Header Ads

हर लड़की को शादी से पहले होती है इन 7 बातों की चिंता


हर लड़की को शादी से पहले होती है इन 7 बातों की चिंता, आइये जानते है इन उलझनों के बारे में

अक्सर देखा गया है कि शादी पक्की होने के बाद घर वाले तो तैयारियों में लग जाते हैं, लेकिन दुल्हन कई उलझनों में फंस जाती हैं और उनके बारे में सोचती रहती हैं। जी हाँ, हर लड़की के मन में शादी से जुड़ी कई बातें और सवाल होते हैं, जिनके बारे में सोचती रहती हैं और परेशान होती रहती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शादी से पहले एक लड़की के लिए चिंता का कारण बनती हैं। तो आइये जानते है उन बातों के बारे में। 

* शादी में कुछ गड़बड़ तो नहीं होगी

शादी की सारी तैयारियां अच्छी तरह से होने के बावजूद भी होने वाली दुल्हन के मन में यह डर बना रहता है। जब तक शादी हो नहीं जाती वह यह सोचती रहती है कहीं कुछ गड़बड़ न हो जाए।

* मैं शादी के जोड़े में कैसी दिखूंगी
हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी में बेस्ट लगे। इसके लिए वह पूरी मार्किट देखने के बाद अपनी लिए लंहगे, ज्वैलरी या दूसरी चीजें खरीदती हैं। इसके बावजूद भी उनके मन में यह सवाल चलता है कि वह अपनी शादी के लहंगे में अच्छी तो लगेगी। अपना शक दूर करने के लिए वह शादी से पहले अपनी ड्रैस को कई बार चेक भी करती है।

* कहीं उस दिन बारिश तो नहीं होगी?

आजकल सभी बैंक्वेट हॉल्स में शादी करते हैं लेकिन अगर फिर भी बारिश आने से डैकोरेशन वगैरह खराब हो जाती है। इसलिए दुल्हन बस यही चाहती है कि बारिश न हो। मगर इस बात पर कोई कंट्रोल थोड़ी न कर सकती है तो बेकार में क्यों टेंशन ली जाए।



* शादी के दिन पीरियड्स?
लड़कियों के मन में यह सवाल आना तो जायज है लेकिन इसके लिए आप पहले ही एक गायनेकोलॉजिस्ट से मिलें। वह आपको ऐसी मेडिसिन देगी, जिससे आपकी डेट 4-5 दिन के लिए आगे बढ़ जाएगी और आप अपनी शादी आराम से एंजॉय कर पाएंगी।

* शादी तक में मोटी न हो जाऊं

लड़कियां तो इस उलझन में कि कहीं वो मोटी न हो जाए डाइटिंग शुरू कर देती हैं। मगर यह सही नहीं है। इसकी बजाए आप नार्मल और हैल्दी फूड का सेवन करें। इससे आपका वेट भी मेंटेन रहेगा और डाइटिंग की भी जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

* फोटो अच्छी नहीं आई तो।
आजकल लोग अपनी शादी की फोटो सबसे पहले सोसल साइट्स पर अपलोड करते हैं। ऐसे में लड़कियां इस बात को लेकर भी टेंशन में रहती हैं कि अगर उनकी फोटो अच्छी नहीं तो। ऐसे में इस टेंशन को दूर करने के लिए आप अच्छा वेडिंग फोटोग्राफर चूज करें, जो आपकी अलग-अलग एंगल्स से फोटो क्लिक करें।

* नया घर, नए लोगों को लेकर परेशान
लड़कियों के मन में यह सवाल उठना तो बनता है। शादी के बाद लड़की की जिंदगी में सबकुछ बदल जाता है। ऐसे में होने वाली दुल्हन के मन में नया घर और ससुराल वालों को लेकर कई सवाल और उलझनें होती है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.