सी - सूक्ष्मदर्शी के तहत परीक्षा के लिए ऊतक को हटाने। डिम्बग्रंथि के कैंसर के अंतिम निदान के लिए सर्जरी की आवश्यकता होती है। शुरुआती ऑपरेशन में दो गोल हैं। सबसे पहले, अंडाशय और गर्भाशय को हटाने सहित मौजूद किसी भी कैंसर को हटा दें; और, दूसरी बात, ट्यूमर के स्थान और रोग के चरण को निर्धारित करने के लिए ऊतकों और आसपास के लिम्फ नोड्स के नमूने। अस्तित्व के लिए सबसे अच्छा पूर्वानुमान तब होता है जब सभी कैंसर को हटाया जा सकता है। अल्ट्रासाउंड - उच्च आवृत्ति ध्वनि तरंगों का उपयोग करता है। । निदान के बाद, डॉक्टर एक या अधिक उपचार विकल्प प्रदान करेगा।
oophoritis - एक या दोनों डिम्बग्रंथि परिशिष्ट की सूजन। हाइपोथर्मिया के कारण हो सकता है, शारीरिक और मानसिक तनाव में वृद्धि, प्रतिरक्षा प्रणाली की अन्य बीमारियों से कमजोर हो सकती है।


आपको संदेह है कि आपके पास ओफोरिटिस है, अंडाशय चोट पहुंचाते हैं, निदान की जांच करने के लिए क्या करना है? ध्यान देना दर्द की प्रकृति पर।


उपचार का प्रकार कैंसर के प्रकार और रोग के चरण पर निर्भर करता है। यदि ऑपरेशन अभी तक पूरा नहीं हुआ है, तो सटीक चरण ज्ञात नहीं हो सकता है। डिम्बग्रंथि के कैंसर के लिए मुख्य उपचार सर्जरी, कीमोथेरेपी, और विकिरण, या तीन के संयोजन हैं। विभिन्न विकार और विकार हैं जो अंडाशय में दर्द से छाती तक ट्यूमर का कारण बन सकते हैं। अंडे मादा जननांग अंग होते हैं जिन्हें वे निवास में रखे जाते हैं। जब अंडाशय दर्द होता है, श्रोणि क्षेत्र में नाभि के नीचे, निचले पेट में दर्द महसूस होता है।
कारण के आधार पर, एक चक्र के अंत में, मासिक धर्म चक्र की शुरुआत में, आमतौर पर अंडाशय चरण में दर्द हो सकता है। देरी के मामले में मासिक रक्तस्राव अंडाशय में दर्द यह इंगित नहीं करता है कि गर्भावस्था है, कई संभावित कारण हैं।

अक्सर यह दर्द होता है, यह समय-समय पर निचले पेट में या क्रॉस-लम्बर क्षेत्र में दिखाई देता है। इसके अलावा, महिलाएं बेहद चिड़चिड़ाहट हो सकती हैं, उनकी कामकाजी क्षमता कम हो जाती है, अनिद्रा दिखाई देती है।

पुटी। इस मामले में दर्द अलग है, यह तीव्र और दर्द दोनों हो सकता है। ट्यूमर के मुख्य लक्षण हैं: दर्दनाक मासिक धर्म, अनियमित मासिक धर्म, उल्टी, मतली, बांझपन, दर्दनाक पेशाब इत्यादि।

एक महिला में डिम्बग्रंथि सूजन क्या है?
डिम्बग्रंथि के सिस्ट और पॉलीसिस्टिक अंडाशय जब अंडाशय में रोम अंडे को छिड़कते नहीं हैं, तो वे कभी-कभी तरल पदार्थ से भरे होते हैं। कई मासिक चक्रों के बाद आमतौर पर गायब हो जाते हैं, लेकिन कुछ मामलों में सर्जरी आवश्यक है। अंडाशय में पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम वाली महिलाएं हर महीने हार्मोन के जवाब में वसा संधि विकसित करती हैं। ये छाती फटने और खून बहने के कारण कर सकते हैं गंभीर दर्द अंडाशय में। डिम्बग्रंथि के सिस्ट नियमित रूप से जांचना चाहिए, क्योंकि वे खतरनाक हो सकते हैं; एक चिकित्सक हार्मोन थेरेपी या सर्जरी की सिफारिश कर सकता है।


