Header Ads

वजन घटाने के लिए सब्जी आहार


वजन घटाने के लिए सब्जी आहार
सब्जी आहार अधिकांश के लिए उपयोगी माना जाता हैस्वास्थ्य और व्यावहारिक रूप से कोई मतभेद नहीं है। यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि सब्जियों कई विटामिन, खनिज और फाइबर होते हैं, "कचरा" से शरीर को साफ मदद करता है। इसके अलावा, सब्जी आहार मेनू जो आप एक आहार वास्तव में किसी भी स्वाद चुनने की अनुमति देता काफी व्यापक है।

सब्जी आहार के लाभ



वजन घटाने के लिए सब्जी आहार आप पर निर्भर कम करने के लिए अनुमति देता हैसप्ताह के दौरान वजन के 6 किलो। इसके अलावा, यह हृदय प्रणाली और जठरांत्र संबंधी मार्ग, atherosclerosis से संबंधित विभिन्न रोगों की रोकथाम का एक बहुत अच्छा साधन है। 
यह भोजन धन्यवाद ले जाने के लिए बहुत आसान हैउत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के संबंध में (अगर यह सब्जी मोनो आहार के बारे में नहीं है) और स्वस्थ पोषण मानकों के यथासंभव निकट के साथ, एक व्यक्ति को एक सब्जी आहार पर बैठे का वजन शरीर में चयापचय की प्रक्रिया को सामान्य है, और इसलिए।

इस आहार का एक और लाभ - वजन के बादवह बहुत धीरे धीरे टाइप किया है। इसके अलावा, कई लोग इसे पर बैठे इच्छा में एक ठोस कमी निशान मिठाई, वसा और अन्य जंक फूड खाने के लिए। यह संभावना है कि इस आहार सही भोजन शुरू करने के लिए धक्का कर सकते हैं। और वहाँ एक पत्थर के अतिरिक्त वजन के साथ अलग पूरा करने के लिए फेंक है।

वजन घटाने के लिए सब्जी आहार नियम



सबसे महत्वपूर्ण नियम - हर दिन के लिएसप्ताह (और कुछ सब्जी आहार पिछले महीने) विभिन्न सब्जियों के डेढ़ किलोग्राम का उपयोग करें। अधिक सब्जी सूची, बेहतर। और चुनाव वास्तव में बहुत बड़ा है: यहाँ और टमाटर, और खीरे, और आलू, और गोभी, और बीट, और गाजर, और शिमला मिर्च, और तोरी, और स्क्वैश, और मटर, और प्याज, और विभिन्न साग ... खाओ सब्जियों की तरह हो सकता है पनीर (सलाद) या उबला हुआ (सूप) और धीमी आंच पर पकाया (रैगू) के रूप में। यह भी संभव है और यह सब्जियों के रस पीने के लिए आवश्यक है:, गाजर टमाटर।

हालांकि, वहाँ सब्जी मोनो आहार के लिए विभिन्न विकल्प हैं - जब भोजन केवल एक सब्जी प्रयोग किया जाता है।https://healthtoday7.blogspot.com/

यदि एक ही सब्जियों आपके शरीर होगाछोड़ा नहीं जा सकता है, तो आप एक छोटी राशि में मेनू वनस्पति आहार दलिया या अनाज ऊपर कर सकते हैं। वे सब्जियों से अलग नहीं किया जा सकता है - केवल इस तरह के सूप के रूप में सब्जियों के व्यंजन को जोड़ा गया,। यह भी 1-2 बार एक हफ्ते के लिए अनुमति दी है, कम वसा वाले दूध, दही या दही का एक गिलास पीने के लिए, पनीर का एक छोटा सा पैक खाते हैं। राई की रोटी (या टोस्ट) एक दिन में एक बार की Pozvolitelen टुकड़ा। 1-2 बार एक हफ्ते, आप भी (चिकन, मछली) मांस की 200-300 ग्राम खा सकते हैं।

इसके अलावा सब्जी का रस, पानी या मीठा हरी चाय (कॉफी) पी सकते हैं। तरल पदार्थ की कुल राशि दैनिक खपत - 1.5 लीटर से कम नहीं।

हर दिन, आप 4-5 भोजन करना चाहिए।

सब्जी आहार वजन कम करने के लिए अधिक बार लागू नहीं होती हैसाल में एक बार, लेकिन इसके पूरा होने के लिए पिछले कुछ वर्षों में 1-2 बार एक महीने सब्जी उपवास दिनों की व्यवस्था करने की सिफारिश की है, उदाहरण के लिए, खीरे पर मुक्ति दिन।

सब्जी आहार - व्यंजनों




मेनू वनस्पति आहार आप खुद के लिए कर सकते हैंखुद को, उपरोक्त नियमों के अनुसार, या सिद्ध बिजली की आपूर्ति सर्किट का लाभ उठाएं। प्रत्येक सब्जी आहार के लिए मुख्य व्यंजनों में से एक सब्जी का सूप है - वैसे, यही कारण है कि यह अक्सर एक सूप आहार के रूप में भेजा जाता है, यद्यपि वहाँ उन दोनों के बीच मतभेद हैं।

सब्जी का सूप का सवाल है, तो dieters के बीच एक विशेष लोकप्रियता गोभी का सूप का आनंद लें। अन्य उत्पादों के साथ संयोजन में यह अच्छा स्लिमिंग प्रभाव प्रदान करता है।

वजन घटाने के लिए मेनू वनस्पति आहार

दिन एक। गोभी का सूप, कम मात्रा में फलकच्चे या पके हुए फार्म, मलाई निकाला दूध शीशा, कांच मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच में (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर) किसी भी कम कैलोरी सॉस।

दो दिन। गोभी का सूप, किसी भी राशि में किसी भी सब्जियों (लेकिन किलो 1.5 से अधिक नहीं) पनीर, उबला हुआ या धीमी आंच पर पकाया, कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस, राई रोटी का टुकड़ा।

तीन दिन। गोभी का सूप, कम मात्रा में फलकिसी भी राशि में, किसी भी सब्जियों (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर) (लेकिन 1.5 से अधिक नहीं किलो) पनीर, उबला हुआ या धीमी आंच पर पकाया, कम वसा दही, एक कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच का गिलास किसी भी कम कैलोरी सॉस।

चार दिन। गोभी का सूप, 3-5 केले, मलाई निकाला दूध के 8 कप, 1-2 पटाखे।

पांच दिन। गोभी का सूप, उबला हुआ मछली 200 ग्राम, उबला हुआ चिकन के 200 ग्राम, 3-6 टमाटर, दही कप, एक कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस।

छठे दिन। गोभी का सूप, उबला हुआ मछली 200 ग्राम, 200 ग्रामउबला हुआ चिकन पट्टिका, किसी भी मात्रा में किसी भी सब्जियों, मलाई निकाला दूध का एक गिलास, मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच एक कप किसी भी कम कैलोरी सॉस, राई रोटी का टुकड़ा।

सातवें दिन। गोभी का सूप, कम मात्रा में फल, किसी भी सब्जियों किसी भी मात्रा में (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर), कम वसा दही का एक गिलास, मीठा चाय या कॉफी का एक कप, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस।
आप देख सकते हैं, सब्जी आहार मेनू काफी व्यापक है,और केवल सब्जियों नहीं है, लेकिन लगभग सभी उत्पाद समूह शामिल हैं। यह इस आहार, कोमल अनुकूल और एक ही समय में पर्याप्त रूप से अतिरिक्त वजन के खिलाफ लड़ाई में प्रभावी विचार करने के लिए अधिकार देता है। खो वजन स्वादिष्ट, स्वास्थ्य
वजन घटाने के लिए केफिर आहार


बहुत लोकप्रिय तरीका समय की एक अपेक्षाकृत कम समय में एक लंबे समय के लिए अपना वजन कम करने के लिए - वजन खोने के लिए केफिर आहार। कुछ नहीं के लिए नहीं अक्सर दही पर उपवास दिन की सिफारिश की है ...

उपयोगी दही क्या है?



केफिर - शायद सबसे लोकप्रिय खट्टा दूधसबसे आम खाद्य पदार्थ आहार की सूची में लेख। केफिर आसानी से शरीर द्वारा अवशोषित है, यह आंतरिक अंगों की गतिविधि पर एक टॉनिक और दृढ प्रभाव पड़ता है। पेय की नियमित खपत चयापचय के सुधार के लिए योगदान देता है, आंतों माइक्रोफ्लोरा की स्थिति, शरीर विषाक्त पदार्थों और सोडियम लवणों को समाप्त। दही और केफिर की उपयोगी गुण त्वरित वजन घटाने के लिए लोकप्रिय आहार बनाया है।

त्वरित वजन घटाने के लिए आधार केफिर आहार क्या है?
केफिर मोटापे के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा हैतथ्य यह है कि यह nizkokalorien (1% दही) के कारण, सुपाच्य वसा और कार्बोहाइड्रेट की कम मात्रा में होती है, यह शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ निकाल देता है। इसके अलावा, दही तनाव से निपटने में अच्छा है - और हर आहार शरीर को तनाव का एक प्रकार है। इस प्रकार, वजन घटाने के लिए केफिर आहार, हालांकि पर्याप्त कठोर माना जाता है, यह पूरे जीव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। नहीं कारण के बिना, वैसे, इस आहार शो व्यापार सितारों के बीच इतना लोकप्रिय हो गया।


हम खोने वजन की सिफारिश:

निम्न आलेख कैसे ठीक और परेशानी के बिना वजन कम करने के रहस्यों को साझा करेंगे।


वजन घटाने के लिए प्रकार केफिर आहार
वहाँ केफिर आहार के कई प्रकार हैंतेजी से वजन घटाने, के रूप में एक काफी कठोर है और शरीर को नरम। केफिर आहार के प्रकार का चयन, इच्छा का अपना बल द्वारा निर्देशित किया: उदाहरण के लिए, भले ही आप मानसिक रूप से सोच भी नहीं कर रहे हैं कि यह कैसे है - कुछ दिनों के एक केफिर पर "बैठना" करने के लिए, जानबूझ कर नहीं चुनते नहीं उपयुक्त करने के लिए आप मोनो आहार।
केफिर मोनो आहारया जहाँ भी तुम देखो - हर जगह दही! 5-6 स्वागत के लिए पूरे दिन कोई चीनी के साथ नए सिरे से 1% दही का आधा लीटर पीने के लिए की जरूरत है। इस आहार तीन दिनों की अवधि की जरूरत को ध्यान से देखें।




सबसे मुश्किल केफिर आहारया डीओला एक सप्ताह में 7 किलो! यह भोजन 9 दिनों के लिए रहता है। पहले तीन दिन आप पीने के लिए कम वसा दही है (1.5 लीटर 5-6 स्वागत में विभाजित)। अगले तीन दिनों - कुछ सेब (सेब का 1,5 किलो 5-6 स्वागत में विभाजित) पर "बैठना"। फ़ाइनल 3 दिन आहार - फिर दही, लेकिन एक उच्च वसा सामग्री। आहार के दौरान आप दैनिक एक सफाई एनीमा करने की ज़रूरत है।

केफिर-फल आहारया मीठा और खट्टा स्लिमिंग। यदि आप monodiets विकल्प अपील नहीं करता है, आप कर सकते हैंवजन घटाने के लिए अधिक बख्शते उपयोग एक केफिर आहार, मीठा फल की रोज आधे लीटर केफिर पाउंड में जोड़ते हुए। इस आहार पर "बैठो" आदेश वांछित परिणाम प्राप्त करने लंबे समय तक होगा में - 5-6 दिनों के लिए।

केफिर आहार लारिसा डोलिनाया केफिर जाज। ज्ञात जैज गायक आहार घरेलूविभिन्न प्रकार के सिर्फ केफिर था। यह अधिक विविध तुलना में पिछले दो आहार एक सप्ताह के लिए रहता है, और हर दिन यह अपने आप ही मेनू है:


पहले दिन। अनसाल्टेड बेक्ड आलू की 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
दिवस दो। पनीर 0% वसा की 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
दिवस तीन। फल और छाछ के 0.5 एल (कैलोरी अंगूर और केले को छोड़कर) की 400 ग्राम।
दिवस चार। अनसाल्टेड उबला हुआ चिकन के 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
पांचवें दिन। फल दही और 0.5 लीटर की 400 ग्राम।
छठे दिन। कार्बोनेटेड खनिज पानी के अठारह लीटर।
सातवें दिन। 400 ग्राम फल और 0.5 एल लापरवाह।

भूल जाते हैं कि प्रस्तावित आहार प्रत्येक दिन 5-6 स्वागत में विभाजित किया जाना चाहिए न करें। 

केफिर आहार शो व्यापार सितारोंया केफिर न करे नहीं रहते! आपको नहीं लगता कि जल्दी वजन घटाने के लिए केफिर आहार एक लारिसा डोलिना उपयोग करता है - आहार के इस प्रकार घरेलू किस्म के अन्य सितारों के बीच काफी लोकप्रिय है। अपने विकल्पों में से एक इस प्रकार है:


पहले दिन। 5 अनसाल्टेड उबला हुआ आलू और दही का 1.5 लीटर।
दिवस दो। पकाया चिकन मांस (स्तन) और दही के 1.5 लीटर की 100 ग्राम।
दिवस तीन। उबला हुआ मांस (वील) और दही के 1.5 लीटर की 100 ग्राम।
दिवस चार। पकाया दुबला मछली की 100 ग्राम और दही के 1.5 लीटर।
पांचवें दिन। 500 ग्राम फल और सब्जियों (फिर से, केले को छोड़कर, और अंगूर) और दही के 1.5 लीटर।
छठे दिन। दही का 1.5 लीटर।
सातवें दिन। मिनरल वाटर की 1.5 लीटर।
हॉलीवुड के सितारों की केफिर आहारया Kefiromaniya अन-अमेरिकन। सबसे विविध और, तदनुसार, इस केफिर आहार का एक और अधिक कोमल संस्करण है। इसकी अवधि - 6-7 दिन, और लगभग दैनिक मेनू इस प्रकार है:


नाश्ता। हार्ड पनीर (50 ग्राम), सूखे रोटी टुकड़ा, फलों का रस 100 ग्राम।
दोपहर के भोजन के। जैतून का तेल, अंडे, दही के 200 ग्राम के साथ सब्जी सलाद।
दोपहर के भोजन के। जैतून का तेल के साथ सब्जी सलाद, पके हुए मांस के 100 ग्राम (चिकन, बीफ, वील - पसंद)।
दोपहर की चाय। फल के 200 ग्राम और दही के 200 ग्राम (केले और अंगूर! पर प्रतिबंध के बारे में भूल नहीं है)।
रात का खाना। रोटी का एक टुकड़ा, 100 ग्राम उबला हुआ मछली।
बिस्तर पर जाने से पहले। दही के 200 ग्राम।




अपना वजन कम और व्यवहार कर रहे हैं!
केफिर आहार केवल वजन नहीं खोना लेकिन यह भी होगादिल, जिगर, पित्ताशय और गुर्दे: कई आंतरिक अंगों के काम की स्थापना। केफिर आहार मधुमेह और उच्च रक्तचाप, संचार समस्याओं, गुर्दे की पथरी और पित्ताशय की पथरी, नेफ्रैटिस, गठिया, atherosclerosis के लिए संकेत दिया। केफिर याददाश्त में सुधार करने के लिए, अवसाद से निपटने के लिए मदद करता है।

कैसे परिणाम तय करने के लिए?
वजन घटाने के लिए केफिर आहार से छोड़कर(साथ ही किसी अन्य आहार से) के रूप में धीरे-धीरे होना चाहिए, शरीर आहार जारी रखने के लिए अनुकूल दे रही है। बाद किसी भी केफिर आहार के अंत मीठा और नमकीन खाद्य पदार्थ, स्टार्च खाद्य पदार्थ, वसा और मसालेदार भोजन की अत्यधिक खपत के लिए खुद को सीमित करने के लिए कम से कम एक सप्ताह के लिए आवश्यक है - इस मामले में, परिणाम अधिकतम केफिर आहार हो जाएगा। इसके अलावा जगह से बाहर है, और अतिरिक्त वजन और समग्र स्वास्थ्य खिलाफ लड़ने के लिए एक दिन दही का एक गिलास पीने की आदत में प्रवेश करेंगे।

आदेश वजन कम करने और शरीर को शुद्ध करने के लिए हर छह से आठ सप्ताह में हो सकता है केफिर आहार दोहराएँ।


केफिर आहार खो वजन में मदद करता हैऔर पूरे शरीर में सुधार होगा। यह स्वास्थ्य के लिए सबसे उपयोगी त्वरित आहार से एक है। केफिर आहार चुनें - अतिरिक्त वजन को अलविदा कहना और स्वस्थ होने के लिए! पर पतली हो जाना!

