Header Ads

बारिश के मौसम में इन सब्जियों का न करें सेवन

बारिश के मौसम में इन सब्जियों का न करें सेवन


बारिश के मौसम में इन सब्जियों का न करें सेवन नहीं तो उठना पड़ सकता है भारी नुकसान
लाइफस्टाइल डेस्क। बारिश का मौसम हर कोई एन्जॉय करता है। बारिश के मौसम में लोगों को चाय के साथ गरम गरम पकौडे खाना काफी पसंद होता है लेकिन बारिश के मौसम में एन्जॉय करने के साथ ही हमें ​हमारी सेहत पर ध्यान देना जरूरी है। बारिश का मौसम आते ही हमारे चारों तरफ ​हरियाली आ जाती है लेकिन ये मौसम ​हरियाली के साथ ही कई तरह के बीमारी भी साथ लाता है।

बारिश के मौसम में खानपान का विशेष तौर पर ध्यान देना चााहिए। क्योंकि इस मौसम में बैक्टिरियां जल्दी फैलते है जिसकी वजह से हम कई तरह की बीमारियों के चपेट में आ जाते है। दरअसल बरसात के मौसम में सब्जियों का सेवन काफी ध्यान से करना चाहिए। माना जाता है कि बरसात के दिनों में हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन नही करना चााहिए क्योंकि बारिश के मौसम में हरी पत्तेदार सब्जियो में बैक्टरिया जल्दी पनपतें है जो हमारी सेहत के लिए नुकसान दाय​क हो सकता है।

वहीं इस मौसम में बैंगन खाना भी ठीक नहीं माना जाता। दरअसल बारिश के मौसम में बैंगन में कीडे ज्यादा होते और सावन के माह में वैसे भी ​भगवान शिव को बैंगन चढाया जाता है इस वजह से सावन के माह में बैंगन खाना वर्जित माना गया है। वहीं डेयरी के प्रॉडक्ट से भी इस मौसम में दूरी बनाना बेहतर होगा। डेयरी प्रॉडक्ट जैसे दूध, पनीर, दही, कच्चा दूध का सेवन वास्तुशास्त्र के अनुसार चीजों को खाने से सेहत से जुड़ी कई परेशानी पैदा हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.