Header Ads

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, सिर्फ इतने मिनट ही रोमांस करते है अधिकतर कपल!

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, सिर्फ इतने मिनट ही रोमांस करते है अधिकतर कपल! 



अधिकतर लोगों में ये जानने की जिज्ञासा बनी रहती है कि सेक्स को कितना समय देना चाहिए। या फिर कहें कि कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स? साइंस के मुताबिक सेक्स से मूड बेहतर और दिमाग टेंशनफ्री रहता है। इसके साथ ही हेल्दी लाइफ में सेक्स की अहम भूमिका बताई जाती है। सेक्स थेरपिस्ट के अनुसार सेक्सुअल अट्रेक्शन और सेक्स की जरुरत ही सेक्सुअल रिलेशनशिप का आधार है

लेकिन यह सवाल बेहद अहम है कि कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स? इसका मुख्य कारण यह है कि लोगों में सेक्स को लेकर काफी झिझक होती है। लोग सोचते हैं कि ज्यादा देर तक सेक्स करने से कई तरह की शारीरिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। लेकिन असल में ऐसा नहीं है। आइए आपको बताते हैं कि सेक्‍स में कितना समय व्‍यतीत करना चाहिए। और
कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स ताकि रोमांस बना रहे 


हाल ही में कई महिलाओं से इस बारे में बातचीत की गई तो कई आश्चर्य जनक खुलासे सामने आए। सर्वे में महिलाओं से पूछा गया कि वो सेक्स में कितना समय व्यतीत करती हैं? तो इस पर अधिकतर महिलाओं का कहना था कि वे आमतौर पर 5 से 9 मिनट तक फॉरप्ले में व्यतीत करती हैं और 10 से 14 मिनट सेक्स के दौरान देती है।



वहीं एक रिसर्च में ये खुलासा हुआ था कि महिलाओं के लिए सेक्सुअल इंटीमेसी में लगभग 106 मिनट व्यतीत करना एक आम बात है, जिसमें एक बड़ा वक्त फॉरप्ले में गुजरता है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि वास्तविकता कुछ अलग ही है। अब सोचने की बात यह है कि क्या आप 106 मिनट तक सेक्स कर सकते हैं?


क्या सेक्स के दौरान फॉरप्ले के दौरान आप संतुष्ट हो पाते हैं? यदि इसका जवाब ना है तो आपको एक बार फिर से सोचने की जरूरत है जरूरत है अपनी सेक्स लाइफ को रिचार्ज करने के साथ ही अपने पार्टनर को अधिक से अधिक समय देने की।

सिर्फ इतने मिनट ही एक दूसरे से रोमांस करते है अधिकतर कपल! – How Long Sex Lasts for Most Couples in hindi


कभी आपने इस बारें में सोचा है कि आपका सेक्स सेक्शन कितनी देर चलता है। कही आप हड़बड़ी में इसे जल्दी तो नहीं खत्म कर देते है। ऐसे कई सवाल हमारे मन में चलते रहते है, लेकिन जिसका जवाब हमें नही पता होता, लेकिन आज हम आपको अपनी खबर में बताएंगे इस सभी सवालों का जवाब। जिसको लेकर एक सर्व हुआ है।




अमेरिका में एक सर्वे किया गया जिसमें 432 कपल्स को शामिल किया गया। इसके साथ ही 2000 सेक्शुअल एन्काउंटर्स को शामिल किया गया है। जिनसे सेक्स लाइफ से जुड़े सवाल पुछे गए। इस सर्वे के मुताबिक सेक्स का पूरा ऐक्ट एक कपल के लिए औसतन 12 मिनट से ज्यादा का नहीं होता।

इस सर्वे में कई कमियां भी सामने आई है, क्योंकि 12 मिनट काफी कम समय है। साथ ही इस स्टडी के डेटा में इस बात को साफतौर पर नहीं बताया गया है कि 12 मिनट का यह समय सिर्फ पेनिट्रेशन के लिए है या फिर इसमें फोरप्ले भी शामिल है।


इस बारें में अधिकतर एक्सपर्ट्स का कहना है कि बहुत सी महिलाओं को क्लाइमैक्स तक पहुंचने में 12 मिनट से ज्यादा का वक्त लगता है। चैपमैन यूनिवर्सिटी की ओर से करवाई गई एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ था कि सीधी-सादी और ईमानदार महिलाएं ऑर्गज्म तक नहीं पहुंच पातीं अगर सेक्स की अवधि 30 मिनट से कम हो।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.