केले आहार
वजन खोने के लिए केले आहार - बहुत अच्छीअतिरिक्त वजन को अलविदा कहना रास्ता। केले, स्वादिष्ट स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, और इस उत्पाद आसानी से खुशी के हार्मोन में मदद मिलेगी में और केले आहार के सभी दिनों के माध्यम से जाने के लिए एक अच्छे मूड में निहित हैं।

3 दिन और 7 दिनों: केले आहार 2 प्रकार की है।

3 दिनों के लिए केले आहार




इस आहार का एक परिणाम के रूप में आप 3 तक खो सकते हैंकिलो। यह भोजन भी केले और मुख्य उत्पाद है, जो अपने आहार का हिस्सा हैं के लिए दूध आहार के रूप में जाना जाता है। दिन पर आप 2-3 केले खाने के और मलाई निकाला दूध 3 कप पीने के लिए (या 1% की दही, अगर दूध एलर्जी है) की जरूरत है, उन्हें 4-5 भोजन के लिए वितरण। इसके अलावा, दिन के दौरान यह गैस और मीठा हरी चाय के बिना खनिज पानी पीने के एक असीमित संख्या में हो सकता है। 

3 दिनों के लिए केले आहार काफी सख्त है, इसलिए इससे पहले कि आप उस पर बैठ, यह एक डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

7 दिनों के लिए केले आहार

यह विकल्प अधिक सौम्य है, और यह के प्रभाव नहीं हैकम मूर्त - इस आहार का एक परिणाम के रूप में आप प्रति दिन शरीर के वजन के 1 किलोग्राम से ऊपर खो सकते हैं। हर दिन आप केले के 1.5 किलोग्राम खाने के लिए की जरूरत है। सप्ताह के दौरान आप 2 अंडे खा सकते हैं, क्योंकि केले बहुत कम प्रोटीन होते हैं। किसी भी राशि में गैस और मीठा हरी चाय के बिना खनिज पानी पीने।

(तीन दिन या साप्ताहिक के रूप में) केले आहार हर दो महीने में किया जा सकता है।

केले आहार के लाभ




अतिरिक्त वजन को नष्ट करने, केला आहार के अलावाआहार अन्य सकारात्मक पहलुओं की एक संख्या है। पोटेशियम केले में निहित के कारण, इस आहार आंतों के साथ समस्याओं को हल करने, हृदय की मांसपेशियों के काम को व्यवस्थित, और सूजन का मुकाबला करने के अपरिहार्य बनने के लिए मदद मिलेगी। केले gastritis, गैस्ट्रिक अल्सर और 12 ग्रहणी अल्सर, उच्च रक्तचाप, जिगर और गुर्दे, पित्त नली, मधुमेह के लिए उपयोगी होते हैं। भोजन केले त्वचा हालत में सुधार करने में मदद करता है - यह साफ है, मुँहासे और pimples गायब हो जाते हैं।

केले में विटामिन ए से भरपूर होते हैं, बी, सी, ई, पीपी, पोटेशियम,मैग्नीशियम, आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम, सोडियम। एक उच्च कैलोरी उत्पाद है, यह वास्तव में कोई वसा और फाइबर में समृद्ध होती हैं - वह तथ्य यह है कि केले के बावजूद। एक केले चीनी (ग्लूकोज, फ्रुक्टोज, सुक्रोज) में निहित है, तो आप तृप्त महसूस करने के लिए, जबकि एक केले आहार पर बैठे की इजाजत दी।

नुकसान केले आहार

बेशक, वजन घटाने के लिए केले के आहार नहीं हैकमियां से रहित। उन के बीच में प्रमुख (सभी मोनो आहार के लिए एक विशेषता) - अगर आहार के अंत तक अच्छा पोषण की मूल बातें करने के लिए छड़ी नहीं किया था और "के रूप में मना" खाद्य पदार्थों के लिए खुद को लिप्त करने के लिए शुरू, वजन खो वापस बहुत जल्दी आ जाएगा। और, बेशक, इस आहार विकल्प वजन खोने के लिए यदि आप केले से नफरत नहीं चुनते,।

galactophagy

डेयरी आहार ब्रिटिश द्वारा विकसित किया गया थापोषण विशेषज्ञ हैरी बेंजामिन और उन लोगों के लिए है जो अधिक वजन वाले हैं। यह माना जाता है कि यह वज़न घटाने के पेट के लिए सबसे अच्छा आहार है - यह एक महिला दर्शकों के लिए प्रासंगिक है, पेट की सपाट कैसे बनानी चाहिए, इस सवाल से लगातार यह सोचता है कि

वजन घटाने के लिए डेयरी आहार का मुख्य उत्पाद -यह, ज़ाहिर है, दूध तिथि करने के लिए, इसके लाभों और नुकसान के बारे में वैज्ञानिकों की राय बहुत भिन्न हैं। कुछ लोग कहते हैं कि एक वयस्क जीव के लिए यह पूरी तरह से बेकार है, दूसरे का मानना ​​है कि दूध अपूरणीय पोषक तत्वों का स्रोत है। दरअसल, दूध पचने योग्य कार्बोहाइड्रेट, विटामिन (सी, बी 1, बी 2, पीपी) और खनिजों (कैल्शियम, पोटेशियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस) में समृद्ध है।

इसके मूल में, यह आहार भुखमरी के करीब हैवजन घटाने के लिए, दिन के दौरान केवल पानी के बजाय, दूध नशे में है दूध आहार काफी प्रभावी है - 7 दिनों के लिए, जो वह रहता है, आप वजन में वजन 7 किलो से घटा सकते हैं।

डेयरी आहार के बुनियादी नियम




यह कई बुनियादी नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है जो आहार की प्रभावशीलता की गारंटी देते हैं। 

सबसे पहले, ये दूध के लिए आवश्यक हैं यह ताजा होना चाहिए, इसे किसी भी तरह से उबला नहीं जा सकता (इसलिए यह कुछ उपयोगी गुण खो देगा), आप केवल थोड़े ही गर्म कर सकते हैं इसके अलावा, दूध कम वसा होना चाहिए, क्रीम इसे से हटा दिया जाना चाहिए।
दूध भी ठीक से नशे में होना चाहिए - छोटे चिप्स में, आदर्श रूप से - एक पुआल के माध्यम से।

संभावित कब्ज को रोकने के लिए फलों, प्रिंस या छोटी मात्रा में (8-10 टुकड़ों) में तारों से ताज़ा निचोड़ जूस का उपयोग करना संभव है।

इसके लिए स्नान के साथ डेयरी आहार को जोड़ना अच्छा हैवजन घटाने (उदाहरण के लिए, समुद्री नमक या सोडा के साथ) यह भी एनीमा करने की सिफारिश की जाती है, खासकर अगर आहार के दौरान आपके कब्ज होते हैं यह सब आहार के सफाई प्रभाव को बढ़ाएगा, शरीर से विषाक्त पदार्थों को सक्रिय हटाने में योगदान करेगा।

आहार की गंभीरता के कारण, इसे छुट्टी के लिए निर्धारित करने की सिफारिश की जाती है, इन दिनों शारीरिक और मानसिक कार्य के साथ अपने आप को अधिभार नहीं लेना, बहुत आराम करो, बाहर रहें

वजन घटाने के लिए डेयरी आहार का मेनू

पहले दिन। हर 2 घंटे - दूध की 1 कप। कुल 7 चश्मा आठ सुबह में जब तक आठ रात में के बीच।

दूसरे दिन। हर 1.5 घंटे - दूध की 1 कप। रात में आठ तक सुबह आठ के बीच का कुल 9 चश्मा।

तीसरे दिन। हर घंटे - दूध की 1 कप। रात में आठ तक सुबह आठ के बीच की 12 ग्लास के कुल।

चौथे दिन। हर 45 मिनट - दूध 1 गिलास। रात में आठ तक सुबह आठ के बीच के 18 चश्मे के कुल।

पांचवें दिन। हर आधे घंटे - दूध की 1 कप। केवल 24 कप रात में सुबह आठ के बीच जब तक आठ।

छठे और सातवें दिन - पांचवें दिन के समान है।

डेयरी उत्पादों की खपत के साथ दूध आहार




हल्के अवतार स्तन स्लिमिंग आहारयह विभिन्न डेयरी उत्पादों के होते हैं। यह उपयुक्त है लोग हैं, जो बहुत अच्छी तरह से दूध में बर्दाश्त नहीं किया जाता या माना जाता है के लिए "शुद्ध" दूध आहार भी सख्त है।

एक सप्ताह के भीतर आप के रूप में इस खाने की जरूरत:

नाश्ता। केफिर या दही का एक गिलास।
लंच। स्किम दही की पैकेजिंग (200 ग्राम)।

लंच। पनीर और फल का हलवा।

डिनर। दही या खट्टा दूध का एक कप।

दिन के दौरान, दूध या molokochay पीने के लिए सुनिश्चित करें।

वजन घटाने के लिए विस्तारित दूध आहार

अभी भी और अधिक लोकतांत्रिक विकल्प हैअन्य उत्पादों (फल, अंडे, मांस) के उपयोग के साथ दूध आहार। 4-5 किलो वजन घटाने - हालांकि, इस तरह के एक आहार के प्रभाव कम ध्यान देने योग्य है। यह भोजन 8 दिनों तक रहता है, और लगभग निम्नलिखित मेनू है:

दिन एक। 20.00 बजे से 8 बजे से दूध के 6 चश्मा (हर 2 घंटे)।

दो दिन। 4 कप दूध + 2 + वसा से वंचित फल किसी भी चीज़ (पनीर), एक छोटी राशि में बड़े पैमाने पर।

तीन दिन। दूध 2 कप + 2 + वसा से वंचित फल किसी भी चीज़ (पनीर), एक छोटी राशि में बड़े पैमाने पर।

चार दिन। 4 कप दूध + 1 + दुबला वील, मांस, या चिकन के किसी भी फल टुकड़ा (80-100 ग्राम)।

पांच दिन। दूध 2 कप + 2 + 1 फल किसी भी कड़ी मेहनत से उबले हुए अंडे + दुबला वील, मांस, या चिकन का टुकड़ा (80-100 ग्राम)।

छठे दिन। दूध 2 कप + 1 + 1 किसी भी फल हार्डबोइल्ड अंडा + एक छोटी राशि में दुबला वील, मांस, या चिकन + वसा पनीर का टुकड़ा (80-100 ग्राम)।

सातवें दिन। 3 कप दूध 3 + किसी भी फल।

दिन आठ। दूध 2 कप + 1 + दुबला वील, मांस, या एक छोटी राशि में चिकन + वसा पनीर के किसी भी फल टुकड़ा (80-100 ग्राम)।

आप दिन के किसी भी समय असीमित मात्रा में मीठा हरी चाय पी सकते हैं, मुख्य बात पता है कि कैसे ठीक से हरी चाय काढ़ा।

वजन घटाने के लिए सब्जी और दूध आहार




डेयरी उत्पादों के अलावा इस आहार मेनू में(दूध, दही, पनीर, पनीर) मांस (दुबला वील या मांस, चिकन, मछली) और सब्जियों शामिल किए गए हैं। ताजा सब्जियों का एक हिस्सा सलाद के हिस्से के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, कुछ उपचार गर्म करने के लिए (एक डबल बायलर, फोड़ा या स्टू में पकाने के लिए) के अधीन। संभावित उपयोग फल (सेब, संतरा, अंगूर) भोजन के बीच टक्कर के रूप में।

एक सांकेतिक मेनू के रूप मेंसब्जी डेयरी आहार, आप, पिछले मेनू (विस्तारित दूध आहार) का उपयोग कर सकते ताजा साथ बने व्यंजन को जोड़ने और उत्पादन ताप संसाधित सब्जियों (सलाद, उबले हुए और एक डबल बायलर सब्जियों, सब्जी स्टू, आदि में पकाया जाता है)

लैक्टिक स्लिमिंग आहार की उपज

विशेष रूप से ध्यान स्तन से बाहर भुगतान किया जाना चाहिएआहार। यह काफी सख्त और आहार में अचानक परिवर्तन होने के बाद इसकी समाप्ति नकारात्मक शरीर के सामान्य स्थिति को प्रभावित करेगा। इसलिए, इस आहार से बाहर धीरे-धीरे, दो दिनों के लिए पीने के लिए जारी केवल दिन के 15 घंटे तक दूध की जरूरत नहीं है, और फिर आप एक सलाद खा सकते हैं। यह था केवल तीसरे दिन, आप अपने सामान्य मेनू खर्च कर सकते हैं।

डेयरी आहार की दक्षता 

वजन कम करने के लिए इसके अलावा, इस आहार अन्य देता हैपरिणाम है। उदाहरण के लिए, दूध और डेयरी उत्पादों गठिया, atherosclerosis, पित्त नली, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, गुर्दे की पथरी के रोगों से लड़ने के लिए उनके लाभकारी गुणों के लिए जाना जाता है। बेशक, अगर आप न केवल अपना वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन यह भी मदद से चंगा करने के लिए अपने डॉक्टर से इस बारे में डेयरी आहार परामर्श करने के लिए, आप सुनिश्चित करें।

दूध आहार - समीक्षा

दूध आहार की समीक्षा का बोलबालासकारात्मक, परिणाम लोगों को यह पर बैठे के बहुमत संतुष्ट करता है। मैं एक दूध आहार लोग शरीर में हल्कापन नोटिस कल्पना करने की कोशिश की, पाचन तंत्र को सामान्य, सूजन को कम करने और सिर दर्द से छुटकारा पाने के। 

स्तन आहार के लिए मतभेद

मुख्य विपरीत संकेत - व्यक्तिदूध असहिष्णुता। दुर्भाग्य से, लोगों का एक निश्चित प्रतिशत दूध से एलर्जी हो या उसके neusvaevaemost चिह्नित करता है। किसी भी मामले में, हम दृढ़ता से सुझाव है कि आप सलाह के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करने से पहले आप इस सख्त आहार पर बैठते हैं।

हरी चाय पर उपवास दिन

अनिवार्य रूप से, हरी चाय पर उतारने का एक दिनपानी का निर्वहन दिन का एक एनालॉग है: जिस दिन आपको चीनी के बिना कम से कम दो लीटर चाय पीने की ज़रूरत होती है, इस दिन को निषिद्ध है। हरी चाय के उपयोगी गुणों में, शरीर से हानिकारक पदार्थों (विषाक्त पदार्थों) और अतिरिक्त तरल पदार्थ को निकालने की क्षमता सहित, इस तरह के उपवास दिन को जितना संभव हो उतना कुशल बनाने के लिए आंकड़ा बनाए रखना चाहिए और पूरे शरीर के स्वास्थ्य के लिए।

शरीर के लिए ग्रीन टी के लाभ




हरी चाय लंबे समय तक एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने वाले लोगों के पक्ष में रही है। यह पेय सही स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए समानार्थक माना जाता है 

हरी चाय विटामिन और खनिजों में समृद्ध है: इसमें विटामिन सी 1, बी 1, बी 2, पीपी, तांबे, पोटेशियम, आयोडिन, फ्लोरीन शामिल हैं। यह पेय उच्च रक्तचाप वाले लोगों, गर्भवती महिलाओं, एथेरोस्लेरोसिस, यकृत रोग, दंत समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए उपयोगी है। और, ज़रूरी है, यह एक औरत के मेनू में अपरिहार्य है जो अधिक भार से संघर्ष कर रहा है - यह शरीर को साफ करने के लिए एक उत्कृष्ट संपत्ति का धन्यवाद है, हरी चाय पर एक उपवास दिन ने मानवता के सुंदर आधे में इस तरह की सफलता हासिल की है।


पता करने के लिए महत्वपूर्ण: यकृत को ठीक से और जल्दी से साफ करने के तरीके के व्यावसायिक सुझाव
ग्रीन टी प्रतिरक्षा को मजबूत करने में मदद करेगा, समायोजित करेंदिल का काम, अवसाद और तनाव के प्रभाव से राहत, नींद में सुधार और कामेच्छा में वृद्धि इसके अलावा, कैंसर की रोकथाम में हरी चाय को एक अच्छा उपकरण माना जाता है। यह चमत्कार पेय दूषित शहरी हवा के हानिकारक प्रभावों को कम करने में मदद करेगा, गैसों, कंप्यूटर और मोबाइल फोन से संतृप्त वैज्ञानिकों ने यह साबित कर दिया है कि हरी चाय की नियमित खपत 3-5 वर्षों के लिए जीवन को लम्बा खींच सकती है।

इसलिए, अपने आप को हरे रंग की चाय पर एक दिन बिताने की खुशी से इनकार नहीं करें - यह न सिर्फ अतिरिक्त वजन के खिलाफ लड़ाई में बल्कि शरीर के समग्र स्वास्थ्य के लिए भी बहुत उपयोगी है।

दूध चाय चाय के लिए एक दिन का एक स्वादिष्ट संस्करण है




हरी चाय पर उतारने के एक दिन के लिए एक विकल्प के रूप में, आप दूध-चाय उतारने वाले दिन को पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं। इस दिन के दौरान, हरी चाय नशे में है, जो दूध में पैदा होती है। 

चाय और दूध का संयोजन आम तौर पर माना जाता हैशरीर के लाभ के मामले में पर्याप्त: चाय इस तथ्य को बढ़ावा देता है कि दूध बेहतर अवशोषित होता है और पेट में नहीं निकलता है, और चाय में कैफीन का नकारात्मक प्रभाव "नहीं" तक कम होता है। हृदय हृदय रोग और किडनी रोग की रोकथाम के लिए दूध एक अच्छा उपकरण है। एक मूत्रवर्धक प्रभाव होने पर, यह जल्दी से आपकी सूजन से छुटकारा दिलाएगा। दूध के पोषण संबंधी गुणों के कारण उतारने के दिन के दौरान एक भूख दूध की पोषण संबंधी गुणों के कारण इतनी सावधानी नहीं होगी।

कैसे molokochay पकाने के लिए? वहाँ उसकी व्यंजनों में से कुछ हैं:

1. उबाल लें हरी चाय के 1 लीटर और ठंडे दूध 1 लीटर में जोड़ें।
2. उबाल लें दूध का 1.5 लीटर थोड़ा (70 डिग्री) शांत करने के लिए। गर्म दूध में डालो हरी चाय के 4 चम्मच। 15 मिनट के लिए डालने, फिल्टर।
3. उबाल लें 2 लीटर जल, 3 बड़े चम्मच हरी चाय 20 मिनट के लिए डालने जोड़ें। पीसा चाय के लिए, एक अतिरिक्त 10 मिनट के लिए जोर देते हैं करने के लिए, नाली दूध का एक लीटर जोड़ने के लिए,।