आपको लगता है कि सही अंडाशय दर्द होता है: इस मामले में क्या करना है? संभावना है कि आपके पास है मिरगी.
यह अंडाशय में हेमोरेज और इसकी संभावित टूटने की विशेषता है। श्रोणि क्षेत्र में इतना पल्सिंग दर्द शुरू होता है कि आप चेतना भी खो सकते हैं। नाड़ी तेज हो जाती है, ठंडे पसीने आते हैं, दबाव गिर जाता है।

मासिक धर्म चक्र के चरणों से जुड़े अंडाशय में दर्द के कारण

एंडोमेट्रोसिस जब गर्भाशय के अस्तर गर्भाशय के बाहर भी होता है, तो एक बात कहती है। गैर-स्थानीय ऊतक फलोपियन ट्यूबों से कम, जुड़ा जा सकता है गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट या अंडाशय के लिए। गर्भाशय की अस्तर की चलने वाली कोशिकाएं अभी भी एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन का जवाब देती हैं, इसलिए वे मासिक धर्म के दौरान खून बहते हैं। चिकित्सक को उचित चिकित्सा निर्धारित करना चाहिए, जो हार्मोन थेरेपी या सर्जरी हो सकती है। डिम्बग्रंथि का कैंसर क्योंकि अधिकांश महिलाएं डिम्बग्रंथि के कैंसर के प्रारंभिक चरण में असुविधा विकसित नहीं करती हैं, इस बीमारी का निदान करना मुश्किल है।

महिलाओं की क्लब साइट शायद आपको बीमारियों और उनके लक्षणों से पहले ही डरा रही है। हालांकि इस सूची में सूचीबद्ध है वहां खत्म नहीं होता है। अंडाशय चोट पहुंचा सकते हैं अंडाशय के दौरान और बाद मेंयह प्रक्रिया पूरी तरह से प्राकृतिक है और आपकी चिंता का कारण नहीं बनना चाहिए।

महिलाओं में अंडाशय की सूजन - कारण

अंडाशय में गंभीर दर्द आमतौर पर केवल बीमारी के अंतिम चरण में होता है, और क्रॉस-दर्द भी हो सकता है। डिम्बग्रंथि कार्सिनोमा के लक्षण: पेशाब, सूजन, आंतों में जड़त्व, भूख या पूर्णता के नुकसान के लिए लगातार और गंभीर पेशाब। के बारे में जानकारी मासिक धर्म रक्तस्रावजैसे कि रक्त प्रवाह की शक्ति, चक्र के समय चक्र चक्र और लक्षण रोगी के स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए चिकित्सक के लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि अंडाशय में लगातार दर्द होता है, जो कुछ दिनों के बाद गायब नहीं होता है, तो डॉक्टर को तुरंत डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए।
दुखद अंडाशय: क्या करना है?
अंडाशय में दर्द से स्वतंत्र रूप से निपटना केवल तभी संभव होता है जब यह अंडाशय के दौरान या उसके बाद होता है। यह प्रक्रिया चक्र के बीच में होती है। इस समय, आपको अत्यधिक शारीरिक परिश्रम, तनावपूर्ण परिस्थितियों, आराम और अधिक खाने से बचना चाहिए, आपको दर्दनाशक लेने की अनुमति है।


निश्चित रूप से आपने देखा है कि अंडाशय की कई बीमारियों के समान लक्षण होते हैं। स्वाभाविक रूप से, इस मामले में, स्व-उपचार और उपयोग के बारे में कोई बात नहीं हो सकती है लोक उपचारजो हम में से अधिकांश बहुत प्यार करते हैं।
आपके अंडाशय बहुत चोट पहुंचाते हैं, क्या करना है - तुरंत एक एम्बुलेंस बुलाओ! या स्वतंत्र रूप से स्त्री रोग विशेषज्ञ को मदद मांगा। भय और रूढ़िवाद को छोड़ दें, समय पर इलाज शुरू करें।

समझें, यह सिर्फ एक ठंडा नहीं है जिसे बूंदों और जड़ी बूटियों से ठीक किया जा सकता है। हम आपकी मादा स्वास्थ्य, एक पूर्ण यौन जीवन, प्रजनन समारोह का संरक्षण और स्वस्थ बच्चों के जन्म के बारे में बात कर रहे हैं। प्रेरित करता है, है ना?

केवल डॉक्टर ही पूर्ण नैदानिक ​​परीक्षा आयोजित करके सटीक निदान कर सकते हैं। सबसे आम उपचार अल्ट्रासाउंड डायग्नोस्टिक्स, परीक्षण,उपचार का एक कोर्स निर्धारित किया गया है, कुछ मामलों में सर्जिकल हस्तक्षेप संभव है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.