दिन के दौरान या ठंडे में पीने Molokochayउष्मा के रूप। कम से कम 2 लीटर - molokochaya इसके अलावा दिन के हैंडलिंग के दौरान आप पीने के लिए और पानी की जरूरत है। पानी शरीर में पानी संतुलन, एक मजबूत मूत्रवर्धक प्रभाव molokochaya की वजह से टूट बहाल करने के लिए मदद मिलेगी।

चाय (हरी चाय या विशुद्ध molokochae) पर दिन, अतिरिक्त वजन के डेढ़ किलोग्राम तक खो देंगे शरीर को शुद्ध उपवास,, हंसमुख आरामदेह और rejuvenated महसूस होगा।

वजन घटाने के लिए उपवास दिनों




उपवास दिनों - अवधि, परिचित, शायद, हर औरत हैअतिरिक्त वजन समस्या हो रही। हालांकि, अतिरिक्त शरीर के वजन - न केवल सूचक उपवास दिनों का संचालन करने के। यह "आराम" के शरीर निष्पक्ष सेक्स के लगभग किसी भी प्रतिनिधि को फायदा होगा, बेहतर महसूस करना चाहते हैं, छोटे और अधिक आकर्षक लग रही है।

वजन घटाने के लिए उपवास दिनों तथ्य यह है कि वे आवश्यकता नहीं है करने के लिए कई महिलाओं को आकर्षितबल की बड़ी मात्रा में और समय की लंबी अवधि के लिए भोजन करने के लिए अपने आप को सीमित कर देगा के रूप में pohudatelnyh आहार के लिए विशिष्ट है। प्रत्येक के बल के तहत एक उपवास दिन एक सप्ताह को बनाए रखने। इसके अलावा, कई आहार के विपरीत, उपवास दिनों, कोई स्वास्थ्य के प्रतिकूल प्रभाव। एक और प्लस दिन उपवास - उनकी विविधता, आप विकल्प है कि एक विशेष महिला के लिए आदर्श है चुनने के लिए अनुमति देता है।

उपवास दिनों के लाभ के मामले में ध्यान देने योग्य हो सकता है अगर आप का पालन करें डॉक्टरों की विशिष्ट सिफारिशें, पोषण विशेषज्ञ। यहाँ वे हैं:

- उपवास दिनों नियमित रूप से 1-2 बार एक हफ्ते के लिए वजन कम करने के लिए, और 1-2 बार एक महीने आयोजित की जाती हैं - क्रम में वजन, कुल शरीर की सफाई को रोकने के लिए;

- उपवास दिनों प्रभावी रूप से एक और चुनेंइस तरह मंगलवार और शुक्रवार या शनिवार और बुधवार के रूप में प्रत्येक सप्ताह के लिए ही है, - शरीर अंततः इस तरह के एक शासन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, और यह "भुखमरी मोड" में पुनर्निर्माण के लिए आसान हो जाएगा जब;





- दिन के निर्वहन का सार - या तो प्रोटीन या वसा, या कार्बोहाइड्रेट से भरपूर खाद्य पदार्थों की यह कुछ प्रकार के लिए प्राप्त करने के लिए, कि है, पदार्थों के केवल एक वर्ग;

- दिन आप शरीर तैयार करने की आवश्यकता के निर्वहन की पूर्व संध्या पर: 6 बजे के बाद खाने के नहीं है, सुखदायक स्नान और बिस्तर जल्दी करने के लिए जाना;

- खाली पेट सुबह उपवास दिन में आप वनस्पति तेल का एक बड़ा चमचा लेने के लिए, और दिन के दौरान शोरबा कूल्हों का एक गिलास पीने के लिए की जरूरत है - यह जिगर में पित्त की ठहराव की खतरा कम हो जाएगा;

- नहीं प्रति दिन से कम 2.5 लीटर - - दिन तरल पदार्थों का खूब पीना चाहिए के निर्वहन के दौरान इस प्रकार यह गैस एक और अधिक तेजी से वसा जलने के लिए अनुकूल बिना खनिज पानी को वरीयता देने के लिए आवश्यक है;

- वजन घटाने के लिए उपवास दिन - के लिए समय नहींभारी शारीरिक काम, इस तरह के एक शरीर भार सहन नहीं कर सकती। हालांकि, सोफे पर झूठ बोल रही है और छत पर भी घूरना, नहीं करना चाहिए - समय दर्दनाक लंबे समय तक होगा, और आप हर अब और फिर एक काट के साथ तले हुए आलू के विचार पैदा होगा। कुछ मज़ा कर जाते हैं, लेकिन महान शारीरिक शक्ति की आवश्यकता नहीं है: अपने पसंदीदा शौक के बारे में सोचना, उदाहरण के लिए,

- भोजन की योजना बनाई राशि, 6-8 स्वागत में विभाजित;

- अगर भूख आप कर्मों - दही 0% वसा का एक कप पीते हैं, अगर सब पर भूख असहनीय भुगतना होगा - आत्म यातना करते हैं और "उतराई" बंद नहीं करते;

- उपवास दिन समाप्त करने के लिए, कई सौना की सलाह देते हैं - इस प्रकार शरीर की सफाई और अतिरिक्त वजन के खिलाफ लड़ने के लिए और अधिक पूरा हो जाएगा;

- सबसे अच्छा नहीं - उपवास दिन निम्नलिखितविभिन्न प्रकार के व्यंजनों की तैयारी के साथ मैकडॉनल्ड्स के लिए एक यात्रा या स्वागत के लिए अवसर। अपने शरीर को समय के पुनर्निर्माण के लिए दो, धीरे-धीरे भुखमरी से उभरने। 




वजन घटाने के लिए उपवास दिनों contraindicated गर्भावस्था के दौरान (कुछ मामलों में हालांकि,एक डॉक्टर की गवाही वे भी गर्भवती माताओं) और स्तनपान, किसी भी वर्तमान रोगों (और साथ ही में उन लोगों से वसूली), पुराने रोगों सलाह देते हैं। किसी भी मामले में, आप दिन उपवास के बारे में कोई शक है, तो - अपने डॉक्टर के साथ इस मामले पर परामर्श करने के लिए आलसी मत बनो।

उपवास दिनों के लाभ नकारा नहीं जा सकता है। उपवास दिनों आहार की तुलना में प्रभावीक्योंकि वे केवल अपना वजन कम नहीं होगा, लेकिन यह भीचयापचय की गति की वजह से एक सामान्य वजन बनाए रखें। इसके अलावा उपवास दिनों पाचन तंत्र की एसिड क्षारीय संतुलन को सामान्य, हृदय प्रणाली पर लाभकारी प्रभाव, संचित विषाक्त पदार्थों के शरीर को साफ, मस्तिष्क रक्त परिसंचरण में सुधार, मानसिक गतिविधि उत्तेजक।

छुट्टी के दिनों में वितरित कर देगा का नियमित आयोजनआप अतिरिक्त किलो से, आप शरीर और मन की स्पष्टता में हल्कापन महसूस होगा, हंसमुख और आकर्षक हो गया है। अतिरिक्त वजन और ज़रूरत से ज़्यादा विचारों के बोझ से राहत मिल - अपने शरीर को दिन उपवास की व्यवस्था
!
तरबूज उपवास दिन




सबसे आम विकल्पों में से एककार्बोहाइड्रेट उतराई तरबूज दिनों दिन उपवास कर रहा है। तरबूज पर उपवास दिन पूरी तरह से, शरीर को शुद्ध स्थापित करता है आंत के काम करते हैं, महिलाओं को जो गुर्दे की बीमारी, जिगर और मूत्र पथ, उच्च रक्तचाप और निश्चित रूप से अधिक वजन है के लिए आदर्श है। एक मध्यम आकार तरबूज और एक अधिकतम इच्छा शक्ति विशेष रूप से खाने के लिए - सभी है कि इस दिन में की आवश्यकता नहीं है।

तो, सब से पहले चयन करने के लिए बाजार के लिए जाने के लिए और एक अच्छा खरीदने के तरबूज के आसपास 6-7 किलोग्राम वजन। ताकि आप उपवास के दिन के दौरान शारीरिक गतिविधि का एक बहुत बचाने के लिए - यह सबसे अच्छा उपवास का एक दिन में नहीं किया जाता है, और एक दिन पहले। 

यह तरबूज सीधे लुगदी होगा दो किलोग्राम है, जो आवश्यक है बराबर समय अंतराल है, यानी 5-6 खुराक का उपयोग करने के लिए लगभग आधा, के बारे में प्रति सर्विंग के बिना 300-350 ग्राम तरबूज के छिलके। 

खर्च तरबूज उपवास दिन के बाद, आप"समृद्ध" जीव 14 ग्राम प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट की 184 ग्राम और केवल 570 कैलोरी, साथ ही विटामिन ए, बी, सी और पीपी, लोहा, पोटेशियम, मैग्नीशियम, शरीर pectins सफाई और सेल्यूलोज। वसा के साथ ही कोलेस्ट्रॉल, वहाँ तरबूज में।


हम अनुशंसा करते हैं: कैसे घर पर जिगर और सही साफ करने के लिए।
तरबूज उपवास दिन यह काफी आसानी से पोर्टेबल माना। इसका सार तथ्य यह है कि तरबूज की खपत पानी की एक बहुत कुछ शामिल करने पर निर्भर करता है, यह भूख का तेजी से संतुष्टि के लिए योगदान देता है। लेकिन तरबूज की अविस्मरणीय स्वाद मुक्ति दिन के लिए एक अच्छा बोनस हो जाएगा।

दूसरी ओर, तरबूज पर दिन उपवासइसकी केवल एक ही घटक के बाद से सामग्री में काफी सख्त। यह संभव है कि आप भूख की भावना को आगे बढ़ाने, लेकिन यह के अंत में आप तरबूज चमत्कार बेर नफरत करने के लिए अपने सभी दिल के साथ हो गए हैं। तो भूख भी मजबूत है, आप गेहूं का आटा या मीठा दही का एक डिब्बे से भोजन रोटी के 1-2 स्लाइस उपभोग करने के लिए खर्च कर सकते हैं। यह भी पानी का उपयोग करने के वर्जित नहीं है - लेकिन यह संभव नहीं दिखता कि आप इसे करना चाहते हैं जाएगा।




तरबूज उपवास दिन 1-2 बार एक हफ्ते आयोजित किया जाता है। 

सावधान रहो - एक तरबूज पर उपवास दिन मतभेद। यह महिलाओं द्वारा किया जाता है नहीं किया जा सकता, हाल ही में विषाक्तता के माध्यम से चला गया है, मधुमेह, पित्त पथरी रोग, गुर्दे की गंभीर बीमारी से पीड़ित।

एक तरबूज उपवास दिन मत करो, अगरआप एक गंभीर शारीरिक या मानसिक तनाव की योजना बनाई है - यह इस बात के लिए पर्याप्त हार्दिक है। यह एक मजबूत मूत्रवर्धक प्रभाव की वजह से घर से कि दिन भर अनुपस्थिति पर व्यवस्थित करने के लिए नहीं भी वांछनीय है। 

एक तरबूज पर वजन घटाने के लिए दिन उपवास आप सप्ताह के शेष दिनों में आसानी की भावना दे देंगे। यह अपने आप को व्यवस्थित करें - और आप इसे पछतावा नहीं होगा!


वजन घटाने के लिए केफिर आहार


बहुत लोकप्रिय तरीका समय की एक अपेक्षाकृत कम समय में एक लंबे समय के लिए अपना वजन कम करने के लिए - वजन खोने के लिए केफिर आहार। कुछ नहीं के लिए नहीं अक्सर दही पर उपवास दिन की सिफारिश की है ...

उपयोगी दही क्या है?



केफिर - शायद सबसे लोकप्रिय खट्टा दूधसबसे आम खाद्य पदार्थ आहार की सूची में लेख। केफिर आसानी से शरीर द्वारा अवशोषित है, यह आंतरिक अंगों की गतिविधि पर एक टॉनिक और दृढ प्रभाव पड़ता है। पेय की नियमित खपत चयापचय के सुधार के लिए योगदान देता है, आंतों माइक्रोफ्लोरा की स्थिति, शरीर विषाक्त पदार्थों और सोडियम लवणों को समाप्त। दही और केफिर की उपयोगी गुण त्वरित वजन घटाने के लिए लोकप्रिय आहार बनाया है।

त्वरित वजन घटाने के लिए आधार केफिर आहार क्या है?
केफिर मोटापे के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा हैतथ्य यह है कि यह nizkokalorien (1% दही) के कारण, सुपाच्य वसा और कार्बोहाइड्रेट की कम मात्रा में होती है, यह शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ निकाल देता है। इसके अलावा, दही तनाव से निपटने में अच्छा है - और हर आहार शरीर को तनाव का एक प्रकार है। इस प्रकार, वजन घटाने के लिए केफिर आहार, हालांकि पर्याप्त कठोर माना जाता है, यह पूरे जीव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। नहीं कारण के बिना, वैसे, इस आहार शो व्यापार सितारों के बीच इतना लोकप्रिय हो गया।


हम खोने वजन की सिफारिश:

निम्न आलेख कैसे ठीक और परेशानी के बिना वजन कम करने के रहस्यों को साझा करेंगे।


वजन घटाने के लिए प्रकार केफिर आहार
वहाँ केफिर आहार के कई प्रकार हैंतेजी से वजन घटाने, के रूप में एक काफी कठोर है और शरीर को नरम। केफिर आहार के प्रकार का चयन, इच्छा का अपना बल द्वारा निर्देशित किया: उदाहरण के लिए, भले ही आप मानसिक रूप से सोच भी नहीं कर रहे हैं कि यह कैसे है - कुछ दिनों के एक केफिर पर "बैठना" करने के लिए, जानबूझ कर नहीं चुनते नहीं उपयुक्त करने के लिए आप मोनो आहार।

केफिर मोनो आहारया जहाँ भी तुम देखो - हर जगह दही! 5-6 स्वागत के लिए पूरे दिन कोई चीनी के साथ नए सिरे से 1% दही का आधा लीटर पीने के लिए की जरूरत है। इस आहार तीन दिनों की अवधि की जरूरत को ध्यान से देखें।




सबसे मुश्किल केफिर आहारया डीओला एक सप्ताह में 7 किलो! यह भोजन 9 दिनों के लिए रहता है। पहले तीन दिन आप पीने के लिए कम वसा दही है (1.5 लीटर 5-6 स्वागत में विभाजित)। अगले तीन दिनों - कुछ सेब (सेब का 1,5 किलो 5-6 स्वागत में विभाजित) पर "बैठना"। फ़ाइनल 3 दिन आहार - फिर दही, लेकिन एक उच्च वसा सामग्री। आहार के दौरान आप दैनिक एक सफाई एनीमा करने की ज़रूरत है।

केफिर-फल आहारया मीठा और खट्टा स्लिमिंग। यदि आप monodiets विकल्प अपील नहीं करता है, आप कर सकते हैंवजन घटाने के लिए अधिक बख्शते उपयोग एक केफिर आहार, मीठा फल की रोज आधे लीटर केफिर पाउंड में जोड़ते हुए। इस आहार पर "बैठो" आदेश वांछित परिणाम प्राप्त करने लंबे समय तक होगा में - 5-6 दिनों के लिए।

केफिर आहार लारिसा डोलिनाया केफिर जाज। ज्ञात जैज गायक आहार घरेलूविभिन्न प्रकार के सिर्फ केफिर था। यह अधिक विविध तुलना में पिछले दो आहार एक सप्ताह के लिए रहता है, और हर दिन यह अपने आप ही मेनू है:


पहले दिन। अनसाल्टेड बेक्ड आलू की 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
दिवस दो। पनीर 0% वसा की 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
दिवस तीन। फल और छाछ के 0.5 एल (कैलोरी अंगूर और केले को छोड़कर) की 400 ग्राम।
दिवस चार। अनसाल्टेड उबला हुआ चिकन के 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
पांचवें दिन। फल दही और 0.5 लीटर की 400 ग्राम।
छठे दिन। कार्बोनेटेड खनिज पानी के अठारह लीटर।
सातवें दिन। 400 ग्राम फल और 0.5 एल लापरवाह।

भूल जाते हैं कि प्रस्तावित आहार प्रत्येक दिन 5-6 स्वागत में विभाजित किया जाना चाहिए न करें। 

केफिर आहार शो व्यापार सितारोंया केफिर न करे नहीं रहते! आपको नहीं लगता कि जल्दी वजन घटाने के लिए केफिर आहार एक लारिसा डोलिना उपयोग करता है - आहार के इस प्रकार घरेलू किस्म के अन्य सितारों के बीच काफी लोकप्रिय है। अपने विकल्पों में से एक इस प्रकार है:


पहले दिन। 5 अनसाल्टेड उबला हुआ आलू और दही का 1.5 लीटर।
दिवस दो। पकाया चिकन मांस (स्तन) और दही के 1.5 लीटर की 100 ग्राम।
दिवस तीन। उबला हुआ मांस (वील) और दही के 1.5 लीटर की 100 ग्राम।
दिवस चार। पकाया दुबला मछली की 100 ग्राम और दही के 1.5 लीटर।
पांचवें दिन। 500 ग्राम फल और सब्जियों (फिर से, केले को छोड़कर, और अंगूर) और दही के 1.5 लीटर।
छठे दिन। दही का 1.5 लीटर।
सातवें दिन। मिनरल वाटर की 1.5 लीटर।

हॉलीवुड के सितारों की केफिर आहारया Kefiromaniya अन-अमेरिकन। सबसे विविध और, तदनुसार, इस केफिर आहार का एक और अधिक कोमल संस्करण है। इसकी अवधि - 6-7 दिन, और लगभग दैनिक मेनू इस प्रकार है:


नाश्ता। हार्ड पनीर (50 ग्राम), सूखे रोटी टुकड़ा, फलों का रस 100 ग्राम।
दोपहर के भोजन के। जैतून का तेल, अंडे, दही के 200 ग्राम के साथ सब्जी सलाद।
दोपहर के भोजन के। जैतून का तेल के साथ सब्जी सलाद, पके हुए मांस के 100 ग्राम (चिकन, बीफ, वील - पसंद)।
दोपहर की चाय। फल के 200 ग्राम और दही के 200 ग्राम (केले और अंगूर! पर प्रतिबंध के बारे में भूल नहीं है)।
रात का खाना। रोटी का एक टुकड़ा, 100 ग्राम उबला हुआ मछली।
बिस्तर पर जाने से पहले। दही के 200 ग्राम।




अपना वजन कम और व्यवहार कर रहे हैं!
केफिर आहार केवल वजन नहीं खोना लेकिन यह भी होगादिल, जिगर, पित्ताशय और गुर्दे: कई आंतरिक अंगों के काम की स्थापना। केफिर आहार मधुमेह और उच्च रक्तचाप, संचार समस्याओं, गुर्दे की पथरी और पित्ताशय की पथरी, नेफ्रैटिस, गठिया, atherosclerosis के लिए संकेत दिया। केफिर याददाश्त में सुधार करने के लिए, अवसाद से निपटने के लिए मदद करता है।

कैसे परिणाम तय करने के लिए?
वजन घटाने के लिए केफिर आहार से छोड़कर(साथ ही किसी अन्य आहार से) के रूप में धीरे-धीरे होना चाहिए, शरीर आहार जारी रखने के लिए अनुकूल दे रही है। बाद किसी भी केफिर आहार के अंत मीठा और नमकीन खाद्य पदार्थ, स्टार्च खाद्य पदार्थ, वसा और मसालेदार भोजन की अत्यधिक खपत के लिए खुद को सीमित करने के लिए कम से कम एक सप्ताह के लिए आवश्यक है - इस मामले में, परिणाम अधिकतम केफिर आहार हो जाएगा। इसके अलावा जगह से बाहर है, और अतिरिक्त वजन और समग्र स्वास्थ्य खिलाफ लड़ने के लिए एक दिन दही का एक गिलास पीने की आदत में प्रवेश करेंगे।

आदेश वजन कम करने और शरीर को शुद्ध करने के लिए हर छह से आठ सप्ताह में हो सकता है केफिर आहार दोहराएँ।

केफिर आहार खो वजन में मदद करता हैऔर पूरे शरीर में सुधार होगा। यह स्वास्थ्य के लिए सबसे उपयोगी त्वरित आहार से एक है। केफिर आहार चुनें - अतिरिक्त वजन को अलविदा कहना और स्वस्थ होने के लिए!

सप्ताह के लिए वजन घटाने के लिए आहार

यह एक सप्ताह में वजन कम करना संभव है? हाँ, निश्चित रूप से! 7 दिनों में 5 से 10 अतिरिक्त किलो खोने - काफी वास्तविक है। हालांकि, हम नहीं भूलना चाहिए कि इस तरह के एक भारी परिवर्तन आपके शरीर को खुश करने की संभावना नहीं है, लेकिन क्योंकि एक आहार एक सप्ताह में वजन कम करने के, और साथ ही तेजी से आहार अपने जीवन में एक दुर्लभ अतिथि होना चाहिए। और फिर भी - क्या अगर वहाँ 7 दिनों में वजन कम करने की जरूरत थी? बेशक, हमारा लेख पढ़ें!




पिछले 7 दिनों में आहार नियम

सप्ताह के लिए आहार जल्दी वजन घटाने अपने नियम, जो बहुत से यथासंभव पालन करने के लिए वांछनीय हो सकते हैं:

- यह प्रति दिन 2 से कम नहीं लीटर की राशि में एक तरल का उपयोग करने के लिए आवश्यक है;
- आप सख्ती से जोड़ने या उत्पादों बदले बिना प्रस्तावित मेनू का पालन करना होगा;
- व्यायाम, एरोबिक्स, फिटनेस के साथ आहार गठबंधन करने के लिए सिफारिश की है,
- के बाद से एक साथ कम समय में वजन के साथ शरीर उपयोगी पदार्थों की बड़ी मात्रा में खो देता है, वे विटामिन और गोली के रूप में खनिजों के परिसर के उपयोग के साथ संवर्धित किया जाना चाहिए;
- आहार से बाहर क्रमिक होना चाहिए, अगले हफ्ते कुछ हद तक जारी में, अपने आप को भोजन करने के लिए सीमा।


प्रति सप्ताह वजन घटाने के लिए आहार। मेनू №1

यह केफिर आहार की किस्मों में से एक है। यह आप पिछले 7 दिनों में 5 किलो को अलविदा कह सकते हैं। एक अच्छा परिणाम और एक अपेक्षाकृत आसान आहार - यह वजन घटाने विधि के ठोस लाभ। हर दिन उत्पादों की पेशकश की 3-4 स्वागत में विभाजित किया जाना चाहिए।

पहले दिन। 5 उबला हुआ आलू, केफिर का आधा लीटर।

दिवस दो। पकाया चिकन, आधा लीटर केफिर 100 ग्राम।

दिवस तीन। पकाया दुबला मछली, आधा लीटर केफिर की 100 ग्राम।

दिवस चार। पकाया मांस, आधा लीटर केफिर की 100 ग्राम।

पांचवें दिन। किसी भी फल और सब्जियों (अपवाद - अंगूर, केले), ताजा या पकाया प्रपत्र।

छठे दिन। केफिर के आधा लीटर।

सातवें दिन। असीमित मात्रा में खनिज पानी।




एक सप्ताह के लिए तेजी से वजन घटाने आहार। मेनू №2

यह भोजन के उपवास का रूप माना जाता हैवजन घटाने के विशेषज्ञों और dietitians द्वारा विकसित। अपनी अद्भुत का परिणाम - वह अतिरिक्त वजन के 10 किग्रा तक खो देते हैं। आप इसे दो महीने दोहराने है, तो आप 3-4 किलो फेंक कर सकते हैं।

पहले दिन। मिनरल वाटर की 6 चश्मा।

दिवस दो। सोने से पहले दूध के 4 चश्मा - एक हरे रंग की सेब।
दिवस तीन। मिनरल वाटर की 6 चश्मा।

दिवस चार। सब्जी सलाद (गाजर, गोभी, साग), जैतून का तेल - 3 सर्विंग्स। 2 कप खनिज पानी या चाय चीनी के बिना।

पांचवें दिन। 4 कप दूध।

छठे दिन। बी: उबले हुए अंडे, चीनी के बिना चाय का आधा एक गिलास। दोपहर का भोजन: सब्जी का सूप। दोपहर का भोजन: उबला हुआ मांस के 100 ग्राम और मटर की 100 ग्राम (डिब्बा बंद)। दोपहर की चाय, रात का खाना और दूसरी रात का भोजन: एक हरे सेब।

सातवें दिन। आधा पनीर, दही का एक लीटर, के एक पैकेट सोने से पहले - चीनी के बिना एक कप चाय।




प्रति सप्ताह वजन घटाने के लिए आहार। मेनू №3

6 दिन - - यह आहार एक सप्ताह की तुलना में थोड़ा कम रहता है और आप 5 किलोग्राम से वजन कम करने के लिए एक मौका देने। भोजन की दैनिक राशि 4-6 स्वागत में विभाजित किया जाना चाहिए।

पहले दिन। 6, अंडे, उबला हुआ नरम उबले या उबले।

दिवस दो। पनीर 0% वसा के पाउंड।

दिवस तीन। उबला हुआ चिकन के 750 ग्राम।

दिवस चार। पका हुआ चावल की 200 ग्राम।

पांचवें दिन। 6 आलू औसत निकालते हैं।

छठे दिन। असीमित मात्रा में सेब।


एक सप्ताह के लिए तेजी से वजन घटाने आहार। मेनू №4

के लिए यह अंगूर आहार तथाकथितवजन घटाने, जो शानदार परिणाम का दावा नहीं कर सकते हैं (यह केवल 3-4 किलो वजन कम करने के लिए संभव है), लेकिन यह शरीर के लिए उपयोगी है और लगभग कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इस आहार के दौरान विटामिन जटिल पीना आवश्यक नहीं है! अंगूर के लाभ यहां पढ़ सकते हैं।




पहले दिन। नाश्ता: अंगूर, हैम का एक टुकड़ा, मीठा एक कप चाय। दोपहर का भोजन: चकोतरा, सब्जी सलाद, चाय के एक कप। रात का भोजन: भुना हुआ बीफ, वील या चिकन सलाद साग के 150 ग्राम।

दिवस दो। नाश्ता: दो अंडे, ताजा निचोड़ा अंगूर का रस का एक गिलास से तले हुए अंडे। दोपहर का भोजन: अंगूर, कम वसा वाले पनीर किस्मों के 50 ग्राम। रात का भोजन: एक डबल बायलर मछली, सब्जी का सलाद, राई रोटी का टुकड़ा के कम वसा वाले किस्मों में पकाया जाता है की 200 ग्राम।

दिवस तीन। नाश्ता: चकोतरा, Muesli साथ एक कप दही। दोपहर का भोजन: चकोतरा, पटाखों के साथ सब्जी का सूप। रात का भोजन: आधा अंगूर, 200 ग्राम ओवन या ग्रिल चिकन में पकाया जाता है, 2 भुना हुआ टमाटर, चाय कप।

दिवस चार। नाश्ता: उबले हुए अंडे, टमाटर का रस का एक गिलास। दोपहर का भोजन: अंगूर, सब्जी सलाद, काली रोटी का टुकड़ा। रात का भोजन: सब्जी स्टू, एक कप चाय। अंगूर - सोने से पहले।

पांचवें दिन। नाश्ता: frutokvy सलाद (अंगूर चाहिए निश्चित रूप से इसका हिस्सा), एक कप चाय। डिनर: 2 छोटे पके हुए आलू, कोलस्लॉ। डिनर: वील, बीफ, चिकन या मछली को ओवन में पकाया जाता है, टमाटर का रस का गिलास के 200 ग्राम। ताजा निचोड़ा अंगूर का रस का एक गिलास: सोने से पहले।

दिवस छह और सात: पिछले दो दिनों में से किसी का मेनू।

तुम भी हमारी साइट पर प्रतिनिधित्व एक सप्ताह के लिए अन्य वजन घटाने आहार, के बारे में सीख सकते हैं:

- वजन घटाने के लिए कुटू आहार;
- वजन घटाने के लिए केले के आहार;
- वजन घटाने के लिए आहार सूप।
- यह भी 10 दिनों के लिए वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार मेनू अध्ययन करने के लिए सिफारिश की है। इसमें आप खुद के लिए उपयोगी की एक बहुत कुछ और नए मिलेगा!

आप आसानी से पिछले 7 दिनों में अतिरिक्त वजन के साथ अलग!

आहार किम प्रोटासोव

किमा प्रोटासोव आहार थोड़ा हैकमियों। इसके मेनू सम्मान के साथ करने के लिए विविध है, व्यंजन स्वादिष्ट और उपयोगी होते हैं, प्रभाव ध्यान देने योग्य और दीर्घकालिक है। Protasov आहार जो कोई लंबी दौड़ के लिए अपना वजन कम करना चाहता है सूट करने के लिए।

किम प्रोटासोव आहार विवरण




किम प्रोटासोव आहार 5 सप्ताह तक रहता है, परजिसके दौरान सब्जियों का एक बहुत और डेयरी उत्पादों (दही और पनीर (पनीर)) के 5 प्रतिशत खाने के लिए की जरूरत है। मीठा चाय और कॉफी (किसी भी राशि में) और गैर कार्बोनेटेड पानी पीने के लिए अनुमति प्राप्त - कम से कम 2 लीटर एक दिन। यह भी दैनिक 3 हरी सेब खाने के लिए सिफारिश की है - और निश्चित रूप से नहीं एक नाश्ते के रूप, और बुनियादी खाद्य के अलावा।

किम प्रोटासोव आहार मेनू

सप्ताह एक। सभी सप्ताह (किसी भी राशि में) केवल कच्ची सब्जियाँ, साथ ही दही और पनीर 5% वसा खाने के लिए। इसके अलावा, आप दैनिक 1 उबले अंडे खाने के लिए अनुमति देता है।

सप्ताह दो। वास्तव में, इस हफ्ते पहले ही के समान हैयह बहुत आसान है स्थानांतरित कर रहा है, क्योंकि आप सब्जियों, सेब और डेयरी उत्पादों खाने के आदी हो गए हैं। यहां तक ​​कि अंडे के कई एक आहार किम प्रोटासोव दूसरे सप्ताह से मना कर दिया पर बैठे हैं। 

तीन सप्ताह। थोड़ा पनीर और दही की खपत को कम करने,आप मेनू मांस, अंडा या मछली की 300 ग्राम दर्ज करने के लिए है, और निश्चित रूप से भुना हुआ होगा। सभी अन्य सामग्री ही रहते हैं: 1 अंडा, 3 सेब और कच्ची सब्जियाँ की असीमित संख्या।

मेन्यू चौथे और पांचवें सप्ताह आहार मेनू के तीसरे सप्ताह के समान है। 

किम प्रोटासोव आहार व्यंजनों

कैसे इस आहार में खाद्य पदार्थ खाने के लिए? यहाँ कोई विशेष प्रतिबंध - मुख्य बात यह है कि सब्जियों कच्चे थे और यथासंभव अधिक से अधिक कार्यरत है। तुम बस सब्जियों पूरे कुतरना कर सकते हैं या उन्हें टुकड़ों में काट, और स्वादिष्ट सब्जी सलाद बनाने के लिए, उन्हें एक अंडा और पनीर जोड़ने। सौंदर्य (उचित सीमा के भीतर निश्चित रूप से,) नमक और काली मिर्च पर कोई सीमा है कि वहाँ है, लेकिन बजाय मेयोनेज़ सब्जी सलाद की तैयारी में फ़ायदेमंद दही नींबू का रस के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है।

यहाँ कुछ व्यंजनों मेनू Protasov आहार में विविधता लाने के लिए आप में मदद मिलेगी रहे हैं।




नुस्खा 1। 2 टमाटर, 1 खीरा, 1 मूली, 1 प्याज, 1बड़ा चमचा बारीक कटा हुआ अजमोद, 2 बड़े चम्मच सोआ, 1 चम्मच सिरका, नमक और काली मिर्च। सब्जियों पतले क्यूब्स या स्ट्रिप्स में कटौती, हलचल और जड़ी बूटियों, मसालों और सिरका जोड़ें। इस सलाद में भी बारीक कटा हुआ उबले हुए अंडे जोड़ सकते हैं।

नुस्खा 2। पाउंड गाजर कट, मक्का 2 कुचल लहसुन लौंग, सलाद, 4 बड़े चम्मच की 400 ग्राम जोड़ने नींबू का रस, नमक और काली मिर्च, 1 चम्मच जोड़ने कसा हुआ जिंजर रूट।

नुस्खा 3। बड़िया गाजर, कटा पुआल Kocheshkov ब्रसेल्स स्प्राउट्स और ताजा हरी मटर, नमक और काली मिर्च जोड़ने के लिए, दही डालना।

नुस्खा 4। सामग्री काली मिर्च बारीक कटी हुई खीरे, टमाटर, प्याज और क्रीम चीज़ दही के साथ अनुभवी।

शतावरी, अजवाइन, ब्रोकोली, जो भी सलाद में जोड़ा जा सकता है और केवल गलत है के बारे में भी मत भूलना। प्रयोग और वजन कम स्वादिष्ट और मज़ा है!


यह भी देखें:

विस्तृत विवरण Ducane आहार मेनू, नियमों और व्यंजनों।

बाहर निकल रहा है आहार किम प्रोटासोव

इस आहार में से धीरे-धीरे एक-एक करके, अपने मेनू में निम्न परिवर्तन शुरू किया जाना चाहिए:

- आंशिक रूप से डेयरी उत्पादों की जगहसलाद में वनस्पति तेल (प्रतिदिन 3 चम्मच) पशु वसा सब्जी की है, इस प्रकार की जगह हिस्सा। तुम भी पागल या जैतून का तेल के बजाय सब्जी खा सकते हैं। कुल वसा का सेवन प्रतिदिन 35 ग्राम से अधिक होना चाहिए;
- 2 सेब तीन अन्य फल (केले, अंगूर और सूखे फल को छोड़कर) की जगह;
- नाश्ता खाने के लिए शुरू करने के लिए अनाज, कम वसा या वसा रहित पनीर और सब्जी सलाद;
- डेयरी उत्पादों का हिस्सा दुबला मांस, चिकन (टर्की) या दुबला मछली की जगह।

यह भी आहार Protasov के 5 हफ्तों के लिए जाने के लिए सिफारिश की है।

किम प्रोटासोव आहार परिणाम




शरीर में हल्कापन के अंत में महसूस किया जा शुरू होता हैदूसरे सप्ताह, और गहन वजन घटाने आहार के अंतिम दो सप्ताह में होता है। नतीजतन, आहार Protasov 8 किलो से ऊपर खो सकते हैं। यह भोजन साल में एक बार की सिफारिश की है वजन कम है और शरीर को शुद्ध करने के लिए। Protasov आहार कम से कम आहार प्रतिबंधों की वजह से ले जाने के लिए काफी आसान है। यह बस सहना, यहां तक ​​कि कमजोर इच्छा शक्ति के साथ लोगों के लिए। 

किम प्रोटासोव आहार - के अभाव में एक आहारकार्बोहाइड्रेट आहार एक उच्च शर्करीय सूचकांक। नतीजतन, यह चयापचय को सामान्य, आंतरिक अंगों के समारोह में सुधार। यह वजन घटाने विधि मीठी दाँत के लिए आदर्श है, क्योंकि स्टार्च खाद्य पदार्थ और मिठाई की अग्न्याशय प्यार को सामान्य करने के लिए धन्यवाद बहुत कम है।

खाद्य, आहार किम प्रोटासोव घटकों मेनू, उदार और मददगार। वे विटामिन और खनिज के साथ ही फाइबर, जिससे समायोजित आंत होते हैं।

आहार के पांच सप्ताह के दौरान शरीर नहीं हैयह समाप्त हो रहा है, जो कई तेजी से आहार के लिए विशिष्ट है। उन्होंने कहा कि डेयरी और मांस उत्पादों, साथ ही लैक्टोज और कैल्शियम की वजह से पर्याप्त प्रोटीन हो जाता है। दूर फैटी ऊतक, और मांसपेशियों - - यह एक अद्वितीय प्रभाव देता बनाए रखा है। और मध्यम शारीरिक व्यायाम (जैसे, घर फिटनेस) हो सकता है यहां तक ​​कि मांसपेशियों के निर्माण के साथ इस आहार का संयोजन।

आहार किम प्रोटासोव: मतभेद

के किसी भी अन्य आहार वजन घटाने पद्धति की तरहकिमा प्रोटासोवा सही नहीं और गैस्ट्रो आंत्र रोगों से पीड़ित लोगों के लिए contraindicated है: पुरानी gastritis, गैस्ट्रिक अल्सर और 12 ग्रहणी अल्सर, ग्रहणीशोथ। इन लोगों को, स्टार्च युक्त भोजन की जरूरत है, क्योंकि यह नुकसान भोजन से जठरांत्र संबंधी मार्ग की श्लेष्मा झिल्ली सुरक्षा करता है। चूंकि मेनू किमा प्रोटासोव आहार स्टार्च खाद्य पदार्थ शामिल नहीं है, इस मामले में यह पर प्रतिबंध स्पष्ट है।

Protasov आहार एक लंबे समय अवांछित वजन कम करने में मदद मिलेगी, स्वस्थ और युवा महसूस करते हैं और एक दैनिक स्वस्थ आहार के लिए पहला कदम हो सकता है।




वजन घटाने के लिए सब्जी आहार

सब्जी आहार अधिकांश के लिए उपयोगी माना जाता हैस्वास्थ्य और व्यावहारिक रूप से कोई मतभेद नहीं है। यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि सब्जियों कई विटामिन, खनिज और फाइबर होते हैं, "कचरा" से शरीर को साफ मदद करता है। इसके अलावा, सब्जी आहार मेनू जो आप एक आहार वास्तव में किसी भी स्वाद चुनने की अनुमति देता काफी व्यापक है।

सब्जी आहार के लाभ




वजन घटाने के लिए सब्जी आहार आप पर निर्भर कम करने के लिए अनुमति देता हैसप्ताह के दौरान वजन के 6 किलो। इसके अलावा, यह हृदय प्रणाली और जठरांत्र संबंधी मार्ग, atherosclerosis से संबंधित विभिन्न रोगों की रोकथाम का एक बहुत अच्छा साधन है। 

यह भोजन धन्यवाद ले जाने के लिए बहुत आसान हैउत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के संबंध में (अगर यह सब्जी मोनो आहार के बारे में नहीं है) और स्वस्थ पोषण मानकों के यथासंभव निकट के साथ, एक व्यक्ति को एक सब्जी आहार पर बैठे का वजन शरीर में चयापचय की प्रक्रिया को सामान्य है, और इसलिए।

इस आहार का एक और लाभ - वजन के बादवह बहुत धीरे धीरे टाइप किया है। इसके अलावा, कई लोग इसे पर बैठे इच्छा में एक ठोस कमी निशान मिठाई, वसा और अन्य जंक फूड खाने के लिए। यह संभावना है कि इस आहार सही भोजन शुरू करने के लिए धक्का कर सकते हैं। और वहाँ एक पत्थर के अतिरिक्त वजन के साथ अलग पूरा करने के लिए फेंक है।

वजन घटाने के लिए सब्जी आहार नियम




सबसे महत्वपूर्ण नियम - हर दिन के लिएसप्ताह (और कुछ सब्जी आहार पिछले महीने) विभिन्न सब्जियों के डेढ़ किलोग्राम का उपयोग करें। अधिक सब्जी सूची, बेहतर। और चुनाव वास्तव में बहुत बड़ा है: यहाँ और टमाटर, और खीरे, और आलू, और गोभी, और बीट, और गाजर, और शिमला मिर्च, और तोरी, और स्क्वैश, और मटर, और प्याज, और विभिन्न साग ... खाओ सब्जियों की तरह हो सकता है पनीर (सलाद) या उबला हुआ (सूप) और धीमी आंच पर पकाया (रैगू) के रूप में। यह भी संभव है और यह सब्जियों के रस पीने के लिए आवश्यक है:, गाजर टमाटर।

हालांकि, वहाँ सब्जी मोनो आहार के लिए विभिन्न विकल्प हैं - जब भोजन केवल एक सब्जी प्रयोग किया जाता है।

यदि एक ही सब्जियों आपके शरीर होगाछोड़ा नहीं जा सकता है, तो आप एक छोटी राशि में मेनू वनस्पति आहार दलिया या अनाज ऊपर कर सकते हैं। वे सब्जियों से अलग नहीं किया जा सकता है - केवल इस तरह के सूप के रूप में सब्जियों के व्यंजन को जोड़ा गया,। यह भी 1-2 बार एक हफ्ते के लिए अनुमति दी है, कम वसा वाले दूध, दही या दही का एक गिलास पीने के लिए, पनीर का एक छोटा सा पैक खाते हैं। राई की रोटी (या टोस्ट) एक दिन में एक बार की Pozvolitelen टुकड़ा। 1-2 बार एक हफ्ते, आप भी (चिकन, मछली) मांस की 200-300 ग्राम खा सकते हैं।

इसके अलावा सब्जी का रस, पानी या मीठा हरी चाय (कॉफी) पी सकते हैं। तरल पदार्थ की कुल राशि दैनिक खपत - 1.5 लीटर से कम नहीं।

हर दिन, आप 4-5 भोजन करना चाहिए।

सब्जी आहार वजन कम करने के लिए अधिक बार लागू नहीं होती हैसाल में एक बार, लेकिन इसके पूरा होने के लिए पिछले कुछ वर्षों में 1-2 बार एक महीने सब्जी उपवास दिनों की व्यवस्था करने की सिफारिश की है, उदाहरण के लिए, खीरे पर मुक्ति दिन।

सब्जी आहार - व्यंजनों




मेनू वनस्पति आहार आप खुद के लिए कर सकते हैंखुद को, उपरोक्त नियमों के अनुसार, या सिद्ध बिजली की आपूर्ति सर्किट का लाभ उठाएं। प्रत्येक सब्जी आहार के लिए मुख्य व्यंजनों में से एक सब्जी का सूप है - वैसे, यही कारण है कि यह अक्सर एक सूप आहार के रूप में भेजा जाता है, यद्यपि वहाँ उन दोनों के बीच मतभेद हैं।

सब्जी का सूप का सवाल है, तो dieters के बीच एक विशेष लोकप्रियता गोभी का सूप का आनंद लें। अन्य उत्पादों के साथ संयोजन में यह अच्छा स्लिमिंग प्रभाव प्रदान करता है।

वजन घटाने के लिए मेनू वनस्पति आहार

दिन एक। गोभी का सूप, कम मात्रा में फलकच्चे या पके हुए फार्म, मलाई निकाला दूध शीशा, कांच मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच में (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर) किसी भी कम कैलोरी सॉस।

दो दिन। गोभी का सूप, किसी भी राशि में किसी भी सब्जियों (लेकिन किलो 1.5 से अधिक नहीं) पनीर, उबला हुआ या धीमी आंच पर पकाया, कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस, राई रोटी का टुकड़ा।

तीन दिन। गोभी का सूप, कम मात्रा में फलकिसी भी राशि में, किसी भी सब्जियों (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर) (लेकिन 1.5 से अधिक नहीं किलो) पनीर, उबला हुआ या धीमी आंच पर पकाया, कम वसा दही, एक कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच का गिलास किसी भी कम कैलोरी सॉस।

चार दिन। गोभी का सूप, 3-5 केले, मलाई निकाला दूध के 8 कप, 1-2 पटाखे।

पांच दिन। गोभी का सूप, उबला हुआ मछली 200 ग्राम, उबला हुआ चिकन के 200 ग्राम, 3-6 टमाटर, दही कप, एक कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस।

छठे दिन। गोभी का सूप, उबला हुआ मछली 200 ग्राम, 200 ग्रामउबला हुआ चिकन पट्टिका, किसी भी मात्रा में किसी भी सब्जियों, मलाई निकाला दूध का एक गिलास, मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच एक कप किसी भी कम कैलोरी सॉस, राई रोटी का टुकड़ा।

सातवें दिन। गोभी का सूप, कम मात्रा में फल, किसी भी सब्जियों किसी भी मात्रा में (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर), कम वसा दही का एक गिलास, मीठा चाय या कॉफी का एक कप, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस।

आप देख सकते हैं, सब्जी आहार मेनू काफी व्यापक है,और केवल सब्जियों नहीं है, लेकिन लगभग सभी उत्पाद समूह शामिल हैं। यह इस आहार, कोमल अनुकूल और एक ही समय में पर्याप्त रूप से अतिरिक्त वजन के खिलाफ लड़ाई में प्रभावी विचार करने के लिए अधिकार देता है। खो वजन स्वादिष्ट, स्वास्थ्य पर पतली हो जाना!

वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार




वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार के बीच लोकप्रिय हैसक्रिय जीवन शैली, व्यायाम और सपना प्रमुख लोग मांसपेशियों के निर्माण के लिए। हालांकि, यह मांस उत्पादों, मछली और अंडे के प्रेमियों के बीच बहुत लोकप्रिय है - वास्तव में क्रेमलिन आहार मेनू में के रूप में, इन उत्पादों को केवल मना नहीं नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह भी मुख्य आहार बनाते हैं। 

प्रोटीन आहार 2 सप्ताह के लिए बनाया गया है और अनुमति देता हैअतिरिक्त वजन के 10 किग्रा तक खो देते हैं, जबकि एक ही समय मांसपेशियों का निर्माण (परंतुक कि आहार व्यायाम के साथ संयुक्त है के साथ)। कार्रवाई प्रोटीन आहार स्पष्ट है - आहार वसा और कार्बोहाइड्रेट की कमी के कारण जो शरीर को ऊर्जा लेता है, मेनू में वसा और अतिरिक्त प्रोटीन जल की ओर जाता है मांसपेशियों के निर्माण के कारण बनता है।

नुकसान प्रोटीन आहार

वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार - प्रतिभाशाली में से एकएक असंतुलित मेनू के उदाहरण क्रमश: स्वास्थ्य के लिए उपयोगी यह नहीं माना जा सकता। आश्चर्य नहीं कि एक त्वरित आहार पर बैठे का परिणाम केवल वसा चला नहीं और मांसपेशियों बड़ा हो गया है, लेकिन दुष्प्रभाव होते हैं: भंगुर बाल और नाखून, शुष्क त्वचा और झुर्रियों, थकान, नींद गड़बड़ी, चिड़चिड़ापन। 1 से अधिक प्रति वर्ष नहीं समय - क्योंकि शरीर की प्रोटीन आहार के लिए इतनी बड़ी तनाव का अत्यंत दुर्लभ अनुपालन करने के लिए सिफारिश की है यह है।

बेशक, इस आहार पर बैठने के लिए, आप की जरूरत हैएक आदर्श में, स्वास्थ्य समस्याओं की एक न्यूनतम राशि - उन्हें बिल्कुल भी नहीं। दृढ़ता से जिगर, गुर्दे, जठरांत्र संबंधी मार्ग, गठिया, घनास्त्रता या thrombus गठन के जोखिम के विभिन्न रोगों में वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार contraindicated। जोखिम नहीं लायक है, और लोगों बहुत मोटा और पुराने के लिए इस आहार पर बैठने के लिए।

आहार वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार

आहार के दौरान आप केवल किसी अन्य के लिए एक उत्पाद बदले बिना अनुमति खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। यह एक उत्पाद के भाग को कम करने के अगर यह एक राशि वांछनीय नहीं में प्रस्तावित है संभव है।

अधिकृत उत्पादों:

- किसी भी मांस, मछली, सॉस, बेकन,
- अंडे के रूप में अंडे और तले हुए या उबला हुआ पकाया
- सब्जियों, प्रतिबंधित उत्पादों की सूची में सूचीबद्ध के अलावा अन्य - सब्जियों और सलाद से उन्हें जैतून का तेल के साथ भरने के लिए किया जा सकता है।

फ्राई जैतून का तेल में विशेष रूप से हो सकता है।

प्रतिबंधित उत्पादों:

- रोटी, आटा और पास्ता उत्पादों;
- सभी अनाज पूरी तरह से;
- पूरी तरह से सभी डेयरी उत्पादों;
- चीनी और मिठास;
- आलू;
- यहां तक ​​कि कम से कम अल्कोहल की मात्रा के साथ किसी भी मादक पेय।

मेनू वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार




सामान्य नियम:

- पानी की प्रत्येक भोजन के गिलास से पहले पीते हैं;
- आधे घंटे नहीं पीता के भीतर एक भोजन के बाद;
- 8 बजे के बाद खाने मत करो;
- अपने आप को एक मेज प्रोटीन आहार आकर्षित, कुछ दिनों के उत्पादों के वितरण - यह बहुत अपने जीवन सुविधा होगी;
- आहार (स्वास्थ्य, पिलेट्स, चल रहा है, आदि) के दौरान व्यायाम

अंतरिम मेनू प्रोटीन आहार

पहले दिन। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - दो उबले अंडे, जैतून का तेल, टमाटर का रस के साथ गोभी सलाद। रात का खाना - उबला हुआ मछली या भुना हुआ।

दिवस दो। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - तला हुआ या उबला हुआ मछली, जैतून का तेल के साथ सब्जी सलाद। रात का खाना - एक टुकड़ा (200 ग्राम) गोमांस उबला हुआ था, दही के 200 मिलीलीटर।

दिवस तीन। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - तोरी पकौड़े से, सेब। रात का खाना - 2 हार्डबोइल्ड अंडा, एक टुकड़ा (200 ग्राम) मांस, कोलस्लॉ जैतून का तेल के साथ उबला हुआ था।

दिवस चार। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - अंडा, जैतून का तेल के साथ सब्जी सलाद, एक छोटा सा टुकड़ा (20 ग्राम) ठोस चीज। रात का खाना - एक छोटी राशि में फल।

पांचवें दिन। नाश्ता - एक गाजर, कसा हुआ और नींबू के रस के साथ अनुभवी। दोपहर का खाना - उबला हुआ या तला हुआ मछली, टमाटर का रस। रात का खाना - एक छोटी राशि में फल।

छठे दिन। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - उबला हुआ चिकन के आधे, गाजर और गोभी की सलाद। रात का खाना - 2 उबले अंडे, ताजा निचोड़ा गाजर का रस।

सातवें दिन। नाश्ता - चीनी के बिना एक कप चाय। दोपहर का खाना - स्टेक (200 ग्राम), कम मात्रा में फल। रात का खाना - उबला हुआ या तला हुआ मछली।

दिन आठ। मेनू सातवें दिन के समान है।

नौवें दिन। मेनू छठे दिन के समान है।

दसवें दिन। मेनू पांचवें दिन के समान है।

डे ग्यारह। मेनू चौथे दिन के समान है।

बारहवें दिन। मेनू के तीसरे दिन के समान है।

डे तेरह। मेनू के दूसरे दिन के समान है।

चौदह दिन। मेनू के पहले दिन के समान।

वजन घटाने के लिए प्रोटीन और सब्जी आहार



प्रोटीन 5 दिनों के लिए तैयार किया गया है आहार का एक बदलाव। यह आप वजन के 5 किलो कम करने के लिए अनुमति देता है। आहार के दौरान आप गैस के बिना 2 लीटर पानी के लिए दिन प्रति पीना चाहिए।

मेनू-सब्जी प्रोटीन आहार

पहले दिन। दिन के दौरान, टमाटर का रस, सब्जी सलाद, सब्जी स्टू या सब्जी का सूप के 2 लीटर, रोटी के 2 स्लाइस।

दूसरे और तीसरे दिन। नाश्ता - मक्खन, शहद polstolovoy के साथ रोटी का एक टुकड़ा। दोपहर का खाना - त्वचा और वसा के बिना चिकन, उबला हुआ सेम, रोटी का टुकड़ा के साथ चिकन सूप। स्नैक - शहद के साथ एक कप चाय। रात का खाना - 2 उबले अंडे, पनीर या polpachki 200 चिकन के जी।

चौथे और पांचवें के दिन। नाश्ता - एक छोटी राशि, दही का एक कप में फल। दोपहर का खाना - सब्जी का सूप, रोटी का टुकड़ा। स्नैक - कम मात्रा में फल। रात का खाना - सलाद, आधा पनीर, रोटी का टुकड़ा के एक पैकेट।

वजन घटाने के लिए विटामिन-प्रोटीन आहार

जो लोग के लिए डर के लिए एक अच्छा विकल्प उनकेस्वास्थ्य और सामान्य भलाई के लिए कम से कम नुकसान के साथ प्रोटीन आहार ट्रांसफर करना चाहता। यह आहार 10 दिन, जिसके दौरान आप अतिरिक्त वजन के 5 किलो खो सकते हैं रहता है।

मेनू विटामिन प्रोटीन आहार 

प्रोटीन उत्पादों: किसी भी मांस, मछली, सॉसेज, पनीर, कम वसा वाले पनीर।

फल: सब, कार्बोहाइड्रेट युक्त केले, अंगूर, ख़ुरमा के अलावा।

सब्जियां: किसी भी, बीट, गाजर, टमाटर, खीरे, मिठाई काली मिर्च, तोरी भी शामिल है।

भोजन प्रोटीन और विटामिन घटकोंवैकल्पिक चाहिए - यह है कि, यदि आप तो दोपहर के भोजन में नाश्ता फल के लिए खाया,, आप मांस या मछली खाते हैं। गैस, मीठा हरी या हर्बल चाय के बिना खनिज पानी पीने के रूप में इस्तेमाल करते हैं। एक की जरूरत हर 2.5 घंटे है। मसाला और विभिन्न सॉस - प्रतिबंध लगा दिया। एक सीमित संख्या में नमक।

आहार में सख्त मेनू नहीं है, मुख्य बात यह है कि उपरोक्त शर्तों का पालन करना है। एक दिन के लिए विटामिन-प्रोटीन आहार का अनुमानित मेनू इस प्रकार है:

पहला नाश्ते 2 कड़ी उबले हुए अंडे

दूसरा नाश्ते एक नारंगी

दोपहर के भोजन के। 200 ग्राम पका हुआ मांस

दोपहर की चाय। 2 सेब

रात का खाना। 200 ग्राम उबले हुए मछली

सो जाने से पहले एक अंगूर (अंगूर के फायदे के बारे में - यहाँ वर्णित है)

प्रोटीन-कार्बोहाइड्रेट आहार




यह आहार 3 सप्ताह तक रहता है इसका सार शरीर को वसा का भंडार बनाने से "निषेध" करना है यह धोखाधड़ी से एक शाब्दिक अर्थ में किया जाता है। इस्तेमाल किया प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट बराबर भागों में आहार के पहले दिन, दूसरे और तीसरे दिन में, मेनू से ज्यादातर प्रोटीन, चौथे दिन के होते हैं - फिर से प्रोटीन - यह लगभग अकेले कार्बोहाइड्रेट (इसे यहाँ है कि हम "धोखा" आपके शरीर है), पांचवें और छठे दिन है , सातवें दिन - कार्बोहाइड्रेट दूसरे सप्ताह से हम पहले दिन के मेनू के साथ नए सिरे से शुरू करते हैं।

वजन कम करना बहुत धीमी है, लेकिनगारंटी। प्रत्येक सप्ताह के लिए आप वजन 5 किलोग्राम तक फेंक सकते हैं। प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट आहार के फायदों में इसकी सादगी है और किसी भी विशेष तैयारी का अभाव है।

प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट आहार का मेनू

प्रस्तावित उत्पादों को 6 रिसेप्शन में विभाजित किया जाना चाहिएभोजन। सूत्र मीठा एक कप कॉफी पीना चाहिए। इससे पहले कि भोजन कैमोमाइल के 50 मिलीलीटर हर्बल अर्क पीने के लिए की जरूरत है, सेंट जॉन पौधा और गेंदा, बराबर भागों में ले लिया।

पहले दिन 400 ग्राम आलू में पके हुए आलू, 2 कप कम वसा वाले केफिर

दूसरे दिन 400 ग्राम कम वसा वाले कॉटेज पनीर और 2 कप कम वसा वाले दही।

तीसरे दिन 400 ग्राम फल और 2 कप कम वसा वाले केफिर

चार दिन उबला हुआ चिकन पट्टिका के 400 ग्राम और कम वसा वाले केफिर के 2 कप।

पांच दिन 400 ग्राम फल और 2 कप कम वसा वाले केफिर

छठे दिन अभी भी मिनरल वाटर का डेढ़ लीटर

सातवें दिन 400 ग्राम फल और 2 कप कम वसा वाले केफिर

प्रोटीन आहार - समीक्षा

वजन घटाने में प्रोटीन आहार के बारे में समीक्षाउनमें से ज्यादातर सकारात्मक हैं कठोर आहार और तनाव के कारण शरीर का सामना करना पड़ रहा है, अतिरिक्त पाउंड धीरे धीरे जाते हैं, लेकिन निश्चित रूप से। इस आहार पर वज़न कम करने वाले ज्यादातर लोगों ने उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया दी है कि वसा की परतों को मजबूत और कठोर मांसपेशियों द्वारा बदल दिया जाता है। कुछ वजन घटाने में अभी भी प्रोटीन आहार स्वयं के लिए प्रभावी नहीं पाया - सबसे अधिक संभावना है, यह आहार मेनू में उल्लंघन या शारीरिक गतिविधि के अनिवार्य शासन के अनुपालन के कारण हुआ।

सबसे प्रसिद्ध आहार


सबसे प्रसिद्ध आहार




हम सभी इस तथ्य से अच्छी तरह परिचित है कि यह असंभव है, हमेशा के लिए अपने शरीर को महसूस हो रहा है, लेकिन, इस की ताकत के बावजूद कम से कम दो बार एक साल, हम एक या एक और आहार का सहारा लेने की है। यह बहुत मुश्किल है लगातार अपने आप को नियंत्रण और जीवन की पूरी तरह से सही तरीका रखने के लिए, और अधिक इसलिए है क्योंकि परीक्षा कारणों में से कई हैं - महत्वपूर्ण दिन है जिसमें हम सही ठहराने के हमलों लोलुपता, कई तनावों, और, ज़ाहिर है, अनंत छुट्टियों की एक श्रृंखला है, जिसमें से यह अतिरिक्त किलो के एक जोड़े के बिना जाने के लिए मुश्किल है !</ P>

बेशक, यह अपने जुनून पर अंकुश लगाने और लालच से बचना बुद्धिमान हो सकता है - लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, एक बार हम इस बयान से निम्नलिखित सभी परिणामों के साथ रहते हैं,!
सबसे प्रसिद्ध आहार

अफसोस, हम परहेज़ बिना नहीं कर सकते, चलोआहार है कि उपयोगिता, सुरक्षा और दक्षता गठबंधन - केवल सबसे प्रसिद्ध आहार का उपयोग करें! इस तरह के एक आहार लगभग असंभव है खोजने के लिए कहना है कि? बेशक वे कर रहे हैं - और इस सूची में काफी व्यापक है।

क्या आहार आपको लगता है "सबसे की स्थिति मिला करप्रसिद्ध आहार "? यह जो लोग घटनाओं को बढ़ावा देने के नहीं है स्वास्थ्य के लिए नुकसान का कारण नहीं है भूखा मजबूर किया जाता है नहीं कर रहे हैं,, लेकिन गारंटी वजन घटाने के नुकसान से नफरत है!

एकत्र जब इस तरह के आहार सभी ड्राइंगवजन घटाने सूचना के प्रबंधन के लिए आवश्यक है, और वे खाते में जीव के उभरते जरूरतों लेने अप तैयार कर रहे हैं, तंत्रिका और शारीरिक रूप, तनाव और थकावट को रोकने के लिए डिजाइन किए हैं।

इस तरह के क्रेमलिन, रक्त समूह, गोभी और नींबू आहार, आहार पर एक कम कार्बोहाइड्रेट आहार, और यहां तक ​​कि Viktorii Bekhem के रूप में सबसे प्रसिद्ध आहार के अलावा।

आहार और में से एक के मोड का उपयोग करना10 किलो, और जब खाने के लिए सही दृष्टिकोण पैदा करने और एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है यह भी कुशलता से अपना वजन कम - से ऊपर आहार, तो आप शायद 5 के बीच खो देंगे। आहार इस प्रकार का युवा, स्वास्थ्य और सौंदर्य हासिल कर सकते हैं।




</ P>
प्रसिद्ध आहार के सिद्धांतों

क्रेमलिन आहार, उदाहरण के लिए, एक छोटी सी पर आधारित नहीं हैकैलोरी, और उत्पादों की अनुकूलता पर - प्रोटीन, वसा के साथ उनकी अनुकूलता का उपयोग सर्वाधिक महत्वपूर्ण है, लेकिन कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम से कम करने के लिए कम है। हालांकि, आहार कठिन नहीं है, और यदि आप कम से कम प्रतिरोध के मार्ग का अनुसरण, केवल आपके द्वारा लिखे गए गेंदों की गणना में सबसे छोटा मान होने प्रोटीन खाने और (प्रोटीन को कम करके) सलाद और नाश्ता, रस के मेनू में विविधता लाने के लिए प्रयास करने के तलाश नहीं करते हैं, अपने आहार संतुलित हो जाएगा और स्वादिष्ट!

इस उच्च कैलोरी आहार के विपरीत - जो आहार,कि कैलोरी की मात्रा को कम करके "काम", और उनके बीच केफिर आहार है, जो अक्सर लारिसा डोलिना उपयोग करता है। आहार कठोर है, लेकिन अत्यधिक प्रभावी माना जाता है, पूरी तरह से आंतों को साफ और शरीर को कोई नुकसान के कारण अगर यह सख्ती से समय का अनुपालन करने की सिफारिश की है बिना उत्कृष्ट परिणाम देता है - एक महीने से अधिक नहीं। इसकी कठोरता के बावजूद, आहार आप सप्ताह के दिनों में उनके लिए मांस, फल, लेकिन सख्ती से आरक्षित खाने के लिए अनुमति देता है। इसके अलावा, केफिर आहार का पालन करते हुए, तो आप सिर्फ साफ पानी का एक सेवन वृद्धि हुई की जरूरत है।

आहार के अलावा, सबसे प्रसिद्ध आहार कहा जाता है,वहाँ रहे हैं के रूप में जापानी आहार चावल और समुद्री भोजन और रक्त समूह आहार है, जो करने के लिए धन्यवाद एक व्यक्ति पूरी तरह से है चयापचय को सामान्य, यह अधिक स्वस्थ और आश्चर्यजनक रूप से पतला है की एक बड़ी मात्रा खाने पर आधारित है। रक्त समूह आहार अमेरिकी पोषण द्वारा डिजाइन और केवल उन उत्पादों है कि व्यक्ति की अद्वितीय चयापचय के लिए उपयुक्त हैं का उपयोग शामिल है।

सबसे प्रसिद्ध आहार के सभी लाभों को सूचीबद्ध करने केयह अनंत हो सकता है, लेकिन उनके उपयोग के पक्ष में मुख्य तर्क स्वास्थ्य के लिए नुकसान की कमी है। इसलिए, हमेशा की तरह, स्मार्ट सुंदर हो, और स्वास्थ्य के लिए अपना वजन कम!
कैसे डाइटिंग के बिना वजन कम करने के?

आधुनिक महिलाओं उसकी उपस्थिति के बारे में तेजी से चिंतित हैंदेखो। ग्लॉसी पत्रिकाओं, विज्ञापन बैनर, टीवी - हर जगह हम आकर्षक और पतला महिला है, जो हम जैसे होने का प्रयास करते पर लग रहे हो। कभी कभी, तथापि, हमारे और हमारे आदर्शों के बीच वहाँ किलोग्राम की काफी संख्या में एक फर्क, जो करने के लिए कभी कभी एक लंबे लेकिन निरर्थक संघर्ष है।

चमत्कार वजन घटाने के माध्यम से नहीं होता है!




आदर्शों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता - न केवल हमारीव्यक्तिगत इच्छा है, यह भी कई लोगों के लिए कमाई का एक तरीका है। चमत्कार की गोलियाँ, चाय और प्लास्टर, vibropoyasa और शॉर्ट्स कि आहार नियंत्रण के बिना एक सप्ताह में वजन कम करने के लिए वादा करता हूँ - यह सब वांछित परिणाम की गारंटी नहीं देता। हालांकि, समझदार औरत को समझना चाहिए कि यह बस असंभव है, और यह सिर्फ भोली वाले क्रेताओं को तुरन्त अधिक वजन होने के साथ उनकी समस्या हल करने के लिए पैसे कमाने का एक तरीका है।

इस तरह के एक चमत्कार वास्तव में इसका मतलब है अस्थायी रूप से हो सकता हैअतिरिक्त वजन से आप को बचाने के लिए है, लेकिन प्रभाव लंबे समय तक नहीं होगा - किलोग्राम और भी वापस तुम्हारे पास आया, हो सकता है। ध्यान रखें कि तेजी से परहेज़ और व्यायाम के बिना वजन कम करने, दवाओं और तकनीकी घटनाओं पर भरोसा रखें, यह असंभव है। हालांकि, आहार थकाऊ बिना वास्तव में कर सकते हैं और है - यह कैसे किया जा सकता है पर नजर डालें।

जल्दी डाइटिंग के बिना वजन कम? यह संभव है!

आहार हमारे शरीर के लिए हानिकारक माना जाता है,क्योंकि वे उसे उच्च ग्रेड भोजन की संभावना के वंचित। नतीजतन - और बालों के झड़ने, छीलने नाखून, शरीर कमजोरी वांछित प्रभाव की कमी है। बहुत अधिक तर्कसंगत नहीं करने के लिए सतत आहार पर बैठते हैं, और सिर्फ सही खाते हैं, और खेल है। तो अगर आप केवल उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होगा, लेकिन यह भी अपना वजन कम।

इस प्रकार, डाइटिंग के बिना वजन कम करने के क्या लाभ हैं:






खुद से आहार स्वीकार्य नहीं हैंउपवास के रूप में विकल्प हमेशा ठोस परिणाम नहीं होने देती। तथ्य यह है कि हर शरीर अद्वितीय है है, और इसलिए, कोई आम मानक दिशा निर्देशों और नियमों हमें अपना वजन कम करने में करता है। यह बहुत उचित पोषण के नियमों का पालन करने के लिए समझदार है।


पोषण, अपने स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाताहालांकि, ठोस परिणाम उत्पादन - अपने शरीर को स्वस्थ हो जाता है, तो आप एक बहुत अधिक शक्ति और ऊर्जा भंडार लग रहा है। यह पता काम करते हैं और शरीर वांछित राहतें देने के लिए समय है।


तथाकथित स्वस्थ वजन घटाने नहीं हैडाइटिंग से कम प्रभावी। और कुछ दिनों के केवल स्वस्थ खाना खाने के लिए प्रयास करने के लिए यह आवश्यक है केवल छुट्टी के दिनों के व्यवस्था करने के लिए, - उचित पोषण के साथ, आप भी वजन एक सप्ताह में आहार नियंत्रण के बिना खो सकते हैं। एक दिन बिताएं केवल दही खाने, और बाद के दिनों में, खाने के फल, अनाज और ताजा सब्जियों - तो आप जल्दी से अतिरिक्त किलो से छुटकारा पा सकते हैं, और एक साथ शरीर को साफ।


अल्पकालिक आहार के विपरीत, उचितभोजन आप लंबे समय तक परिणाम सुनिश्चित करेगा। यदि आप अपने दैनिक आहार पर नजर रखने जाएगा - धीरे-धीरे अपना वजन कम हो जाएगा। इस प्रकार किलोग्राम वापस तुम्हारे पास आने की, के रूप में, उदाहरण के लिए, वजन घटाने के लिए एक विशेष चाय पीने के बाद।

कैसे डाइटिंग के बिना वजन कम करने के? मौलिक नियम

अब आप कि आहार पर बैठने को समझते हैं,हमारे स्वास्थ्य को नुकसान लाने - व्यर्थ और बेकार है। यह अपने आहार पर नियंत्रण के लिए और सही खाने की कोशिश, और खेल करते हैं या कम से कम और अधिक ले जाने की कोशिश में काफी बेहतर है।




तो कैसे आप डाइटिंग के बिना वजन कम कर सकते हैं? प्रमुख सिफारिशों पर विचार करें।


केवल खाओ जब आप वास्तव में यह चाहते। यह एक जलपान स्वीट्स दैनिक तनाव है या बहुत थक लेने के लिए आवश्यक नहीं है।


एक मापा और जानबूझकर खाने बनाओप्रक्रिया। जल्दी मत करो, लगता है कि यह नाश्ते के लिए खाने के लिए बेहतर है - निश्चित रूप से एक फल का सलाद और एक मिल्कशेक चिप्स के साथ तुलना में, ऊर्जा की बहुत सारी के साथ प्रदान करेगा।


अपने लजीज विस्तार करने के लिए प्रयास करेंदृष्टिकोण। निश्चित रूप से वहाँ कई उत्पादों है कि आप प्रयास नहीं किया है, और यहां तक ​​कि कभी नहीं देखा है - एक नए खाना पकाने की कोशिश करो। अजवाइन सलाद, अनानास और भरवां मछली के साथ चिकन अपने पसंदीदा फास्ट फूड से लेकर भोजन की तुलना में कम स्वादिष्ट हो सकता है।

<ली पता कैसे आहार नियंत्रण के बिना वजन कम करने, विशेष रूप से उनलोग हैं, जो अपने आप को खेल प्यार करने के लिए मजबूर कर दिया। यह और आप कोशिश करें, क्योंकि अब वहाँ शारीरिक गतिविधियों है कि हर कोई खुद के लिए उपयुक्त कुछ पा सकते हैं के सभी प्रकार के लिए कई विकल्प हैं। सुबह या Callanetics, एरोबिक्स और अरबी नृत्य, पट्टी नृत्य में चल रहा है और घर पर नृत्य, तैराकी या टेनिस, या शायद स्वास्थ्य प्रशिक्षण तोड़ अपने पसंदीदा टीवी श्रृंखला देखने के दौरान? संक्षेप में, यह ऊपर के बारे में कुछ में खुद की कोशिश करने के लायक है - यह लंबी उम्र और युवाओं के संरक्षण के लिए रास्ते में एक महत्वपूर्ण कदम होगा, और अल्पावधि में - 90-60-90 में पवित्र मापदंडों के वजन और सन्निकटन कम करने के लिए।</ Li>


उपयोगी जानकारी:

व्यावहारिक दिशा निर्देश हर किसी को मदद करने के लिए: अपने आप अपना वजन कम, अगर वहाँ कोई इच्छा शक्ति है बनाने के लिए!

अब आप जानते हैं कि कैसे आप, परहेज़ बिना वजन कम कर सकते हैं व्यवहार में इन सुझावों का उपयोग - और परिणाम समय नहीं लगेगा!



वजन घटाने के लिए चल रहा है

शारीरिक गतिविधि - बनाए रखने के लिए शर्तों में से एकसुंदर आंकड़ा और मोटापे से निपटने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक। स्लिमिंग आहार केवल उपयोग करते हैं, परिणाम खुश नहीं हो सकता है: अतिरिक्त वसा चले जाओ, एक कमजोर अप्रशिक्षित मांसपेशियों खुलासा। हाँ, और एक आहार पर वजन घटाने का असर नहीं लंबे, हो सकता है अगर आप एक सक्रिय जीवन शैली का नेतृत्व नहीं है। महिलाओं के बीच शारीरिक गतिविधि का सबसे लोकप्रिय रूप वजन कम करने के चल रहा शुरू कर दिया। 

वजन घटाने के लिए चल रहा है की प्रभावशीलता




जबकि चल रहा है, शरीर के आदान-प्रदान को तेज करता हैपदार्थों और ऊर्जा का एक बहुत छोड़ देता है। इस प्रकार, चल कैलोरी जला मदद करता है। इसके अलावा, संचार प्रणाली चल रहा है, जबकि ऑक्सीजन के साथ समृद्ध है, सभी ऊतकों और अंगों की बेहतर प्रदर्शन के लिए योगदान दे। नियमित जॉगिंग आंकड़ा कसने में मदद कर सकते हैं, मांसपेशियों को मजबूत बनाने, छोटे और अधिक आकर्षक देखने के लिए, और सबसे महत्वपूर्ण बात - काफी स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कैसे अपना वजन कम करने के लिए चलाने के लिए?

बेशक, वजन घटाने के लिए चल रहा है - यह तेजी से नहीं हैचमत्कार आहार जहां एक सप्ताह में 10 किलो खो सकते हैं। यह निर्धारित किया जाता है कि एक सकारात्मक परिणाम केवल नियमित रूप से कक्षा के साथ संभव है, और पहली सफलताओं नियमित जॉगिंग के एक महीने में से पहले नहीं दिखाई देगा। हालांकि, तथ्य यह है कि अपेक्षित परिणाम सभी प्रयासों, कोई संदेह नहीं औचित्य साबित होगा।

तो, कैसे चलाने के लिए? द्वारा शारीरिक गतिविधि के किसी भी अन्य प्रकार के रूप में jogs, शरीर सिखाया जाना चाहिए। सबसे पहले, आप अपनी भलाई को सुनने के लिए की जरूरत है - यह है, जबकि कुछ चल रहा है दर्द होता है शक्ति के माध्यम से या जब चलाने के लिए अनुशंसित नहीं है। समायोजन की कुछ अवधि के अपेक्षाकृत जल्दी ही होगी के लिए, क्रम में अन्य लोगों के इस तरह के भार के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए, यह अब प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक है। 

तुम भी जॉगिंग नहीं शुरू करने के लिए आवश्यकता हो सकती है,और दूरी और पैदल दूरी की तीव्रता में वृद्धि समय के साथ ताजा हवा में घूमना, से। यह सब अपने फिटनेस स्तर, शरीर के वजन की सामान्य स्थिति पर निर्भर करता है। वैसे, अगर आप बस अधिक वजन नहीं लेकिन मोटापे से ग्रस्त है चलने से पहले उनकी, आप अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए - आप pohudetnie चल रहा का उपयोग कर contraindicated सकता है।

किसी उपयुक्त स्थान दूर जॉगिंग के लिए चयन करेंसड़क और भीड़ भरे स्थानों से। यह एक पार्क, एक स्टेडियम, एक जंगल या क्षेत्र में एक पथ हो सकता है। यह वांछनीय है कि सतह पूरी तरह से फ्लैट नहीं है, और एक छोटे से अवरोही और चढ़ाई निहित। से डामर सतहों जबकि जॉगिंग छोड़ दिया जाना चाहिए - वे चोट के खतरे को बढ़ा।

कैसे शुरुआती के लिए चलाने के लिए? 15 मिनट लंबाई चलाने के साथ शुरू करो। बीच में चलाने के लिए, गति थकाऊ नहीं है - यह पूरे शरीर पर सबसे अधिक लाभकारी प्रभाव है, थकान में और एक ही समय में बहुत ज्यादा वसा कैलोरी जला, और चयापचय में तेजी लाने के मदद नहीं हो जाती है। धीरे-धीरे समय तक चलने वाले कम से कम एक घंटे के दैनिक jogs खुद accustoming एक सप्ताह में 2-3 बार चलाने के लिए शुरू,।
सप्ताह के पहले दो यह कठिन हो जाएगा चलाने के लिए: दर्द मांसपेशियों, यह करने के लिए अप्रशिक्षित, हमेशा खुद महसूस किया कर देगा, और चल रहा है आलस्य की शक्ति के माध्यम दी जाएगी। लेकिन यह इस स्तर सहना के लिए आवश्यक है - और वजन घटाने के लिए चल रहे एक आदत बन जाएगा और यहां तक ​​कि मज़ा शुरू कर देंगे। वैसे, जबकि रक्त में चल रहा की खुशी हार्मोन बाहर फेंक दिया जाता है - सेरोटोनिन, ताकि नियमित जॉगिंग तथ्य यह है कि आप हमेशा पूरे दिन के लिए एक अच्छे मूड और सकारात्मक मनोदशा होगा के लिए योगदान देगा।




कैसे स्वास्थ्य के लिए जोखिम के बिना चलाने के लिए? इससे पहले कि और जॉगिंग के बाद आपकी नब्ज को मापने के लिए सिफारिश की है। प्रभावी शारीरिक गतिविधि है जिसमें 120-130 को पल्स दर प्रति मिनट धड़कता है माना जाता है। सामान्य तौर पर, चल रहा है के बाद दिल की दर में वृद्धि हुई प्रारंभिक पल्स रेट (व्यायाम से पहले मापा जाता है) के 60-70% अधिक नहीं होनी चाहिए। संकेतक पल्स 30 मिनट के भीतर वापस बाउंस चाहिए।

वजन घटाने के लिए प्रभावी चल रहा है, जिसमें तेजी से स्प्रिंट की एक प्रत्यावर्तन जॉगिंग लंबी दूरी धीमा करने के लिए है। 
खो वजन के एक पाउंड से ऊपर - 30 मिनट के लिए एक मध्यम गति से चल रहा है वजन, तेज और धीमी गति से चल रहा एक ठोस परिणाम दे देंगे बारी के बारे में 300 ग्राम कम करने के लिए मदद मिलेगी है।

याद रखें कैसे अपना वजन कम करने के लिए चलाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सिफारिशें:
- चलाने के दौरान, सांस घड़ी खासकर यदि आप तेजी से स्थानांतरित कर दिया - वजन घटाने के लिए प्रभावशीलता चल कुछ भी नहीं करने के लिए कम हो जाएगा अगर ठीक से साँस लेने के लिए;
- गति को बढ़ाने के लिए जल्दी नहीं है: तेजी से - बेहतर मतलब यह नहीं है। वहाँ एक और अधिक महत्वपूर्ण मित्रता, प्रत्येक व्यक्ति के लिए इष्टतम चल गति है, रन की गुणवत्ता,
- दौड़ के विभिन्न प्रकार का प्रयास करें: छोटी और लंबी दूरी, बाधाओं पर और बिना चलाता है, जॉगिंग - यह निर्धारित करने के लिए रेसिंग की किस तरह आपके लिए सही है महत्वपूर्ण है,
- उचित चयन पर विशेष ध्यान देनाकपड़े और जॉगिंग के लिए जूते - कंजूस नहीं हो सकता है और इस मुद्दे को खेलों की प्राथमिकता माल प्रसिद्ध ब्रांडों देना है, तो हम अपने स्वास्थ्य के बारे में बात कर रहे हैं।


यह भी देखें:

कैसे अपना वजन कम करने के लिए और उनके स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाता पर अद्वितीय सुझाव।

जब इसे चलाने के लिए उपयोगी है?

सुबह, दोपहर और शाम जॉगिंग अलग हैंप्रभाव। तो, सुबह में चल रहे तंत्रिका और हृदय प्रणाली को मजबूत बनाने में मदद करता है। दिन के समय रनिंग सबसे मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए उपयोगी है। शाम को रनिंग अधिकतम प्रभाव स्लिमिंग की ओर जाता है, अतिरिक्त वसा जलने। 

इसलिए, यदि आपका लक्ष्य - चल रहा है के माध्यम से वजन कम करने के लिए, यह सबसे अच्छा शाम अभ्यास करने के लिए किया जाएगा। उस शाम जॉगिंग और अधिक कैलोरी जलाने के लिए मदद करता है। 

हालांकि, अगर आप शाम को चलाने के लिए, आप बाध्य नहीं कर सकताकुछ परिस्थितियों, अपने आप को सुबह समय में से इनकार नहीं करते। सुबह में चल रहा है वजन घटाने के लिए इतना प्रभावी नहीं है, शाम के रूप में, हालांकि, और यह शरीर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, यह मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने और अतिरिक्त वसा को जलाने के लिए मदद करता है।




कैसे में वजन कम करने के चलाने के लिएदिन के समय? के बाद दो घंटे और एक भोजन से पहले एक घंटे - आप नाश्ता करने से पहले और शाम में खाली पेट सुबह में चलाने की जरूरत है। इससे पहले कि जॉगिंग एक खंगालना लेने के लिए सिफारिश की है, मांसपेशियों के स्वर उठाते हैं और बाद में शारीरिक तनाव की शरीर तैयार करने के लिए। भी चलाने के बाद एक गर्म स्नान लेने के लिए की जरूरत है।

सामान्य, बुनियादी समय अंतराल में6.30 से 7.30 के लिए, 11.00 से 12.00 के लिए और 16.00 से 18.00 करने के लिए: दिन के दौरान, जब मांसपेशियों लोड के लिए सबसे तैयार हैं 3 अवधि के हैं। तो इन अवधियों में से किसी में अपने जॉगिंग समायोजित करने के लिए प्रयास करें।

यह न भूलें कि सबसे अच्छा परिणाम हो सकता हैउचित पोषण, स्वस्थ जीवन शैली के साथ नियमित रूप से व्यायाम के संयोजन के द्वारा हासिल की। केवल इस मामले में, अतिरिक्त वजन एक बुरा सपने की तरह गायब हो जाएगा, और आप कभी नहीं पीड़ा नहीं होंगे।

वजन घटाने के लिए चल रहा है हर किसी के लिए उपयोगी नहीं है

याद रखें कि जॉगिंग मतभेद की एक संख्या है। तो, आप लोगों को जो के लिए नहीं चला सकते हैं:
- हृदय प्रणाली के रोगों (हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, पुरानी कोरोनरी कमी) के एक नंबर; 
- प्रवाह, साथ ही पुराने रोगों के गहरा की तीव्र चरण में किसी भी बीमारी; 
- सभी मूल की सूजन; 
- पेप्टिक अल्सर और 12 ग्रहणी अल्सर; 
- कशेरुकाओं (ऑस्टियोपोरोसिस, कम पीठ दर्द) की विकृति के साथ जुड़े रीढ़ की बीमारियों; 
- हाल ही में आघात, शल्य चिकित्सा, 
- वैरिकाज़ नसों; 
- गंभीर निकट दृष्टि; 
- ब्रोन्कियल अस्थमा; 
- अंत: स्रावी प्रणाली के विघटन; 
- फ्लैट।

खुशी के साथ चलाने के लिए, लाभ के लिए चलाने के! अच्छे के लिए अतिरिक्त वजन को अलविदा कहें!

पैर स्लिमिंग के लिए व्यायाम

विषय अधिक वजन और इसके साथ सौदा, सबसेहम में से कई के लिए एक समस्या है। शायद, हर दूसरी महिला को इस मुद्दे के बारे में चिंतित है और वजन घटाने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करता है, कि क्या आहार या शारीरिक व्यायाम।

आज हम धागे वजन घटाने कपड़ा छूना चाहता हूँ, औरविशेष रूप से, कैसे व्यायाम के साथ पैरों में वजन कम करने के बारे में बात करना। तथ्य यह है कि हम में से कई जिम की यात्रा करने के लिए समय नहीं है कि के कारण, हम प्रस्ताव किया है व्यायाम की एक जटिल घर पर प्रदर्शन करने के लिए बनाया गया है।

इससे पहले कि आप व्यायाम करने के लिए शुरू करते हैं,आप मांसपेशियों को गर्म करने के लिए एक छोटे से कसरत करना चाहिए। गर्दन, हाथ, धड़ और पैरों: यह सरल व्यायाम है, जो शरीर के सभी भागों शामिल किया जाना चाहिए। वार्म अप अवधि 5 मिनट से अधिक नहीं होना चाहिए, तो तुरंत वास्तविक अभ्यास के लिए आगे बढ़ें।






स्लिमिंग पैर के लिए अभ्यास का एक सेट


व्यायाम 1
वजन घटाने के लिए व्यायाम और निचले पैर की पिंडली की मांसपेशियों को मजबूत बनाने

इस अभ्यास के लिए, हम की जरूरत हैपीठ के साथ कुर्सी, उसके सामने डाल दिया। वह थोड़ा उसके पैर अलग-अलग फैलाकर चिकनी है,। एक कुर्सी की पीठ समझ, और tiptoes पर शुरू अप। जब इस अभ्यास करते समय, अपनी मुद्रा सीधे होना चाहिए, और पैर की मांसपेशियों में तनाव है।

प्रत्येक व्यायाम 20 बार निष्पादित करें।

व्यायाम 2
पैर के सभी क्षेत्रों के लिए व्यायाम

पैर नहीं स्लिमिंग के लिए अभ्यास के न तो सेटस्क्वाट बिना पूरा करें। ऐसा करने के लिए, सीधे, कमर पर हाथ, पैर थोड़ा दूर-दूर हो जाते हैं। साँस पर - फूहड़ और उसके सामने अपनी बाहों सीधा, साँस छोड़ते पर - अपनी मूल स्थिति में वापस।

प्रत्येक व्यायाम 30 बार निष्पादित करें।








व्यायाम 3
फीमर के पूर्वकाल सतह के लिए व्यायाम

कुर्सी उसे वापस करने के लिए रखो। थोड़ा दूर-दूर पक्षों, पैरों को अपनी बाहों को सीधा करें। अब, एक जुर्राब खींच, बारी पैर अर्धवृत्त कुर्सी की पीठ के आसपास दूसरी दिशा में घेरना, पहले एक दिशा में और उसके बाद। पैर के साथ सीधे था रखने की कोशिश करें।

प्रत्येक पैर पर 20 बार के लिए प्रत्येक व्यायाम प्रदर्शन करना।


व्यायाम 4
फीमर की बाहरी सतह के लिए व्यायाम

हम एक कुर्सी की पीठ पर हमारे हाथ है। दावा-वापसी की पैर पार्श्व और साँस छोड़ना 45 डिग्री करने के लिए इसे बढ़ा, एक भी बिंदु पर कुछ सेकंड तक रुकें और फिर शुरू करने की स्थिति में लौटने साँस छोड़ते। व्यायाम अचानक आंदोलनों के बिना, सुचारू रूप से किया जाना चाहिए।

प्रत्येक पैर पर 30 बार के लिए प्रत्येक व्यायाम प्रदर्शन करना।


व्यायाम 5
जांध की हड्डी के लिए व्यायाम करें।

प्रवण स्थिति है। शस्त्र सीधे अपने पक्ष में, घुटने पर अपने बाएँ पैर मोड़ और सही उठा। अब हम एक पुल बनाने के लिए प्रयास करें। साँस छोड़ते पर, श्रोणि लिफ्ट, मंजिल से एड़ी धक्का। उच्चतम बिंदु में ताले और धीरे धीरे मूल स्थिति में लौटने। फिर पैर बदल जाते हैं। जब इस अभ्यास प्रदर्शन कर पीठ को सीधा और नहीं मोड़ होना चाहिए।

प्रत्येक पैर के लिए प्रत्येक व्यायाम 20 बार निष्पादित करें।






व्यायाम 6
सभी पैर की मांसपेशियों के लिए अंतिम अभ्यास

पिछले व्यायाम हम प्रदर्शन करने के लिएआप एक रस्सी कूदना की आवश्यकता होगी। इसकी मदद से मौके पर ही कूद, दोनों पैरों, तो एक है, और फिर बारी-बारी से पैर बदलने पर पहले बाहर ले जाने के। अभ्यास के दौरान आपके शरीर में सभी की मांसपेशियों को बढ़ाया जाना चाहिए।

हम 5 मिनट के लिए एक व्यायाम प्रदर्शन करते हैं।

अलग से हम लोड छूना चाहता हूँ। आप 2 सप्ताह पहले से ही ठोस परिणाम सामने आए के लिए वजन पैर व्यायाम कम करना चाहते हैं, वहाँ एक इसी लोड होना चाहिए। इसका अर्थ है कि लोड सही ढंग से उठाया जाता है और सकारात्मक प्रभाव पड़ता है - यही कारण है कि आप अभ्यास 3 बार एक हफ्ते में प्रदर्शन करने के लिए की जरूरत है, लेकिन एक ही समय में, जब पूरा, आप प्रकाश बेचैनी की मांसपेशियों में महसूस करना चाहिए, है। किसी भी मामले में आप नहीं व्यायाम के बाद "भूमि पर गिर" चाहिए, इस लड़कियों के मुख्य गलती है। यह देखते हुए कि अधिक थक मांसपेशियों, बेहतर प्रभाव सकारात्मक हो जाएगा - इस मामले में प्रभाव को गुमराह केवल नकारात्मक हो जाएगा, सब कुछ कम मात्रा में होना चाहिए।


हम अनुशंसा करते हैं:

वजन घटाने के लिए नियम सुबह व्यायाम।

स्लिमिंग हाथों के लिए सिद्ध अभ्यास। कोच से टिप्स।

हम यह भी वीडियो संस्करण में पैर स्लिमिंग के लिए आपका ध्यान करने के लिए घर अभ्यास का एक सेट लाना चाहते हैं।

इस लेख के साथ पढ़ें:



याम करने के लिए कैसे समझा जाएगा!

कैसे अपने पैरों पतला बनाने के लिए? व्यायाम के 30 मिनट!


कैसे अपने पैरों पतला बनाने के लिए? व्यायाम के 30 मिनट!




इससे पहले कि हम जानते हैं, वसंत के बजाय, के साथ अपनेcoquettish जैकेट और कोट, मुश्किल से हमारे आंकड़े की सभी सुविधाओं, खुलेपन गर्मियों की समय सीमा का वर्णन करता है - गर्म धूप नंगे कंधे, पीठ बनाता है, और सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने पैरों ... और इसका मतलब है कि वे सुंदर और सुंदर होना चाहिए .. कैसे अपने पैरों कुछ हफ़्ते में स्लिम बनाने के लिए?</ P>

चमत्कार नहीं होता है, और अगर सर्दियों में पैर की तरह लग रहे करने के लिए शुरूपैरों पर है, तो प्रबलित कुछ हफ़्ते प्रशिक्षण लक्षित केवल थोड़ा उनके आकार बदल जाएगा। वहाँ कठिन प्रशिक्षण के महीने आवश्यकता होगी, लेकिन नहीं देते, याद रखें कि हर दिन आप पोषित आदर्श के करीब लाता है, और मिनट आप और अधिक सुलभ सुंदर स्कर्ट और सुरुचिपूर्ण जूते बन जाते हैं। पैरों केवल थोड़ा सर्दियों अवसाद और व्यायाम की कमी से प्रभावित हैं, तो आप कम समय में जीतने के लिए उम्मीद कर सकते हैं। यह विशेष व्यायाम के सेट में मदद करता है।
कैसे व्यायाम का उपयोग कर अपने पैरों को पतला बनाने के लिए?

निश्चित रूप से हम में से जो लोग आसानी से लाभवजन, अच्छी तरह से पता है कि आहार मुख्य रूप से अपना वजन कम स्थानों है कि पतला देखना चाहेंगे, और बहुत अलग नहीं है, लोगों को जहां "मात्रा" शायद ही ज़रूरत से ज़्यादा है - चेहरे, छाती, कंधे। लेकिन जांघों, कूल्हों और बछड़ों, परतों के नीचे कंधे और कमर एक लंबे समय के लिए जारी रहती है। वे आहार नहीं की जरूरत है और ध्यान केंद्रित व्यायाम। तो अपना समय और स्वास्थ्य बर्बाद नहीं की गोलियाँ स्लिमिंग के लिए अद्भुत कॉकटेल खोजने के लिए और भूख से अपने आप को पीड़ा नहीं है - अपने हाथों में एक डम्बल लेने के लिए और अपने पैर की मांसपेशियों बाहर काम करने लगते हैं।

मेरा विश्वास करो, पैर पतला और बहुत ही सुंदर बन जाते हैं! प्राप्त करने के लिए पोषित आदर्शों दो सप्ताह के लिए प्रति सप्ताह केवल तीन वर्कआउट की जरूरत है। यहाँ सबसे महत्वपूर्ण बात - अभ्यास सही ढंग से करने के लिए, लोड हो रहा है मुसीबत धब्बे, एक कसरत छोड़ सकते हैं या कुछ घंटों के लिए पहले और उनके बाद खाने के लिए नहीं है। लेकिन एक कसरत भी लाभकारी दौरान ताजा पानी की एक घूंट पीने - पानी और अधिक सक्रिय चयापचय कर देगा।




</ P>

तो, कैसे अपने पैरों सरल घर पर आसानी से उपलब्ध अभ्यास का उपयोग करके पतला बनाने के लिए?

6-8 किलो - आप भार प्रशिक्षण, के साथ शुरू कभी नहीं किया है, तो आप 2, 5 किलो, उन फिटनेस सूट के साथ परिचित उन है कि भारी होते हैं के लिए वजन डम्बल कर सकते हैं।
1। कम फर्श बोर्ड (ऊंचाई 5 -7 सेमी) पर रखें, वजन पर आराम उसे ऊँची एड़ी के जूते पर खड़े हैं। यह दीवार है, जो आप से दूर 20 से 30 सेमी में है पर अपनी हथेलियों डाल करने के लिए सबसे अच्छा है। 20 गुना तक पैर की उंगलियों लिफ्ट करने के लिए एक प्रयास के साथ, तो एक ही बात करते हैं, लेकिन सही और बाएं पैर पर बारी-बारी से खड़ा है। इस अभ्यास से, बछड़ा कड़ी कर दी गई।
2. स्थायी - पैर एक साथ, मोड़ आगे इतना है कि हथेली पूरी तरह से नीचे फर्श पर लेट गया, पैर घुटनों पर तुला हुआ। संचालित घुटने, सेल्युलाईट छोड़ देता है। 20 से 30 बार की बनाना।
3. पैर - व्यापक कंधे, ढलानों नीचे फर्श पर हथेली - पीठ और कूल्हों भीतरी सतह काम करते हैं, त्वचा sagging छोड़कर। 20-30 बार repetitions।
4। पर जाँघें व्यायाम "पक्ष के लिए झूलों" करते हैं - सही अपनी कुर्सी की पीठ के पास खड़े है, उस पर उसके हाथ, सही (शरीर से 90 डिग्री की ख्वाहिश) के दाहिने पैर झुकता है, उनके घुटने मोड़ नहीं किया। बाएँ पैर से दोहराएँ। हम प्रत्येक पैर बहुत गहराई के बारे में 50 बार के लिए बाहर ले जाने के।
5. Lunges पहले - सही पर हमला, संतुलन, छोड़ दिया झपट्टा बनाए रखने के लिए। lunges बारी, एक निरंतर दर को बनाए रखने। प्रत्येक पैर के लिए 20 बार दोहराएँ।
6. आगे Lunges - एक ही बात।
7। जांध स्ट्रेचिंग - समर्थन पर एक पैर डाल इतना है कि यह और शरीर के बीच के कोण लगभग 90 डिग्री था। पैर पैरों को अपने हाथ और धीरे, लेकिन तीव्र खिंचाव उठाकर। दूसरे चरण में 50 बार दोहराएं, फिर।
8। फूहड़: पैर कंधे की चौड़ाई के अलावा, पीठ सीधी, समर्थन पर हाथ - जब तक अंत (घुटने से नीचे गिर नहीं है) बैठना नहीं, हमें लगता है तनाव नितंबों की मांसपेशियों एक वसंत के रूप में के रूप में resiliently दबाव, उठो। टेम्पो में 20-30 बार दोहराएँ।
9. "नितंबों पर चलना": चटाई पर बैठते हैं, अपने पैरों को सीधा, कमर में अपने हाथ रखें, और नितंबों पर आगे बढ़ने, ऊँची एड़ी के जूते की एक न्यूनतम मदद करने के लिए कोशिश कर रहा। के बारे में 10 मिनट के लिए आगे और पीछे की तरह हो।

यहाँ अभ्यास का एक सरल सेट तुम्हें सिखाने कैसे अपने पैरों सप्ताह का सिर्फ एक जोड़े में स्लिम बनाने के लिए होगा है!

आप वीडियो में संलग्न करना पसंद करते हैं, तो हम आपको घर पर एक प्रभावी व्यायाम कार्यक्रम प्रदान करते हैं।


आप वीडियो में संलग्न करना पसंद करते हैं, तो हम आपको घर पर एक प्रभावी व्यायाम कार्यक्रम प्रदान करते हैं।



वजन घटाने के लिए सुबह व्यायाम

हम अक्सर उन है जो ईर्ष्या सुंदर औरपतला आंकड़ा। किसी ने सद्भाव प्रकृति द्वारा दिए गए, लेकिन किसी को लगातार इसके लिए लड़ने हर अतिरिक्त कैलोरी को नियंत्रित करने और फिटनेस से संबंधित है। किसी भी मामले में, क्या अपने आंकड़ा है, और अभ्यास की एक न्यूनतम सूची प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक है हो गया होता। सबसे अच्छा विकल्प - एक दैनिक सुबह अभ्यास है, जो सो के बाद अपनी मांसपेशियों को गर्म करने में मदद मिलेगी और एक किलोग्राम से ज्यादा फार्म नहीं होगा। इस अनुच्छेद में, हम बस, हम सुबह अभ्यास के लिए एक अभ्यास के बारे में बताना चाहते हैं।

गुड मॉर्निंग अभ्यास शामिल नहीं होना चाहिएज़ोरदार अभ्यास, लेकिन प्रभावी, अभी भी आवश्यक हो मांसपेशियों पर एक छोटे से तनाव है,। परिसर सुबह व्यायाम व्यायाम खाली पेट किया जाता है, लेकिन उससे पहले, यह, खनिज पानी का एक गिलास पीने के लिए सुनिश्चित करें कि कोई गैस, और फिर हमारे सुबह फिटनेस के लिए शुरू करने के लिए सबसे अच्छा है। व्यायाम लोड सरल से जटिल करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। के शुरू करते हैं।






हम फिटनेस के लिए चटाई व्यायाम करने की जरूरत है। 

• हम सूर्य तक पहुँचने के लिए

सो के बाद मांसपेशियों kneads।

पैर थोड़ा दूर-दूर, हथियार आरामदेह औरकम कर रहे हैं। पर एक गहरी साँस सुचारू रूप से ऊपर मोज़े पर चढ़ जाते हैं और हाथ उठाने, वे जितना संभव हो उच्च तक पहुँचने की कोशिश की। सांस धीरे-धीरे उतर और कैसे हाथ नीचे फेंकने के लिए। 

दोहराएँ व्यायाम 3 बार हो सकता है।

• पेडल

पतले पैर के लिए व्यायाम करें।

उसके पीछे हाथ पर दुबला बैठे पर। अपने घुटनों को मोड़ और उन्हें उठा। अब कल्पना करें कि आप साइकिल पेडल पहले आगे और फिर पीछे की ओर स्पिन। यह आपकी पीठ सीधी रखने के लिए और मांसपेशियों में तनाव महसूस करने के लिए अभ्यास के दौरान बहुत महत्वपूर्ण है।

प्रत्येक पक्ष में 30 चक्र करने के लिए।

• पैरों के साथ एक चक्र ड्रा

प्रेस के लिए व्यायाम और पैर की मांसपेशियों को मजबूत बनाने।

बैठे, पीठ सीधी और फर्श पर अपने हाथों को दुबला। उसके पैरों के अलावा प्रसार करने के लिए जितना संभव हो उतना प्रयास करें और फिर हम दाहिना पैर, जो होना चाहिए सीधे और लम्बी पैर की उंगलियों एक चक्र, पहले दक्षिणावर्त आकर्षित, तो वामावर्त बढ़ा। बार की अपेक्षित संख्या पूरी करने के बाद दूसरे पैर के साथ व्यायाम प्रदर्शन किया।

प्रत्येक पैर के प्रत्येक पक्ष के लिए 15 के लिए एक परिपत्र गति बनाओ।

• पैर zigzags

एक स्लिम कमर के लिए व्यायाम करें।

बैठे स्थिति में हाथ पर भरोसा करते हैं, थोड़ा धड़ पिछड़े मोड़ और अपने घुटनों झुकने। फर्श से पैर विच्छेद और बाईं ओर एक साथ झुका पैदल मिलाया, तो सही।

प्रत्येक पक्ष पर 30 repetitions प्रदर्शन करना।






• वसंत

प्रेस के लिए व्यायाम करें।

अपने पक्ष में सीधे, हथियार लेट जाएं। साँस छोड़ते पर, एक साथ कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति में ट्रंक और पैरों, ताला बढ़ा। साँस छोड़ते पर, प्रारंभिक स्थिति में लौटने। चढ़ाई के दौरान, हाथ सीधे होना चाहिए और घुटनों के स्तर पर किया जाना है।

इस अभ्यास को दोहराएँ 15 बार।

• लंगर

फीमर की अंदरूनी सतह के लिए व्यायाम करें।

उसकी सही पक्ष पर झूठ बोलना, हम दाहिनी कोहनी पर भरोसा करते हैं। अपने दाएं पैर को सीधा करें और अपने बाएं घुटने मोड़ और उसके सामने रख दिया ताकि बाईं एड़ी दाहिना पैर के घुटने से पहले था। साँस छोड़ते पर सांस छोड़े गए पर दाहिना पैर उठा। 

व्यायाम को दोहराएँ 30 बार।

• पुल बनाना

नितंबों की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है।

कंधे के अलावा चौड़ाई अपने पैरों के साथ होने का खतरा स्थिति में,घुटनों पर झुकने और अपने पक्ष में अपनी बाहों सीधा। हाथों पर लीनिंग, धीरे धीरे श्रोणि लिफ्ट ताकि धड़ और जांघों एक सीधी रेखा के रूप में। 5-10 सेकंड के लिए शीर्ष पर अपनी धड़ लॉक और उसके बाद नीचे जाना।

आप 30 repetitions करनी होगी।

• कैप्सूल

आराम करने के लिए व्यायाम।

अपनी पीठ पर झूठ बोलते हैं। रिलैक्स। साँस मोड़ पर घुटने पर पैर और, अपने पेट के लिए उन्हें दबाया उसके घुटनों गले। साँस छोड़ते पर, धीरे-धीरे अपने पैरों को सीधा और उन्हें छोड़ देते हैं।

यह 20 repetitions के प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त होगा।







हम अनुशंसा करते हैं:

बस, जल्दी से और कुशलता - हाथ स्लिमिंग के लिए व्यायाम।

फिटनेस के घर पर शर्तें। प्रशिक्षक कहते हैं।

अनुभवी फिटनेस प्रशिक्षकों के अनुसार अभ्यास सुबह व्यायाम के इस सेट किसी भी उम्र की महिलाओं के लिए आदर्श है।

आप ऑनलाइन चार्ज को देखने के लिए प्यार करते हैं, तो चार्जर वीडियो संस्करण, जिसमें अभ्यास का एक सेट स्पष्ट रूप से दिखा दिया में वजन घटाने के लिए नीचे उपलब्ध है।





हाई ब्लड प्रेशर का घरेलु उपचार
ब्लड प्रेशर बढ़ने पर करे १५ आसान इलाज




1. पानी में निम्बू निचोड़ कर दिन में कई बार पीने से कैसा भी ब्लड प्रेशर हो लाभ होता है। रोज़ 1 निम्बू का रस गरम पानी में मिलाकर पीने से हाई ब्लड प्रेशर में लाभदायक माना जाता है।

2. ककड़ी का रस हाई और लो ब्लड प्रेशर दोनों में लाभदायक होता है।






3. हाई ब्लड प्रेशर के रोग में लौकी का रस लगातार पीने से बहुत लाभ होता है। B P कंट्रोल में रहता है।






4. रोज़ सेब खाने से हाई ब्लड प्रेशर में बहुत लाभ होता है।






5. अरबी खाने से ब्लड प्रेशर कम होता है।






6. बादाम खाने से दिल के रोग , हाई ब्लड प्रेशर , केलोस्ट्रोल लेवल ठीक हो जाता है।






7. हाई ब्लड प्रेशर में आंवला का मुरब्बा खाना बहुत लाभदायक होता है।






8. हाई ब्लड प्रेशर में टमाटर खाना लाभदायक होता है।





9. गाजर का रस और पालक का रस मिलाकर पीने से हर प्रकार के ब्लड प्रेशर में लाभदायक माना जाता है।






10. आलू में मैग्नीशियम पाया जाता है, जिसे खाने से हाई ब्लड प्रेशर में लाभ होता है।






11. 6 बून्द लहसुन का रस 4 चम्मच पानी में 2 बार नित्य पीने से हाई ब्लड प्रेशर में लाभ होता है। लहसुन की कच्ची काली खाना खाने के बाद सेवन करना भी हाई ब्लड प्रेशर में लाभकारी माना जाता है।






12. पेठा मिठाई हाई ब्लड प्रेशर में खाना बहुत ही लाभदायक होता है।






13. टिंडे की सब्जी भी हाई ब्लड प्रेशर में लाभदायक मानी जाती है।






14. ताज़ी छाछ पीना ब्लड प्रेशर की समस्या को ठीक करता है।






15. शहद का सेवन करने से हाई ब्लड प्रेशर ठीक होता है।


You May

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.